Lockdown In Mp  

(Search results - 61)
  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 15, 2021, 6:09 PM IST

    इंटरव्यू: पूरा परिवार कोरोना से संक्रमित, फिर भी ड्यूटी पर डटे रहे ये TI, फर्ज के साथ महामारी को हराया

    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस से पूरा देश जूझ रहा है। दुनिया के साथ-साथ अपने देश को भी कोरोनावायरस से फैली महामारी ने हिला कर रख दिया है।  इस समय देश में सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति है, ऐसी चुनौती देश के सामने शायद ही कभी आई होगी। जब इस तरह की चुनौती आती है तो उससे मुकाबला करने के लिए अलग-अलग स्तर पर नये-नये मापदंड भी तय करना पड़ते हैं।  एक तरफ इस महामारी से निपटने की जिम्मेदारी डॉक्टर, नर्स और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने बखूबी संभाल रखी है तो दूसरी ओर आपदा की इस घड़ी में देश की शान्ति व्यवस्था बनाये रखना पुलिस की अहम जिम्मेदारी है। पुलिस को इस बार कई चुनौतियों का सामने करना पड़ रहा है। एशियानेट न्यूज हिन्दी के संवाददाता श्रीकांत सोनी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एमपी नगर थाना प्रभारी सुधीर अरजरिया से बात की और जाना पुलिस के सामने क्या-क्या चैलेंज है। सुधीर अरजरिया ने बताया कि उनके परिवार के लोगों को कोरोना हो गया था लेकिन इसके बाद भी वो ड्यूटी पर डटे रहे और लोगों की सुरक्षा करना अपना पहला फर्ज समझा। आज पुलिस की दोहरी जिम्मेदारी हो गई है परिवार को भी बचाना और लोगों को भी। हम अपना काम कर रहे हैं। लोगों से अपील है कि वो लॉकडाउन का पालन करें और घरों में ही रहे।  
     

  • undefined

    Madhya PradeshMar 21, 2021, 11:17 AM IST

    MP में पहला संडे लॉकडाउन: घरों में कैद लोग, सड़कों पर तैनात 5 हजार जवान..जानिए क्या खुला और क्या है बंद

     मध्य प्रदेश में शिवराज सरकार इसे लेकर अलर्ट हो गई है। जिसके चलते आज रविवार को  भोपाल, इंदौर और जबलपुर में शनिवार रात 10 बजे से सोमवार सुबह छह बजे तक टोटल लॉकडाउन लगा दिया गया दिया है। अस्पताल और मेडिकल छोड़कर सभी दुकानें बंद हैं। सुबह सिर्फ दूध सप्लाई की गई। 

  • undefined

    Madhya PradeshMar 20, 2021, 8:54 PM IST

    MP के 3 शहरों में 32 घंटे का लॉकडाउन: जानिए क्या खुला और क्या रहेगा बंद, नियम तोड़ा तो क्या होगी सजा

    कोरोना बेकाबू होता देख इंदौर कलेक्टर मनीष सिंह ने शहर में धारा 144 के तहत आदेश जारी कर दिए हैं। कलेक्टर ने कहा कि जिसे जो लेना हो वह ले, कल कोई छूट नहीं दी जाएगी। इतना ही नहीं पेट्रोल पंप भी बंद रहेंगे। सिर्फ दूध एक घंटे सुबह 9 से 10 बजे तक बंटेगा।

  • undefined

    Madhya PradeshMar 20, 2021, 7:53 AM IST

    भोपाल, इंदौर समेत MP के तीन राज्यों में 21 मार्च को लगा लॉकडाउन, 31 तक बंद रहेंग स्कूल-कॉलेज

    कोरोना पॉजिटिव मामले लागातार दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। बढ़ते मामलों को देखते हुए केंद्र समेत राज्य सरकारें एक बार फिर से एक्टिव हो गई है। वो कोरोना के मामले को लेकर गंभीर नजर आ रहे हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश में बीते 24 घंटे में 1140 नए पॉजिटिव मामले सामने आए हैं, जो बताते हैं राज्य में एक बार फिर कोरोना अपना कहर बरपा सकता है।

  • undefined

    Other StatesApr 7, 2020, 7:58 PM IST

    4 साल के बच्चे ने जीता दिल, कोरोना को हराने आया ये नन्हा सिपाही..मंत्री भी हो गए उसके दीवाने


    हैदराबाद. देश में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में हर रोज बढ़ती जा रही है। रोज कहीं ना कहीं से मौत की खबरें सामने आ रही हैं। इसी बीज हैदराबाद से एक दिल को छू लेने वाली खबर सामने आई है। जहां एक 4 साल के बच्चे कोरोना से लड़ने के लिए मदद की है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshApr 7, 2020, 7:11 PM IST

    ऐसे अफसरों को सलाम..लेडी डिप्टी कलेक्टर ने पेश की कर्तव्य ऐसी मिसाल..लोग बोले-मैडम ने दिल जीत लिया

    नरसिंहपुर, (मध्य प्रदेश). भारत समेत पूरी दुनिया में कोरोना वायरस का कहर जारी है। संकट के इस समय अगर सबसे ज्यादा कोई अहम जिम्मेदारी निभा रहा है तो वह हैं हमारे देश की पुलिस और कई बड़े अफसर। वह  घर परिवार से दूर होकर रात-दिन मुस्तैद होकर ड्यूटी कर रहे हैं। ऐसी ही एक मिसाल पेश की है मध्य प्रदेश की एक लेडी एसडीएम अफसर ने। जिन्होंने अपने कर्तव्यों को पृरी निष्ठा से निभाने के लिए अपनी शादी की तारीख भी स्थगित कर दी है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshApr 7, 2020, 5:34 PM IST

    थूक लगा फल बेच रहे मुस्लिम की सच्चाई आई सामने, बेटी रोते हुए बोली अब्बा इसलिए करते थे ऐसा

    थूक लगाकर फल बेचने वाले शेरू मियां को पुलिस ने जेल भेज दिया है। बता दें कि कुछ दिन पहले सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था। जिसमें यह इस फल विक्रेता की यह हरकत सामने आई थी।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 7, 2020, 3:45 PM IST

    लेडी पुलिस के जज्बे को सलाम..लाठी बंदूक छोड़ पकड़ लिया सुई धागा, बोलीं देश के लिए कुछ भी करेंगे

    मध्य प्रदेश की महिला पुलिस ने अब मास्क की कमी की समस्या का हल ढूंढ़ लिया है। रायसेन पुलिस लाइन में यह लेडी कांस्टेबल पिछले 10 दिन से मास्क और ग्लब्स तैयार कर रही हैं।

  • undefined

    RajasthanApr 7, 2020, 3:02 PM IST

    मां के अंतिम दर्शन भी नहीं कर पाया डॉक्टर, बोला- माफ करना, लोगों की जान बचानी है इसलिए नहीं आ सका

    जयपुर. कोरोना के कहर से पूरी दुनिया जूझ रही है। ऐसे संकट के समय अगर कोई देवदूत बना है तो वो हमारे देश के डॉक्टर। जो अपने परिवार से से दूर रहकर दूसरों की जिंदगी बचाने में जुटे हैं। वह इस समय अपना कर्तव्य पूरी निष्ठा के साथ निभा रहे हैं। ऐसी एक कर्मवीर कहानी राजस्थान से सामने आई है। जहां एक डॉक्टर बेटा अपनी मां के निधन के बाद उनके अंतिम दर्शन करने भी नहीं गया। क्योंकि वह कोरोना वायरस से जंग लड़ रहे लोगों को बचाने में जुटा है।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 7, 2020, 12:55 PM IST

    24 घंटे ड्यूटी कर रहे ये डॉक्टर, 8 दिन से नहीं देखा 3 साल के बेटे का मुंह, कार को बनाया अपना घर

    ऐसे ही एक सरकारी डॉक्टर हैं जिन्होंने अपनी ड्यूटी कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों के नाम कर दी है। वह 24 घंटे ड्यूटी करते हैं। उन्होंने अस्पताल में खड़ी कार को ही अपना घर बना लिया है। जब थोड़ा वक्त मिलता तो इसी में आकर आराम करते हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 7, 2020, 11:46 AM IST

    कोरोना के डर से ना रिश्तेदार आए-ना हिंदू पड़ोसी, फिर मुस्लिमों ने उठाई अर्थी, बोले- 'राम नाम सत्य है'

    इंदौर. लॉकडाउन चलते लोग अपने घरों से नहीं निकल पा रहे हैं। कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच कई भावुक कर देने वाली कहानियां निकल कर आ रही हैं। इसी बीच इंदौर में कर्फ्यू के बीच गंगा-जमुनी तहजीब की मिसाल देखने को मिली। जहां एक यहां हिंदू महिला के निधन होने पर उसके अंतिम संस्कार के लिए मुस्लिम पड़ोसी आगे आए।

  • undefined

    JharkhandApr 6, 2020, 8:31 PM IST

    बीमार मां के लिए श्रवण कुमार बना ये बेटा, लॉकडाउन में 210 KM साइकिल चलाकर ले आया दवा

    कोरोना की दहशत के बीच झारखंड से एक मार्मिक खबर सामने आई है। जहां एक बेटा अपनी मां के लिए 250 किलोमीटर साइकिल चलकर दवा लेने पहुंचा था। लोग उसकी तुलना श्रवण कुमार से कर रहे हैं।

  • undefined

    PunjabApr 6, 2020, 7:42 PM IST

    कैसा चमत्कार..डॉक्टरों ने कोरोना पीड़ित 2 वर्ष के बच्चे का मनाया बर्थडे, अगले दिन रिपोर्ट आई निगेटिव

    देश में रोज कोरोना के मरीजों की संख्य बढ़ रही है। वहीं रोज कहीं ना कहीं से मौत की खबर भी सामने आ रही है। वहीं इसी बीच पंजाब से एक अच्छी तस्वीर सामने आई है। 

  • undefined

    RajasthanApr 6, 2020, 6:39 PM IST

    कोरोना की सबसे छोटी मरीज ने मौत को दी मात, डॉक्टर बोले बच्ची का इलाज करते वक्त हमारे हाथ कांपते थे


    जयपुर. कोरोना वायरस से  रोज देश में कहीं ना कहीं मौत हो रही हैं। पूर दुनिया में अभी तक इस महामारी से निपटने के लिए कोई दवा नहीं बनी है। लेकिन इसका यह मतलब नहीं कि यह बीमारी लाइलाज है। देश में कई ऐसे मामले सामने आए हैं, जहां संक्रमित लोग ठीक होकर घर लौटने लगे हैं। जितने भी मरीज अभी तक सही हुए  हैं उनका यही कहना है कि आपकी हिम्मत और हौंसला ही इस पर जीत दिला सकता है। इसलिए धीरज नहीं खोनी चाहिए। बस  सही वक्त पर इसकी पहचान हो जाए। ऐसा एक हैरतंगेज मामला राजस्थान में सामने आया है। जहां एक महज ढाई महीने की बच्ची सही होने के बाद घर लौटी है।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 6, 2020, 4:40 PM IST

    PM मोदी की अपील पर देश के 130 करोड़ लोगों ने जलाए दिए-मोमबत्ती, भोपाल से दिल्ली तक रोशनी ही रोशनी


    भोपाल. कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में पूरे देश के लोगों ने एकजुटता दिखाई। इस महामारी के अंधकार को चुनौती देने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील पर देश के 130 करोड़ लोगों ने रविवार रात 9  बजे अपने घरों की बत्तियां बुझा दीं। फिर सभी ने अपनी-अपनी बालकनी या दरवाजे पर खड़े होकर दिए, मोमबत्ती-मोबाइल फोन की फ्लैशलाइट जलाई। घरों के गेट पर दिए देखकर ऐसा लग रहा था कि मानों आज देश में दीवाली मन रही हो। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम. वैंकया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, गृहमंत्री अमित शाह, लोकसभा स्पीकर ओम बिड़ला से लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्री और मंत्रियों ने दीप जलाएं। बता दें कि  पीएम मोदी ने शुक्रवार को वीडियो जारी कर देशवासियों से कोरोना के अंधकार को एकजुटता के प्रकाश से हराने की अपील की थी।