Katihar  

(Search results - 36)
  • undefined

    Bihar13, Oct 2020, 3:36 PM

    मोमबत्ती से घर में लगी आग, 4 लोगों की मौत, मरने वालों में 3 बच्चे

    घटना के बाद इलाके में हड़कंप मचा हुआ है। लोग तरह-तरह की चर्चा कर रहे हैं। बता दें कि मृत बच्चे दो अलग-अलग परिवार के हैं। फिलहाल, स्थानीय पुलिस मामले की अपने स्तर से जांच करने में जुटी हुई है।

  • undefined

    Bihar Election22, Sep 2020, 8:44 AM

    बिहार को आज फिर से सौगात, 3 मेडिकल कॉलेज समेत 2814.47 करोड़ की 77 परियोजनाओं का उदघाटन-शिलान्यास

    स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने बताया कि राजेंद्र नगर में 109 बेड का अतिविश्ष्टि नेत्र अस्पताल, पीएमसीएच में 18.89 करोड़ की लागत से उन्नयन किए गए। आकस्मिक भवन, पीएमसीएच में ही प्रधानमंत्री राष्ट्रीय डायलिसिस कार्यक्रम, आईजीआईएमएस में राज्य कैंसर इंस्टीच्यूट तथा सभी जिलों में जीएनएम तथा पारामेडिकल प्रशिक्षण संस्थान तथा 54 अनुमंडलों में एएनएम प्रशिक्षण संस्थान के अलावा 8 जिलों में ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन भी मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा।

  • <p>&nbsp;</p>

<p>&nbsp;</p>

    Bihar25, Aug 2020, 5:54 PM

    ये अनोखा है तोता, चलाता है एंड्राइड मोबाइल,चोंच मार कर निकाल लेता है YouTube से अपना पसंदीदा शो

    कटिहार (Bihar) । आज हम आपको एक अनोखे तोता के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बच्चों की तरह एंड्राइड मोबाइल चलाता है और यू-ट्यूब पर अपना पसंदीदा शो खोजकर देखता है। इतना ही नहीं वह बेड पर सोता है, जिसकी सुरक्षा और सुविधा का ख्याल परिवार के लोग रखते हैं।  हालांकि यह सब वह ट्रेनिंग के कारण करता है। आइए विस्तार से जानते हैं तोते के बारे में।

  • undefined

    Bihar18, Aug 2020, 3:50 PM

    भतीजे ने लिया मां, बाप और बहन की हत्या का बदला, चाचा को कुल्हाडी से काट डाला,मिलता था ये ताना

    कटिहार (Bihar) । मां, बाप और बहन की हत्या का बदला किशोर ने अपने चाचा को कुल्हाडी से काट कर ले लिया। पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस के मुताबिक तीन साल पहले चाचा ने पारिवारिक विवाद को लेकर अपने भाई, भाभी और भतीजी की हत्या कर दिया था। इस दौरान बाल-बाल बचे भतीजे को घटना की याद दिलाते हुए उसे भी उसके परिवार के पास पहुंचाने की धमकी देता था। जिससे आक्रोशित होकर किशोर ने सोमवार को वारदात को अंजाम दिया। यह घटना बारसोई थाना क्षेत्र के मल्लाह टोली स्थित चौंदी गांव की है।

  • undefined

    Bihar12, Aug 2020, 1:58 PM

    वर्षों की मेहनत से बनाया मकान, चंद सेकेंड में बाढ़ की भेंट चढ़ गए सपने; डूब गया सबकुछ

    पेशे से राजमिस्त्री बिंदेश्वरी ने कई वर्षों तक मेहनत कर पक्का मकान बनाया था। वह अपने घर का दूसरा फ्लोर बना रहे थे तभी बाढ़ आ गई। मकान मही नदी के पास था। इस साल नदी की धारा बदली और मकान को अपनी चपेट में ले लिया। पानी की तेज धारा के चलते मकान के नींव के नीचे की मिट्टी कट गई थी। खतरे को देखते हुए घर में रह रहे सभी लोग दूसरी जगह शिफ्ट हो गए थे।

  • <p><strong>पटना (Bihar)&nbsp;।</strong> बिहार एक बार फिर बाढ़ की चपेट में है। इस बार बाढ़ 16 जिलों में है। वहीं, मरने वालों की संख्या 24 तक पहुंच गई है। आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, 16 जिलों में 62,000 से ज्यादा लोगों के प्रभावित क्षेत्रों में पानी घुस गया, जिससे बाढ़ पीड़ितों की संख्या 75 लाख से अधिक हो गई। सालों से चली आ रही इस समस्या पर सरकार के तमाम दावों के बावजूद हालात वैसे ही हैं, जैसे हर साल रहते हैं। बात अगर 1979 से अब तक की करें तो बिहार हर साल बाढ़ से जूझ रहा है। बिहार सरकार के जल संसाधन विभाग के मुताबिक राज्य का 68,800 वर्ग किमी हर साल बाढ़ में डूब जाता है। आइए जानते हैं कि बिहार हर साल बाढ़ में क्यों डूब जाता है। साथ ही आज हम आपको सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हुए 10 बाढ़ के बारे में बता रहे हैं।&nbsp;</p>

    Bihar12, Aug 2020, 12:52 PM

    बिहार में हर साल आती है है ये तबाही, जानें अब तक की 10 सबसे खौफनाक बाढ़

    पटना (Bihar) । बिहार एक बार फिर बाढ़ की चपेट में है। इस बार बाढ़ 16 जिलों में है। वहीं, मरने वालों की संख्या 24 तक पहुंच गई है। आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, 16 जिलों में 62,000 से ज्यादा लोगों के प्रभावित क्षेत्रों में पानी घुस गया, जिससे बाढ़ पीड़ितों की संख्या 75 लाख से अधिक हो गई। सालों से चली आ रही इस समस्या पर सरकार के तमाम दावों के बावजूद हालात वैसे ही हैं, जैसे हर साल रहते हैं। बात अगर 1979 से अब तक की करें तो बिहार हर साल बाढ़ से जूझ रहा है। बिहार सरकार के जल संसाधन विभाग के मुताबिक राज्य का 68,800 वर्ग किमी हर साल बाढ़ में डूब जाता है। आइए जानते हैं कि बिहार हर साल बाढ़ में क्यों डूब जाता है। साथ ही आज हम आपको सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हुए 10 बाढ़ के बारे में बता रहे हैं। 

  • undefined

    Bihar10, Aug 2020, 10:14 AM

    बच्चे नहीं गए ट्यूशन, पति के पूछने पर पत्नी ने चेहरे पर फेंक दिया तेजाब

    पीड़ित संजय मंडल का आरोप है कि बच्चों के ट्यूशन नहीं जाने पर मैंने पत्नी से पूछा, जिस पर वो भड़क गई। इससे पहले भी पत्नी भारती देवी अक्सर छोटी-छोटी बातों को लेकर घर में खूब झंझट करती थी। पिछले दिनों बच्चों के ट्यूशन नहीं जाने पर विवाद बढ़ने के कारण भी घर में मारपीट की घटना हुई थी। 

  • undefined

    Bihar26, Jul 2020, 12:50 PM

    20 रुपए बचाने के लिए खतरे में डाल रहे बच्चों की जान, ऐसे गैस सिलेंडर पार करवाते हैं बच्चे

    गैस सिलेंडर को नदी पार करवाने वाले बच्चे अरबाज और अशफाक कहते हैं कि वो लोग सिलेंडर के साथ तैरकर नदी पार करवाने के लिए कोई शर्तिया पैसों की मांग तो नहीं करते हैं, लेकिन प्रति सिलेंडर लोग उन्हें दो से तीन चॉकलेट दे ही देते हैं। 
     

  • <p><strong>बेगूसराय (Bihar) ।</strong> अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है। गाय-बकरी चराने जाने जाने वाले हिंदू लड़के-लड़की को प्यार हो गया। दोनों सात जन्मों तक साथ देने की कसमें खाने लगे, जिसकी जानकारी होने पर उनके घर के लोग विरोध करने लगे। लेकिन, प्रेमी जोड़े के प्रेम ने तमाम बंधनों को तोड़ते हुए मजहब की दीवार को भी छोटा साबित कर दिया। इस प्रेमी जोड़े को एक करने में बेगूसराय पुलिस ने भी अहम भूमिका निभाई। वहीं, पुलिस की बदौलत शरीफफुन निशा, पुष्पराज गोस्वामी से शादी कर शिवानी बन गई है। कटिहार जिला का है।</p>

    Bihar12, Jul 2020, 8:15 AM

    अजब प्रेम की गजब कहानी, हिन्दू लड़के से शादी कर सरीफुन से शिवानी बनी प्रेमिका, पुलिस बनी मददगार

    बेगूसराय (Bihar) । अजब प्रेम की गजब कहानी सामने आई है। गाय-बकरी चराने जाने जाने वाले हिंदू लड़के-लड़की को प्यार हो गया। दोनों सात जन्मों तक साथ देने की कसमें खाने लगे, जिसकी जानकारी होने पर उनके घर के लोग विरोध करने लगे। लेकिन, प्रेमी जोड़े के प्रेम ने तमाम बंधनों को तोड़ते हुए मजहब की दीवार को भी छोटा साबित कर दिया। इस प्रेमी जोड़े को एक करने में बेगूसराय पुलिस ने भी अहम भूमिका निभाई। वहीं, पुलिस की बदौलत शरीफफुन निशा, पुष्पराज गोस्वामी से शादी कर शिवानी बन गई है। कटिहार जिला का है।

  • <p><strong>कटिहार (Bihar) ।</strong> बिहार में बड़ा हादसा होने से बच गया। महानंदा नदी में नाव बीते दोनों एक नाव उफनाई नदी में समा गई। संयोग से नाव में सवार सभी लोगों को तैरना जानते थे इसलिए वे अपनी जान बचा लिए। इस घटना की कुछ तस्वीरें भी सामने आई है, जो वायरल हो रही है। पड़ताल करने पर ये तस्वीरें कदवा थाना क्षेत्र के जाजा पंचयात के नंदनपुर घाट की बताई जा रही है।&nbsp;</p>

    Bihar7, Jul 2020, 5:54 PM

    बिहार में बड़ा हादसा टला, देखते ही देखते उफनाई नदी में समा गई लोगों से भरी नाव, फिर...

    कटिहार (Bihar) । बिहार में बड़ा हादसा होने से बच गया। महानंदा नदी में नाव बीते दोनों एक नाव उफनाई नदी में समा गई। संयोग से नाव में सवार सभी लोगों को तैरना जानते थे इसलिए वे अपनी जान बचा लिए। इस घटना की कुछ तस्वीरें भी सामने आई है, जो वायरल हो रही है। पड़ताल करने पर ये तस्वीरें कदवा थाना क्षेत्र के जाजा पंचयात के नंदनपुर घाट की बताई जा रही है। 

  • <p><strong>पटना&nbsp;(Bihar) । </strong>पंजाब कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्लिकें बढ़ गई हैं। बिहार पुलिस की टीम एक केस में उनके नाम समन लेकर अमृतसर गई&nbsp;और सात दिनों तक सिद्धू की कोठी के चक्‍कर लगाती रही, लेकिन वह नहीं मिले। आठवें दिन मंगलवार को टीम ने उनकी कोठी के बाहर समन का नोटिस चिपका दिया है। &nbsp;बिहार पुलिस के सूत्रों के अनुसार सिद्धू के नहीं मिलने की स्थिति में पुलिस ने कुर्की-जब्ती वारंट के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की तैयारी भी शुरू कर दी है। बता दें कि कटिहार के बारसोई थाना कांड संख्या 93/ 19 में सिद्धू पर आरोप है कि 16 अप्रैल 2019 को कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर के पक्ष में चुनाव प्रचार कर ने के दौरान भड़काऊ भाषण दिया था।</p>

    Bihar24, Jun 2020, 9:04 AM

    नवजोत सिंह सिद्धू के घर 7 दिन जमी रही बिहार पुलिस, 8 वें दिन कोठी के बाहर चिपकाया नोटिस, अब कुर्की की तैयारी

    पटना (Bihar) । पंजाब कांग्रेस सरकार में मंत्री रहे पूर्व क्रिकेटर नवजोत सिंह सिद्धू की मुश्लिकें बढ़ गई हैं। बिहार पुलिस की टीम एक केस में उनके नाम समन लेकर अमृतसर गई और सात दिनों तक सिद्धू की कोठी के चक्‍कर लगाती रही, लेकिन वह नहीं मिले। आठवें दिन मंगलवार को टीम ने उनकी कोठी के बाहर समन का नोटिस चिपका दिया है।  बिहार पुलिस के सूत्रों के अनुसार सिद्धू के नहीं मिलने की स्थिति में पुलिस ने कुर्की-जब्ती वारंट के लिए न्यायालय का दरवाजा खटखटाने की तैयारी भी शुरू कर दी है। बता दें कि कटिहार के बारसोई थाना कांड संख्या 93/ 19 में सिद्धू पर आरोप है कि 16 अप्रैल 2019 को कांग्रेस प्रत्याशी तारिक अनवर के पक्ष में चुनाव प्रचार कर ने के दौरान भड़काऊ भाषण दिया था।

  • undefined

    Bihar20, Jun 2020, 11:31 AM

    पहले पत्नी की मौत के बाद की दूसरी शादी, तीसरी लड़की से हुआ प्यार, फिर

    कटिहार (Bihar ) ।  पहली पत्नी की मौत के बाद बच्चों की देखभाल के लिए युवक ने दूसरी शादी कर ली। लेकिन, अभी कुछ ही साल बीते थे कि दिल तीसरी लड़की को दे दिया, जिसके चलते दूसरी पत्नी पर आरोप लगाते हुए उसे उसके मायके पहुंचा था। अभी मान-मनौव्वल के दौर ही चल रहे थे कि युवक चुपके से तीसरी लड़की के साथ सात फेरे लेने पहुंच गया, जिसकी जानकारी उसकी पत्नी को हुआ तो वह भी परिवार के साथ पहुंच गई और हंगामा करने लगी। इधर सच्चाई सामने आने पर तीसरी लड़के के परिजनों ने शादी करने से इंकार कर दिया। यह मामला मनसाही थाना क्षेत्र का है।

  • <p><strong>कटिहार (Bihar)। </strong>सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। ये वीडियो कटिहार के स्वर्गीय लक्ष्मण मंडल प्लस टू माध्यमिक उच्च विद्यालय सूजापुर में बनाए क्वारंटाइन सेंटर का है। जहां रसोइया रिंकू ने किशोर कुमार का बहुचर्चित गाना "एक चतुर नार" पर इस तरह का है नृत्य प्रस्तुत किया है कि देखकर हर कोई मंत्रमुग्ध हो रहा है। फिल्म पड़ोसन में महमूद की अदाकारी की नकल करते हुए रिंकू ने अपने अभिनय कौशल का भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।&nbsp;रसोइया रिंकू कहते हैं कि वो गांव में ही छोटा सा होटल चलाते हैं। उसे बचपन से ही नृत्य के प्रति उसका बहुत लगाव है। साथियों की फरमाइश पर इस तरह का डांस पहले से प्रस्तुत करते रहे है। अगर कभी मौका मिले तो इस दिशा में भी अपनी प्रतिभा सामने रखना चाहेंगे।</p>
    Video Icon

    Bihar6, Jun 2020, 2:59 PM

    क्वारंटाइन सेंटर में शख्स ने किया ऐसा डांस कि बन गया रॉकस्टार! सोशल मीडिया पर छाया ये Video

    रसोइया रिंकू कहते हैं कि वो गांव में ही छोटा सा होटल चलाते हैं। उसे बचपन से ही नृत्य के प्रति उसका बहुत लगाव है। साथियों की फरमाइश पर इस तरह का डांस पहले से प्रस्तुत करते रहे है। अगर कभी मौका मिले तो इस दिशा में भी अपनी प्रतिभा सामने रखना चाहेंगे।

  • <p><strong>मधुबनी (Bihar)।</strong> कोरोना काल में लागू लॉकडाउन ने लोगों में बदलाव ला दिया। इसका असर शादी-ब्याह के पारंपरिक तौर-तरीकों में भी खासा दिखने लगा है। बैंड-बाजे और बारात के साथ शान-ओ-शौकत वाली शादियां अब सादगी और अनोखे तरीके से हो रही हैं। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है अंधरा ठाढ़ी प्रखंड स्थित हरना गांव में। जहां लॉकडाउन वन में एक परिवार ने ताम-झाम की बजाय पूरी सादगी के साथ अपनी बेटी की शादी ऑनलाइन कराई, जिसके दो माह बाद लागू किए गए अनलॉक वन में दूल्हे को ससुराल बुलाया और जमकर खातिरदारी की। साथ ही शादी की शेष रस्मों को पूरा कराने के बाद दुल्हन के साथ विदा किया।&nbsp;<br />
&nbsp;</p>

    Bihar6, Jun 2020, 10:00 AM

    लॉकडाउन-1 में ऑनलाइन की शादी, अब अनलॉक-1 में दुल्हन लेने ससुराल पहुंचे दूल्हे राजा...फिर

    मधुबनी (Bihar)। कोरोना काल में लागू लॉकडाउन ने लोगों में बदलाव ला दिया। इसका असर शादी-ब्याह के पारंपरिक तौर-तरीकों में भी खासा दिखने लगा है। बैंड-बाजे और बारात के साथ शान-ओ-शौकत वाली शादियां अब सादगी और अनोखे तरीके से हो रही हैं। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है अंधरा ठाढ़ी प्रखंड स्थित हरना गांव में। जहां लॉकडाउन वन में एक परिवार ने ताम-झाम की बजाय पूरी सादगी के साथ अपनी बेटी की शादी ऑनलाइन कराई, जिसके दो माह बाद लागू किए गए अनलॉक वन में दूल्हे को ससुराल बुलाया और जमकर खातिरदारी की। साथ ही शादी की शेष रस्मों को पूरा कराने के बाद दुल्हन के साथ विदा किया। 
     

  • undefined

    Bihar4, Jun 2020, 10:48 AM

    केरल से पहुंचे प्रवासी मजदूरों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, मांग रहे थे एक-एक हजार रुपये

    हजारों की संख्या में प्रवासी मजदूर अपने गृह जिला छपरा और जहानाबाद जाने के लिए कटिहार पहुंचे थे। लेकिन, वहां से उनको घर जाने के लिए कोई भी सरकारी व्यवस्था नहीं थी। इससे नाराज मजदूरों ने स्टेशन परिसर में जमकर बवाल काटा। प्रवासी मजदूरों ने स्टेशन परिसर के रोड को जाम कर हंगामा शुरू कर दिया।