Lalu Prasad Yadav  

(Search results - 223)
  • undefined

    JharkhandJan 29, 2021, 11:56 AM IST

    लालू की बीमारी के कारण अब 5 फरवरी को होगी सुनवाई, तब तय होगा वो जेल में रहेंगे या आएंगे बाहर

    दुमका कोषागार से अवैध निकासी के मामले में लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर सुनवाई 11 दिसंबर 2020 को होनी थी। लेकिन, इस मामले पर सुनवाई के लिए उनके वकील ने छह सप्ताह का समय मांगा था।
     

  • undefined

    BiharJan 28, 2021, 1:02 PM IST

    लालू एम्स में भर्ती, तेज प्रताप कर रहे भावगत कथा..देख लीजिए उनका संत वाला भी अवतार...

    पटना (Bihar) । आरजेडी सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद का पूरा परिवार उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंतित है। उनका एम्स में उपचार चल रही है। वहीं, इस समय उनके बड़े बेटे तेजप्रताप यादव अपने सरकारी आवास पर सात दिवसीय भागवत कथा करवा रहे हैं। जिसमें वे नये लुक में नजर आ रहे हैं। इस बार उनके घर राधे-राधे की गूंज सुनाई दे रही है। वहीं, मंच पर भी भागवत कथा का फ्लैक्स लगा है। इस पर भी एक तरफ तेजप्रताप यादव का बांसुरी बजाते हुए बड़ा फोटो है। वे सिर की लाल पगड़ी में मोर पंख लगाए दिखते हैं। कुर्ता और पीले रंग की धोती में वे हर दिन शाम के समय आरती उतारते हैं। ऐसे में आपको उनसे जुड़ी कई नई-पुरानी तस्वीरों को दिखा रहे हैं, जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल होती हैं। 
     

  • undefined

    BiharJan 26, 2021, 11:23 AM IST

    लालू को रिहा कराने के चक्कर में क्या कर गए तेज प्रताप, कर डाली 6 बड़ी गलती..जो KG का बच्चा भी ना करे

    पटना. RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का दिल्ली के AIIMS में भर्ती हैं, जहां डॉक्टरों की एक स्पेशल टीम उनका इलाज कर रही है। सूत्रों के मुताबिक, उनके स्वास्थ्य में फिलहाल सुधार होता नहीं दिख रहा है। उन्हें सांस लेने में अभी भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में उनके परिवार और समर्थकों के बीच चिंता है।  इसी बीच लालू यादव के बड़े बेटे और बिहार के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप ने पिता को जेल से रिहा कराने के लिए गणतंत्र दिवस के मौके पर सोशल मीडिया पर एक  कैंपेन चला रखा है। जिसके तहत राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के नाम एक आजादी पत्र लिखा जा रहा है। इस खत में तेज प्रताप ऐसी गलती कर गए हैं कि जिसके चलते उनका मजाक उड़ रहा है। वह अपने पिता का नाम लालू यादव भी सही से नहीं लिख पाए।

  • undefined

    BiharJan 25, 2021, 5:01 PM IST

    लालू यादव की बेटी ने छेड़ी लड़ाई, राष्ट्रपति को खत लिखकर की यह मांग..पिता को बताया 'भगवान'

    पटना. RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को बेहतर इलाज के लिए रांची के RIMS से दिल्ली के AIIMS में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के मुताबिक, उनके स्वास्थ्य में फिलहाल सुधार होता नहीं दिख रहा है। उन्हें सांस लेने में अभी भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में उनके परिवार और बिहार में उनके समर्थकों के बीच चिंता है। इसी बीच लालू यादव की बेटी रोहिणी आचार्य ने पिता के लिए मोर्चा खोल दिया है। उन्होंने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद एक पत्र भी लिखा है, जिसमें उन्होंने पिता लालू की रिहाई की मांग की है। 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalJan 25, 2021, 12:03 PM IST

    राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की हालत गंभीर, अस्पताल से सामने आया वीडियो

    वीडियो डेस्क। चारा घोटाले  में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत अचानक ज्यादा बिगड़ने के बाद उन्हें रांची से एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया है।  दरअसल, लालू पिछले ढाई साल से रिम्स में इलाज कर रहे हैं।

  • undefined

    BiharJan 23, 2021, 7:08 PM IST

    इन 16 बीमारियों से जूझ रहे लालू यादव, हालत बेहद सीरियस..पत्नी राबडी और बेटी मीसा के छलके आंसू

    रांची. चारा घोटाले  में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की तबीयत अचानक ज्यादा बिगड़ने के बाद आज शाम एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया है। जेल प्रशासन की मंजूरी मिलने के बाद रिम्स की मेडिकल बोर्ड की मीटिंग में फैसला लिया गया कि लालू को बेहतर इलाज के लिए एम्स में भर्ती किया जाएगा। इस वक्त लालू के साथ उनकी पत्नी राबड़ी देबी और दोनों बेटे तेजस्वी  यादव व तेजप्रताप के साथ बेटी मीसा एक साथ हैं। बताया जाता है कि जब राबड़ी देवी ने लालू की हालत ज्यादा गंभीर देखी तो उनकी आंखों से आंसू आ गए, भावुक हुए तेजस्वी ने किसी तरह अपनी मां और परिवार को संभाला है। जानिए किन 16 बीमारियों से जूझ रहे हैं लालू यादव...
     

  • undefined

    BiharJan 23, 2021, 10:55 AM IST

    लालू यादव यादव को एयर एंबुलेंस से दिल्ली AIIMS भेजा गया, फेंफड़ों में भरा पानी..सांस लेने में दिक्कत

    रांची. चारा घोटाले  में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू यादव की हालत लगातार गंभीर होती जा रही है। जेल प्रशासन की मंजूरी मिलने के बाद एयर एंबुलेंस से दिल्ली भेजा जा रहा है। जहां उनको बेहतर इलाज के लिए एम्स में भर्ती किया जाएगा। रांची पुलिस की निगरानी में उन्हें एयरपोर्ट ले जाया गया है। वहीं रिम्स मेडिकल टीम ने AIIMS से लालू को शिफ्ट कराने की सिफारिश की है। इसी दौरान तेजस्वी यादव ने कहा कि लालू के फेफड़ों में पानी जम गया है, उनके चेहरे पर सूजन भी आ गई है। ऐसी हालत में उनको निमोनिया हो जाता है, जो इस हालत और उम्र के हिसाब से ठीक नहीं है।

  • undefined

    BiharJan 22, 2021, 11:03 AM IST

    Lalu Prasad Yadav की तबीयत बिगड़ी, 25% किडनी कर रही काम,तेज प्रताप सुन रहे पटना में भागवत,रांची पहुंचा परिवार

    रांची ( Jharkhand)। चारा घोटाले के सजायाफ्ता आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की तबियत अचानक बिगड़ गई। आज सबसे पहले लालू से मिलने बड़ी बेटी राज्‍यसभा सदस्‍य मीसा भारती पहुंचीं। उसके बाद छोटे बेटे तेजस्‍वी यादव और पत्‍नी राबड़ी देवी रिम्‍स आई हैं। वहीं, लालू के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव गुरुवार से भागवत कथा में डूबे हुए हैं। जिनकी तस्वीर भी सोशल मीडिया में आई है। बता दें कि लालू प्रसाद यादव को गुरुवार की देर शाम से उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही है। निमोनिया के लक्षण भी नजर आ रहे हैं। डॉक्टर उमेश प्रसाद के मुताबिक, लालू यादव की किडनी 25% काम कर रही है। पहले के मुकाबले 10% गिरावट है। अगर 10-12% की और गिरावट आई तो लालू को डायलिसिस की जरूरत पड़ सकती है। 

  • undefined

    BiharJan 8, 2021, 2:35 PM IST

    Lalu Prasad Yadav case : HC की सीधी टिप्पणी-Government कानून से चलती है, व्यक्ति विशेष से नहीं

    कोर्ट ने कहा कि रिम्स प्रबंधन ने यह स्पष्ट नहीं किया है कि लालू प्रसाद को निदेशक बंगला में शिफ्ट करने के पहले और कौन से विकल्पों पर विचार किया था। निदेशक बंगले को ही क्यों चुना गया। रिम्स निदेशक को कुछ और विकल्पों पर गौर करना चाहिए था। नियमों और प्रावधानों के अनुसार ही निर्णय लेना चाहिए था। 

  • undefined

    BiharJan 7, 2021, 4:35 PM IST

    राबड़ी देवी को चाहिए ऐसी बहू जिसमें हो ये गुण, जानिए- कब और कैसे होगी Tejashwi Yadav की शादी

    बताते चले कि तेजस्वी यादव अभी अविवाहित हैं। लेकिन, साल 2015 महागठबंधन की सरकार में वो डिप्टी सीएम बनाए गए थे, तब उनके पास लड़कियों के विवाह प्रस्‍ताव की लाइन लग गई थी। हालांकि तब राबड़ी देवी ने कहा था कि बेटे की शादी के लिए उन्‍हें संस्‍कारी, सुंदर व सुशील बहू चाहिए।
     

  • undefined

    BiharDec 24, 2020, 7:56 PM IST

    जेल में बंद लालू यादव को हैं यह 16 प्रकार बीमारियां, जानिए कितने खतरनाक हैं यह रोग..डॉक्टरों ने किया अलर्ट

    झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा है कि लालू प्रसाद यादव की सभी बीमारी नियंत्रण में है। लालू के डॉक्टर अगर अनुशंसा करेंगे तो उन्हें दिल्ली के एम्स के डॉक्टर से इलाज करवाया जाएगा।  

  • <p><strong>पटना (Bihar) । </strong>आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव नये लुक में नजर आ रहे हैं। इस बार लालू के लाल पीली धोती में राधे-राधे करते नजर आ रहे हैं। जिसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। बता दें कि इस समय लालू प्रसाद यादव रांची जेल में बंद हैं। वहीं, तेज प्रताप यादव ने इंस्‍टाग्राम पर अपना एक वीडियो भी पोस्‍ट किया है, जिसमें वे पीली धाती में भक्‍त के वेश में नजर आ रहे हैं। वे उजली शर्ट व काला जैकेट भी पहने हुए हैं।&nbsp;</p>

    BiharDec 23, 2020, 2:42 PM IST

    लालू के लाल का नया लुक आया सामने, पिता जेल में, बेटा रंग बिरंगे पोशाक में भज रहा राधे-राधे

    पटना (Bihar) । आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव नये लुक में नजर आ रहे हैं। इस बार लालू के लाल पीली धोती में राधे-राधे करते नजर आ रहे हैं। जिसकी तस्वीर भी सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। बता दें कि इस समय लालू प्रसाद यादव रांची जेल में बंद हैं। वहीं, तेज प्रताप यादव ने इंस्‍टाग्राम पर अपना एक वीडियो भी पोस्‍ट किया है, जिसमें वे पीली धाती में भक्‍त के वेश में नजर आ रहे हैं। वे उजली शर्ट व काला जैकेट भी पहने हुए हैं। 

  • undefined

    JharkhandDec 18, 2020, 3:42 PM IST

    लालू को बंगले में शिफ्ट करने की क्या अपनाई गई थी प्रक्रिया, जवाब देने को हाईकोर्ट ने दिया एक और मौका

    हाईकोर्ट ने मामले में अगली सुनवाई 8 जनवरी को निर्धारित की गई है। अदालत ने इस मामले में जेल मैन्युअल, कैदियों को लेकर एसओपी और प्रोटोकॉल के बारे में जानकारी मांगी है।
     

  • undefined

    NationalDec 12, 2020, 5:15 PM IST

    सिर्फ 25% फंक्शन कर रही लालू यादव की किडनी, डॉक्टर बोले- कभी भी काम करना कर सकती है बंद

    बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की तबीयत ठीक नहीं है। उनकी किडनी फंक्शन कभी भी बिगड़ सकता है। लालू यादव का इलाज करने वाले डॉक्टर ने यह जानकारी दी। डॉ उमेश यादव ने बताया, यह साफ तौर पर खतरनाक है, मैंने इस बारे में अधिकारियों को लिखित में जानकारी दी है। 
     

  • <p><strong>पटना (Bihar) । </strong>तिहाड़ जेल दिल्ली में बंद पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन (Mohammad Shahabuddin) कस्टडी पैरोल पर बाहर आ रहा है। दिल्ली हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति एजे भंभानी की पीठ ने किसी भी तीन दिन में छह-छह घंटे की कस्टडी पैरोल की अनुमति देते हुए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम के निर्देश दिए हैं। वो अपनी मां, पत्नी और अन्य रिश्तेदारों के अलावा किसी से भी मुलाकात नहीं कर सकेगा। साथ कोर्ट ने यह भी स्पष्ट किया है कि कस्टडी पैरोल के लिए शहाबुद्​दीन को मुलाकात के लिए दिल्ली में ही एक स्थान की जानकारी पहले ही जेल अधीक्षक को देनी होगी। बता दें कि शहाबुद्दीन बिहार के सीवान में दो भाइयों की तेजाब से नहला कर हत्‍या के मामले में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद है।<br />
&nbsp;</p>

    BiharDec 3, 2020, 9:26 AM IST

    जेल से पैरोल पर बाहर आएगा बाहुबली शहाबुद्दीन, 3 दिन तक 6-6 घंटे ले सकेगा खुली सांस,कभी था ऐसा खौफ

    पटना (Bihar) । तिहाड़ जेल दिल्ली में बंद पूर्व सांसद मोहम्मद शहाबुद्दीन (Mohammad Shahabuddin) कस्टडी पैरोल पर बाहर आ रहा है। दिल्ली हाईकोर्ट के न्यायमूर्ति एजे भंभानी की पीठ ने किसी भी तीन दिन में छह-छह घंटे की कस्टडी पैरोल की अनुमति देते हुए पर्याप्त सुरक्षा इंतजाम के निर्देश दिए हैं। वो अपनी मां, पत्नी और अन्य रिश्तेदारों के अलावा किसी से भी मुलाकात नहीं कर सकेगा। साथ कोर्ट ने यह भी स्पष्ट किया है कि कस्टडी पैरोल के लिए शहाबुद्​दीन को मुलाकात के लिए दिल्ली में ही एक स्थान की जानकारी पहले ही जेल अधीक्षक को देनी होगी। बता दें कि शहाबुद्दीन बिहार के सीवान में दो भाइयों की तेजाब से नहला कर हत्‍या के मामले में तिहाड़ जेल (Tihar Jail) में बंद है।