Lata  

(Search results - 53)
  • undefined

    Celebs27, Nov 2020, 7:39 PM

    जहर देने की घटना को लेकर पहली बार बोलीं लता मंगेशकर, कहा- ये शख्स न होता तो मैं कभी ठीक न होती

    मुंबई। स्वर साम्राश्री लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) को लेकर एक पुराना किस्सा है कि 33 साल की उम्र में उन्हें जहर देकर मारने की कोशिश की गई थी। लता की करीबी मित्र पद्मा सचदेव की किताब ‘ऐसा कहां से लाऊं’ में भी इस बात का जिक्र है। यह घटना 1963 की है जब लता को लगातार उल्टियां हो रही थीं। डॉक्टर ने जांच के बाद बताया कि उन्हें धीमा जहर दिया गया है। हालांकि अब खुद लता मंगेशकर ने इस कहानी के पीछे से पर्दा हटाया है। लताजी ने एक बातचीत में कहा- हम मंगेशकर्स इस बारे में बात नहीं करते। क्योंकि यह हमारी जिंदगी का सबसे भयानक दौर था। साल था 1963। मुझे इतनी कमजोरी महसूस होने लगी थी कि मैं बेड से बड़ी मुश्किल से उठ पाती थी। 

  • <p>ranu mandal</p>
    Video Icon

    Bollywood12, Oct 2020, 7:42 PM

    हिमेश रेशमियां के साथ गाना गाने वाली रानू की हुई बुरी हालत, कोरोना ने यूं बिगा़ड़ दी जिंदगी

    वीडियो डेस्क। कभी रातों रात स्टार बनने वाली रानू मंडल आज फिर से उसी दुनिया में वापस जा चुकी हैं जहां से वे आई थीं। पश्चिम बंगाल के राणाघाट स्टेशन पर लता मंगेश्कर का गाना गाकर रानू मंडल फेमस हुई थीं। हिमेश रेशमियां ने उनसे कई गाने गवाए। उनका गाना तेरी मेरी कहानी पिछले साल लोगों की जुबान पर था। हर तरफ रानू मंडल के चर्चे थे उनकी लोकप्रियता आसमान छू रही थी। 

  • <p>साल 2011 में लता जी ने आखिरी बार ‘सतरंगी पैराशूट’ गाना गाया था, उसके बाद से वो अब तक सिंगिग से दूर हैं। लता ने 13 साल की उम्र में पहली बार साल 1942 में आई मराठी फिल्म ‘पहली मंगलागौर’ में गाना गाया। हिंदी फिल्मों में उनकी एंट्री साल 1947 में फिल्म ‘आपकी सेवा’ के जरिए हुई।&nbsp;</p>

    National28, Sep 2020, 11:02 AM

    लता मंगेशकर के 91 वें जन्मदिन पर पीएम मोदी ने दी बधाई, कहा- हमेशा आपका आशीर्वाद और स्नेह मिला

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को सुप्रसिद्ध गायिका लता मंगेशकर को उनके जन्मदिन के मौके पर उन्हें बधाई दी है। वे 91 साल की हो गई हैं। पीएम ने ट्वीट करते हुए लिखा कि आज लता जी के जन्मदिवस के अवसर पर उनसे बात की और उनके लंबे और स्वस्थ जीवन की प्रार्थना की। पीएम ने लिखा कि मैं खुद को बहुत सौभाग्यशाली मानता हूं कि मुझे हमेशा लता जी का स्नेह और आशीर्वाद मिलता है। उन्होंने कहा कि लता जी देश की पहचान हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री लता जी को हर साल उनके जन्मदिन पर बधाई देते हैं। 

  • undefined

    Celebs27, Sep 2020, 9:06 PM

    इस वजह से लता मंगेशकर ने नहीं की शादी, कभी पतली आवाज बताकर इस शख्स ने किया था रिजेक्ट

    मुंबई। स्वर साम्राश्री और भारत रत्न से सम्मानित सिंगर लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) 91 साल की हो गई हैं। 28 सितंबर, 1929 को इंदौर में एक मध्यमवर्गीय मराठा परिवार में जन्मी लता का नाम पहले 'हेमा' था। हालांकि जन्म के पांच साल बाद माता-पिता ने इनका नाम 'लता' रख दिया था। छह दशक से हिन्दुस्तान की आवाज बन चुकीं लताजी ने 36 से ज्यादा भाषाओं में करीब 30 हजार से ज्यादा गाने गाए हैं। 5 भाई-बहनों में सबसे बड़ी लता मंगेशकर ने कभी शादी नहीं की। एक इंटरव्यू में उन्होंने इसकी वजह बताते हुए खुलासा किया था कि आखिर वो ऐसा क्यों नहीं कर पाईं।  

  • undefined

    Celebs17, Sep 2020, 10:53 AM

    पीएम मोदी को लता मंगेशकर ने जन्मदिन की बधाई देकर की दीर्घायु की कामना तो कंगना रनोट ने कही ये बात

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपना 70वां जन्मदिन मना रहे हैं। ऐसे में उनके चाहने वालों के साथ-साथ बॉलीवुड सेलेब्स ने भी उन्हें बधाईयां दे रहे हैं। लता मंगेशकर ट्वीट कर लिखा- नमस्कार आदरणीय नरेंद्रभाई, आपको जन्मदिवस की बहुत बहुत शुभकामनाएं। ईश्वर आपको सदैव यशस्वी करें, आप दीर्घायु हो यही मेरी मंगलकामना। कंगना ने कहा- जब मैं साधारण भारतीय को देखती हूं तो मुझे नहीं लगता कि इतना सम्मान, इतनी भक्ति, प्रेम शायद ही किसी प्रधानमंत्री को मिला है।

  • undefined

    Bollywood6, Sep 2020, 9:36 PM

    जाने-माने संगीतकार मोहिंदर सरना का 95 साल की उम्र में निधन, लता मंगेशकर ने दी श्रद्धांजलि

    गुजरे जमाने के मशहूर संगीतकार एस. मोहिंदर का 95 साल की उम्र में निधन हो गया। मोहिंदर को 1956 में आई फिल्म 'शीरीं फरहाद' में संगीत के लिए जाना जाता है। मोहिंदर के निधन की खबर पर लता मंगेशकर ने ट्वीट करते हुए श्रद्धांजलि दी है। 

  • undefined

    Bollywood30, Aug 2020, 11:33 AM

    कोरोना के खौफ के बीच बीएमसी ने सील की 90 साल की लता मंगेशकर की बिल्डिंग, परिवार ने कही ये बात

    कोरोना की वजह से महाराष्ट्र में हालात काफी खराब नजर आ रहे हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री की बात करें तो अमिताभ बच्चन सहित उनके परिवार के 4 सदस्य कोरोना को मात भी दे चुके हैं। इस बीच खबरें आ रही हैं कि बीएमसी ने लता मंगेशकर की बिल्डिंग को सील कर दिया है। खबरों की मानें तो इस मामले में लता मंगेशकर के परिवार ने स्टेटमेंट जारी किया है। लता मंगेशकर के परिवार ने स्टेटमेंट जारी किया है, जिसमें कहा है- 'हमारे पास कॉल्स की बाढ़ आ गई है, लोग पूछ रहे हैं कि प्रभु कुंज को सील किया गया है या नहीं। बिल्डिंग सोसायटी और बीएमसी ने महामारी के हालात और इसमें रह रहे सीनियर सीटीजन को देखते हुए इसे सील कर दिया है।'

  • undefined

    Bollywood18, Aug 2020, 8:21 AM

    पंडित जसराज के निधन पर पोती का इमोशनल मैसेज, बोली-'कुछ भी बोलने के लिए शब्द नहीं है'

    शास्त्रीय संगीत के प्रख्यात गायक पंडित जसराज का निधन हो गया है। मेवाती घराने से ताल्लुक रखने वाले पंडित जसराज का सोमवार को अमेरिका में निधन हो गया। वो 90 साल के थे। उन्होंने अमेरिका के न्यू जर्सी अस्पताल में अंतिम सांस ली।

  • undefined

    Celebs5, Aug 2020, 12:26 PM

    कंगना रनोट से लता मंगेशकर तक, बॉलीवुड के इन सेलेब्स ने राम मंदिर भूमि पूजन पर जाहिर की खुशी

    मुंबई. अयोध्या में राम मंदिर के भूमि पूजन की तैयारी आज जोरों पर है। देशवासियों की खुशी का ठिकाना नहीं है। आज का ये दिन इतिहास में याद किया जाएगा। श्रीराम मंदिर का शिलान्यास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। पूरी राम नगरी रोशनी में चमचमा उठी है। हर मंदिर में रामचरित मानस, चौपाइयां और दोहों का गायन हो रहा है। ऐसे में आम लोगों के साथ-साथ बॉलीवुड से लेकर टीवी स्टार्स तक राम मंदिर के भूमि पूजन को लेकर अपनी खुशी जाहिर कर रहे हैं। 

  • undefined

    National3, Aug 2020, 4:25 PM

    मुझे अपने भाई पर गर्व है....रक्षाबंधन पर प्रियंका गांधी ने भाई राहुल के लिए लिखी इमोशनल पोस्ट

    आज रक्षाबंधन का त्योहार है। हर बहन की तरह कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने राहुल गांधी के साथ अपनी फोटो शेयर करते हुए खास संदेश लिखा। साथ ही प्रियंका ने देशवासियों को भी रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं। उधर, कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी प्रियंका की फोटो शेयर की। 

  • undefined

    Bollywood3, Aug 2020, 11:56 AM

    लता मंगेशकर ने PM मोदी के लिए राखी पर दिया खास संदेश, रक्षाबंधन पर प्रधानमंत्री से मांगा ये वचन

    देशभर में आज (3 अगस्त) को राखी का त्योहार मनाया जा रहा है। इस मौके पर लता मंगेशकर ने भी पीएम नरेंद्र मोदी को एक खास संदेश भेजा है। लता जी ने एक वीडियो शेयर करते हुए अपनी बात कही है। वीडियो में लता जी कहती हैं- आज, राखी के शुभअवसर पर मैं आपको प्रणाम करती हूं। राखी तो मैं आज भेज नहीं सकी और उसकी वजह सारी दुनिया जानती है। 

  • undefined
    Video Icon

    Bollywood23, Jun 2020, 3:50 PM

    84 साल के धर्मेंद्र को मिला इस शख्स से खास तोहफा, खुश होकर सनी देओल के पापा ने कही ये बात

    मुंबई. कोरोना वायरस का प्रकोप कम नहीं हो रहा है। कई लोग इस महामारी की चपेट में है और रोज हजारों लोग इसी की वजह से मौत के मुंह में जा रहे हैं। भारत में कोरोना का असर नहीं हुआ है। हालांकि, सरकार ने लॉकडाउन में ढील दी है फिर भी आमजनों की तरह ही बॉलीवुड सेलेब्स भी कम ही घर से बाहर निकल रहे है। ऐसे में सेलेब्स से जुड़े किस्सा-कहानियां, फोटोज और वीडियोज सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। इसी बीच धर्मेंद्र ने इंस्टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें उन्होंने अपने खूबसूरत फॉर्महाउस का नजारा दिखाया है।  साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि लता मंगेशकर ने उन्हें एक नायाब तोहफा भी भेजा है। उनके द्वारा शेयर वीडियो में जहां फॉर्महाउस की हरियाली और रंग-बिरंगे फूल देखे जा सकते हैं वहां, वीडियो के बैकग्राउंड में 'तू जहां जहां चलेगा, मेरा साया साथ होगा' गाना भी सुनाई दे रहा है।

  • undefined

    Celebs29, May 2020, 7:50 PM

    नहीं रहे 'जिंदगी कैसी है पहेली...' लिखने वाले मशहूर गीतकार योगेश, 77 की उम्र में ली अंतिम सांस

    अमिताभ बच्चन और राजेश खन्ना की मशहूर फिल्म 'आनंद' के गाने 'कहीं दूर जब दिन ढल जाए..' के गीतकार योगेश का शुक्रवार को निधन हो गया। वो 77 साल के थे।

  • undefined

    Careers10, May 2020, 11:08 AM

    कपड़े सिल सिलकर मां ने भरी स्कूल फीस...IAS अफसर बन दोनों बेटों ने चुका दिया 'ममता का कर्ज'

    जयपुर. आज मदर्स डे (Mother's Day 2020) है। पूरे देश में आज माओं के संघर्ष और त्याग के लिए ये दिन मनाया जाता है। मां के त्याग, संघर्ष और उसके किए गए हर छोटे-बड़े काम जिससे हमारी जिंदगी आसान बनी हो उसे सलाम करने का ये दिन है। मां की ममता और जज्बे को भी सैल्यूट करने के लिए मदर्स डे मनाया जाता है। धरती पर एक मां ही है जो अपने बच्चे के लिए किसी भी तरह का त्याग और संघर्ष कर उसे इंसान बनाती है। मां अपने बच्चों के सपनों और जरूरत के लिए अपनी जान भी लगा देती है। ऐसे ही एक मां के संघर्ष की कहानी है जिसने बच्चों को काबिल बनाने के लिए अपने हाथों को नहीं रूकने दिया। मां रात-रात भर कपड़े सिलती रही ताकि बच्चों की फीस भर सके। और आखिरकार ये दोनों बेटे देश के बड़े अधिकारी बनने के अपने सपने को पूरा कर सके और मां और बाप दोनों का नाम रोशन कर दिया। 

     

    मदर्स डे (Mother's Day 2020) पर हम आपको मां के रूप में एक योद्धा की कहानी सुना रहे हैं जिसके संघर्ष से दोनों बेटे आज अफसर की कुर्सी पर बैठे हैं।  

  • undefined

    Careers10, May 2020, 10:04 AM

    IAS बनने करना पड़ा कलेजे के टुकड़े को खुद से दूर, रूला देगी मां के संघर्ष की ये कहानी

    लखनऊ. आज मदर्स डे (Mother's Day 2020) और पूरे देश में आज माओं के संघर्ष और त्याग के लिए ये दिन मनाया जाता है। लोग जानते हैं धरती पर एक मां ही है जो अपने बच्चे के लिए किसी भी तरह का त्याग और संघर्ष कर उसे इंसान बनाती है। दुनिया भर में न जाने कितनी ऐसी माएं भी हैं जिन्होंने घर परिवार की जिम्मेदारी के साथ अपना करियर भी संवारा है। इसके लिए कई बार वो पत्थर दिल बन बच्चों से दूर भी हुई हैं। हालांकि एक मां के लिए अपने जिगर के टुकड़े से दूर जाना सोच कर ही दिल सिहर उठता है।

     

    लेकिन आज हम आपको एक ऐसी ही IAS अफसर की कहानी बताने जा रहे हैं जिसे अपनी मंजिल पाने के लिए अपने 3 साल के मासूम बेटे से पूरे 2 साल दूर रहना पड़ा। बेटे से दूर होने के गम व कुछ कर गुजरने की तमन्ना के बीच इस महिला ने वो कर दिखाया जो लोगों के लिए एक मिसाल बन गया। आज हम आपको UPSC के 2017 बैच में दूसरी रैंक हासिल करने वाली अनु कुमारी के बारे में बताएंगे।

     

    मदर्स डे (Mother's Day 2020) पर हम आपको मां के रूप में योद्धा जैसी इन अफसरों की कहानी सुना रहे हैं।