Lockdown Punjab  

(Search results - 6)
  • undefined

    BusinessJun 10, 2020, 4:40 PM IST

    आर्थिक संकट से जूझ रहा ये बैंक, मगर टॉप अफसरों के लिए खरीदी तीन ऑडी; पानी की तरह बहाए इतने करोड़ रुपए

    कोरोना महामारी और लॉकडाउन की वजह से पूरे देश में आर्थिक संकट की स्थिति बनी हुई है। इसे देखते हुए कंपनियां अपने खर्च में कटौती कर रही है, लेकिन पंजाब नेशनल बैंक ने इस आर्थिक तंगी के दौर में अपने टॉप अफसरों के लिए  एक करोड़ से भी ज्यादा खर्च कर 3 ऑडी कारें खरीदी हैं।

  • undefined

    ChhattisgarhJun 9, 2020, 5:31 PM IST

    लकवाग्रस्त पति भूख से न मर जाए, इसलिए महिला ने दिल पर पत्थर रखकर बेच दिया मंगलसूत्र

    रायपुर/भोपाल. पहली तस्वीर अमृतसर से छत्तीसगढ़ के लिए निकली एक प्रवासी महिला मजदूर की है। उसने जिंदगी में कभी नहीं सोचा था कि मेहनत-मजदूरी करने वालों के साथ भगवान ऐसा कुछ करेगा? दूसरी तस्वीर मध्य प्रदेश के भोपाल में रहने वाली एक लाचार महिला की है। इसका पति लकवाग्रस्त है। यह महिला एक मंदिर के बाहर प्रसाद बेचकर अपने परिवार चला रही थी। बेटा किसी पेट्रोल पंप पर काम करता है। वो उतना नहीं कमाता कि घर और पिता की दवाइयों का खर्चा चल सके। बावजूद यह फैमिली जैसे-तैसे अपना काम चला रही थी कि लॉकडाउन ने उनकी जिंदगी पर जैसे पहाड़ तोड़ दिया। घर में खाने को कुछ नहीं बचा और पति की दवाइयों का इंतजाम नहीं हो पा रहा था, तो महिला ने दु:खी होकर 5000 रुपए में अपना मंगलसूत्र बेच दिया। लॉकडाउन में गरीबों की बेबसी दिखातीं तस्वीरें..

  • undefined

    PunjabMay 29, 2020, 5:46 PM IST

    कोरोना संक्रमण को लेकर भले ही लोग डरे हुए हों, लेकिन इंसान के संघर्ष के आगे काल भी पीछे हट जाता है

    चंडीगढ़. दुनियाभर में डर का माहौल पैदा करने वाले कोरोना संक्रमण को लेकर अब धीरे-धीरे लोग सजग हो रहे हैं। इसके साथ ही लोगों में बीमारी से लड़ने का हौसला भी बढ़ने लगा है। कहते हैं कि आधी बीमारियों को तो हंसते हुए अपने हौसलों से हराया जा सकता है। यही कुछ अब लोगों में दिखने लगा है। ये तस्वीरें पंजाब और हरियाणा में कोरोना काल के दौरान जनजीवन को दिखाती हैं। बता दें कि हरियाणा का एनसीआर इलाका कोरोना का हॉट स्पॉट बना हुआ है। शुक्रवार को हरियाणा में कुल मरीजों की संख्या 1554 पहुंच गई है। इसमें 50 नए मरीज जुड़े हैं। इसके बावजूद अब तक 884 मरीज डिस्चार्ज हो चुके हैं। वहीं, पंजाब में पॉजिटिव केस 2139 हो चुके हैं। देश में यह आंकड़ा 1.66 लाख तक पहुंच गया है। हालांकि इनमें से 71106 ठीक हो चुके हैं। जबकि 4706 लोगों की मौत हो चुकी है। आइए देखते हैं कोरोना काल के बीच जिंदगी दिखातीं कुछ तस्वीरें

  • undefined

    NationalApr 29, 2020, 4:00 PM IST

    कोरोना का कहर, पंजाब में दो हफ्ते और बढ़ेगा लॉकडाउन, CM बोले- 7 से 11 बजे तक दी जाएगी ढील

    पंजाब में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार ने लॉकडाउन बढ़ाने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने आज कहा है कि सरकार 3 मई के बाद दो और हफ्ते तक लॉकडाउन को जारी रखेगी। हालांकि रोजाना सुबह 7 बजे से सुबह 11 बजे तक ढील दी जाएगी। इस दौरान लोग बाहर निकल सकेंगे। 

  • undefined

    PunjabApr 20, 2020, 5:03 PM IST

    नाकेबंदी को चकमा देकर 14 घंटे में नाप दिए 120 किमी, लेकिन गांव पहुंचते ही पीछे से पहुंच गई पुलिस

    लॉकडाउन के चलते हजारों लोग अपने घरों से दूर फंस हुए हैं। हजारों लोग पैदल अपने घरों को निकलकर पहुंच गए। यह शख्स भी उनमें से एक है। यह लॉक डाउन खुलने का इंतजार कर रहा था। उसे उम्मीद थी कि 14 अप्रैल को लॉकडाउन खुलेगा, तो वो अगले ही दिन अपने घर को निकल लेगा। लेकिन लॉकडाउन 3 मई तक बढ़ाए जाने की खबर सुनकर उसका दिल बैठ गया। बस, फिर क्या था, उसने पैदल ही घर निकलने की ठान ली। रास्तेभर वो पुलिस को चमका देता रहा। लेकिन जब गांव पहुंचा, तो पीछे से पुलिस भी पहुंच गई।

  • 21 days lockdown, Corona in India, Arunachal Pradesh lockdown, Maharashtra lockdown, Punjab lockdown, Tamil Nadu lockdown, Odisha lockdown&nbsp;मुख्य सचिव नरेश कुमार ने कहा कि लॉकडाउन को 30 अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। उन्होंने कहा कि इस दौरान केवल सरकारी बसों को चलने की अनुमति होगी। संबंधित अधिकारियों से मंजूरी हासिल कर निर्माण कार्य किए जा सकेंगे लेकिन प्रवासी मजदूरों की सेवा नहीं ली जा सकेगी।&nbsp;<br />
<br />
&nbsp;

    NationalApr 13, 2020, 8:02 PM IST

    देश के 5 राज्यों में 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, सबने यही कहा कि कोरोना को रोकने के लिए बहुत जरूरी

    देश में कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए लगाया गया 21 दिन का लॉकडाउन 14 अप्रैल को खत्म होने वाला है। पीएम मोदी 14 अप्रैल को देश को संबोधित करेंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि कुछ राहत के साथ देश में 30 अप्रैल तक लॉकडाउन रहेगा।