Karva Chauth 2020  

(Search results - 20)
  • undefined

    CelebsNov 5, 2020, 2:59 PM IST

    लाल जोड़ा और पूजा की थाली लिए 8 साल छोटे पति के साथ नई दुल्हन नेहा कक्कड़ ने मनाया पहला करवा चौथ

    मुंबई. करवा चौथ (karva chauth) का पर्व देशभर में धूमधाम से मनाया गया। आमजनों से लेकर सेलिब्रिटीज तक ने इस त्योहार को धूमधाम से सेलिब्रेट किया। इस बार का करवा चौथ उन सेलेब्स के लिए खास रहा, जिनकी शादी कुछ महीनों पहले ही हुई। इतना ही नहीं कुछ तो हाल ही में शादी के बंधन में बंधे है। बॉलीवुड सिंगर नेहा कक्कड़ (neha kakkar) ने तो शादी के 12 दिन बाद ही अपना पहला करवा चौथ खुद से 8 साल छोटे पति रोहनप्रीत सिंह (rohanpreet singh) के साथ मनाया। उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर सेलिब्रेशन की ढेर सारी फोटोज भी शेयर की है। इन फोटोज में नेहा लाल रंग का सूट, सुहाग का चूड़ा, खुले बाल और हाथों में पूजा की थाली लिए नजर आ रही है। 

  • undefined

    CelebsNov 5, 2020, 1:43 PM IST

    फैमिली डिनर एन्जॉय करती दिखीं प्रेग्नेंट करीना, करवा चौथ पर एक ही फ्रेम में नजर आया कपूर खानदान

    करीना कपूर (kareena kapoor) दूसरी बार मां बनने वाली हैं। बेबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए उनकी कई फोटोज सोशल मीडिया पर वायरल होती रहती हैं। हाल ही में करवा चौथ के मौके पर पूरा कपूर खानदान साथ नजर आया। दरअसल, रिद्धिमा कपूर साहनी (riddhima kapoor sahni ) ने अपने इंस्टाग्राम पर एक फोटो शेयर की। इसमें करीना कपूर लाल और सफेद रंग की ड्रेस में नजर आ रही हैं। साथ ही अदर जैन, तारा सुतारिया, रणधीर कपूर और नीतू कपूर सहित कपूर परिवार के कई लोग एक साथ नजर आ रहे हैं। 

  • undefined

    BollywoodNov 5, 2020, 10:49 AM IST

    पत्नी मीरा राजपूत ने नहीं रखा शाहिद के लिए करवाचौथ का व्रत, बोलीं- 'मुझे खाना बहुत पसंद है'

    शाहिद कपूर और मीरा राजपूत की जोड़ी बी-टाउन की पसंदीदा जोड़ियों में से एक है। करवाचौथ के इस मौके पर सभी एक्टर्स की पत्नियां अपने पति की लंबी उम्र के लिए दुआ मांगी। लेकिन, शाहिद की पत्नी मीरा ने करवाचौथ का व्रत नहीं किया। 

  • undefined

    CelebsNov 5, 2020, 8:26 AM IST

    शिल्पा के पति ने भी किया था पत्नी के लिए करवा चौथ का व्रत, एक-दूसरे को पानी पिलाकर तोड़ा व्रत

    मुंबई. करवा चौथ का व्रत बुधवार यानी 4 नवंबर को देशभर में रखा गया था। इस दिन महिलाएं निर्जला व्रत कर पति की लंबी उम्र की दुआएं मांगती हैं। दिनभर भूखे प्यासे रहकर महिलाएं रात को चांद और पति का चेहरा देख उनके हाथ से पानी पीकर व्रत को तोड़ती हैं। ऐसे में इस त्योहार की जबरदस्त धूम स्टार्स के बीच भी देखने के लिए मिली। सलमान खान की बहन अर्पिता से शिल्पा शेट्टी तक कई एक्ट्रसेस ने अपने पति के हाथों से व्रत खोला, जिनकी फोटोज अब सोशल मीडिया पर शेयर की गई है। आइए देखते हैं उन फोटोज को...
     

  • undefined

    CelebsNov 4, 2020, 6:29 PM IST

    मांग में सिंदूर, लाल साड़ी और हाथ में पूजा की थाली लिए करवा चौथ मनाने अनिल कपूर के घर पहुंची शिल्पा शेट्टी

    मुंबई. दुनियाभर में करवा चौथ का त्योहार धूमधाम से मनाया गया। आमजनों से लेकर सेलिब्रिटीज तक इस उत्सव को मनाया। इस दिन उपवास रखकर सुहागने अपने पति की लंबी उम्र की कामना करती है। बॉलीवुड एक्ट्रेसेस भी इस त्योहार को मनाने में पीछे नहीं रहती है। हर साल की तरह इस साल भी अनिल कपूर की पत्नी सुनीता कपूर ने अपने घर करवा चौथ की पूजा रखी। इस पूजा में की एक्ट्रेसेस शामिल होती है और साथ में करवा चौथ मनाती है। आपको बता दें कि अनिल कपूर के घर सेलेब्स का आना शुरू हो गया। शिल्पा शेट्टी, रवीना टंडन, नीलम, भावना पांडे, महीप कपूर सहित कई सेलेब्स अनिल के घर के बार स्पॉट हुए।

  • undefined

    CelebsNov 4, 2020, 2:17 PM IST

    अभिषेक-ऐश्वर्या से राज-शिल्पा शेट्टी तक, इन स्टार्स ने भी अपनी पत्नी के लिए रखा करवा चौथ का व्रत

    मुंबई. कोरोना काल में आज यानी की 4 नवंबर को जहां देशभर के लोग करवा चौथ का त्योहार मना रहे हैं। वहीं, इसकी जबरदस्त धूम स्टार्स के बीच भी देखने के लिए मिल रही है। इस दिन सुहागिन महिलाएं या होने वाली दुल्हनें अपने पति या साथी की लंबी आयु के लिए निर्जला व्रत रखती हैं और शाम के समय भगवान शिव की पूजा के बाद चांद को देखकर ही खाना खाती हैं। लेकिन, ऐसा कहा जाता है कि अगर शादीशुदा जोड़ा साथ में मिलकर इस व्रत को करे तो उनका शादीशुदा रिश्ता पहले से भी मजबूत बनता है। ऐसे में बी-टाउन के कई स्टार्स हैं, जो अपनी पत्नी का साथ देने के लिए इस दिन निर्जला व्रत रखते हैं। ये सितारे भी रखते हैं व्रत...
     

  • undefined

    CelebsNov 4, 2020, 11:43 AM IST

    करवा चौथ पर पंजाब की ऐश्वर्या ने लगाई मेहंदी, क्या आसिम के लिए एक्ट्रेस ने रखा है व्रत?

    मुंबई. टीवी रियलिटी शो बिग बॉस के सीजन 13 में फैंस को एंटरटेन कर चुकी एक्ट्रेस हिमांशी खुराना उर्फ पंजाब की ऐश्वर्या राय अक्सर आसिम रियाज के साथ रिलेशनशिप को लेकर चर्चा में रहती हैं। दोनों की कैमिस्ट्री हमेशा से सभी का दिल जीतने में कामयाब रही है। बुधवार को देशभर में करवा चौथ की धूम देखने के लिए मिल रही हैं। आम लोगों से स्टार्स तक सभी करवाचौथ के लिए तमाम तैयारियों में जुटे हुए हैं। कुंवारी लड़कियां भी ये व्रत रखती हैं। ऐसे में हिमांशी खुराना का एक वीडियो मेहंदी लगवाते सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। क्या आसिम के लिए एक्ट्रेस ने रखा व्रत...?

  • undefined

    IPLNov 4, 2020, 11:33 AM IST

    भर-मांग सिंदूर और हाथों में चूड़ा, अनुष्का ने ऐसे मनाया था पिछला करवाचौथ, देखते ही रह गए थे पतिदेव

    स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2020 (IP2020) अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। 4 टीमें प्ले ऑफ के लिए आ गई है, जिसमें विराट कोहली (Virat Kohli) की टीम आरसीबी चौथे नंबर पर है। 4 साल बाद कोहली की टीम क्वाटर फाइनल में पहुंची है। उनकी पत्नी भी इस समय उनके साथ दुबई में है और अपना प्रेग्नेंसी पीरियड एंजॉय कर रही हैं। इस बीच अनुष्का (Anushka Sharma) की पिछले साल के करवा चौथ की फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। पिछले साल लाल साड़ी में जहां अनुष्का चांद सी चमक रही थीं वहीं विराट भी ब्लैक शेरवानी में शानदार लग रहे थे। इस बार उनका प्रेग्रेंसी का सातवां महीना चल रहा है, ऐसे में ये कहना मुश्किल है कि वो इस साल व्रत करेंगी या नहीं। 

  • undefined

    JyotishNov 4, 2020, 9:55 AM IST

    इस करवा चौथ पर बन रहे हैं 4 राजयोग, पिछले 100 सालों में नहीं बनी ग्रहों की ऐसी स्थिति

    इस साल 4 नवंबर  को करवा चौथ पर 4 राजयोग सहित करीब आधा दर्जन शुभ योग बन रहे हैं। काशी के ज्योतिषाचार्य पं. गणेश मिश्र का कहना है कि इससे पहले करवा चौथ पर इतने शुभ योग पिछले 100 सालों में नहीं बने

  • undefined

    UpayNov 4, 2020, 9:41 AM IST

    करवा चौथ पर राशि अनुसार करें गणेश पूजा और उपाय, किस्मत दे सकती है साथ

    धर्म ग्रंथों के अनुसार कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को करवा चौथ का पर्व मनाया जाता है। इस बार यह पर्व 4 नबंवर, बुधवार को है। अगर इस तिथि पर श्रीगणेश को प्रसन्न करने के लिए राशि अनुसार कुछ विशेष उपाय किए जाएं तो किसी की भी किस्मत चमक सकती है। 

  • undefined

    JyotishNov 4, 2020, 9:34 AM IST

    जानिए करवा चौथ व्रत और पूजा विधि , चतुर्थी तिथि का महत्व और कथा

    कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को पति की लंबी उम्र के लिए सुहागिन महिलाएं करवा चौथ का व्रत करती हैं। कुंवारी कन्याएं भी मनचाहे पति के लिए ये व्रत करती हैं। महिलाओं के लिए ये व्रत बहुत विशेष है। इस बार ये व्रत 4 नबंवर, बुधवार को है।

  • undefined

    CelebsNov 3, 2020, 6:06 PM IST

    करीना से अक्षय की पत्नी तक, करवा चौथ पर सजती संवरती हैं ये हीरोइनें पर इस कारण नहीं रखती पतियों के लिए व्रत

    मुंबई. देशभर में करवा चौथ (Karwa Chauth) का त्योहार बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। पति की लंबी उम्र के लिए रखा जाने वाला यह व्रत लगभग हर आम और खास महिला रखती है। करवा चौथ सेलिब्रेट करने वालों में एक्ट्रेसेस भी पीछे नहीं रहती हैं। वहीं, कुछ एक्ट्रेसेस ऐसी भी हैं, जिनके लिए शादी के बाद ये पहला करवा चौथ होगा। लेकिन आपको बता दें कि कुछ हीरोइनें ऐसी भी है, जिन्होंने शादी के कई सालों बाद भी कभी भी करवा चौथ पर उपवास नहीं रखा। इनमें करीना कपूर (kareena kapoor), हेमा मालिनी (hema malini) से लेकर दीपिका पादुकोण (deepika padukone) सहित कई एक्ट्रेसेस शामिल है। 

  • undefined

    UpayNov 3, 2020, 12:44 AM IST

    करवा चौथ पर करें श्रीगणेश के अलग अलग रूपों की पूजा, हो सकता है हर समस्या का समाधान

    कार्तिक मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को करवा चौथ का पर्व मनाया जाता है। इस बार ये पर्व  4 नवंबर, बुधवार को है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, श्रीगणेश के अनेक रूपों की आराधना भी विशेष कार्य सिद्धियों के लिए की जाती है। 

  • undefined

    Aisa KyunNov 3, 2020, 12:41 AM IST

    करवा चौथ पर महिलाएं ध्यान रखें यह 5 बातें, घर में बनी रहेगी सुख समृद्धि

    4 नवंबर, बुधवार को करवा चौथ का व्रत है । यह दिन महिलाओं के लिए बहुत खास होता है। इस दिन महिलाओं को पांच बातों का विशेष ध्यान रखना चाहिए।

  • undefined

    JyotishNov 3, 2020, 12:38 AM IST

    करवा चौथ: राशि अनुसार दें उपहार और पहनें कपड़े, दांपत्य जीवन में बनी रहेगी खुशहाली

    इस बार  4 नवंबर बुधवार को सुहागिन महिलाओं का महापर्व करवा चौथ है। इस दिन पत्नियां अपने पति की लंबी उम्र और स्वस्थ जीवन के लिए व्रत रखती हैं। करवा चौथ पर यदि पत्नी विशेष रंग के कपड़े पहनें और पति राशि के अनुसार अपनी पत्नी को उपहार दें तो पति-पत्नी के दांपत्य जीवन में सदैव खुशहाली रहेगी और प्रेम भी बढ़ेगा।