Kerala Assembly Elections  

(Search results - 29)
  • undefined

    Kerala Elections 2021May 2, 2021, 8:50 AM IST

    हार-जीत अलग बात, लेकिन दूध बेचने वालीं 27 साल की अरिथा बाबू ने पॉलिटिक्स में धांसू एंट्री मारी


    चुनाव में हर तरह के रंग देखने को मिलते हैं। कहीं खुशियों के, तो कहीं लड़ाई-झगड़े के भी। यह मामला दिलचस्प है। केरल में एक विधानसभा सीट है कायमकुलम। यहां से कांग्रेस ने 27 साल की अरिथा बाबू को मैदान में उतारा था। अरिथा को उम्मीद नहीं थी कि वे इलेक्शन लड़ेंगी। घर में तो उनकी शादी की तैयारियां चल रही थीं। लेकिन फिर चुनाव के कारण फैमिली को उनकी शादी टालनी पड़ गई।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021May 2, 2021, 7:00 AM IST

    5 State-25 VVIPs सीट: नंदीग्राम से ममता बनर्जी की हार, कोयम्बटूर से कमल हासन भी हारे

    पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में विधानसभा चुनाव के नतीजे रविवार को आ गए। मुख्य मुकाबला पश्चिम बंगाल के नंदीग्राम में है। यहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और टीएमसी से भाजपा में शामिल हुए सुवेंदु अधिकारी के बीच कड़ा मुकाबला देखने को मिल रहा है। पहले न्यूज एजेंसी के हवाले से यह खबर आई कि ममता इस सीट पर कभी अपने भरोसेमंद रहे शुभेंदु अधिकारी से महज 1200 वोटों से जीत गईं। हालांकि, बाद में ममता इस सीट से अपना चुनाव हार गईं। वहीं कोयम्बटूर दक्षिण से एक्टर कमल हासन अपना चुनाव हार गए हैं। उन्हें भाजपा की वनाथी श्रीनिवासन ने हराया। 

  • undefined

    Kerala Elections 2021Apr 4, 2021, 9:28 AM IST

    केरल में राहुल गांधी: वायनाड में भगवान विष्णु आगे मत्था टेकने के बाद किया रोड शो, बच्चों से खूब बातचीत की

    पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के तहत केरल में एक ही चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। यहां चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी यहां आज दो रोड शो करने पहुंचे। इस दौरान उनका वही पुराना अंदाज देखने को मिला। वे लोगों से खूब बतियाते। बच्चों से भी मिले। बता दें कि पांचों राज्यों के चुनाव प्रचार में राहुल गांधी केरल पर ही फोकस देखे गए।
     

  • undefined

    Kerala Elections 2021Apr 2, 2021, 1:45 PM IST

    दिल्ली में बैठे पॉलिटिकल पंडित नहीं समझ पाएंगे कि केरल में हवा कैसे बदल चुकी है

    पांच राज्यों के साथ केरल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा आक्रामक मूड में दिखाई पड़ रही है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां के पतनमतिट्टा (Pathanamthitta) में जनसभा संबोधित करने पहुंचे। बता दें कि केरल की 140 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Apr 2, 2021, 8:44 AM IST

    मदुरै में बोले मोदी- DMK और कांग्रेस को अपने झूठ पर नियंत्रण रखना चाहिए, क्योंकि लोग मूर्ख नहीं हैं

    गुरुवार को पश्चिम बंगाल और असम में चुनाव प्रचार के बाद प्रधानमंत्री ने दक्षिण भारत की ओर रुख किया है। वे शुक्रवार को तमिलनाडु और केरल पहुंचे। सबसे पहले मोदी ने तमिलनाडु के मदुरै में जनसभा को संबोधित किया। दोनों राज्यों में उनकी 2-2 जनसभाएं रखी गईं। बता दें तमिलनाडु और केरल दोनों राज्यों में एक ही चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी।

  • undefined

    Kerala Elections 2021Apr 1, 2021, 10:26 AM IST

    Kerala Election: मोदी के भाषण में बाइबिल का जिक्र आने पर प्रियंका ने दिया यह जवाब

    पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, पुडुचेरी और केरल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों में घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और राहुल गांधी सबसे अधिक केरल में सक्रिय देखे जा रहे हैं। 

  • undefined

    Kerala Elections 2021Apr 1, 2021, 10:16 AM IST

    केरल में तुष्टिकरण पर बोले योगी-अयोध्या में राम मंदिर बने ये कांग्रेस और उनके सहयोगी दल कभी नहीं चाहते थे

    भाजपा के फायर ब्रांड प्रचारक यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार को कम्युनिस्ट पार्टी के गढ़ केरल में कई रैलियां करने पहुंचे। बता दें कि केरल की 140 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। वोटों की गिनती बाकी राज्यों पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम और पुडुचेरी के चुनाव के बाद एक साथ 2 मई को होगी। सीएम योगी सुबह रामसेतु पहुंचे है। रामसेतु पहुंचकर दर्शन किए। वे केरल में समुद्र के किनारे पर टहलने भी निकले। यहां उन्होंने मौजूदा सरकार पर खूब प्रहार किए।

  • undefined

    Kerala Elections 2021Apr 1, 2021, 10:00 AM IST

    केरल में फिर अपने अंदाज में दिखे राहुल गांधी, रोड शो के दौरान कार पर बच्चे को बैठाया

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को केरल में सुबह से शाम तक रैलियां कर रहे हैं। उनकी यहां 6 कार्यक्रम हैं। बता दें कि केरल की 140 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। वोटों की गिनती बाकी राज्यों पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु,असम और पुडुचेरी के चुनाव के बाद एक साथ 2 मई को होगी।

  • undefined

    Kerala Elections 2021Apr 1, 2021, 9:19 AM IST

    Kerala Election: नड्डा ने बताया कांग्रेस का मतलब है-मिशन इन करप्शन, विजन ऑफ कम्युनलिज्म और विनाश का एक्शन

    पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चरम पर है। सभी पार्टियों ने चुनावी दंगल में अपनी पूरी जान फूंक दी है। केरल की 140 विधानसभा सीटों के लिए होने जा रहे चुनाव में भाजपा का दम दिखाने आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 4 रैलियां करने पहुंचे। इस दौरान भारी भीड़ देखी जा रही है।

  • undefined

    Kerala Elections 2021Mar 31, 2021, 11:56 AM IST

    Kerala Election: प्रियंका गांधी का भाजपा पर तंज-जो जनता की आवाज दबाए, वो सरकार नहीं हो सकती

    केरल में 6 अप्रैल को होने जा रहे विधानसभा चुनाव में प्रचार करने प्रियंका गांधी यहां दो दिनी दौरे पर हैं। बुधवार को भी प्रियंका गांधी यहां जनसभाएं कर रही हैं। बता दें कि केरल की 140 विधानसभा सीटों के लिए सिर्फ एक चरण यानी 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। जबकि वोटों की गिनती बाकी राज्यों-तमिलनाडु, असम, पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल के चुनाव के साथ 2 मई को होगी।

  • undefined

    Tamil Nadu Elections 2021Mar 31, 2021, 11:02 AM IST

    तमिलनाडु में बोले योगी- इसी धरती से विंग कमांडर ने सर्जिकल स्ट्राइक करके पाकिस्तान के छक्के छुड़ाए थे

    भाजपा के फायर ब्रांड स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ बुधवार को तमिलनाडु में चुनावी रैलियां कर रहे हैं। वे तमिलनाडु में कई चुनावी कार्यक्रम में शामिल होंगे। योगी गुरुवार को केरल में रोड शो और जनसभाएं लेंगे। योगी की रैलियों के दौरान भारी भीड़ देखी जा रही है।

  • undefined

    Kerala Elections 2021Mar 31, 2021, 10:45 AM IST

    Kerala Election: करोड़पति निर्दलीय उम्मीदवार ने घोषणा पत्र में किए ऐसे वादे कि जानकर वोटर रह गए हैरान

    इलेक्शन में नेता अपने सारे रंग-ढंग दिखा देते हैं। कुछ मामले शॉकिंग होते हैं, तो कई दिलचस्प। यह मामला अटपटा है। यहां कोंडोट्टी विधानसभा सीट से वाम मोर्चा के समर्थन से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे कटूरपथी सुलेमान हाजी (Katurpathy Suleman Haji) ने इलेक्शन जीतने पर स्थानीय फुटबॉल टीम को 2022 में कतर में होने वाले फुटबॉल के विश्वकप को दिखाने का वादा किया है।
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 30, 2021, 12:26 PM IST

    Kerala के Palakkad में PM Modi को देखने उमड़ा जनसैलाब, एक झलक पाने को बेताब दिखे लोग

    वीडियो डेस्क। पांच राज्यों में चुनाव के लिए प्रचार हो रहा है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केरल के पलक्कड़ में चुनावी सभा को संबोधित किया। पलक्कड़ में पीएम मोदी को देखने जनसैलाब उमड़ा। सभी लोग प्रधानमंत्री की एक झलक पाने को बेताब नजर आए। पीएम ने गाड़ी से लोगों को हाथ हिलाकर अभिवादन किया। यहां रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस और लेफ्ट में मैच फिक्सिंग हो गई है, चुनाव में दिखाने के लिए एक दूसरे पर हमले करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पलक्कड़ का बीजेपी के साथ पुराना रिश्ता है, मैं आज बीजेपी के विजन को आपके सामने पेश करने के लिए आया हूं। पीएम मोदी ने कहा कि केरल में राजनीति अब बदलाव ले रही है, क्योंकि पहली बार वोट करने वाले युवा LDF-UDF की राजनीति से पक चुके हैं।
     

  • undefined

    Kerala Elections 2021Mar 30, 2021, 11:31 AM IST

    प्रियंका गांधी ने कहा-झूठे वादे करने वाले भ्रष्ट लोग आपको नहीं बना पाएंगे बेवकूफ

    प्रियंका गांधी 30 मार्च को त्रिवेंद्रम और कोल्लम और 31 मार्च को त्रिशूर में चुनाव प्रचार करेंगीं। इस दौरान वो रोड शो और पब्लिक मीटिंग करेंगीं। त्रिशूर में प्रियंका गांधी रोड शो करेंगी।

  • undefined

    Kerala Elections 2021Mar 29, 2021, 1:06 PM IST

    Kerala Election: पीयूष गोयल ने किया रोड शो और कहा-तुष्टिकरण की राजनीति और साम्प्रदायिकता से जूझ रहा केरल

    पांच राज्यों-पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में हो रहे विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां चरम पर हैं। होली पर केरल में प्रचार करने केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल पहुंचे। इस दौरान उन्होंने रोड शो किया। केरल की 140 विधानसभा सीटों के लिए सिर्फ एक चरण यानी 6 अप्रैल को वोटिंग होगी।