Kashmir Issue  

(Search results - 45)
  • PM Modi tweet on the birth anniversary of Pandit Deendayal Upadhyay

    NationalSep 25, 2021, 9:48 AM IST

    इस शख्सियत को याद करके PM ने किया Tweet,कश्मीर को लेकर पंडित नेहरू तक को नहीं बख्शा था

    नई दिल्ली. भारतीय जनसंघ(वर्तमान में भाजपा) के अध्यक्ष और राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ(RSS) की विचारधारा के राष्ट्रवादी विचारक रहे पंडित दीनदयाल उपाध्याय की आज(25 सितंबर) जयंती है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी(Prime Minister Narendra Modi) ने tweet करके उन्हें याद किया है। PM ने लिखा-'एकात्म मानव दर्शन के प्रणेता पंडित दीनदयाल उपाध्याय जी को उनकी जयंती पर शत-शत नमन। उन्होंने राष्ट्र निर्माण में अपना जीवन समर्पित कर दिया। उनके विचार देशवासियों को सदैव प्रेरित करते रहेंगे।' बता दें कि मोदी इस समय अमेरिकी दौरे (USA VISIT) पर हैं। यह अजीब संयोग है कि आज ही पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती है और सुबह संयुक्त राष्ट्र महासभा (General Assembly of the United Nations-UNGA) को संबोधित करते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने कश्मीर का मुद्दा उठाया था। कश्मीर से धारा 370 हटने के पीछे पंडितजी की विचारधार ने बड़ा काम किया। पंडित उपाध्याय इस मामले में पंडित जवाहरलाल नेहरू के भी खिलाफ खड़े हो गए थे। जब 1966 में पंडित नेहरू नहर जल संधि पर हस्ताक्षर करने वाले थे, तब उपाध्याय ने एक लेख लिखकर पूछा था कि पाकिस्तान से यह पूछा जाना चाहिए कि वो जिस कश्मीर पर अतिक्रमण करके बैठा है, वहां से कब हटेगा? मोदी ने जब धारा 370 हटाई, तब उपाध्याय की सोच को ही आगे बढ़ाया। आइए जानते हैं पंडितजी की कहानी...

  • PM MODI USA VISIT, Modi will raise the issue of terrorism in the General Assembly of the United Nations

    WorldSep 25, 2021, 8:12 AM IST

    UNGA में मोदी की स्पीच पर दुनियाभर की नजर; आतंकवाद पर दे सकते हैं कोई बड़ा सुझाव; पाकिस्तान को टेंशन

    अपनी तीन दिवसीय अमेरिकी यात्रा (USA visit) के आखिरी दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) UNGA को संबोधित करेंगे। मोदी की स्पीच पर पाकिस्तान और चीन की निगाहें टिकी हुई हैं।
     

  • Controversy Pakistan raised Kashmir issue in UNGA

    WorldSep 25, 2021, 7:48 AM IST

    UN में इमरान ने RSS व कश्मीर पर अलापा पुराना राग, भारत का जवाब- वहां आतंकवादी मुफ्त में मजे उठा रहे

    UNGA में पाकिस्तान ने RSS और कश्मीर पर विवादास्पद बयान देकर अपनी फजीहत करा ली है। भारत ने अंतरराष्ट्रीय मंच का झूठ और गलत बोलने के लिए इस्तेमाल करने का आरोप लगाया है।

  • The untold story of Ex PM Chandrashekhar and Pak Ex PM Nawaj Sharif conversation DHA

    NationalJul 8, 2021, 6:04 PM IST

    जब चंद्रशेखर ने पाकिस्तान से कहा-कश्मीर आपको दिया, नवाज शरीफ देने लगे दुहाई

    युवा तुर्क पूर्व प्रधानमंत्री चंद्रशेखर की आज पुण्यतिथि है. पूरा देश समाजवादी नेता को याद कर रहा. चंद्रशेखर की बेबाकी ने देश ही नहीं कई दूसरे राष्ट्राध्यक्षों को भी सबक सिखाया है. प्रधानमंत्री रहते हुए चंद्रशेखर ने नवाज शरीफ को कई बार  अपने अंदाज में समझाया और चेताया जिसके किस्से आज भी कहे सुने जाते हैं. कश्मीर पर पाकिस्तान के बड‌बोलेपन का एक ऐसा ही वाकया राष्ट्रमंडल सम्मेलन में हुआ जब पाकिस्तान के तत्कालीन प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को पानी पानी होना पड़ा था.

  • Pakistan pm Imran Khan In Sri Lanka commented on india and kashmir KPP

    WorldFeb 24, 2021, 3:34 PM IST

    श्रीलंका से इमरान खान का दावा- प्रधानमंत्री बनने के बाद पीएम मोदी को विवाद सुलझाने का प्रस्ताव दिया था

    पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान दो दिन के श्रीलंका दौरे पर हैं। इस दौरान इमरान खान ने भारत को लेकर नया दावा किया है। इमरान खान ने कहा, जब मैं सत्ता में आया था तो पीएम मोदी से संपर्क कर विवादित मुद्दों को बातचीत से सुलझाने का प्रस्ताव दिया था। इमरान ने कहा, उन्हें कामयाबी नहीं मिली। 

  • Expert Ved Pratap Vaidik's analysis on Pakistan's change of approach towards Kashmir issue kpv
    Video Icon

    WorldFeb 9, 2021, 5:47 PM IST

    जो बाइडन ट्रम्प से सख्त, चीन भी नहीं दे रहा साथ, इसलिए कश्मीर पर पाकिस्तान ने बदला रंगः वेद प्रताप वैदिक

    वीडियो डेस्क।  पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान से लेकर उनके कई मंत्री बेशक समय-समय पर जहर उगलते हों, लेकिन उनके सेना प्रमुख के तेवर अचानक बेहद नरम हो गए हैं। पाक सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा ने अब कहा है कि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे को शांति और गरिमापूर्ण तरीके से सुलझाना चाहिए। पाकिस्तान के साथ तनाव के उच्च स्तर पर चल रहे संबंधों के बीच जनरल बाजवा ने कहा कि पाक एक शांतिपूर्ण देश है और उसने क्षेत्रीय और वैश्विक स्तर पर शांति के लिए हमेशा त्याग किया है। कश्मीर के मुद्दे पर  पाकिस्तान के इस बदले रंग पर हमरे विदेश मामलों के जानकार और वरिष्ठ पत्रकार  डॉ वेद प्रताप वैदिक से बात की और समझा कि पाकिस्तान अपनी भाषा बदल रहा है आखिर इसके मायने क्या। क्या कारण है कि कश्मीर पर पाकिस्तान वापस अपना राग अलाप रहा है। 
    देखिए वीडियो...
     

  • Poverty in Pakistan, India strong position on Kashmir issue kpa

    NationalJan 6, 2021, 11:20 AM IST

    इस तरह तो आधा PAK भूखों मर जाएगा, हर दूसरे पाकिस्तानी को सता रहा एक अजीब खौफ

    जिस तरह इमरान खान क्रिकेट में विरोधी टीमों के छक्के छुड़ाते थे, वैसा जादू वे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री होते नहीं दिखा पाए। इस समय पाकिस्तानियों की हालत बेहद खराब है। उस पर कोरोना ने 'आटा गीला' कर दिया है। पाकिस्तान में बेरोगजारी लगातार बढ़ती जा रही है। कुछ समय पहले एक अंतरराष्ट्रीय रिसर्च कंपनी 'इप्सोस' ने कोरोना वायरस के कारण पाकिस्तान पर पड़े असर पर एक रिपोर्ट तैयार की थी। इसमें चौंकाने वाले तथ्य सामने आए थे। इसके अनुसार हर दूसरे पाकिस्तानी को 6 महीने में अपनी नौकरी जाने का डर सता रहा है। यानी 57 प्रतिशत पाकिस्तानियों को अपनी नौकरी जाने के खौफ से तनाव झेल रहे हैं। अब संयुक्त अरब अमीरात(UAE) में अकेले नवंबर-दिसंबर में 20 हजार पाकिस्तानियों की नौकरी जाने ने यह बात साबित कर दी है। देखिए क्या हैं पाकिस्तान के हालात...
     

  • In the UNGA address Pak PM Imran ended all time in doing evil to India Indian diplomat did walkout kpl

    NationalSep 25, 2020, 11:00 PM IST

    UN में इमरान खान का बेतुका स्पीच, पूरे भाषण में मोदी-RSS और कश्मीर पर रोता रहा पाकिस्तान

    संयुक्त राष्ट्र महासभा की 75वीं वर्षगांठ के दौरान भी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अपने नापाक इरादों से बाज नहीं आए। कश्मीर मुद्दे पर हर बार मुंह की खाने के बाद भी इमरान खान में कोई सुधार नहीं आया। उन्होंने संयुक्त राष्ट्र के मंच पर संबोधन में कीमती समय भारत की बुराई करने में खत्म कर दिया।

  • Top News Turkey Raises kashmir Issue in UNGA session india gives Answer KPY

    NationalSep 23, 2020, 10:49 AM IST

    पाकिस्तान के दोस्त टर्की ने यूएन में उठाया कश्मीर का मुद्दा तो भारत ने बताई हद

    नई दिल्ली. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्तान ने कई बार कश्मीर का मुद्दा उठाया और चीन की सहायता लेकर कई बैठकों में इस मुद्दे को उठाया, लेकिन इसका कोई निष्कर्ष नहीं निकला और उसे मुंह की खानी पड़ी। अब संयुक्त राष्ट्र महासभा में टर्की ने मंगलवार को फिर जम्मू-कश्मीर का मुद्दा उठाया। टर्की के राष्ट्रपति रेचेप तैय्यप एर्दोवान ने कहा कि 'कश्मीर अब भी एक ज्वलंत मुद्दा है। भारत ने इसे लेकर कड़ी आपत्ति जाहिर की है।

  • India Slams Pak for Raising Kashmir Issue in the UN kpn

    WorldSep 22, 2020, 8:32 AM IST

    UN में पाकिस्तान ने अलापा कश्मीर राग, भारत ने बुरी तरह लताड़ा, कहा- PAK आतंकियों को शहीद का दर्जा देता है

    पाकिस्तान ने एक बार फिर से संयुक्त राष्ट्र में कश्मीर का राग अलापा, लेकिन इस बार भी उसे मुंह की खानी पड़ी। संयुक्त राष्ट्र (यूएन) के 75 साल पूरे हो गए हैं, इस मौके पर यह हाई लेवल मीटिंग हुई थी और तभी पाकिस्तान ने अपना पुराना राग अलापा। तब भारत की तरफ से विदिशा मैत्रा (Vidisha Maitra) ने फिर पाकिस्तान के झूठ को बेनकाब किया है। वह यूएन में भारतीय विदेश मंत्रालय की सचिव हैं।

  • rahul gandhi congratulates pulitzer prize winners bjp attack over kashmir issue KPP

    NationalMay 5, 2020, 8:25 PM IST

    पत्रकार को कश्मीर में सेना पर पत्थरबाजी वाली फोटो के लिए अवार्ड मिला, राहुल ने कहा-आपने गौरवान्वित किया

    भाजपा ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी द्वारा फोटो जर्नलिस्टों को पुलित्जर अवार्ड मिलने पर बधाई देने को लेकर निशाना साधा है। दरअसल, भारत के तीन फोटो जर्नलिस्टों को पुलित्जर अवार्ड मिला है। इन जर्नलिस्टों को जिन फोटो के लिए अवार्ड मिला है, उनमें एक फोटो कश्मीर में सेना पर पत्थरबाजी करते एक आतंकी समर्थक की भी है।

  • Turkey president Erdogan raises kashmir issue in pakistan parliament kpm

    WorldFeb 14, 2020, 7:07 PM IST

    पाकिस्तानी संसद में तुर्की के प्रेसिडेंट ने कश्मीर पर ऐसा क्या बोला जो बजती रही तालियां?

    भारत की आपत्ति के बावजूद तुर्की के राष्ट्रपति रजब तैयब एर्दोआन ने शुक्रवार को एक बार फिर कश्मीर मुद्दा उठाया और कहा कि उनका देश इस मामले में पाकिस्तान के रुख का समर्थन करेगा क्योंकि यह दोनों देशों से जुड़ा विषय है

  • Trump offer help to resolve Kashmir issue while meeting PM Imran Khan in Davos kpm

    WorldJan 22, 2020, 2:19 PM IST

    दावोस में मिले ट्रंप और इमरान, कश्मीर मामले सुलझाने में ‘‘मदद’’ की पेशकश

    अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा कि वाशिंगटन कश्मीर मामले को लेकर भारत और पाकिस्तान के बीच घटनाक्रम पर ‘‘ करीबी नजर ’’ बनाए है

  • US President Trump again speaks on Kashmir issue, if India wants Pakistan, it will work KPB

    WorldJan 21, 2020, 11:18 PM IST

    कश्मीर मुद्दे पर बोले डोनाल्ड ट्रंप, अगर भारत पाकिस्तान चाहें तो मध्यस्थता के लिए तैयार

    अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कश्मीर के मुद्दे पर मध्यस्थता की इच्छा जताई है। उन्होंने कहा कि अगर भारत और कश्मीर दोनों चाहें तो वो इस मुद्दे पर मदद करने के लिए तैयार हैं।

  • Pakistan again teased Kashmir issue in Security Council member countries said bilateral matter kpm

    WorldJan 16, 2020, 2:24 PM IST

    कश्मीर मुद्दे पर सुरक्षा परिषद में अलग-थलग पड़ा पाकिस्तान, सदस्य देशों ने बताया द्विपक्षीय मामला

    भारत ने कश्मीर मामले को संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक बार फिर उठाने की कोशिश के लिए पाकिस्तान पर निशाना साधा है