Kerala Election  

(Search results - 41)
  • undefined

    Kerala Elections 2021May 2, 2021, 8:50 AM IST

    हार-जीत अलग बात, लेकिन दूध बेचने वालीं 27 साल की अरिथा बाबू ने पॉलिटिक्स में धांसू एंट्री मारी


    चुनाव में हर तरह के रंग देखने को मिलते हैं। कहीं खुशियों के, तो कहीं लड़ाई-झगड़े के भी। यह मामला दिलचस्प है। केरल में एक विधानसभा सीट है कायमकुलम। यहां से कांग्रेस ने 27 साल की अरिथा बाबू को मैदान में उतारा था। अरिथा को उम्मीद नहीं थी कि वे इलेक्शन लड़ेंगी। घर में तो उनकी शादी की तैयारियां चल रही थीं। लेकिन फिर चुनाव के कारण फैमिली को उनकी शादी टालनी पड़ गई।

  • undefined

    Kerala Elections 2021May 1, 2021, 7:38 PM IST

    Kerala Result : केरल में फिर विजयन सरकार, एलडीएफ ने 99 सीटों पर जीत हासिल की, भाजपा का खाता नहीं खुला

    प बंगाल, तमिलनाडु, असम और पुडुचेरी के साथ केरल में भी 2 मई को नतीजे आए। यहां सीपीआई (एम) के नेतृत्व में एलडीएफ सत्ता में आई। पी विजयन लगातार दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री बनेंगे। 140 सीटों वाले केरल में 1 चरण में 140 सीटों पर मतदान हुए थे। एलडीएफ ने 99 सीटों पर जीत हासिल की। वहीं, यूडीएफ ने 41 सीटें जीतीं। खास बात ये रही कि इस बार भी भाजपा यहांं खाता नहीं खोल पाई।

  • undefined

    ElectionsApr 29, 2021, 5:23 PM IST

    Exit Poll 2021: ममता के गढ़ में सेंध: बंगाल में 2 सर्वे में BJP को बहुमत, दो में TMC जीतती दिख रही

    प बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी विधानसभा चुनाव के एग्जिट पोल गुरुवार को जारी किए गए। एबीपी-सी वोटर के सर्वे में प बंगाल में एक बार फिर ममता सरकार बनती नजर आ रही है। वहीं, आजतक एक्सिस माय इंडिया के एग्जिट पोल में असम में भाजपा की सरकार की राह आसान नजर आ रही है।

  • undefined

    Kerala Elections 2021Apr 13, 2021, 1:01 PM IST

    Exclusive : BJP पार्टियों को तोड़ने में माहिर, वे दलबदलुओं के साथ मिलकर सरकार बना रहे- बृंदा करात

    केरल में विधानसभा चुनाव के लिए 6 अप्रैल को मतदान हो चुका है। 2 मई को नतीजे आने हैं। इन चुनावों से सत्ताधारी लेफ्ट गठबंधन को कितनी उम्मीदें हैं, इसके अलावा बंगाल में कांग्रेस के साथ गंठबंधन जैसे तमाम मुद्दों पर सीपीआई नेता बृंदा करात ने हमारे सहयोगी Asianet Newsable के याकूब से बात की। 

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 6, 2021, 8:39 AM IST

    5 राज्यों में इलेक्शन : कोरोना पॉजिटिव डीएमके सांसद कनिमोझी ने पीपीई किट पहन कर डाला वोट

    केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में सभी सीटों पर एक चरण में आज मतदान हुआ। वहीं, असम और बंगाल में आखिरी चरण के लिए वोट डाले गए। कोरोना के चलते मतदान का समय एक घंटे बढ़ाया गया 140 सीटों वाले असम में यह आखिरी चरण था। यहां 40 सीटों पर 337 प्रत्याशी मैदान में हैं। प बंगाल में 31 सीटों पर 205 उम्मीदवार अपना भाग्य अजमा रहे हैं।

  • undefined

    West Bengal Elections 2021Apr 4, 2021, 7:42 PM IST

    केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में चुनाव प्रचार थमा, 6 अप्रैल को मतदान, बंगाल-असम में तीसरे चरण के लिए वोटिंग

    केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी और असम-बंगाल में तीसरे चरण के लिए रविवार को चुनाव प्रचार थम गया। केरल, तमिलनाडु, पुडुचेरी में एक चरण में 6 अप्रैल को मतदान होना है। वहीं, असम और बंगाल में तीसरे चरण के लिए वोटिंग होगी। असम में मतदान का यह अंतिम चरण है। चुनाव प्रचार के आखिरी दिन सभी पार्टियों ने प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी। 
     

  • undefined

    Kerala Elections 2021Apr 4, 2021, 9:28 AM IST

    केरल में राहुल गांधी: वायनाड में भगवान विष्णु आगे मत्था टेकने के बाद किया रोड शो, बच्चों से खूब बातचीत की

    पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव के तहत केरल में एक ही चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। यहां चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी यहां आज दो रोड शो करने पहुंचे। इस दौरान उनका वही पुराना अंदाज देखने को मिला। वे लोगों से खूब बतियाते। बच्चों से भी मिले। बता दें कि पांचों राज्यों के चुनाव प्रचार में राहुल गांधी केरल पर ही फोकस देखे गए।
     

  • <p>PM Modi News, PM Modi Election Rally, PM Modi Speech, PM Modi Kerala, PM Modi Tamil Nadu, PM Modi Puducherry, PM Modi Video</p>

    NationalApr 3, 2021, 1:07 PM IST

    3 दिन, 4 राज्य, 10 रैलियांः चुनावी राजनीति को नई गति दे रहे पीएम मोदी

    देश के एक छोर में रैली करने के बाद दूसरे छोर में उसी उर्जा के साथ लोगों को संबोधित कर रहे पीएम मोदी ने तीन दिनों में चार-चार राज्यों में लगातार दस रैलियों को संबोधित कर चुनावी राजनीति को एक नई गति दी है। सबसे महत्वपूर्ण यह कि यह कार्यक्रम उस दौरान लगा है जब प्रधानमंत्री दो दिनी बांग्लादेश की यात्रा से लौटे।

  • undefined

    Kerala Elections 2021Apr 1, 2021, 10:26 AM IST

    Kerala Election: मोदी के भाषण में बाइबिल का जिक्र आने पर प्रियंका ने दिया यह जवाब

    पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, असम, पुडुचेरी और केरल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों में घमासान मचा हुआ है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी और राहुल गांधी सबसे अधिक केरल में सक्रिय देखे जा रहे हैं। 

  • undefined

    Kerala Elections 2021Apr 1, 2021, 10:00 AM IST

    केरल में फिर अपने अंदाज में दिखे राहुल गांधी, रोड शो के दौरान कार पर बच्चे को बैठाया

    कांग्रेस नेता राहुल गांधी गुरुवार को केरल में सुबह से शाम तक रैलियां कर रहे हैं। उनकी यहां 6 कार्यक्रम हैं। बता दें कि केरल की 140 विधानसभा सीटों के लिए एक ही चरण में 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। वोटों की गिनती बाकी राज्यों पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु,असम और पुडुचेरी के चुनाव के बाद एक साथ 2 मई को होगी।

  • undefined

    Kerala Elections 2021Apr 1, 2021, 9:19 AM IST

    Kerala Election: नड्डा ने बताया कांग्रेस का मतलब है-मिशन इन करप्शन, विजन ऑफ कम्युनलिज्म और विनाश का एक्शन

    पांच राज्यों पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, पुडुचेरी और केरल में होने जा रहे विधानसभा चुनाव को लेकर सियासी पारा चरम पर है। सभी पार्टियों ने चुनावी दंगल में अपनी पूरी जान फूंक दी है। केरल की 140 विधानसभा सीटों के लिए होने जा रहे चुनाव में भाजपा का दम दिखाने आज पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 4 रैलियां करने पहुंचे। इस दौरान भारी भीड़ देखी जा रही है।

  • undefined

    Kerala Elections 2021Mar 31, 2021, 11:56 AM IST

    Kerala Election: प्रियंका गांधी का भाजपा पर तंज-जो जनता की आवाज दबाए, वो सरकार नहीं हो सकती

    केरल में 6 अप्रैल को होने जा रहे विधानसभा चुनाव में प्रचार करने प्रियंका गांधी यहां दो दिनी दौरे पर हैं। बुधवार को भी प्रियंका गांधी यहां जनसभाएं कर रही हैं। बता दें कि केरल की 140 विधानसभा सीटों के लिए सिर्फ एक चरण यानी 6 अप्रैल को वोटिंग होगी। जबकि वोटों की गिनती बाकी राज्यों-तमिलनाडु, असम, पुडुचेरी और पश्चिम बंगाल के चुनाव के साथ 2 मई को होगी।

  • undefined

    Kerala Elections 2021Mar 31, 2021, 10:45 AM IST

    Kerala Election: करोड़पति निर्दलीय उम्मीदवार ने घोषणा पत्र में किए ऐसे वादे कि जानकर वोटर रह गए हैरान

    इलेक्शन में नेता अपने सारे रंग-ढंग दिखा देते हैं। कुछ मामले शॉकिंग होते हैं, तो कई दिलचस्प। यह मामला अटपटा है। यहां कोंडोट्टी विधानसभा सीट से वाम मोर्चा के समर्थन से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे कटूरपथी सुलेमान हाजी (Katurpathy Suleman Haji) ने इलेक्शन जीतने पर स्थानीय फुटबॉल टीम को 2022 में कतर में होने वाले फुटबॉल के विश्वकप को दिखाने का वादा किया है।
     

  • undefined

    Kerala Elections 2021Mar 30, 2021, 1:39 PM IST

    केरल: लव जिहाद पर बोलकर सहयोगी पार्टी के नेता ने बढ़ाईं विजयन सरकार की मुश्किलें, बाद में वापस लिया बयान

    केरल में विधानसभा चुनाव के लिए 6 अप्रैल को मतदान होना है। इससे पहले यहां लव जिहाद को लेकर नई बहस छिड़ गई है। दरअसल, लव जिहाद से इनकार करने वाली एलडीएफ सरकार की सहयोगी पार्टी के नेता ने ही अब इस मुद्दे को उठाया है। इसके बाद यहां विवाद हो गया। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 30, 2021, 12:26 PM IST

    Kerala के Palakkad में PM Modi को देखने उमड़ा जनसैलाब, एक झलक पाने को बेताब दिखे लोग

    वीडियो डेस्क। पांच राज्यों में चुनाव के लिए प्रचार हो रहा है।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को केरल के पलक्कड़ में चुनावी सभा को संबोधित किया। पलक्कड़ में पीएम मोदी को देखने जनसैलाब उमड़ा। सभी लोग प्रधानमंत्री की एक झलक पाने को बेताब नजर आए। पीएम ने गाड़ी से लोगों को हाथ हिलाकर अभिवादन किया। यहां रैली में पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कांग्रेस और लेफ्ट में मैच फिक्सिंग हो गई है, चुनाव में दिखाने के लिए एक दूसरे पर हमले करते हैं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पलक्कड़ का बीजेपी के साथ पुराना रिश्ता है, मैं आज बीजेपी के विजन को आपके सामने पेश करने के लिए आया हूं। पीएम मोदी ने कहा कि केरल में राजनीति अब बदलाव ले रही है, क्योंकि पहली बार वोट करने वाले युवा LDF-UDF की राजनीति से पक चुके हैं।