Lockdown Increased  

(Search results - 7)
  • undefined

    Madhya PradeshApr 25, 2021, 7:17 PM IST

    मध्य प्रदेश के 6 शहरों में बढ़ा लॉकडाउन, भोपाल समेत इन सिटी में 3 मई सुबह 6 बजे तक सबकुछ रहेगा बंद

    विवार को हुई प्रदेश क्राइसिस कमेटी की बैठक में इन शहरों के बढ़ते केस को देखकर लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला लिया। जिसके तहत सभी पाबंदियां पहले की तरह ही रहेंगी।  पहले जिला कलेक्टर ने 26 अप्रैल तक भोपाल में कर्फ्यू लगाने का आदेश दिया था। लेकिन अब यह बढ़ाकर 3 मई की सुबह छह बजे तक कर दिया है।

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Madhya Pradesh, lockdown, lockdown till June 15, lockdown increased<br />
&nbsp;</p>

    NationalMay 30, 2020, 6:15 PM IST

    मध्य प्रदेश में 15 जून तक लॉकडाउन बढ़ा, कमलनाथ ने सभी धार्मिक स्थलों को खोलने का सुझाव दिया

    कोरोना महामारी के बीच मध्य प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन 15 जून तक बढ़ा दिया है। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा, प्रदेश में स्कूल कॉलेज 13 जून के बाद ही खुलेंगे। उन्होंने कहा कि स्कूल-कॉलेज खुलना तय है लेकिन आखिरी फैसला लेना बाकी है।

  • <p>देश में चल रहे कोरोना संकट के कारण लॉकडाउन किया गया है . ऐसे में यातायात के साधनों पर रोक लगाई गई है। रोजी-रोटी के सिलसिले में बाहर गए लोग फंसे हुए हैं वह चाह कर भी घर नही आ पा रहे हैं। हांलाकि सरकार ने उन्हें वापस लाने के लिए प्रयास शुरू किया है। उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक ऐसा मामला सामने आया है जो कि आपके दिल को झकझोर देगा। जी हां यहां एक बुजुर्ग की मौत के बाद उसके चिता को मुखाग्नि देने बेटे नहीं पहुंच सके। जिसके बाद उनकी मां ने खुद बेटों का फर्ज निभाया और पति की चिता को मुखाग्नि दी। ये दृश्य वहां मौजूद जितने भी लोगों ने देखा उनकी आंखें भर आईं।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshMay 11, 2020, 2:04 PM IST

    पिता की मौत के बाद भी परदेश से ना आ सके बेटे, 65 साल की बुजुर्ग महिला ने दी पति को मुखाग्नि

    देश में चल रहे कोरोना संकट के कारण लॉकडाउन किया गया है . ऐसे में यातायात के साधनों पर रोक लगाई गई है। रोजी-रोटी के सिलसिले में बाहर गए लोग फंसे हुए हैं वह चाह कर भी घर नही आ पा रहे हैं। हांलाकि सरकार ने उन्हें वापस लाने के लिए प्रयास शुरू किया है। उत्तर प्रदेश के बस्ती में एक ऐसा मामला सामने आया है जो कि आपके दिल को झकझोर देगा। जी हां यहां एक बुजुर्ग की मौत के बाद उसके चिता को मुखाग्नि देने बेटे नहीं पहुंच सके। जिसके बाद उनकी मां ने खुद बेटों का फर्ज निभाया और पति की चिता को मुखाग्नि दी। ये दृश्य वहां मौजूद जितने भी लोगों ने देखा उनकी आंखें भर आईं। 

  • undefined

    TechApr 25, 2020, 2:23 PM IST

    Coronavirus Effect: अगर भारत में बढ़ा लॉकडाउन तो 4 करोड़ लोगों के पास नहीं होगा मोबाइल फोन

    देशव्यापी लॉकडाउन (बंद) से जुड़ी पाबंदियां यदि नहीं हटायी जाती हैं तो मोबाइल खराब होने या टूट जाने की वजह से करीब चार करोड़ मई के अंत तक बिना मोबाइल हैंडसेट के रह हो जाएंगे। मोबाइल उद्योग के संगठन आईसीईए ने शुक्रवार को अपनी रपट में यह दावा किया

  • <p>लॉकडाउन में लोगों के रोजी- रोजगार ठप पड़ गए हैं। कई लोगों को पेट भरने के भी लाले पड़े हुए हैं। ऐसे ही एक मामला मैनपुरी का सामने आया है। मैनपुरी के जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह अपनी टीम के साथ जिले का भ्रमण कर वहां की व्यवस्थाएं&nbsp;देख रहे थे। इसी बीच उनके CUG फोन की घंटी बजी। उन्होंने काल रिसीव किया तो एक महिला बेहद दुःख &nbsp;भरी आवाज में बोली साहब तीन दिन से मै और मेरा मासूम बेटा भूखे हैं। कुछ मदद कीजिए। इसके बाद DM ने जो किया वो बेहद सराहनीय है।</p>

    Uttar PradeshApr 17, 2020, 11:41 AM IST

    भूखी महिला ने DM को किया फोन, बोली साहब 3 दिन से कुछ नहीं खाया, खुद खाना लेकर पहुंच गए साहब

    लॉकडाउन में लोगों के रोजी- रोजगार ठप पड़ गए हैं। कई लोगों को पेट भरने के भी लाले पड़े हुए हैं। ऐसे ही एक मामला मैनपुरी का सामने आया है। मैनपुरी के जिलाधिकारी महेंद्र बहादुर सिंह अपनी टीम के साथ जिले का भ्रमण कर वहां की व्यवस्थाएं देख रहे थे। इसी बीच उनके CUG फोन की घंटी बजी। उन्होंने काल रिसीव किया तो एक महिला बेहद दुःख  भरी आवाज में बोली साहब तीन दिन से मै और मेरा मासूम बेटा भूखे हैं। कुछ मदद कीजिए। इसके बाद DM ने जो किया वो बेहद सराहनीय है।

  • हिंदू समाज में अस्थि विसर्जन क्रिया के बाद ही पवित्र नदियों के घाट पर अंतिम संस्कार पूरा होता है। लेकिन मौजूदा लॉकडाउन की स्थितियों में लोगों को अपने पितरों की अंतिम इच्छा पूरी करने में समस्या हो रही है। कानपुर के लोगों के लिए शहर में खुला एक विशेष बैंक ऐसी अवस्था में सहारा बन रहा है। इस बैंक में स्वजन अपने मरणोपरांत क्रिया के बाद अंतिम इच्छा को लॉक कर रहे हैं और लॉकडाउन खुलते ही उसे पूरी करेंगे।

    Uttar PradeshApr 15, 2020, 11:56 AM IST

    मरने के बाद यहां लॉक डाउन हो रही अंतिम इच्छा, दिलचस्प है यूपी का ये बैंक

     हिंदू समाज में अस्थि विसर्जन क्रिया के बाद ही पवित्र नदियों के घाट पर अंतिम संस्कार पूरा होता है। लेकिन मौजूदा लॉकडाउन की स्थितियों में लोगों को अपने पितरों की अंतिम इच्छा पूरी करने में समस्या हो रही है। कानपुर के लोगों के लिए शहर में खुला एक विशेष बैंक ऐसी अवस्था में सहारा बन रहा है। इस बैंक में स्वजन अपने मरणोपरांत क्रिया के बाद अंतिम इच्छा को लॉक कर रहे हैं और लॉकडाउन खुलते ही उसे पूरी करेंगे।
  • लॉकडाउन में सभी स्कूल कालेज व अन्य प्रतिष्ठान बंद हैं। नौनिहालों का स्कूल बंद होने से पढ़ाई भी काफी प्रभावित हुई है। इन सब के बीच यूपी के प्रतापगढ़ में एक 12वीं की छात्रा ने अनोखा काम शुरू किया है। ये छात्रा अपने आसपास के तकरीबन 20 बच्चों को इकट्ठा कर उन्हें पढ़ा रही है। यही नहीं ये छात्रा इन बच्चों को कोरोना वायरस से बचाव के गुर भी सीखा रही है। साथ ही साफ सफाई सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में भी उन्हें बता रही है। छात्रा के इस कदम की हर कोई तारीफ कर रहा है।&nbsp;

    Uttar PradeshApr 13, 2020, 12:35 PM IST

    कोरोना वरियर्स: लॉकडाउन में स्कूल हुए बंद, बच्चों को इकट्ठा कर अनोखा विद्यालय चलाने लगी ये 12वीं की छात्रा

    लॉकडाउन में सभी स्कूल कालेज व अन्य प्रतिष्ठान बंद हैं। नौनिहालों का स्कूल बंद होने से पढ़ाई भी काफी प्रभावित हुई है। इन सब के बीच यूपी के प्रतापगढ़ में एक 12वीं की छात्रा ने अनोखा काम शुरू किया है। ये छात्रा अपने आसपास के तकरीबन 20 बच्चों को इकट्ठा कर उन्हें पढ़ा रही है। यही नहीं ये छात्रा इन बच्चों को कोरोना वायरस से बचाव के गुर भी सीखा रही है। साथ ही साफ सफाई सोशल डिस्टेंसिंग के बारे में भी उन्हें बता रही है। छात्रा के इस कदम की हर कोई तारीफ कर रहा है।