Lockdown Wedding  

(Search results - 16)
  • <p><strong>महराजगंज&nbsp;&nbsp;(Uttar Pradesh) । </strong>भारत-नेपाल का रिश्ता सालों से रोटी-बेटी का रहा है। लेकिन, नेपाल से बिगड़ते रिश्तों और कोरोना के कहर से विगत नौ माह से सीमा सील है। ऐसे में एक अनोखी शादी हुई। नेपाल से दुल्हन पैदल आई, जबकि बाराती अपने सिर पर विदाई में मिले सामान लेकर भारत आए। भारतीय सीमा में प्रवेश के बाद दोनों को गाड़ी से घर ले जाया गया।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshDec 4, 2020, 12:53 PM IST

    नेपाल से भारत पैदल आई दुल्हन, बाराती सिर पर लेकर आए सामान, ये है वजह

    महराजगंज  (Uttar Pradesh) । भारत-नेपाल का रिश्ता सालों से रोटी-बेटी का रहा है। लेकिन, नेपाल से बिगड़ते रिश्तों और कोरोना के कहर से विगत नौ माह से सीमा सील है। ऐसे में एक अनोखी शादी हुई। नेपाल से दुल्हन पैदल आई, जबकि बाराती अपने सिर पर विदाई में मिले सामान लेकर भारत आए। भारतीय सीमा में प्रवेश के बाद दोनों को गाड़ी से घर ले जाया गया। 

  • undefined

    TVSep 1, 2020, 4:18 PM IST

    क्या शादी करने जा रहीं नेहा कक्कड़? सिंगर ने शेयर की पोस्ट, जानें सच

    मुंबई. टीवी रियलिटी शो 'इंडियल आइडल' की जज और बॉलवुड की प्लेबैक सिंगर नेहा कक्कड़ एक बार फिर से अपनी शादी को लेकर चर्चा में आ गई हैं। इससे पहले वो इसी रियलिटी शो में आदित्य नारायण के साथ ब्याह रचाने को लेकर सुर्खियों में आई थीं। फैंस भी इनकी शादी की बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। वो जानना चाहते हैं कि नेहा कक्कड़ का दूल्है कैसा और कौन होगा।

  • undefined

    HatkeJul 12, 2020, 2:51 PM IST

    1 शादी और सील हो गया पूरा का पूरा शहर, बाराती की जगह शामिल हुए चलते-फिरते कोरोना बम

    हटके डेस्क: शादी-ब्याह में लोग जमकर जश्न मनाते हैं। एक वक्त था जब शादियों ेमिन लोग पानी की तरफ पैसे बहाकर लोगों के सामने शो ऑफ करते थे। लेकिन अब कोरोना काल ने इसकी तस्वीर बदल दी है। दुनिया के लगभग हर देश ने कोरोना की वजह से एक जगह पर ज्यादा लोगों के जमा होने पर बैन लगा दिया है। इसके बाद अब शादियां भी धूम-धाम से नहीं हो रही। भारत में तो फिक्स कर दिया गया है कि 50 से ज्यादा लोग शादी में इकठ्ठा नहीं होंगे। 25 लड़के और 25 लड़की पक्ष के लोग ही शादी में शामिल हो सकते हैं। इस बीच दुनिया में अन्य देशों में भी ऐसे ही कुछ हालात हैं। लेकिन कई प्रीकॉशंस के बाद भी शादी ब्याह कोरोना फैला रहे हैं। ऐसा ही एक मामला स्पेन से सामने आया है, जहां एक शादी के बाद पुरे शहर को लॉकडाउन कर दिया गया। आखिर ऐसा क्या हुआ इस शादी में... 

  • undefined

    Uttar PradeshMay 21, 2020, 6:48 PM IST

    यूपी में प्रवेश नहीं कर सका यूके का दूल्हा, बार्डर पर ही पढ़ा गया निकाह, दो राज्यों की पुलिस बनी बाराती

    दोनों पक्ष तय तारीख पर ही निकाह करना चाहते थे। इसलिए प्रशासन से इजाजत लेने पहुंचे। लेकिन अनुमति न मिलने के कारण दुल्हन पक्ष के लोग बार्डर पर ही पहुंच गए। जहां दूल्हा-दुल्हन अपने-अपने राज्यों की सीमा में खड़े थे और निकाह पढ़ा गया। दोनों ने एक दूसरे को कबूल किया।

  • undefined

    PunjabMay 21, 2020, 5:50 PM IST

    लॉकडाउन में सुनसान मोहल्ले का प्रेमी-प्रेमिका ने उठाया फायदा और सीधे मंदिर जाकर 7 फेरे ले लिए

    प्यार कभी झुकता नहीं! यह कोई फिल्म स्टोरी नहीं, लेकिन है कुछ ऐसी ही। पंजाब के मानसा जिले के अलग-अलग गांव के रहने वाले प्रेमी युगल ने लॉकडाउन का फायदा उठाकर घर से भागकर मंदिर में जाकर शादी कर ली। इसके बाद वे पुलिस के पास पहुंच गए। पुलिस ने दोनों के मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराए हैं। पुलिस को अब प्रेमी युगल की सुरक्षा करनी पड़ रही है।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 12, 2020, 7:56 AM IST

    लॉकडाउन में अनोखी शादी, फेस शील्ड और मास्क पहनकर दूल्हा-दुल्हन ने लिया सात फेरा

    कानपुर (Uttar Pradesh) । कोरोना वायरस के खौफ से लोग पहले से ज्यादा साफ सफाई पर ध्यान देने लगे हैं। बेवजह घरों से निकलने से भी परहेज किया जा रहा है। इतना ही नहीं इसका असर शादी के आयोजनों में भी देखने को मिल रहा है। जी हां शादी समारोह होने वाले फिजूलखर्ची पर लगाम लग गया है। इसका एक और उदाहरण कानपुर में देखने को मिला। जहां सिख समुदाय के दो परिवारों ने सोशल डिस्टेसिंग का पालन करते हुए अपने बेटे-बेटी की शादी की। दूल्हे व दुल्हन ने मास्क के अलावा फेस शील्ड पहनकर एक दूसरे को वरमाला पहनाई। इससे पहले वरमाला सहित व अन्य सामान को सैनिटाइज किया गया था। 
     

  • undefined

    PunjabMay 8, 2020, 10:07 AM IST

    संघर्ष के साथ नये जीवन का श्रीगणेश: दूल्हा बारात लिए खड़ा था, दुल्हन अफसरों को मनाने में लगी थी

    मुक्तसर, पंजाब. लॉकडाउन में शादी करना मतलब नये जीवन की शुरुआत संघर्षों के साथ करना। इस दूल्हा-दुल्हन को भी 7 फेरे के लिए करीब 8 घंटे प्रशासनिक अनुमति के लिए संघर्ष करना पड़ा। दूल्हा गुरुवार को पंजाब के मुक्तसर के मलोट से बारात लेकर राजस्थान के श्रीगंगानगर के लिए निकला था। लेकिन बॉर्डर पर बारात रोक ली गई। दरअसल, दूल्हे के पास सिर्फ पंजाब की अनुमति थी। लेकिन राजस्थान बॉर्डर से उसे आगे नहीं जाने दिया। इससे पहले गुरुवार सुबह प्रशासन ने बॉर्डर सील होने का हवाला देकर यह अनुमति भी कैंसल कर दी थी। बारात बॉर्डर पर खड़ी थी और दुल्हन घर पर परेशान। इस बीच दुल्हन खुद कलेक्ट्रेट पहुंची, तब कहीं जाकर बारात को बॉर्डर पार करने की अनुमति मिली।

  • undefined

    JharkhandMay 7, 2020, 4:02 PM IST

    चुपके से मंदिर में हो रही थी शादी, मुसीबत साथ लेकर आ पहुंचे बिन बुलाए मेहमान, जानिए फिर क्या हुआ

    लॉकडाउन के चलते दो बार शादी कैंसल होने पर दूल्हे को सनक चढ़ी। प्रशासन ने उसे अनुमति नहीं दी थी। इस बार उसने ठान लिया कि किसी को कानों-कान खबर नहीं होने देगा और चुपचाप 7 फेरे ले लेगा। मंदिर में शादी चल रही थी, लेकिन घरवालों के अलावा बहुत सारे बिन बुलाए मेहमान भी आ टपके। भीड़ बढ़ी, तो किसी ने पुलिस से मुखबिरी कर दी। बस फिर क्या था, जैसे ही पुलिस शादी समारोह में पहुंची..भगदड़ मच गई। पुलिस ने दूल्हा-दुल्हन के 10, जबकि 40 अज्ञात मेहमानों के खिलाफ FIR दर्ज कर ली है। 

  • undefined

    Madhya PradeshMay 6, 2020, 9:13 PM IST

    नहीं देखा होगा ऐसा विवाह: जिस लड़के की FIR कराने पहुंची थी, थाने पहुंचकर उसी के साथ लिए 7 फेरे

    लॉकडाउन में अजब-गजब तरीके से शादियां हो रहीं हैं। जहां कोई बुलेट से अपनी दुल्हन को ले जाता दिखा तो किसी ने एक मीटर दूर से लड़की के गले में वरमाला डाला। लेकिन, मध्य प्रदेश में एक अनोखी शादी देखने को मिली, जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर खूब हो रही है।

  • <p><strong>हमीरपुर (Uttar Pradesh) ।</strong> कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन किया गया है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 30 जून तक किसी भी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक लगा दिया है। ऐसे में पहले से तय शादियों को लोग टाल दे रहे हैं, लेकिन बहुत से ऐसे भी लोग हैं जो तय तिथि पर अनोखे तरीके से शादी कर रहे हैं, मगर अब तक की शादियों में सबसे अलग शादी महोबा में हुई है। जहां हमीरपुर से जिले से महोबा जिले तक का सफर साइकिल से तय कर दूल्हा एक दिन पहले ही ससुराल पहुंच गया। मास्क लगाकर शादी की और उसके बाद नियमों का पालन करते हुए साइकिल पर ही बैठाकर दुल्हन को लेकर 100 किलोमीटर दूर अपने घर पहुंच गया। जिसकी अब तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं।<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshApr 30, 2020, 7:54 PM IST

    मास्क लगाकर की शादी, गाड़ी नहीं मिली तो 100 किमी तक साइकिल चला दुल्हन को लाया घर

    हमीरपुर (Uttar Pradesh) । कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम के लिए देशभर में लॉकडाउन किया गया है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 30 जून तक किसी भी प्रकार के सार्वजनिक कार्यक्रम पर रोक लगा दिया है। ऐसे में पहले से तय शादियों को लोग टाल दे रहे हैं, लेकिन बहुत से ऐसे भी लोग हैं जो तय तिथि पर अनोखे तरीके से शादी कर रहे हैं, मगर अब तक की शादियों में सबसे अलग शादी महोबा में हुई है। जहां हमीरपुर से जिले से महोबा जिले तक का सफर साइकिल से तय कर दूल्हा एक दिन पहले ही ससुराल पहुंच गया। मास्क लगाकर शादी की और उसके बाद नियमों का पालन करते हुए साइकिल पर ही बैठाकर दुल्हन को लेकर 100 किलोमीटर दूर अपने घर पहुंच गया। जिसकी अब तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रहीं हैं।
     

  • undefined

    RajasthanApr 28, 2020, 6:17 PM IST

    बुलेट पर दुल्हनियां को घर लेकर पहुंचा दूल्हा, दुल्हन ने कहा- इस पल को कभी ना भूल पाऊंगी

    सीकर (राजस्थान). कोरोना वायरस इस तरह कहर बरपा रहा है कि लोगों को अपनी शादियां तक कैंसिल करनी पड़ रही हैं। अगर इसके बाद भी कोई विवाह कर रहा है तो वह लॉकडाउन के नियमों का पालन करते हुए सादगी से शादी के बंधन में बंध रहा है। सिर्फ एक-दो लोग ही जिंदगी के सबसे खास पल के गवाह बन रहे हैं। ऐसी ही एक अनोखी शादी राजस्थान में देखने को मिली, जिसकी चर्चा सोशल मीडिया पर रही है। जहां दूल्हा बुलेट से दुल्हन को लेने के लिए पहुंचा था।
     

  • undefined

    Madhya PradeshApr 27, 2020, 10:55 AM IST

    हम तुम एक कमरे में...और फेरे हो जाएं, दूसरे दूल्हे को देखिए, बाइक से अकेले ही दुल्हन को ब्याह लाया

    भोपाल, मध्य प्रदेश. कोरोना संक्रमण ने सिर्फ जिंदगी पर ही असर नहीं डाला है, बल्कि धार्मिक-सामाजिक संस्कारों और रीति-रिवाजों के मायने भी बदल दिए हैं। रविवार को अक्षय तृतीया पर भी कोरोना संक्रमण का असर देखा गया। अक्षय तृतीया पर संभवत: ऐसा पहली बार हुआ कि मंडप सूने पड़े रहे, दूल्हा-दुल्हन ने 2-4 लोगों की मौजूदगी में 7 फेरे लिए। ऐसा मजबूरी थी, क्योंकि लॉकडाउन ने सबकुछ बंद कर दिया है। आमतौर पर अक्षय तृतीया पर हजारों शादियां होती रही हैं, लेकिन इस बार यह संख्या बहुत कम रही। जो थोड़ी-बहुत शादियां हुईं, उनमें दूल्हा-दुल्हन को आशीर्वाद देने 2-4 लोग ही मौजूद रहे। बाकी लोग वीडियो कॉल पर शादी के गवाह बने। पहली तस्वीर रतलाम की है। यहां लॉकडाउन में अपनी ससुराल में फंसे दूल्हे को एक कमरे में 7 फेरे लेने पड़े। दूसरी तस्वीर महाकाल की नगरी उज्जैन की है। यहां एक दूल्हा अपनी दुल्हन को ब्याहने बाइक से इंदौर पहुंचा। वहां से बाइक पर बैठाकर ही दुल्हन को घर ले आया। 

  • undefined

    Coronavirus IndiaApr 24, 2020, 2:55 PM IST

    अपनी ससुराल में जाकर बेटी ले रही थी 7 फेरे, वीडियो कॉलिंग पर रस्में होते देखते रहे मम्मी-पापा

    इंदौर, मध्य प्रदेश. लॉकडाउन ने शादी के तौर-तरीके और परंपराओं में बड़ा बदलाव करके रख दिया है। जो शादियां टाल सकते थे, उन्होंने ऐसा किया। लेकिन कुछ लोगों ने बगैर किसी तामझाम के शादी करना उचित समझा। लेकिन यह शादी इस मायने में अनूठी है, क्योंकि इसमें मेहमान तो छोड़ो, दुल्हन के मां-बाप तक शामिल नहीं हो सके। उन्होंने वीडियो कॉल के जरिये यह शादी होते देखी। फिर भावुक होकर उसी के जरिये बेटी-दामाद को आर्शीवाद दिया।

  • undefined

    Other StatesApr 17, 2020, 2:33 PM IST

    पंडितजी ने झटपट 30 मिनट में लगवा दिए 7 फेरे, दूल्हा-दुल्हन ने वीडियो कॉल पे लिया सबसे आशीर्वाद

    सूरत, गुजरात. शादी हमेशा यादगार होती है, चाहे वो साधारण तरीके से हो या शाही अंदाज में। लेकिन लॉकडाउन के दौरान हो रहीं शादियां एक अलग तरह की यादें बनकर दम्पती के जेहन में बसी रहेंगी। सूरत में 16 अप्रैल को हुई यह शादी भी लॉकडाउन के कारण अलग तरह से हुई। अगर लॉकडाउन न होता, तो यह शादी भव्य तरीके से होती, लेकिन अब दूल्हा-दुल्हन ने घर की छत पर 7 फेरे लिए..वो भी सिर्फ 30 मिनट मैं। इस शादी में दूल्हा-दुल्हन की ओर से दो-तीन लोग ही शामिल हुए। बाकी लोग वीडियो कॉल पर इस शादी के गवाह बने। 

  • undefined

    Other StatesApr 15, 2020, 11:41 AM IST

    जब दूल्हे का दिल घबराया, तो फटाफट शेरवानी पहनी और अकेला ही स्कूटर से ससुराल जा पहुंचा

    लॉक डाउन के कारण शादियों पर भी ब्रेक लग गए हैं। जो थोड़ी-बहुत शादियां हो भी रहीं, तो उनकी रौनक गायब है। यह शादी भी मुहूर्त के चक्कर में फटाफट हुई। 4 घंटे में 7 फेरे कराकर दूल्हा अपनी दुल्हन को घर भी ले गया।