Latest News  

(Search results - 3457)
  • undefined

    Uttar PradeshJul 28, 2021, 6:53 PM IST

    खुशखबरी: UP के 152 रेलवे स्टेशन बनेंगे हाईटेक और आदर्श्, यात्रियों को मिलेंगी ये सुविधाएं..देखिए लिस्ट

    यूपी से भाजपा के सांसद उपेन्द्र सिंह रावत ने आज बुधवार को लोकसभा में सवाल किया था कि केंद्र सरकार देशभर में खासकर उत्तर प्रदेश में रेलगाड़ियों और प्लेटफार्मों के आधुनिकीकरण के लिए क्या योजना बना रही है। जिसका जबाव देते हुए  रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने इस बारे में जानकरी दी।

  • accident
    Video Icon

    Uttar PradeshJul 28, 2021, 10:57 AM IST

    सड़क पर बिछी लाशें, खून और चीखें... 18 लोगों की मौत का दर्दनाक है ये मंजर, देखें घटना का पूरा वीडियो

    वीडियो डेस्क।  उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। यहां लखनऊ-अयोध्या हाईवे पर सड़क किनारे खड़ी डबल डेकर बस को तेज रफ्तार ट्रेलर ने टक्कर मार दी। जिससे 18 लोगों की मौत हो गई और 2 दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। हादसा मंगल की रात 11:30 बजे हुआ। 

  • undefined

    CareersJul 28, 2021, 9:00 AM IST

    UPSC Interview: कौन सा ऐसा फल है जो बाजार में नहीं मिलता, माइंड को घुमा देने वाले सवाल का जान लीजिए जवाब

    करियर डेस्क. यूपीएससी इंटरव्यू (UPSC Interview) में  सामाजिक विज्ञान, अर्थव्यवस्था, विज्ञान, खेलकूद, देश विदेश की बड़ी घटनाओं के साथ-साथ कुछ ट्रिकी सवाल भी पूछे जाते हैं। ये सवाल कैंडिडेट्स के IQ की जांच करने के लिए पूछे जाते हैं। इंटरव्यू राउंड में शामिल होने वाले उम्मीदवारों से इंटरव्यू लेने वाले अधिकारी अक्सर सवालों को ऐसे घुमा कर पूछते हैं कि जवाब देने में समय लगता है। यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में पूछे जाने वाले ट्रिकी सवालों (GK Tricky Question) के बारे में सब जानते हैं। आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही सवाल और उनके जवाब?

  • undefined

    Uttar PradeshJul 25, 2021, 3:08 PM IST

    रामजन्म भूमि अयोध्या पहुंचे CM योगी, खुद बताई यहां आने की वजह..अब करेंगे रामलला के दर्शन

    उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज रविवार को अयोध्या पहुंचे हुए हैं। सूत्रों के मुताबिक, सीएम यहां करीब 4 घंटे तक रहेंगे। जहां वह  श्रीराम जन्मभूमि और हनुमानगढ़ी मंदिर में दर्शन करेंगे। इसके बाद मणिराम दास छावनी के महंत नृत्य गोपाल दास से मुलाकात करेंगे।  (फाइल फोटो)

     

     

     

  • undefined

    Uttar PradeshJul 24, 2021, 3:43 PM IST

    सामने आई कल्याण सिहं की तस्वीर, वेंटिलेटर पर हैं UP के पूर्व CM..5 विभागों के डॉक्टर इलाज में जुटे

    हॉस्पटिल ने बयान जारी कर कहा कि पूर्व सीएम को क्रिटिकल केयर मेडिसिन (सीसीएम), कार्डियोलॉजी, नेफ्रोलॉजी, न्यूरोलॉजी और एंडोक्रिनोलॉजी विभागों सीनियर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। उनकी हालत में फिलहाल कोई सुधार नहीं हो रहा है।

  • undefined

    Other SportJul 22, 2021, 12:54 PM IST

    Tokyo Olympic 2020: खेलों के महासंग्राम से पहले इस तरह चल रही भारत की जीत की तैयारी

    स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक (Olympic Games 2020) का काउंटडाउन शुरू हो गया है। खेलों का ये महासंग्राम 23 जुलाई से 8 अगस्त तक चलेगा। भारत का नाम पूरी दुनिया में रोशन करने के लिए 119 एथलिटों का दल टोक्यो पहुंच गया है। जहां खिलाड़ी अपनी जीत को लेकर जीत-तोड़ मेहनत कर रहे हैं। इस बीच कई भारतीय एथलिटों की प्रैक्टिस सेशन की तस्वीरें वायरल हो रही है, जिसमें दुती चंद से लेकर भवानी देवी तक अपने-अपने खेलों को तैयारी कर रही हैं। आइए आपको भी दिखाते हैं भारतीय एथलीट्स की जीत की तैयारी...

  • undefined

    Other SportJul 22, 2021, 10:56 AM IST

    Tokyo Olympics: बी साई प्रणीत ने टेनिस की दुनिया के नंबर खिलाड़ी नोवाक जोकोविच के साथ फोटो की शेयर

    टोक्यो ओलंपिक: भारतीय शटर बी साई प्रणीत ने टेनिस की दुनिया के नंबर एक नोवाक जोकोविच साथ फोटो शेयर की और इसे पिक्चर ऑफ द डे बताया। 

  • undefined

    Other SportJul 22, 2021, 8:02 AM IST

    Tokyo Olympics 2020: 3 देशों के 3 एथलीट हुए कोरोना पॉजिटिव, गिनी ने टोक्यो खेल से नाम वापस लिया

    टोक्यो ओलंपिक 2020 अपडेट: वेस्ट अफ्रीकी राज्य के खेल मंत्री ने घोषणा की कि कोविड -19 महामारी के कारण गिनी ने बुधवार को टोक्यो ओलंपिक से अपना नाम वपास ले लिया है। वहीं, 3 देशों के 3 एथलीट कोरोना पॉजिटिव पाए गए है।

  • undefined

    Uttar PradeshJul 20, 2021, 1:52 PM IST

    कल्याण सिंह की हालत नाजुक, मिलने पहुंचा परिवार, डॉक्टर बोले-कोई रिस्पांस नहीं..आंख खोलते और बंद करते

    कल्याण सिंह पिछले कुछ समय से लखनऊ पीजीआई में भर्ती हैं। उनकी तबीयत अचानक से फिर बिगड़ गई, जिसके बाद से उन्हें क्रिटिकल केयर मेडिसन विभाग में डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है।

  • undefined

    TechJul 15, 2021, 12:48 PM IST

    गूगल पर छुपकर क्या किया सर्च अब कोई नहीं कर पाएगा पता, इस तरह पासवर्ड प्रोटेक्ट करें Google History

    टेक डेस्क : टेक्नोलॉजी फ्रेंडली लाइफ में जब भी हमारे दिमाग में कोई सवाल आता है तो हम सीधा Google पर जाकर सर्च करने लगते हैं। दुनियाभर में अरबों लोग गूगल का इस्तेमाल करते है। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि हमने जो गूगल पर सर्च किया है, वह कोई भी हमारी सर्च हिस्ट्री में जाकर देख लेता है। ऐसे में ना चाहते हुए भी आपकी प्राइवेसी सबके सामने आ जाती है। लेकिन अब आपको और टेंशन लेने की जरूरत नहीं है क्योंकि अब आप अपनी गूगल हिस्ट्री को पासवर्ड प्रोटेक्ट कर सकते हैं। यानी कि अब बेझिझक आप अपना कंप्यूटर, लैपटॉप, मोबाइल अपने पेरेंट्स या अपनी गर्लफ्रेंड को दे सकते हैं बिना इस डर के कि कोई आपकी गूगल हिस्ट्री चेक कर लेगा। किस तरह से आप अपने गूगल को पासवर्ड प्रोटेक्टेड कर सकते हैं आइए हम आपको बताते हैं...

  • undefined
    Video Icon

    Uttar PradeshJul 11, 2021, 6:34 PM IST

    उत्तरप्रदेश को दहलाने की साजिश नाकाम, लखनऊ में पकड़े गए आतंकियों से बड़ा खुलासा

    वीडियो डेस्क।  लखनऊ के काकोरी इलाके में उस समय हड़कंप मच गया जब एटीएस (ATS) ने एक संदिग्ध शख्स को देखे जाने की सूचना पर एक घर की घेराबंदी कर ली. इसी के साथ आस-पास के सभी घरों को खाली भी करवा लिया गया. अभी तक मिली जानकारी के अनुसार दोनों आतंकी अलकायदा से प्रशिक्षित है और पाकिस्तानी हैंडलर हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार इस घर में भारी मात्रा में बम, बारूद, 2 हैंड ग्रेनेड और कुकर बम भी बरामद किए गए है. एटीएस की नजर पिछले काफी दिनों से इस घर पर थी. संदिग्ध परिस्थितियों की वजह से पुलिस के मुखबिर इस घर की निगरानी कर रहे थे. रविवार को जैसे ही जानकारी पुख्ता हुई एटीएस टीम ने ऑपरेशन शुरू कर दिया.

    गिरफ्तार किए गए 2 शख्स
    एटीएस को सूचना मिली कि काकोरी क्षेत्र में दुबग्गा चौराहे के पास एक घर में आतंकी सोए हुए हैं. जानकारी के अनुसार, एटीएस ने बम डिस्पोजल स्क्वाड को भी बुलाया हुआ है. कहा जा रहा है कि 2 संदिग्धों को गिरफ्तार में भी ले लिया गया है। फिलहाल दोनों लोगों से पूछताछ चल रही है। 

  • undefined
    Video Icon

    TrendingJul 10, 2021, 4:47 PM IST

    जब नए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव पहुंचे दफ्तर, जानिए क्यों लगाया इस शख्स को गले?

    वीडियो डेस्क।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना नया कैबिनट का विस्तार कर लिया है।  मोदी की टीम में रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव ने। मोदी मंत्रिमंडल के नए मंत्रियों की कार्यशैली और व्यावहारिता लोगों को काफी पसंद आ रही है। ऐसा ही एक वीडियो नए रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का वायरल हो रहा है, जिसमें वे एक इंजीनियर को गले लगाते देखे गए। यह इंजीनियर उन्हीं के कॉलेज का जूनियर निकला।जूनियर को गले लगायामंत्रालय में पदभार ग्रहण करके बाद रेलमंत्री अधिकारियों-कर्मचारियों से मुलाकात कर रहे थे। इसी बीच एक इंजीनियर ने उन्हें बताया कि वो उसी कॉलेज से पढ़ा है, जहां से मंत्रीजी पढ़े हैं। यह जानकर रेलमंत्री ने उसे बुलाया और गले लगा लिया। साथ ही कहा कि कॉलेज के जूनियर अपने सीनियर को सर नहीं कहते, इसलिए वो उन्हें बॉस बोले। बता दें कि 51 वर्षीय अश्विनी वैष्णव 1994 बैच के ओडिशा कैडर के आईएएस अधिकारी रहे हैं। उन्होंने राजस्थान के जोधपुर मुगनीराम बांगुरी मेमोरियल इंजीनियर कॉलेज(MBM) से पढ़ाई की है।
     

  • undefined

    AutoJul 4, 2021, 3:03 PM IST

    भारत में लॉन्च से पहले ही Tesla के ओनर है ये 4 भारतीय, अंबानी से लेकर रितेश देशमुख के गैराज में खड़ी है ये कार

    ऑटो डेस्क: जब से अमेरिकी दिग्गज कारोबारी एलन मस्क (Elon Musk, CEO of Tesla Motors) ने भारत में टेस्ला का ऐलान किया है, तब से ऑटो वर्ल्ड में इस कार का बेसब्री से इंतजार किया जा रहा है। आखिर हो भी क्यों ना? आजकल इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड जो इतनी बढ़ गई है। भारतीय बाजार में अभी ये कार मिलना शुरू भी नहीं हुई है, लेकिन भारत में 4 लोगों के पास पहले से ही ये कार मौजूद है। जिसमें से 2 कार तो केवल इंडिया के सबसे बड़े बिजनेसमैन मुकेश अंबानी के पास है। आइए आज आपको बताते हैं, कि भारत में Tesla कार किस-किस के पास है...

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJul 3, 2021, 3:42 PM IST

    गर्भवती महिलाएं भी ले सकेंगी कोरोना वैक्सीन, डॉक्टर ने बताया किन बातों का रखना है ध्यान

    वीडियो डेस्क।  कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए वैक्सीनेशन करवाना बेहद जरूरी है। अब गर्भवती महिलाएं भी कोरोना वैक्सीन ले सकती हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन लगवाने संबंधी नेशनल टेक्निकल एडवाइजरी ग्रुप ऑफ इम्यूनाइजेशन (NTAGI​) के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक गर्भवती महिलाएं गर्भावस्था के किसी भी स्टेज पर वैक्सीन ले सकती हैं। गर्भवती महिलाओं को वैक्सीन देने के लिए ऑपरेशनल गाइडलाइन जारी की गई है। इसमें मेडिकल ऑफिसर्स और FLWs के लिए काउंसलिंग किट और आम लोगों को दी जाने वाली IEC मैटेरियल आदि सभी राज्यों को मुहैया कराई गई है। डॉक्टर अंजु गुप्ता ने बताया कि  गर्भवती महिलाओं के लिए कुछ सावधानी भी रखना है। देखिए वीडियो 

  • undefined

    CareersJul 3, 2021, 2:18 PM IST

    कोरोना लहर में आई कमी, तो ट्रैक पर आएगा एजुकेशन सिस्टम, जल्द होंगी इंजीनियरिंग और मेडिकल समेत कई परीक्षाएं

    जेईई मेन 2021 के मई और जून सत्र की स्थगित परीक्षाएं जुलाई और अगस्त में आयोजित की जा सकती हैं। वहीं, नीट यूजी 2021 परीक्षा के लिए आवेदन फॉर्म भी अभी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी नहीं किए गए हैं।