Kisan Mahapanchayat  

(Search results - 9)
  • undefined

    NationalApr 4, 2021, 5:10 PM IST

    महापंचायत में बोले केजरीवाल, किसानों का समर्थन किया इसलिए मेरी सरकार को मिल रही सजा

     दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि किसानों पर लाठीचार्ज करना गलत है। किसानों का साथ देना चाहिए न कि उन पर लाठीचार्ज करना चाहिए।

  • undefined

    NationalMar 7, 2021, 11:28 AM IST

    किसानों के समर्थन में आज मेरठ जाएंगी प्रियंका गांधी, महापंचायत को करेंगी संबोधित

    पिछले 3 महीने से केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का आंदोलन जारी है। कांग्रेस भी बढ़-चढ़ कर किसानों के आंदोलन का समर्थन कर रही है। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश कांग्रेस की प्रभारी और पार्टी की जनरल सेक्रेटरी प्रियंका गांधी वाड्रा (Priyanka Gandhi Vadra) आज मेरठ में आयोजित किसान महापंचायत में शामिल होंगी।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 28, 2021, 4:02 PM IST

    मेरठ में किसान महापंचायत- Arvind Kejriwal बोले-3 माह में शहीद हुए 250 लोग, सरकार के कानों में जू तक नहीं रेंगा

    अरविंद केजरीवाल ने कहा कि किसानों को 70 साल में सभी पार्टियों ने धोखा दिया है। किसान फसल का बस सही दाम मांग रहा है, लेकिन कोई भी सरकार किसानों की बात नहीं सुन रही है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार के बनने के बाद सुप्रीम कोर्ट में लिखकर दिया कि हम एमएसपी नहीं देंगे। 

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 20, 2021, 11:03 AM IST

    प्रियंका गांधी का मुजफ्फरनगर में हल्लाबोल, बोलीं-जिन किसानों ने बेटों को बॉर्डर पर भेजा, उनका अपमान हुआ

    प्रियंका गाधी यूपी में कांग्रेस की जमीन मजबूत करने के लिए लगातार किसानों के बीच पहुंचकर उनको संबोधित कर रहीं हैं। जिसके जरिए वह यूपी विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी हुई हैं। कांग्रेस किसानों को लेकर कोई भी मौका नहीं छोड़ना चाहती है। 

  • <p>Rahul Gandhi, Rahul Gandhi in Rajasthan, Kisan Mahapanchayat in Rajasthan, Kisan agitation, Jat community, Jat community in Rajasthan</p>

    NationalFeb 12, 2021, 1:45 PM IST

    राहुल ने कहा- कृषि कानून वापस कराकर ही रहेंगे, जाने राजस्थान पहुंच जाट समुदाय को कैसे साधने में लगे हैं?

    किसानों के विरोध प्रदर्शन के बीच कांग्रेस सांसद राहुल गांधी राजस्थान के हनुमानगढ़ पहुंचे हैं। यहां किसान महापंचायत को संबोधित किया। उन्होंने कहा, कांग्रेस पार्टी की कोशिश रही है कि खेती के व्यवसाय को हम कभी किसी एक व्यक्ति के हाथ में न जाने दें। यह हमारा लक्ष्य रहा है कि यह धन्धा हिंदुस्तान के 40% लोगों का धन्धा ही रहे।

  • undefined

    NationalFeb 10, 2021, 2:56 PM IST

    सहारनपुर में प्रियंका ने मंदिर में किए दर्शन-दरगाह में टेका माथा, बोलीं- ये कानून राक्षस रूपी हैं

    कांग्रेस उत्तर प्रदेश में अपनी खोई जमीन तलाशने की हर संभव कोशिश में जुटी है। इसी क्रम में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी बुधवार को हारनपुर में किसान महापंचायत में शामिल होंगी। इससे पहले प्रियंका गांधी ने सहारनपुर में शाकुंभरी देवी मंदिर में दर्शन किए। 
     

  • undefined

    NationalFeb 9, 2021, 9:39 PM IST

    किसान आंदोलन: राकेश टिकैत बोले- 4 लाख नहीं, अब 40 लाख ट्रैक्टरों की निकलेगा मार्च

    हरियाणा के कुरुक्षेत्र में मंगलवार को किसान महापंचायत हुई। इसे संबोधित करते हुए राकेश टिकैत ने कहा, यह किसान आंदोलन अब आगे बढ़ता रहेगा और पूरे देश में फैलेगा। इतना ही नहीं टिकैत ने हुंकार भरते हुए कहा कि अब 4 लाख नहीं 40 लाख ट्रैक्टरों का मार्च निकलेगा। 

  • undefined
    Video Icon

    Uttar PradeshJan 30, 2021, 6:38 PM IST

    मथुरा में महापंचायत में किसानों का उमड़ा सैलाब, कृषि कानून के खिलाफ बनाई ये रणनीति

    वीडियो डेस्क। दिल्ली के गाजीपुर बॉर्डर पर भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत के भावुक बयान के बाद किसान आंदोलन फिर तेज हो गया है। किसान आंदोलन को लेकर जगह-जगह महापंचायतों का आयोजन हो रहा है। इसी कड़ी में मथुरा जिले के नौहझील क्षेत्र में किसानों की महापंचायत हो रही है। इसमें हजारों की तादाद में किसान शामिल हुए हैं। रालोद और सपा के बड़े नेता भी महापंचायत में पहुंचे हैं। किसान नेता राकेश टिकैत के भावुक होने का वीडियो वायरल होने के बाद राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख चौधरी अजीत सिंह और उनके पुत्र रालोद उपाध्यक्ष जयंत चौधरी ने किसान आंदोलन का खुलकर समर्थन करने की घोषणा कर दी है। इस महापंचायत में आंदोलन को लेकर आगे की रणनीति बनाई गई।

  • undefined
    Video Icon

    HaryanaJan 10, 2021, 4:39 PM IST

    Video: हरियाणा के करनाल में किसानों और पुलिस के बीच झड़प, नहीं उतरने दिया सीएम का हेलिकॉप्टर

    वीडियो डेस्क।  हरियाणा (Haryana) के करनाल जिले के कैमला गांव में बीजेपी (BJP)  की तरफ से बुलाई गई किसान महापंचायत (Kisan Mahapanchayat) रैली में किसानों और पुलिस के बीच झड़प के बाद राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर (Manohar Lal Khattar) ने गांव का दौरा रद्द कर दिया है।  मुख्यमंत्री खट्टर को इस कार्यक्रम में किसानों को संबोधित करना था । यहां मनोहर लाल खट्टर का एक कार्यक्रम होना था, लेकिन वहां बड़ी संख्‍या में किसान पहुंच कर नारेबाजी करने लगे। इस पर पुलिस ने उन पर लाठीचार्ज किया है, साथ ही आंसू गैस के गोले भी दागे हैं। ये किसान कृषि कानूनों का विरोध कर रहे थे। करनाल के इस गांव में आयोजित महापंचायत में खट्टर कृषि कानूनों के फायदे गिनाने वाले थे। वहां आए सैकड़ों किसानों ने न केवल उन्‍हें काले झंडे दिखाए, बल्कि नारेबाजी भी की।  कैमला गांव में 'किसान महापंचायत रैली' को संबोधित करने के लिए पहुंचे सीएम मनोहर लाल खट्टर के हेलिकॉप्टर को किसानों ने नहीं उतरने दिया।