Kisan Andolan Kya Hai  

(Search results - 3)
  • Kisan Andolan Day 20: Know the current strategy of Farmers KPV
    Video Icon

    NationalDec 15, 2020, 1:58 PM IST

    FarmLawProtests: किसान आंदोलन का 20वां दिन अब किसानों की ये है रणनीति


    वीडियो डेस्क। कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन का आज 20वां दिन है। किसान यूनियन अपनी मांगों को लेकर पीछे हटने को तैयार नहीं है। आज दोपहर 3 बजे से किसान संगठनों के संयुक्त मोर्चा की बैठक होगी। इसमें एक हफ्ते की रणनीति पर चर्चा होगी। इस बीच, सरकार ने किसानों से बातचीत के लिए तैयार होने की बात कही है। कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि उत्तर प्रदेश, केरल, तमिलनाडु, तेलंगाना, बिहार और हरियाणा के 10 किसान संगठनों ने कृषि कानूनों को सही बताया है और उनका समर्थन किया है। आंदोलन कर रहे किसानों के लिए तोमर ने कहा कि हम बातचीत के लिए तैयार हैं। वो हमारे प्रपोजल पर अपना विचार बताएंगे तो हम निश्चित रूप से आगे बातचीत करेंगे।

  • Delhi CM Arvind Kejriwal to meet agitating farmers on Indus border today Demonstration continues for 12 days kpl

    NationalDec 7, 2020, 9:13 AM IST

    कृषि कानूनों का विरोध: अवॉर्ड वापसी के लिए जा रहे थे 30 खिलाड़ी, दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रपति भवन जाने से रोका

    किसान आंदोलन को दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के साथ ही समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी(BSP) का भी समर्थन मिल गया है। अब किसानों के समर्थन में देश के 18 राजनीतिक दल आ गए हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल आज सिंघु बॉर्डर पर किसानों से मिलने पहुंचे। यहां उन्होंने किसानों को मिल रही सुविधाओं का भी जायजा लिया। 

  • JNU students participating in kisan andolan aha
    Video Icon

    NationalDec 4, 2020, 9:59 AM IST

    International Khabri: Farmer Protest में JNU वालों का क्या काम?

    नमस्कार हमारा नाम है इंटरनेशनल खबरी और आज हम बात करेंगे किसान आंदोलन में पहुंचे जेएनयू के छात्रों की। किसान आंदोलन कई दिनों से चल रहा है और इसमें कई तरह के लोग हिस्सा भी ले रहे हैं। अब इसमें जेएनयू के छात्र भी पहुंच रहे हैं, इसके पीछे की वजह क्या है ये तो अब वही लोग जानें लेकिन इन छात्रों की विश्वस्नीयता पर सवाल उठना तो लाजमी हैं।