Kashmiri Pandits  

(Search results - 11)
  • undefined

    BollywoodSep 10, 2020, 5:38 PM IST

    कंगना का कश्मीरी पंडितों पर फिल्म बनाने के ऐलान का इस डायरेक्टर ने किया स्वागत, कही ये बात

    बीएमसी द्वारा कंगना रनोट के मुंबई स्थित ऑफिस में बुधवार को की गई तोड़फोड़ के बाद उन्होंने एक वीडियो जारी किया था। इस वीडियो में कंगना ने ने कहा था कि मैं कश्मीरी पंडितों के दर्द को महसूस कर सकती हूं और वचन देती हूं कि अब अयोध्या के साथ कश्मीर पर भी फिल्म बनाऊंगी। कंगना के इस ऐलान का डायरेक्टर अशोक पंडित ने स्वागत किया है।

  • undefined

    NationalJun 10, 2020, 3:16 PM IST

    महिलाओं से हो रहे थे रेप, मस्जिद से हो रहे थे ऐलान काफिरों को मारो... ऐसे हुआ था कश्मीरी पंडितों से अत्याचार

    श्रीनगर. जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित सरंपच की गोली मारकर हत्या कर दी है। सरपंच और कांग्रेस पार्टी के नेता अजय पंडिता की हत्या घर से सिर्फ 50 मीटर की दूरी पर ही सीने में गोली मारकर कर दी गई। इस घटना ने एक बार फिर भारत के इतिहास के सबसे काले दिन 19 जनवरी 1990 की याद ताजा कर दी है। इस दिन ही कश्मीरी पंडितों को अपने ही घर यानी जम्मू-कश्मीर से बेदखल कर दिया गया था। इस जख्म के 30 साल बीत चुके हैं। बावजूद इसके कश्मीरी पंडितों पर जुल्म कम होने का नाम नहीं ले रहा है। इस बीच कितनी ही सरकारें बदलीं, कितने मौसम आए और चले भी गए। यही नहीं पीढ़ियां तक बदल चुकी हैं। लेकिन कश्मीरी पंडितों पर जारी जुल्म की ये दास्तां अभी तक कम नहीं हुई है। आइए जानते है क्या हुआ था कश्मीरी पंडितों के साथ 

  • undefined

    Other StatesFeb 24, 2020, 6:33 PM IST

    भाजपा नेता ने कहा- कश्मीर से विस्थापित लोग लौटेंगे घर , सरकार इस दिशा में कर रही काम

    भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि सरकार विस्थापित कश्मीरी पंडितों को घाटी में सुरक्षित माहौल में सम्मानपूर्वक तरीके से वापस लाने की दिशा में काम कर रही है। भाजपा महासचिव (संगठन) अशोक कौल ने विस्थापित पंडितों से घर लौटने को तैयार रहने को भी कहा, जो पिछले तीन दशक से वापसी का इंतजार कर रहे हैं।

  • 30 years of pain of Kashmiri Pandits kps

    NationalJan 19, 2020, 4:27 PM IST

    मस्जिदों से हो रहा था ऐलान,काफिरों को मारो;महिलाओं से हो रहे थे रेप...कश्मीरी पंडितों के दर्द के 30 साल

    श्रीनगर. भारत के इतिहास का सबसे काला दिन 19 जनवरी 190 का जिसमें कश्मीरी पंडितों को अपने ही घर यानी जम्मू-कश्मीर से बेदखल कर दिया। इस जख्म के आज 30 साल बीत गए। इस बीच कितनी ही सरकारें बदलीं, कितने मौसम आए और चले भी गए। यही नहीं पीढ़ियां तक बदल चुकी हैं। लेकिन कश्मीरी पंडितों की घर वापसी और न्याय के लिए लड़ाई अभी भी जारी है। 19 जनवरी 1990 को जो हुआ यह कहानी किसी से छिपी नहीं है। दर्द की दास्तां बताते कश्मीरी पंडितों को दर दर की ठोकरें खाते हुए तीस साल बीत गए, लेकिन इस पीड़ित समुदाय का दर्द अब तक कम नहीं हो सका। 

  • undefined

    NationalJan 19, 2020, 2:07 PM IST

    पहले किया गैंगरेप, फिर आरा मशीन से काट कर दिए थे दो टुकड़े.. आज भी हरे हैं कश्मीरी पंड़ितों के जख्म

    आज कश्मीर से पंडितों के पलायन को तीन साल हो चुके हैं। आज का दिन कश्मीरी पंडित समुदाय के लोग प्रलय के तौर पर देखते हैं। वे उन खौफनाक पलों को यादकर आज भी सिहर जाते हैं।

  • undefined

    Fake CheckerJan 17, 2020, 5:46 PM IST

    क्या शेहला राशिद ने किया कश्मीरी पंडितों का दर्द दिखाती फिल्म का बहिष्कार? जानें सच्चाई

    नई दिल्ली. हाल में एक बॉलीवुड फिल्म ‘शिकारा –द अनटोल्ड स्टोरी ऑफ कश्मीरी पंडित्स’ का ट्रेलर रिलीज हुआ है। सोशल मीडिया पर इस फिल्म को काफी सराहना मिली। ट्रेलर 7 जनवरी 2020 को जारी हुआ। इस ट्रेलर को ट्विटर पर लोगों ने शेयर किया लेकिन इसके साथ ही जेएनयू के कारण चर्चा में रहने वाली शेहला राशिद लोगों के निशाने पर आ गईं। दरअसल एक ट्वीट सामने आया जिसमें राशिद ने कश्मीरी पंडितों पर बनी इस फिल्म का बहिष्कार करने की बात कही। हालांकि क्या वाकई राशिद ने ऐसा किया या नहीं ये जानने के लिए आइए हम इस वायरल पोस्ट की फैक्ट चेकिंग करते हैं।   

  • undefined

    NationalNov 17, 2019, 4:56 PM IST

    मौजूदा आरक्षण में ही कश्मीरी पंडितों को भी मिलेगी आरक्षण में छूट: MHRD

     मंत्रालय ने पिछले महीने निर्णय किया था कि कश्मीरी विस्थापितों को जो छूट उपलब्ध है, उसे घाटी में रह रहे कश्मीरी पंडित परिवारों को भी दिया जाएगा। 

  • undefined
    Video Icon

    WorldSep 22, 2019, 12:44 PM IST

    जब भावुक कश्मीरी पंडित ने चूमा पीएम का हाथ

    ह्यूस्टन. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिनमंडल से मुलाकात की। इस अवसर पर कश्मीरी पंडितों के साथ पीएम मोदी ने भी संस्कृत का एक श्लोक नमस्ते शरादा देवी पढ़ा। इस मौके पर कश्मीरी पंडितों के प्रतिनिधिनमंडल के एक सदस्य सुरिंदर कौल भावुक हो गया। कौल ने पीएम मोदी का हाथ चूमते लिया और कश्मीर से धारा 370 खत्म करने के ऐतेहासिक फैसले पर 7 लाख कश्मीरी पंडितों की तरफ से धन्यवाद दिया। कश्मीरी पंडितों ने पीएम मोदी को एक ज्ञापन सौंपा, जिसमें अनुरोध किया है कि कश्मीरी पंडितों को वापस बसाने के लिए योजना बनाई जाए।

  • undefined

    WorldSep 22, 2019, 11:27 AM IST

    ह्यूस्टन: पीएम मोदी से मिले कश्मीरी पंडित, सिख और बोहरा समुदाय, ज्ञापन सौंप कर की ये मांगें

    ह्यूटस्टन. एक सप्ताह की अमेरिकी यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में सिख सुमदाय, कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिनमंडल और बोहरा समाज के सदस्यों से मुलाकात की। पीएम मोदी 21 से 27 सितंबर तक अमेरिका की यात्रा पर हैं। इस दौरान पीएम मोदी के सम्मान में एक कार्यक्रम 'Howdy Modi' का आयोजन किया जाएगा। जिसमें प्रधानमंत्री मोदी और अमरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारतीय-अमरिकी समुदाय के 50 हजार लोगों को संबोधित करेंगे।

  • undefined

    WorldSep 22, 2019, 10:20 AM IST

    ह्यूस्टन: भावुक हुए कश्मीरी पंडित ने चूमा पीएम मोदी का हाथ, वायरल हुआ वीडियो

    एक सपाताह की अमेरिकी यात्रा पर गए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ह्यूस्टन में कश्मीरी पंडितों के एक प्रतिनिधिनमंडल से मुलाकात की। इस अवसर पर कश्मीरी पंडितों के साथ पीएम मोदी ने भी संस्कृत का एक श्लोक नमस्ते शरादा देवी पढ़ा। 

  • undefined

    WorldSep 8, 2019, 1:08 PM IST

    अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्ट के दफ्तर के सामने कश्मीरी पंडितों का विरोध-प्रदर्शन; लगाए ये गंभीर आरोप

    कश्मीरी पंडितों के एक समूह ने यहां अमेरिकी अखबार वॉशिंगटन पोस्ट के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कश्मीरी पंडितों का आरोप है कि जम्मू-कश्मीर में मौजूदा हालातों पर वॉशिंगटन पोस्ट ने एक तरफा रिपोर्टिंग की है।