Lakhimpur Kheri  

(Search results - 34)
  • undefined

    Uttar PradeshMay 26, 2021, 2:19 PM IST

    ससुराल आया पति, पत्नी और दो बच्चों को जहर देकर मार डाला, फिर खुद खा लिया जहर

    बुधई भी अपनी ससुराल लखीमपुर खीरी के बिरसिंगपुर गांव चला आया। ससुराल में कोई नहीं था। सास-ससुर रिश्तेदारी में गए थे। इसी बीच पत्नी और दो बच्चों को उसने जहर दे दिया और खुद भी खा लिया। इससे सभी की हालत खराब हो गई। आनन-फानन में सभी को अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने महिला और उसके दोनों बच्चों को मृत घोषित कर दिया, जबकि बुधई की हालत चिंताजनक बनी हुई है। 

  • undefined

    Uttar PradeshMay 24, 2021, 5:37 PM IST

    ये है जानवरों को लगाए जाने वाला जाबी, जिसे इन्होंने बनाया मास्क, तुलसी और नीम की पत्ती भी रखा

    इनका कहना था कि मास्क में नीम के पत्ते लगाने से फायदें होंगे। सांस लेने में भी कोई तकलीफ नहीं हो रही है। वे कहते हैं कि नीम एक औषधि पेड़ है, इससे कई तरह की बीमारियां दूर होती हैं। अब इस मास्क को लगाने से उन्हें सांस लेने में भी दिक्कत नहीं होती है और स्वच्छ हवा उनको मिलती है।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 6, 2021, 4:57 PM IST

    जंगली जानवरों में भी कोरोना फैलने का खतरा, पीलीभीत टाइगर रिजर्व में बनाया गया रेस्क्यू क्वारंटाइन सेंटर

    पीलीभीत (Uttar Pradesh) । कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी सरकार एक के बाद एक निर्णय ले रही है। अब पीलीभीत टाइगर रिजर्व के अधिकारियों ने बाघ, तेंदुए और अन्य वन्यजीवों को बचाने के लिए तरह-तरह के कदम उठाने शुरू कर दिए हैं। इसके लिए हरिपुर नवदिया में टाइगर और तेंदुए के लिए रेक्क्यू क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है। बता दें कि यह निर्णय लखीमपुर में कोरोना संक्रमित मरीज पर बाघ के हमले के बाद लिए गए हैं। 

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 10, 2021, 10:33 AM IST

    प्रियंका गांधी आज यूपी में, कांग्रेस के 'जय जवान-जय किसान अभियान' की करेंगी शुरुआत

    मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कांग्रेस ने इस अभियान के तहत उन जिलों पर खास ध्यान दिया है, जहां पर मजबूत किसान राजनीति का आधार रहा है। साथ ही साथ इन जिलों में किसान आन्दोलन का अच्छा खासा प्रभाव रहा है।

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 8, 2021, 11:28 AM IST

    उत्तराखंड तबाही में बह गए UP के 15 मजदूर, एक कॉल से मचा कई गांवों में कोहराम..पढ़िए परिवार की आपबीती

    लखीमपुर खीरी (Uttar Pradesh) । उत्तराखंड के जोशीमठ में ग्लेशियर फटने से आई भीषण तबाही में सैकड़ों लोगों के लापता होने की खबर है। इनमें लखीमपुर खीरी जिले के 15 मजदूर भी शामिल हैं। वहीं, त्रासदी की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मचा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक जिस समय तबाही आई उस वक्त तपोवन के पॉवर प्रोजेक्ट में काम कर रहे कई मजदूर टनल में फंस गए। इनमें निघासन तहसील क्षेत्र के गांव बाबू पुरवा, भेरमपुर, मांझा व कड़िया के 15 युवक भी शामिल हैं, जो पावर प्रोजेक्ट में काम करने के लिए गए थे। हादसे के बाद से परिजनों का उनसे कोई भी संपर्क नहीं हो पा रहा है।

  • undefined

    Uttar PradeshOct 18, 2020, 11:41 AM IST

    खतरे में UP पुलिस: महिला सिपाहियों के साथ हुई अभद्रता, BJP विधायक आरोपी को थाने से जबरन छुड़ा ले गए

    लखीमपुर जिले के बीजेपी विधायक लोकेंद्र बहादुर सैंकड़ों कार्यकर्ताओं को लेकर लाठी-डंडों के साथ रात को थाने पहुंचे। जहां उन्होंने जमकर बवाल काटा और बाद में वह पकड़े गए आरोपी को जबरदस्ती छुड़ाकर ले गए। विधायक की गुंडागर्दी की यह खबर पूरे इलाके में आग की तरह फैल गई। 

  • <p>यूपी के लखीमपुर खीरी में उस समय हड़कंप मच गया जब देह व्यापार में पकड़े गए युवक युवती कोरोना पॉजिटिव निकले। इस रैकेट का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को जब इस बात की जानकारी हुई तो दहशत फैल गई। पुलिस टीम में शामिल पुरुष और महिला सिपाहियों में खुद की जांच कराने की सिलसिला शुरू हो गया। गौरतलब है कि यहां के सदर कोतवाली क्षेत्र में छापामारी के दौरान देह व्यापार रैकेट पकड़ा गया। जिसमें पांच महिलाओं के साथ पांच पुरुषों को पुलिस ने गिरफ्त में लिया। अब इनमें से एक महिला व पुरुष की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद खलबली मची है।<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshSep 11, 2020, 2:39 PM IST

    देह व्यापार में पकड़े गए युवक- युवती निकले कोरोना पॉजिटिव, गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में मचा हड़कंप

    यूपी के लखीमपुर खीरी में उस समय हड़कंप मच गया जब देह व्यापार में पकड़े गए युवक युवती कोरोना पॉजिटिव निकले। इस रैकेट का खुलासा करने वाली पुलिस टीम को जब इस बात की जानकारी हुई तो दहशत फैल गई। पुलिस टीम में शामिल पुरुष और महिला सिपाहियों में खुद की जांच कराने की सिलसिला शुरू हो गया। गौरतलब है कि यहां के सदर कोतवाली क्षेत्र में छापामारी के दौरान देह व्यापार रैकेट पकड़ा गया। जिसमें पांच महिलाओं के साथ पांच पुरुषों को पुलिस ने गिरफ्त में लिया। अब इनमें से एक महिला व पुरुष की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद खलबली मची है।
     

  • <p>लखीमपुर खीरी के सिंगाही थाना क्षेत्र के एक गांव से बुधवार को लापता हुई तीन वर्षीय बच्ची का शव गुरुवार सुबह गन्ने के खेत में मिला था। पुलिस ने आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या की गई</p>

    Uttar PradeshSep 4, 2020, 5:58 PM IST

    3 साल की बच्ची से दुष्कर्म और हत्या का आरोपी गिरफ्तार, पुलिस मुठभेड़ में पैर में लगी गोली

    लखीमपुर खीरी के सिंगाही थाना क्षेत्र के एक गांव से बुधवार को लापता हुई तीन वर्षीय बच्ची का शव गुरुवार सुबह गन्ने के खेत में मिला था। पुलिस ने आरोपी को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया है। मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद गला दबाकर हत्या की गई थी. 

  • <p>यूपी के लखीमपुर खीरी में मंगलवार को एक गन्ने के खेत से 18 वर्षीय इंटर की छात्रा की गला कटा शव मिलने से हड़कंप मच गया। मेडिकल जांच में पता चला कि छात्रा की हत्या करने से पहले उसके साथ रेप किया गया था। मामले में काल डिटेल के आधार पर पुलिस ने दिलशाद नाम के शख्स को गिरफ्तार किया</p>

    Uttar PradeshAug 27, 2020, 2:45 PM IST

    इंटर की छात्रा का रेप कर काट दिया गला, पुलिस ने किया आरोपी को किया गिरफ्तार; CM योगी ने कहा- NSA लगाओ

    यूपी के लखीमपुर खीरी में मंगलवार को एक गन्ने के खेत से 18 वर्षीय इंटर की छात्रा की गला कटा शव मिलने से हड़कंप मच गया। मेडिकल जांच में पता चला कि छात्रा की हत्या करने से पहले उसके साथ रेप किया गया था। मामले में काल डिटेल के आधार पर पुलिस ने दिलशाद नाम के शख्स को गिरफ्तार किया। 

  • undefined

    NationalAug 16, 2020, 5:14 PM IST

    बेटी को पढ़ाने के लिए हरियाणा ले जाने वाली थी अनपढ़ मां, लेकिन उससे पहले ही बच्ची के साथ हुआ ये सब

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में 13 साल की मासूम के साथ दरिंदगी की हद पार हो गई। हाल ही में पीड़िता के पिता ने मीडिया से बातचीत में कहा कि वो परिवार के साथ दो-चार दिन में हरियाणा कमाने जाने वाले थे लेकिन ये सब हो जाएगा उन्हें की इसकी उम्मीद नहीं थी। कोरोना के चलते वो लखनऊ से लौटा था। 

  • <p>लखीमपुर खीरी (Uttar Pradesh) । शौच करने गई 13 साल की दलित बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार को घेरा है। वहीं, बीएसपी सुप्रमो मायावती ने ट्टीट कर कहा है कि ऐसी घटनाओं से समाजवादी पार्टी और वर्तमान बीजेपी सरकार में फिर क्या अन्तर रहा? सरकार आजमगढ़ के साथ खीरी के दोषियों के विरुद्ध भी सख्त कार्रवाई करे।</p>

    Uttar PradeshAug 16, 2020, 3:18 PM IST

    13 साल की नाबालिग से रेप पर यूं भड़कीं मायावती, सपा से कर दी योगी सरकार की तुलना

    लखीमपुर खीरी (Uttar Pradesh) । शौच करने गई 13 साल की दलित बच्ची के साथ गैंगरेप और हत्या को लेकर विपक्ष ने योगी सरकार को घेरा है। वहीं, बीएसपी सुप्रमो मायावती ने ट्टीट कर कहा है कि ऐसी घटनाओं से समाजवादी पार्टी और वर्तमान बीजेपी सरकार में फिर क्या अन्तर रहा? सरकार आजमगढ़ के साथ खीरी के दोषियों के विरुद्ध भी सख्त कार्रवाई करे।

  • undefined

    Uttar PradeshAug 16, 2020, 11:23 AM IST

    लखीमपुर में नाबालिग से रेप मामले ने तूल पकड़ा, पुलिस ने यूं खारिज की जीभ काटने-आंख फोड़ने की थियरी

    लखीमपुर खीरी (Uttar Pradesh) । निर्भया कांड जैसी घटना लखीमपुर खीरी से आ रही है। यहां ईसानगर थाना क्षेत्र के पकरिया गांव में 13 वर्षीय लड़की से गन्ने की खेत में रेप का मर्डर का आरोप गांव के दो लोगों पर लगा है। पीड़िता के पिता के मुताबिक दरिंदों ने रेप के बाद बेटी की बेहरहमी आंखें फोड़कर गला दबाकर हत्या कर दी। पुलिस ने भी सख्ती दिखाते हुए एनएसए ( राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका)) के तहत कार्रवाई की है। लेकिन, एसपी ने इस मामले में बताया है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप की पुष्टि हुई है। साथ ही यह भी बताया कि लड़की की आंख कैसे फूंटी और जीभ कैसे कटी।

  • undefined

    NationalAug 16, 2020, 8:26 AM IST

    एक और निर्भया: 13 साल की बच्ची के गले में फंदा डाल खेत में घसीटा, काटी जुबान और फोड़ी आंख भी

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में एक दिल दहला देने वाली और इंसानियत को शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है। जहां एक 13 साल की बच्ची के साथ दरिंदगी की सारी हदें पार दी। जब नाबालिग के साथ दुष्कर्म कर हैवानों का पेट नहीं भरा तो उन्होंने उसकी आंखे फोड़ दी और जुबान तक काट ली। इतना ही नहीं उसके गले में फंदा डालकर गन्ने के खेत में घसीटा गया। ये मामला ईसानगर थाने के इलाके का मामला है। बच्ची घर से बाहर निकली थी, लेकिन वापस नहीं लौटी थी। 

  • undefined

    Uttar PradeshJun 27, 2020, 8:05 PM IST

    मच्छरदानी में घुसे ब्लैक कोबरा ने सो रहे किशोर को डंसा, अस्पताल ले जाते समय हुई मौत, फिर..

    लखीमपुर खीरी (Uttar Pradesh) । मच्छरदानी में सो रहे एक किशोर को ब्लैक कोबरा सर्प ने डंस लिया। अस्पताल ले जाते समय पीड़ित किशोर की मौत हो गई। पड़ोसियों ने सर्प को किसी तरह मच्छरदानी में ही कैद कर लिया। वहीं, मौत की खबर सुनकर आक्रोशित लोगों ने सर्प को मार डाला। यह घटना हैदराबाद थाना क्षेत्र के जमालपुर गांव की है। 

  • undefined

    Uttar PradeshMay 31, 2020, 9:02 AM IST

    यूपी में आंधी-पानी से 28 लोगों की मौत, टूटा 61 साल का रिकार्ड, CM योगी ने की ये घोषणा

    मौसम विभाग के मुताबिक दो जून तक मौसम बदला रहेगा। राहत आयुक्त ने मौसम विभाग की चेतावनी पर जिलाधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कहीं से भी किसी प्रकार की घटना की सूचना मिलने पर राहत टीम भेजी जाए, जिससे पीड़ितों की हर संभव मदद हो सके।