Kotak Mahindra Bank  

(Search results - 13)
  • Cheapest home loan offer Kotak Mahindra Bank to continue special interest rates MJA

    BusinessApr 13, 2021, 10:20 AM IST

    क्या लेना चाह रहे हैं होम लोन? जानें कौनसा बैंक दे रहा है सबसे सस्ता ऑफर, चेक करें डिटेल

    बिजनेस डेस्क। हर किसी का सपना होता है कि उसका अपना एक घर हो। आज महंगाई इतनी बढ़ती जा रही है कि हर किसी के लिए इस सपने को पूरा कर पाना आसान नहीं है। प्रॉपर्टी के साथ ही बिल्डिंग मटेरियल्स के रेट भी लगातार बढ़ते जा रहे हैं। यही वजह है कि ज्यादातर लोग किराए के घरों में रहने को मजबूर हैं, जबकि वे कुछ साल में जितना किराया भर देते हैं, उतने में आसानी से घर खरीदा जा सकता है। बहरहाल, बैंकों की होम लोन (Home Loan) की सुविधा का लाभ उठाकर घर खरीदा जा सकता है। करीब-करीब सभी सरकारी और प्राइवेट बैंक होम लोन की सुविधा मुहैया करा रहे हैं। ऐसे में, यह जानना जरूरी है कि किस बैंक का होम लोन सबसे सस्ता है। होम लोन लेने के पहले इसे चेक करना सबसे जरूरी होता है। जानते हैं इसके बारे में।
    (फाइल फोटो)
     

  • Kotak Mahindra Bank cuts home loan interest rate by 10 basis points MJA

    BusinessMar 2, 2021, 6:39 PM IST

    कोटक महिंद्रा बैंक का होम लोन SBI से भी हुआ सस्ता, लिमिटेड पीरियड के लिए है यह ऑफर

    बिजनेस डेस्क। देश के प्राइवेट सेक्टर के कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) ने होम लोन (Home Loan) पर ब्याज दरें घटा दी हैं। अब यह बैंक बेहद सस्ते दर पर होम लोन दे रहा है। बता दें कि इसके पहले देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने होम लोन पर ब्याज दरों में कटौती की थी। कोटक महिंद्रा बैंक ने सोमवार शाम को होम लोन दरों में 0.10 फीसदी कटौती करने का ऐलान किया। बैंक ने बताया कि यह लिमिटेड पीरियड ऑफर है। कोटक महिंद्रा बैंक ने यह दावा किया कि उसका होम लोन सबसे सस्ता है।
    (फाइल फोटो)
     

  • SBI changed ATM Cash withdrawl rules know details MJA

    BusinessFeb 9, 2021, 11:24 AM IST

    SBI ने नियम में किया बदलाव, अब ATM से ट्रांजैक्शन फेल होने पर देनी होगी पेनल्टी

    बिजनेस डेस्क। देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने एटीएम ट्रांजैक्शन (ATM Transaction) से संबंधित नियम में बदलाव किया है। अब अगर बैंक कस्टमर के अकाउंट में पर्याप्त राशि नहीं है और वह एटीएम से पैसे निकाल रहा है, तो ट्रांजैक्शन फेल होने की स्थिति में उसे पेनल्टी देनी होगी। बता दें कि आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank), एचडीएफसी बैंक (HDFC Bank), कोटक महिन्द्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank), एक्सिस बैंक (Axix Bank) और यस बैंक (Yes Bank) में यह नियम पहले से लागू है। अब स्टेट बैंक ने भी यह नियम लागू कर दिया है। जानें एटीएम ट्रांजैक्शन फेल होने पर कितनी देनी होगी पेनल्टी और इससे क्या जुड़े हैं रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) के नियम। (फाइल फोटो)
     

  • RIL is the biggest company, market cap decreased of these companies and banks MJA

    BusinessJan 25, 2021, 10:32 AM IST

    रिलायंस बनी देश की सबसे बड़ी कंपनी, इन बैंकों और कंपनियों का मार्केट कैप घटा

    बिजनेस डेस्क। रिलायंस इंडस्ट्रीज (RIL) देश की टॉप 10 कंपनियों में पहले नंबर पर बनी हुई है। कारोबार के लिहाज से पिछला हफ्ता काफी उतार-चढ़ाव से भरा रहा। इस दौरान बीएसई (BSE) सेंसेक्स इंडेक्स ने पहली बार 50 हजार के रिकॉर्ड स्तर को छू लिया। एक्सचेंज डेटा के मुताबिक, देश की टॉप 10 कंपनियों में से 4 की वैल्यू मार्केट कैप के लिहाज से 1.15 लाख रुपए बढ़ गई है। इनमें रिलायंस इंडस्ट्रीज सबसे आगे रही। (फाइल फोटो)

  • Kotak Mahindra Bank home loan is cheapest, know details MJA

    BusinessJan 23, 2021, 10:47 AM IST

    यह बैंक दे रहा है सबसे सस्ता होम लोन, कोरोना संकट के इस दौर में कर सकते हैं अपने घर का सपना पूरा

    बिजनेस डेस्क। हर आदमी का यह सपना होता है कि उसका अपना घर हो। कई वजहों से लोग अपना घर नहीं खरीद पाते हैं और किराए के घरों में रहना उनकी मजबूरी हो जाती है। कोरोना महामारी (Covid-19) के दौर में लोगों की आमदनी कम हुई है। इसका असर हर सेक्टर पर पड़ा है। रियल एस्टेट सेक्टर पर कोरोना का असर ज्यादा ही पड़ा और लोगों ने इसमें इन्वेस्टमेंट करना बहुत कम कर दिया। वहीं, जिन लोगों ने बैंकों से लोन लेकर घर खरीदे थे, उन्हें भी समय पर ईएमआई (EMI) देने में परेशानी होने लगी। बहरहाल, अब रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (RBI) ने कुछ ऐसे उपाय किए हैं, जिससे लोगों को कम ब्याज पर होम लोन मिल सके। रिजर्व बैंक ने रेपो रेट (Repo Rate) में कमी कर दी है। इससे होम लोन की दरों में कमी आई है। बैंकों की आपसी प्रतिस्पर्द्धा की वजह से यह अब तक के सबसे निचले स्तर पर आ गई है। अब सरकारी बैंकों के अलावा प्राइवेट बैंक भी बहुत कम ब्याज पर होम लोन मुहैया करा रहे हैं। (फाइल फोटो)
     

  • Kotak Mahindra Bank may takeover of Indusind Bank, know what promoter company says MJA

    BusinessOct 26, 2020, 1:14 PM IST

    इंडसइंड बैंक को खरीद सकता है कोटक महिंद्रा, जानें प्रमोटर कंपनी ने क्या कहा

    प्राइवेट सेक्टर के बड़े बैंकों में शुमार इंडसइंड बैंक (Indusind Bank) को कोटक महिंद्रा बैंक (Kotak Mahindra Bank) खरीद सकता है। यह जानकारी एक रिपोर्ट के जरिए सामने आई है, हालांकि इंडसइंड बैंक की प्रमोटर कंपनी ने इसे महज अफवाह बताया है। 

  • Managing Director of HDFC Bank Aditya Puri was highest paid banker for financial year 2019-20 MJA

    BusinessJul 20, 2020, 1:49 PM IST

    ये हैं 3 बड़े प्राइवेट बैंकों के बैंकर, इस शख्स को मिली सबसे ज्यादा सैलरी; शेयर्स में 'हिस्सा' भी लिया

    बिजनेस डेस्क। पिछले कुछ सालों में भारत में प्राइवेट सेक्टर के बैंकों का काफी विस्तार हुआ है। प्राइवेट बैंकों ने लोगों को अचछी सुविधाएं देनी शुरू की हैं। इससे लोगों का भरोसा इनमें बढ़ा है। प्राइवेट बैंकों में सबसे मजबूत स्थिति फिलहाल HDFC बैंक  की है। इसके अलावा ICICI बैंक,  Axis बैंक  और कोटक महिंद्रा बैंक भी सबसे आगे की कतार में बने हुए हैं। इन बैंकों के कर्मचारियों और अफसरों का वेतन सरकारी बैंकों की तुलना में कहीं ज्यादा रहता है। उन्हें सुविधाएं भी ज्यादा मिलती हैं। जहां तक इन बैंकों के मैनेजिंग डायरेक्टर्स और सीईओ का सवाल है, उन्हें इतनी ज्यादा सैलरी मिलती है कि उसका अंदाज आम लोग नहीं कर सकते। जानते हैं भारत के 3 टॉप प्राइवेट बैंकों के सीईओ और मैनेजिंग डायरेक्टर्स की सैलरी के बारे में।
     

  • Sensex top five companies increase market cap by Rs 1 63 lakh crore Reliance on top due to facebook deal kpm

    BusinessApr 26, 2020, 1:24 PM IST

    सेंसेक्स की टॉप पांच कंपनियों का मार्केट कैप 1.63 लाख करोड़ रुपए बढ़ा, फेसबुक डील से टॉप पर रिलायंस

    सेंसेक्स की टॉप 10 कंपनियों में से पांच का मार्केट कैप (मार्केट कैप) बीते सप्ताह 1,63,795.48 करोड़ रुपये बढ़ा। रिलायंस इंडस्ट्रीज को सबसे अधिक लाभ हुआ। रिलायंस के अलावा शुक्रवार को समाप्त सप्ताह में टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस), एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस और कोटक महिंद्रा बैंक के मार्केट कैप में भी बढ़ोतरी हुई

  • Market capital of top seven companies increased by Rs 1 23 lakh crore due to improvement in share market kpm

    BusinessMar 29, 2020, 5:43 PM IST

    टॉप सात कंपनियों का मार्केट कैप 1.23 लाख करोड़ रुपए बढ़ा, RIL और Infosys को सबसे ज्यादा फायदा

    बिजनेस डेस्क: बाजार पूंजीकरण (मार्केट कैप)के लिहाज से देश की 10 सबसे अधिक मूल्यवान कंपनियों में से सात की बाजार हैसियत में पिछले सप्ताह संयुक्त रूप से 1,23,039.72 करोड़ रुपये का इजाफा हुआ। इसमें सर्वाधिक लाभ में इन्फोसिस और रिलायंस इंडस्ट्रीज (आरआईएल) रही। बीते सप्ताह जहां टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस), आरआईएल, एचडीएफसी बैंक, एचयूएल, एचडीएफसी, इन्फोसिस और कोटक महिंद्रा बैंक के बाजार पूंजीकरण में बढ़ोतरी हुई वहीं भारती एयरटेल, आईसीआईसीआई बैंक और आईटीसी नुकसान में रहीं।
     

  • Corona virus Kotak Mahindra to bear the cost of infection screening of employees and their families kpm

    BusinessMar 26, 2020, 7:41 PM IST

    कोरोना वायरस: कर्मचारियों, और उनके परिजनों की संक्रमण जांच का खर्च उठाएगी कोटक महिंद्रा

    वित्तीय सेवा प्रदाता कंपनी कोटक महिंद्रा समूह ने कर्मचारियों तथा उनके परिजनों की कोरोना वायरस संक्रमण जांच का खर्च उठाने की बृहस्पतिवार को घोषणा की

  • Apart from Mukesh Ambani and anand Mahindra these billionaires donated to help india to fight against corona kpm

    BusinessMar 26, 2020, 2:07 PM IST

    किसी ने बनाया हॉस्पिटल तो किसी ने दान किए करोड़ों, Corona से लड़ने के लिए इन अरबपतियों ने ऐसे की मदद...

    बिजनेस डेस्क: भारत में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर 649 हो गए और अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है, ऐसे में सरकार को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस मुश्किल वक्त में हर कोई अपने हिसाब से सरकार की मदद कर रहा है, ऐसे में भारत के कई अरबपति भी मदद के लिए सामने आए हैं। इन बिजनेसमैन को भी कोरोनावायरस और लॉकडाउन के चलते काफी नुकसान का सामना करना पड़ा है लेकिन इस संकट के समय वो अपना नुकसान भूल कर सिर्फ भारत की सरकार और लोगों की इस महामारी से लड़ने में मदद कर रहे हैं।
     

  • Yes bank revival plan these private banks including ICICI HDFC Kotak Mahindra Axis Bank with SBI will become troubleshooters kpm

    BusinessMar 14, 2020, 1:19 PM IST

    YES बैंक के लिए 'संकटमोचक' होंगे ये पांच बैंक, इस तारीख से हटेगी निकासी-बैन

    यस बैंक से Moratorium (विथड्राल लिमिट) 18 मार्च  शाम 6 बजे से हट जाएगा सरकार ने इसके लिए गजट नोटिफिकेशन जारी कर दिया है

  • Yes Bank may be merged with Kotak Mahindra Bank, bank officials indicate KPB

    BusinessDec 17, 2019, 3:34 PM IST

    कोटक महिंद्रा बैंक में हो सकता है यस बैंक का मर्जर, बैंक अधिकारियों ने दिए संकेत

    देश के दो शीर्ष बैंक अधिकारियों का मानना है कि पूंजी संकट से जूझ रहे येस बैंक का अधिग्रहण करने के लिए कोटक महिंद्रा बैंक सबसे उपयुक्त है।