Lockdown In India  

(Search results - 211)
  • undefined

    NationalApr 8, 2021, 7:46 AM IST

    Action Against Corona: नोएडा में नाइट कर्फ्यू, MP के शहरों में शुक्रवार शाम 6 से सोमवार सुबह 6 बजे तक लॉकडाउन

    कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन कोरोना संक्रमण फैलाने का मदद कर रहा है। बुधवार को एक दिन में रिकॉर्ड 1.26 लाख नए केस आए हैं। पिछले साल संक्रमण शुरू होने के बाद यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। महाराष्ट्र सबसे भयावह स्थिति में है। यहां 24 घंटे में  59,907 नए मामले सामने आए हैं। जानिए देश का हाल...

  • undefined

    NationalApr 8, 2021, 7:28 AM IST

    मोदी ने लगवाया AIIMS में COVID 19 का सेकंड डोज, लोगों से कहा-आप भी रजिस्ट्रेशन कराकर वैक्सीन लगवाएं

    लोगों की लापरवाहियां कोरोना संक्रमण को तेजी से फैलने में मदद कर रही हैं। बुधवार को एक दिन में रिकॉर्ड 1.26 लाख नए केस आए हैं। पिछले साल संक्रमण शुरू होने के बाद यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है। इस बीच देश में वैक्सीनेशन अभियान भी तेजी पकड़ रहा है। गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने AIIMS जाकर वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाया। इसकी जानकारी उन्होंने ट्वीट करके दी।

  • <p>delhi</p>

    NationalApr 2, 2021, 2:53 PM IST

    पुणे में मिनी लॉकडाउन: धार्मिक स्थल, होटल, बार, रेस्तरां बंद, शादियों में 50 अंतिम संस्कार में 20 की अनुमति

    कोरोना के बढ़ते केस की वजह से पुणे में 7 दिन का लॉकडाउन लगा दिया गया है। बार, होटल, रेस्तरां 7 दिनों के लिए बंद रहेंगे। केवल होम डिलीवरी की अनुमति होगी। अंतिम संस्कार और शादियों को छोड़कर किसी भी सार्वजनिक कार्य की अनुमति नहीं है। अंतिम संस्कार में अधिकतम 20 और शादियों के लिए 50 लोगों को अनुमति दी जाएगी। नया आदेश 3 अप्रैल से लागू होगा।

  • <p>Corona in Nagpur, Corona Epidemic, Corona, Lockdown in Nagpur, Lockdown in India</p>

    NationalMar 20, 2021, 6:13 PM IST

    नागपुर में फिर से बढ़ाया गया लॉकडाउन, अब 31 मार्च तक सभी स्कूल रहेंगे बंद, शाम 4 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें

    नागपुर में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन ने लॉकडाउन को 31 मार्च तक बढ़ाने का निर्णय लिया है। नागपुर शहर में 15 से 21 मार्च तक पहले से ही पूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया था। नागपुर में लॉकडाउन एक्सटेंशन के आदेश के अनुसार, सभी स्कूल बंद रहेंगे, जबकि मेन बाजार केवल शाम 4 बजे तक खुले रहेंगे।

  • undefined

    Fake CheckerNov 19, 2020, 12:07 PM IST

    Fact Check: पूरे देश में 1 दिसंबर से दोबारा लगेगा भयानक लॉकडाउन ? वायरल खबर से मचा बवाल

    फैक्ट चेक डेस्क. Nationwide Lockdown from 1st december:  कोरोना जैसी संक्रमित बीमारी के कारण मार्च 2020 से पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया था। पीएम नरेंद्र मोदी ने लोगों को जो जहां जैसे है वहीं रहने की विनती की थी। अब नवंबर में कोरोना के केस न सिर्फ भारत बल्कि पूरी दुनिया में करोड़ों की तादाद में पहुंच गए हैं। भारत में भी मरीजों की संख्या लगातार बढ़ ही रही है। इस बीच सोशल मीडिया पर एक बार से लॉकडाउन लगाए जाने का दावा हो रहा है। दिल्ली सहित पूरे देश में 1 दिसंबर से भयानक लॉकडाउन लगाए जाने की बात कही जा रही है। 

     

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है? क्या वाकई सरकार एक बार फिर से देश में लॉकडाउन जारी करने वाली है या ये महज अफवाह है? 

  • <p>lockdown</p>
    Video Icon

    Fake CheckerSep 15, 2020, 8:01 PM IST

    जल्दी जल्दी निपटालें काम...Unlock 4 के बीच फिर हुआ लॉकडाउन का ऐलान,क्या आपने पढ़ी पूरी खबर?

    वीडियो डेस्क। सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि 25 सितंबर से केंद्र सरकार देश भर में दोबारा लॉकडाउन लागू करने जा रही है। मैसेज के साथ एक लैटर भी वायरल हो रहा है। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshSep 6, 2020, 7:13 PM IST

    10 फोटोज में देखें बिना बंदिशों का झीलों की नगरी का पहला संडे, लेक-व्यू घूमने पहुंचे लोग

    कोरोना वायरस को लेकर मध्य प्रदेश की राजधानी में पिछले 5 महीने से रविवार का लॉकडाउन जारी था लेकिन भोपाल में आज लॉकडाउन की बंदिशें खत्म होने के बाद पहला संडे है। पहली बार रविवार को चहल-पहल देखने को मिल रही है। करीब साढ़े पांच महीने बाद शहर के सबसे खूबसूरत और पहचान लेक-व्यू पर वही रंगत नजर आई। परिवार और बच्चों के साथ पहुंचे लोग बोटिंग का मजा लेते देखे गए। लड़के-लड़कियां भी मस्ती करते हुए सेल्फी लेने से पीछे नहीं रहे। हालांकि, अभी क्रूज में बैठकर बड़े तालाब का नजारा देखने के लिए थोड़ा इंतजार करना होगा। उसे दुरुस्त किया जा रहा है। जल्द ही चालू कर दिया जाएगा। इधर, एक बार फिर रविवार को न्यू मार्केट खुल गया। दुकानें अपनी क्षमता से खुलीं। लोग भी खरीदारी करने पहुंचे। लोगों ने रविवार का लॉकडाउन हटने के निर्णय को सही ठहराया। इस वीडियो में 10 फोटोज में देखें झीलों की नगरी भोपाल में संडे के दिन कैसे एन्जॉय करने पहुंचे लोग।
     

  • undefined

    HatkeJul 30, 2020, 2:48 PM IST

    कोरोना में भारत के इस राज्य में खुला रेड लाइट एरिया, सुबह लगता है किताबों का बाजार, शाम को बदल जाता है नजारा

    हटके डेस्क: कुछ ही महीनों में कोरोना ने पूरी दुनिया को तबाह कर दिया है। इस वायरस ने दुनिया के कई देशों को बर्बाद कर दिया। अमेरिका जैसे शक्तिशाली देश को भी कोरोना ने तबाह कर दिया। हर तरफ लाशों के ढेर नजर आ रहे हैं। ये वायरस किसी को भी अपनी चपेट में ले सकता है। इससे बचने का कोई भी तरीका सामने नहीं आया है। दुनिया के कई साइंटिस्ट इस वायरस का इलाज ढूंढने में लगे हैं। लेकिन अभी तक इसमें सफलता नहीं मिली है। इस बीच इससे बचाव के लिए कई देशों ने लॉकडाउन लगाया था लेकिन अब धीरे-धीरे इसमें छूट दी जाने लगी है। भारत में इन दिनों जैसे-जैसे लॉकडाउन में छूट मिल रही है कोरोना पॉजिटिव के मामले बढ़ते जा रहे हैं।  भारत में अब जाकर 5 अगस्त से जिम खोलने की घोषणा की गई है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि भारत के पुणे राज्य में एशिया के दूसरे सबसे बड़े रेड लाइट एरिया को खोल दिया गया है। ऐसा यहां कोरोना के एक भी मामले सामने ना आने की वजह से किया गया। इस वजह से भारत के कई राज्यों से सेक्स वर्कर्स अब यहां आ रही हैं। क्यूंकि भारत में और किसी भी जगह रेड लाइट एरिया नहीं खोले गए हैं। आइये आपको बताते हैं कौन सा है वो रेड लाइट एरिया जिसे कोरोना में भी खोल दिया गया है... 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalJul 13, 2020, 1:57 PM IST

    किसानों के लिए भारतीय रेल लेकर आई है गुड न्यूज, अब सीमापार से होगी इनकम

    भारतीय रेलवे ने पहली बार देश की सीमाओं के पार सामान भेजने के लिए पार्सल ट्रेन का इस्तेमाल किया है । रेलवे ने आंध्र प्रदेश में गुंटूर जिले के रेड्डीपेलम से सूखी मिर्च लेकर एक स्पेशल पार्सल ट्रेन को बांग्लादेश के बीनापोल भेजा। विशेष पार्सल एक्सप्रेस  द्वारा कुल 384 टन सूखी मिर्च विदेश भेजी गई। पहले किसान और व्यापारी सड़क के रास्ते कम मात्रा में मिर्च को बांग्लादेश भेजा करते थे और इस पर प्रति टन 7000 रुपये की लागत आती थी लेकिन अब पार्सल ट्रेन से मिर्च भेजने का खर्चा प्रति टन 4608 है जो की किसान और व्यापारी दोनों के लिए काफी लाभदायक है। 

  • undefined

    Other StatesJun 24, 2020, 12:03 PM IST

    परिवार का पेट पालने के लिए सब्जी का ठेला लगा रहा इंग्लिश टीचर, सुबह 6 बजे से घूमता है एक एक गली

    दिल्ली. कोराना के कहर से बचने के लिए सरकारने लाकडाउन लागू किया था। जिसके चलते देश में लाखों लोग बेरोजगार हो गए, कई मल्टीनेशनल कंपनियों ने लोगों को नौकरी से निकला दिया। तो कई ने कर्मचारियों का वेतन तक नहीं दिया है। आलम यह है कि उनके पास अपना पेट भरने तक के पैसे नहीं बचे। कोई सब्जी बेचने पर मजबूर है तो कोई मजदूरी करने लगा। ऐसी ही एक मार्मिक कहानी नई दिल्ली से सामने आई है। जहां एक इंग्लिश टीचर को अपना परिवार को पालने के लिए सब्जी का ठेला लगाना पड़ रहा है।
     

  • undefined

    HaryanaJun 16, 2020, 6:35 PM IST

    भेड़ चराने जाते पिता तो उनके पास बैठकर हॉमवर्क करती बेटियां, एक मोबाइल पर 5 बहनें ऐसे कर रहीं पढ़ाई

     कोरोना के कहर ने हर क्षेत्र को प्रभावित किया है। लॉकडाउन के चलते देश के सभी स्कूल पिछले चार महीने से बंद हैं, महामारी के चलते किसी राज्य में अभी तक स्कूल ओपन नहीं हुए हैं। ऐसे में ऑनलाइन कक्षाएं लग रही हैं, जो बच्चों की पढ़ाई के लिए सही साबित हो रही हैं। 

  • undefined

    Madhya PradeshJun 13, 2020, 7:25 PM IST

    नायब तहसीलदार मैडम ने ड्राइवर से सैनेटाइज करवाईं अपने पैरों की जूतियां, तस्वीर हो रहीं वायरल

    यह नायब तहसीलदार मैडम रायसेन जिले में पदस्थ हैं। जिनका नाम शिवांगी खरे है, वह अपने दलित ड्राइवर बबलू मालवीय से जूतियों को सैनेटाइज करवा रही हैं। किसी ने तभी किसी ने इस तस्वीर को मोबाइल से खींचकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया। 
     

  • undefined
    Video Icon

    NationalJun 12, 2020, 11:27 AM IST

    15 जून के बाद देश में लगेगा संपूर्ण लॉकडाउन? वायरल हो रहे इस मैसेज की जानें सच्चाई

    देश में दो महीने से ज्यादा वक्त तक लॉकडाउन लागू होने के बाद केंद्र सरकार ने रियायत देने का सिलसिला शुरू किया है। इसी कड़ी में अनलॉक 1.0 लागू किया गया है। 

  • undefined

    RajasthanJun 11, 2020, 10:59 AM IST

    राजस्थान की IPS बेटी ने पेश की मानवता कि ऐसी मिसाल, लोगों ने कहा हमे गर्व है अपनी अफसर बिटिया पर

    सीकर (राजस्थान). कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए पूरे देश में जारी लॉकडाउन 5.0 के बीच पुलिस को कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। वहीं दूसरी तरफ पुलिसकर्मी भूखे-प्यासे गरीब बेसहारा को खाना खिला रहे हैं। ऐसी ही मिसाल पेश की है, गुजरात कैडर की IPS सरोज कुमारी ने, जिनकी 'पुलिस रसोई' को खूब सराहा जा रहा है। पूरे देश को इनके इस नेक काम पर गर्व है।
     

  • undefined

    JharkhandJun 8, 2020, 8:46 PM IST

    लॉकडाउन में 3 महीने बाद घर से निकलीं थी मां-बेटी, अगले ही पल हुआ दर्दनाक हादसा और खून से सन गई बॉडी

     लॉकडाउन 5.0 में जरा सी ढील क्या मिली आए दिन सड़क हादसों की खबरें सामने आने लगीं। ऐसी एक दिल दहला देने वाला हादसा झारखंड में हुआ, जहां स्कूटी सवार मां-बेटी इसकी चपेट में आ गए। मां की मौके पर मौत हो गई और बेटी गंभीर रुप से घायल हो गई।