Kisaan Protest  

(Search results - 10)
  • Protest against agricultural laws, farmers will protest at Raj Bhavan on June 26 kpa

    NationalJun 12, 2021, 9:23 AM IST

    26 जून को देशभर में राजभवन घेरेंगे किसान, महिला आंदोलनकारियों की शिकायतों के लिए भी जारी होगा हेल्पलाइन नंबर

    कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलित किसानों के 'संयुक्त किसान मोर्चे' ने 26 जून को देशभर के राजभवनों पर प्रदर्शन करने का ऐलान किया है। मोर्चे ने कहा है कि वो काले झंडे भी दिखाएगा। इधर, महिला आंदोलनकारियों की शिकायतों और चिंताओं के मद्देनजर हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए जा रहे हैं।
     

  • this is not a army jawan asking questions to pm on farmer protest punjabi singer goldy manpuria know truth kpt

    Fake CheckerJan 4, 2021, 5:30 PM IST

    Fact Check: ये है खुद को आर्मी जवान बताकर किसान आंदोलन को सपोर्ट करने वाले 'बहुरूपिये' का सच, बनने चला था हीरो

    किसान प्रोटेस्ट का समर्थन करते हुए एक कथित आर्मी के जवान का वीडियो वायरल हो रहा है। शख्स खुद को सेना का जवान बताकर मौजूद प्रदर्शनकारियों का सपोर्ट कर रहा है और केंद्र सरकार को गलत ठहरा रहा है। अंधभक्त भी किसानों के समर्थन देने के दावे वाले इस कथित वीडियो को आंख बंद करके शेयर कर रहे हैं। 

  • kisaan protest farmers burn jio towers fake claim 2017 old video shared kpt

    Fake CheckerJan 2, 2021, 7:11 PM IST

    गुस्से में आकर किसानों ने फूंक डाला जियो मोबाइल टॉवर? फैक्ट चेक में जानें इस वायरल वीडियो का सच

    फैक्ट चेक डेस्क. दिल्ली में किसान बिल के खिलाफ सैकड़ों अन्नदाता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। पूरे एक-डेढ़ महीने से ये प्रोटेस्ट चल रहा है। अभी तक सरकार और किसानों के बीच कोई सहमति नहीं बन पाई है। बहरहाल इस किसान आंदोलन के बीच सोशल मीडिया पर सैकड़ों वीडियो और तस्वीरें साझा की जा रही हैं। अब एक एक टिकटॉक वीडियो पिछले कुछ दिनों से काफ़ी वायरल है। वीडियो में दिख रहा है कि एक मोबाइल टॉवर पर आग लगी हुई है। लोगों का दावा है कि गुस्से में आकर किसानों ने जियो टावर को आग लगा दी है। फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर इस वीडियो का सच क्या है?  

  • canadian PM justin trudeau doesnt join farmer protest in canada old gurudwara photos viral fake claim kpt

    Fake CheckerDec 9, 2020, 5:00 PM IST

    FACT CHECK: किसानों के साथ धरनें पर बैठे कनाडा के प्रधानमंत्री? होश उड़ा देगा वायरल तस्वीर का सच

    फैक्ट चेक डेस्क. किसान आंदोलन से जोड़कर सोशल मीडिया पर सैकड़ों तस्वीरें वायरल हो रही हैं। इसमें फेक दावों और तस्वीरों ने भी जगह बनाई है। पिछले दिनों अभिनेता ऋतिक रोशन को सिखों के साथ आंदोलन का समर्थन के दावे से एक तस्वीर वायरल हुई थी। अब कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की एक तस्वीर शेयर की जा रही है। तस्वीर में उनके साथ पगड़ी पहने कई लोग दिख रहे हैं। दावा है कि कनाडा में जस्टिन ट्रूडो किसानों के प्रदर्शन में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे हैं। फैक्ट चेक में आइए जानते हैं पूरा मामला क्या है?

  • kisaan protest bharat band actor hrithik roshan supported farmers 2018 old gurudwara picture shared kpt

    Fake CheckerDec 8, 2020, 4:07 PM IST

    FACT CHECK: किसान आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे अभिनेता ऋतिक रोशन? जानें इस भयंकर वायरल तस्वीर का सच

    फैक्ट चेक डेस्क.  Hrithik Roshan supported farmers: किसान आंदोलन के चलते कंगना रनौत ने फेक तस्वीर पर कमेंट करके काफी चर्चा बटोर ली। उनकी पंजाबी सिंगर दिलजीत दोसांझ के साथ ट्विटर पर जमकर तू-तू-मैं-मैं हुई। इसके बाद से लोग सोशल मीडिया पर क्वीन को जमकर ट्रोल कर रहे हैं। एक भ्रामक पोस्ट की वजह से कंगना का सिंगर/एक्टर दिलजीत दोसांझ से ट्विटर पर झगड़ा हुआ। मीका सिंह, स्वरा भास्कर और तापसी पन्नू ने भी इस बहती गंगा में हाथ धो डाले। अब इसी के मद्देनज़र सोशल मीडिया पर कंगना रनौत से जोड़कर एक पोस्ट वायरल हो रही है। वायरल पोस्ट में बॉलीवुड एक्टर ऋतिक रोशन को सिख समुदाय के कुछ लोगों के साथ खड़े दिखाया जा रहा है। तस्वीर को कंगना रनौत से जोड़ते हुए दावा किया जा रहा है कि ऋतिक रोशन किसान आंदोलन को समर्थन देने पहुंचे हैं। फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर माजरा क्या है?  

  • icai ca exams postpond due to bharat band 13 december 2020 ca exams kpt

    CareersDec 8, 2020, 11:37 AM IST

    किसानों के भारत बंद के कारण स्थगित हुई 8 दिसंबर की ये परीक्षा, कैंडिडेट्स जान लें नई Exam Date

    आईसीएआई ने इस संबंध में सूचना जारी करते हुए कहा कि चार्टेड अकाउंटेंट फाउंडेशन परीक्षा पेपर -1, 'प्रिंसिपल्स एंड प्रक्टिस ऑफ अकाउंटिंग' के पेपर के शेड्यूल में भारत बंद के कारण बदलाव किया गया है। यह परीक्षा पूर्व में 8 दिसंबर 2020 को दोपहर दो बजे से शाम 5 बजे तक होनी थी।

  • sardar disrespecting indian flag in kisaan protest 7 yr old london pic viral fake claim kpt

    Fake CheckerDec 7, 2020, 6:01 PM IST

    FACT CHECK: किसान आंदोलन में सरदार ने किया तिरंगे का अपमान? यहां जानें इस वायरल फोटो का सच

    फैक्ट चेक डेस्क. किसान आंदोलन से जोड़कर लगातार फेक फोटोज और दावे शेयर किए जा रहे हैं। अब सोशल मीडिया पर एक तस्वीर वायरल हो रही है, जिसके जरिये किसान आंदोलनकारियों पर देशद्रोही होने का आरोप लग रहा है। तस्वीर में एक बुजुर्ग सिख तिरंगे का अपमान करते हुए नजर आ रहा है। साथ ही कुछ लोग तिरंगे पर खड़े हुए भी देखे जा सकते हैं। तस्वीर के साथ दावा किया जा रहा है कि अभी चल रहे किसान आंदोलन में राष्ट्रीय ध्वज का अपमान किया जा रहा है।

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है?

  • kisaan protest sonia mann singer mehtab virk viral photo with fake claim as husband wife kpt

    Fake CheckerDec 6, 2020, 3:13 PM IST

    FACT CHECK: हनीमून छोड़ किसान आंदोलन में साग-रोटी खा रहे करोड़पति कपल? जानें इस वायरल फोटो का सच

    फैक्ट चेक डेस्क. kisaan protest: पंजाब के किसानों की दिल्ली में किसान आंदोलन की तस्वीरें जमकर वायरल हो रही है। सैकड़ों किसान सरकार के सामने किसान बिल को लेकर विरोध जता रहे हैं। इसी बीच सोशल मीडिया पर एक तस्वीर जमकर शेयर की जा रही है। तस्वीर में पगड़ी पहने एक आदमी को एक महिला के साथ जमीन पर बैठकर रोटी खाते हुए देखा जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि ये दोनों कैलिफोर्निया के रहने वाले हैं और इनकी शादी 25 नवंबर को भारत में हुई थी। लेकिन अपने हनीमून पर जाने के बजाए दोनों किसान आंदोलन में शामिल हो गए। फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है?

  • kisaan protest sardar without mustache protesting against farm bill is fake see truth kpt

    Fake CheckerDec 4, 2020, 5:11 PM IST

    Fact Check: किसान आंदोलन में ‘बिना मूंछ वाले सरदार’ की तस्वीर वायरल, यहां जानें पूरा मामला

    फैक्ट चेक डेस्क.  Sardar Without Mustache in Kisaan Protest: कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग के साथ किसानों का विरोध प्रदर्शन चल रहा है। किसान दिल्ली में सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं जिससे जुड़ी फोटोज जमकर वायरल हैं। इसी बीच किसानों के नाम सोशल मीडिया पर दुष्प्रचार भी हो रहा है। ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर सांप्रदायिक दावे के साथ वायरल हो रही है, जिसमें एक किसान को देखा जा सकता है। दावा किया जा रहा है यह व्यक्ति मुस्लिम है, जो सिख किसान का वेश-भूषा धारण कर आंदोलन में शामिल हुआ है, क्योंकि तस्वीर में सिर्फ उसकी दाढ़ी नजर आ रही है लेकिन मूछें नहीं। फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है? 

  • is shaheen bagh bilkis bano supporting farmers in kisaan protest delhi know truth kpt

    Fake CheckerNov 30, 2020, 6:58 PM IST

    Fact Check: शाहीन बाग धरने वाली दादी अब बनी किसान समर्थक? बिलकिस बानो के नाम वायरल फोटो का सच

    फैक्ट चेक डेस्क. दिल्ली में किसानों विरोध प्रदर्शन से जोड़कर सोशल मीडिया पर तस्वीरें जमकर वायरल हो रही हैं। इन्हीं के बीच प्रदर्शन को लेकर फर्जी खबरों का जमावड़ा भी लग गया है। इसी क्रम में एक पोस्ट सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें 2 बुज़ुर्ग महिलाओं की तस्वीर को देखा जा सकता है। दावा किया जा रहा है कि दोनों तस्वीर में दिख रही बुज़ुर्ग शाहीन बाग प्रदर्शन से मशहूर हुईं बिलकिस बानो दादी हैं, जो अब किसान समर्थक बन गई हैं। फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है?