Kupwara  

(Search results - 23)
  • undefined
    Video Icon

    NationalJan 24, 2021, 2:49 PM IST

    गर्भवती के लिए फरिश्ता बने सैनिक, घुटने तक बर्फबारी में कंधों पर रख 6 किमी पैदल चल पहुंचाया घर

    वीडियो डेस्क। जम्मू कश्मीर (Jammu & Kashmir) में भारतीय सेना (Indian Army ) के जवानों ने शनिवार को कुपवाड़ा जिले के लोलाब में एक महिला और उसके नवजात बच्चे को कंधों पर उठाकर 6 किलोमीटर का पैदल सफर तय किया. इतना लंबा सफर पैदल तय करने के बाद सेना के जवानों ने महिला और उसके बच्चे को घर पहुंचाया। बताया जा रहा है कि सेना की 28 आरआर से फोन पर एक मदद मांगी गई. फारूक़ कसाना निवासी दर्दपोरा लोलाब की तरफ से सेना के अफसर को फोन किया गया था. उन्होंने फोन पर बताया था कि उनकी पत्नी ने एक बच्चे को जन्म दिया है. बच्चे को जन्म देने के बाद महिला घर नहीं पहुंच पा रही है, क्योंकि बर्फबारी के कारण रास्ते बंद हैं. शख्स की यह बात सुनने के बाद 28 आरआर के अफसरों ने तुंरत एक टीम को मदद के लिए भेजा. जिसके बाद सेना के जवानों ने अपने कंधों पर महिला और नवजात बच्चे को घर पहुंचाया।

  • undefined

    NationalJan 7, 2021, 5:07 PM IST

    सड़कें बंद, घुटनों तक जमा थी बर्फ....ऐसे में गर्भवती महिला के लिए फरिश्ता बने जवान, देखें Photos

    जम्मू कश्मीर में भारी बर्फबारी जारी है। इसके चलते जीवन अस्त व्यस्त हो गया है। यहां बर्फबारी के चलते कई इलाकों का मुख्य मार्ग से संपर्क भी कट गया है। हालांकि, ऐसे में भारतीय सेना के जवान और सुरक्षाबल अहम भूमिका निभा रहे है। यहां कुपवाड़ा की एक गर्भवती महिला के लिए भी जवान फरिश्ता बनकर आए, उसे सही सलामत अस्पताल तक पहुंचाया।

  • <p>नादिया बातीत हैं, मैंने अपनी प्राइमरी एजुकेशन विलगाम के पब्लिक स्कूल और सेकंडरी एजुकेशन सरकारी स्कूल से पूरी की। मुझे और बहनों को घर में इस बात की पूरी आजादी है कि हम जो चाहें वो करें। मेरे पैरेंट्स ने हमेशा कॅरिअर को संवारने में हम बहनों की मदद की है।<br />
&nbsp;</p>

    Fake CheckerAug 9, 2020, 3:18 PM IST

    कश्मीरी IAS अफसर के नाम वायरल हुए देशद्रोही ट्ववीट्स, Fact Check में खुल गई नादिया बने नईम की पोल

    फैक्ट चेक डेस्क. Nadia Beig fake account: रिपोर्ट्स के अनुसार संघ लोक सेवा आयोग (UPSC results 2019) परीक्षा 2019 में कश्मीर के 16 छात्रों ने अपनी जगह बनाई है। 4 अगस्त को परीक्षा के परिणाम आए थे। इसमें उत्तरी कश्मीर से दो लोगों ने, नादिया बेग और आफ़ताब रसूल ने परीक्षा पास की है। उसके 2 दिन बाद ही कई टि्वटर और फ़ेसबुक अकाउंट्स ने दावा किया कि नादिया बेग का ट्विटर अकाउंट ‘देशद्रोही गतिविधियों’ से भरा हुआ है। ये सब ट्विटर पर ‘@Nadia_Beigh’ हैंडल के कॉन्टेंट के कारण कहा जा रहा था. ये अकाउंट अब डिलीट हो चुका है. नीचे दिखाए गए स्क्रीनशॉट्स सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। 

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं आखिर कैसे ये अकाउंटर और उसके ट्वीट्स चर्चा में हैं- 

  • undefined

    CareersAug 7, 2020, 9:59 AM IST

    पिछड़े गांव से UPSC क्लियर करने वाली पहली कश्मीरी लड़की, जी-जान से मेहनत कर ऐसे बनी IAS

    करियर डेस्क.  IAS Nadia Baig Success story: देश भर कई 4 अगस्त को जारी यूपीएससी एग्जाम के रिजल्ट के बाद सैकड़ों कैंडिडेट्स की सक्सेज स्टोरी सामने आई हैं। इसमें एक कश्मीरी गर्ल की कहानी भी है जिसने सबको सोचने पर मजबूर कर दिया है। कश्मीर की 23 साल की नादिया बेग ने घाटी और परिवार में जश्न मनाने लायक मुकाम हासिल किया है। नादिया ने UPSC 2019 रिजल्ट में 350 वी रैंक हासिल की है। नादिया अपने इलाके की पहली ऐसी लड़की हैं जिसने यूपीएससी में सफलता हासिल की है।  आइए जानते हैं नादिया बेग की सक्सेज स्टोरी और उनके कैंडिडेट्स के लिए कुछ खास टिप्स- 

  • undefined

    Uttar PradeshMay 5, 2020, 8:21 AM IST

    बेटे के शहीद होने की खबर पर नहीं हुआ यकीन, आज घर आएगा शव, मां हुई बेहोश, पत्नी की हालत बिगड़ी

    शहीद अश्विनी कुमार यादव के पिता राम सिंह की पहले ही मौत हो चुकी है। तीन भाइयों में सबसे बड़ा होने के नाते उन्हीं पर घर की जिम्मेदारी थी। घर में मां लालमुनी, पत्नी अंशु देवी, दो छोटे भाई अंजनी व अमन के अलावा दो बच्चे आइशा (6) व आदित्य (4) हैं। सभी दहाड़े मार कर रो रहे थे। लोग उन्हें सांत्वना देने में लगे हुए थे। 

  • <p>army</p>
    Video Icon

    NationalMay 4, 2020, 8:15 PM IST

    48 घंटे में 8 जवान शहीद, वीडियो में देखिए सेना ने कैसे लिया एक्शन

    वीडियो डेस्क। जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लगातार दूसरे दिन आतंकी हमला हुआ है, जिसमें सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद हो गए और 7 घायल हैं। एक आतंकवादी भी मारा गया है। आतंकवादियों ने हंदवाड़ा के काजियाबाद इलाके के पास सीआरपीएफ के गश्ती दल पर हमला किया, जिसके बाद क्षेत्र की सील कर सेना ने ऑपरेशन चलाया। 

  • <p>Kupwara</p>

    NationalMay 4, 2020, 7:19 PM IST

    जम्मू कश्मीर: कुपवाड़ा में दूसरे दिन भी मुठभेड़, 1 आतंकी मारा गया, सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद, 7 घायल

    जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में लगातार दूसरे दिन आतंकी हमला हुआ है, जिसमें सीआरपीएफ के 3 जवान शहीद हो गए। रविवार को भी आतंकियों और जवानों के बीच मुठभेड़ हुई थी, जिसमें सेना के 2 अफसर सहित 5 जवान शहीद हो गए थे।

  • undefined

    NationalMay 3, 2020, 7:48 AM IST

    हंदवाड़ा मुठभेड़ में मारा गया लश्कर का टॉप कमांडर हैदर, सेना के 2 अफसर समेत 5 जवान हुए शहीद

    जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में शनिवार को चलाए गए आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान दो अधिकारियों सहित सुरक्षाबल के पांच जवान लापता हो गए थे। जिसके बाद आज सेना ने पुष्टि की है कि दो अफसर और एक सब-इंस्पेक्टर शहीद हो गए हैं। वहीं, पुलवामा में सेना और सुरक्षाबलों के बीच हुए मुठभेड़ में जैश के दो आतंकियों को ढेर किया गया है। 

  • undefined

    Other StatesApr 13, 2020, 2:20 PM IST

    पाकिस्तान ने छीना लाल: बेटे के शव को सीने से लगा तड़पती रही मां, बोली- अब किसके सहारे जिंदा रहूंगी

    श्रीनगर. कोरोना वायरस से पूरी दुनिया जूझ रही है। इस महामारी ने करीब 190 देशों में दहशत फैला रखी है, सब इससे निपटने के खिलाफ जंग लड़ रहे हैं। लेकिन, इस बीच पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहा है। रविवार रात पाकिस्तानी सेना ने कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के रिहायशी इलाकों में गोलाबारी की। जिसमें एक बच्चे और महिला समेत तीन नागरिकों की मौत हो गई। वहीं एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया। मृत बच्चे के शव को सीने से लगाकर उसकी मां तड़प-तड़पकर रो रही थी।
  • undefined

    NationalApr 13, 2020, 8:29 AM IST

    नहीं सुधर रहा PAK, आम नागरिकों को बनाया निशाना; मासूम समेत 3 लोगों की मौत, सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब

    रविवार को कश्मीर के कुपवाड़ा जिलें में सीमा पार से हुई फायरिंग में एक बच्चे और महिला समेत तीन आम नागरिकों की मौत हो गई है। रविवार को पाकिस्तान की ओर से जारी फायरिंग का लगातार चौथा दिन है। भारतीय सेना द्वारा आतंकी लांच पैड को तबाह किए जाने के बाद से पाकिस्तान द्वारा लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन किया जा रहा है। 
  • undefined

    NationalApr 11, 2020, 12:55 PM IST

    बदला भारतः सेना ने PAK को बताई हद, आतंकी भेजा तो खैर नहीं, मारेंगे और दुनिया को दिखाएंगे

    श्रीनगर. दुनिया कोरोना के संक्रमण से जुझ रही है। वहीं, पाकिस्तान है कि अपनी नापाक करतूतों को लगातार अंजाम दे रहा है। जिसके बाद भारतीय सेना ने भी मुंहतोड़ जवाब दिया है। भारतीय सेना ने शुक्रवार को पाकिस्‍तान अध‍िकृत कश्‍मीर में आतंकवादियों के ठिकाने को बर्बाद कर अपने जवानों की शहादत का बदला ले लिया है। सेना की बोफोर्स तोपों ने भारतीय सीमा में आतंकवादियों को भेजने की 'नापाक' साजिश रचने वाले पाकिस्‍तान को सीधी चेतावनी दी है। भारत ने ड्रोन विमान से लिए हमले के विडियो को जारी कर पाकिस्‍तान सरकार और सेना को साफ संदेश दे दिया है कि किसी भी नापाक हरकत को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इसके साथ ही भारत ने यह भी साफ कर दिया है कि हम मारेंगे भी और दुनिया को दिखाएंगे भी। 

     

  • undefined

    NationalApr 11, 2020, 9:44 AM IST

    सुरक्षाबलों ने सीमा पार आतंकी लांच पैड किया था ध्वस्त,आज कुलगाम में सेना और आंतकियों के बीच मुठभेड़

    शनिवार सुबह कुलगाम के डीएच पूरा सेक्टर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई है। इससे पहले शुक्रवार की रात सीमा पार से संघर्ष विराम का उल्लंघन करने पर भारतीय सेना ने पाक चौकियों और टेरर लांच पैडों का ध्वस्त किया था।

  • undefined

    Other StatesApr 8, 2020, 2:20 PM IST

    तिरंगे में लिपटे पिता के शव को एकटक देखता रहा बेटा, पत्नी चीखते हुए बोली- आपने वादा तोड़ दिया

    देहरादून (उत्तराखंड़). रविवार को जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा क्षेत्र में आतंकियों से मुठभेड़ में भारतीय सेना के 5 जवान शहीद हो गए थे। इन वीर सपूतों में उत्तराखंड के लाल हवलदार देवेंद्र सिंह राणा भी शामिल थे। मंगलवार को जब शहीद का पार्थिव शरीर गांव पहुंचा तो हर कोई रो पड़ा। बेटे के शव को इस तरह तिरंगे में लिपटे हुए पिता भूपाल सिंह ने देखा तो वह बेसुध हो गए। शहीद का 11 साल का बेटा अपने पिता के शव को एक टक देखता रहा।

  • undefined

    NationalApr 6, 2020, 7:44 AM IST

    खराब मौसम के बावजूद सेना ने आतंकियों के खिलाफ चलाया ऑपरेशन, 5 जवान शहीद; 24 घंटे में 9 आतंकी ढेर

    रविवार को सीमा पार से आए आतंकवादियों से हुई मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद हो गए है। इस मुठभेड़ के दौरान सेना ने 5 आतंकियों को ढेर कर दिया है। जबकि एक दिन पहले सेना ने शनिवार को भी 4 आतंकियों को ढेर किया था। खराब मौसम और दुर्गम पहाड़ियों के बीच सेना ने यह ऑपरेशन चलाया था। 
     

  • undefined

    NationalApr 5, 2020, 11:24 AM IST

    सेना ने 24 घंटे में 9 आतंकियों को किया ढेर, सीमा पार से आए थे सभी आतंकी, मुठभेड़ में जवान भी शहीद

    कुपवाड़ा के केरन सेक्टर में पाकिस्तान की ओर से घुसपैठ करने वाले इन आतंकियों को एलओसी के पास के सुरक्षा बलों ने मार गिराया है। इस कार्रवाई में भारतीय सेना का एक जवान भी शहीद हुआ है, जबकि दो अन्य जवान घायल हुए हैं।