Lockdwon  

(Search results - 99)
  • Celebs19, Jul 2020, 7:02 PM

    सोनू सूद की मदद से घर पहुंचा मजदूर तो उनके नाम से खोली वेल्डिंग की दुकान, एक्टर से ली इजाजत

    कोरोना लॉकडाउन के दौरान सोनू सूद ने हजारों मजदूरों को उनके घर तक पहुंचाने में मदद की थी। सोनू ने बस, ट्रेन और दूसरे वाहनों से करीब 25 हजार से ज्यादा लोगों को न सिर्फ उनके घर तक पहुंचाया था, बल्कि रास्ते में उनके खाने-पीने का भी इंतजाम किया था। 

  • TV28, Jun 2020, 5:27 PM

    लॉकडाउन के 100 दिन बाद शुरू हुई 'भाबीजी घर पर..' की शूटिंग, सेट पर कुछ इस तरह दिखीं अंगूरी भाभी

    मुंबई। कोरोना लॉकडाउन के करीब 100 दिन बाद पॉपुलर टीवी शो 'भाबीजी घर पर हैं' की शूटिंग दोबारा शुरू हो चुकी है। सीरियल में अंगूरी भाभी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस शुभांगी अत्रे ने सोशल मीडिया पर शूटिंग के दौरान सेट की एक फोटो भी शेयर की है। इस दौरान शुभांगी बेहद खुश नजर आ रही हैं और उनके पास में ही फेस शील्ड लगाए उनकी मेकअप मैन खड़ी दिख रही है। शो के सेट से शुभांगी अत्रे के अलावा विभूती नारायण मिश्रा यानी कि एक्टर आस‍िफ शेख की भी कुछ फोटोज सामने आई हैं। 

  • <p><strong>बिजनेस डेस्क।</strong> केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने किसानों की मदद के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। इन योजनाओं के जरिए जरूरतमंद किसानों को आर्थिक मदद मुहैया कराई जाती है। कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन में ऐसी योजनाएं बेहद कारगर साबित हो रही हैं। PM Kisan (प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना) ऐसी ही  एक योजना है। इस योजना में किसानों के अकाउंट में सीधा पैसा भेजा जाता है। अगर आपने इस योजना में रजिस्ट्रेशन करा रखा है और अभी तक आपके खाते में 2000 रुपए की किस्त नहीं आई है तो इसे लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। </p>

    Business15, Jun 2020, 3:56 PM

    PM किसान स्कीम में नहीं मिली हो 2000 रुपए की किस्त तो ऐसे करें पड़ताल, प्रक्रिया बेहद आसान

    बिजनेस डेस्क। केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने किसानों की मदद के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं। इन योजनाओं के जरिए जरूरतमंद किसानों को आर्थिक मदद मुहैया कराई जाती है। कोरोना वायरस महामारी और लॉकडाउन में ऐसी योजनाएं बेहद कारगर साबित हो रही हैं। PM Kisan (प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना) ऐसी ही  एक योजना है। इस योजना में किसानों के अकाउंट में सीधा पैसा भेजा जाता है। अगर आपने इस योजना में रजिस्ट्रेशन करा रखा है और अभी तक आपके खाते में 2000 रुपए की किस्त नहीं आई है तो इसे लेकर परेशान होने की जरूरत नहीं है। 

  • <p><strong>जवाब: </strong>सोडियम</p>

    Careers13, Jun 2020, 10:56 AM

    UPSC इंटरव्यू के ये 10 सवाल सुन रह जाएंगे हक्के-बक्के, 1 सही जवाब और IAS की नौकरी पक्की

    करियर डेस्क.  IAS Interview Questions: संघ लोक सेवा आयोग (UPSC 2020) की सिविल सर्विसिस परीक्षा (Civil Services Exam 2020)  में बहुत ही मुश्किल सवाल पूछे जाते हैं। इस बार लॉकडाउन (Lockdwon) के कारण UPSC prelims Exam 2020 टल गए हैं। IAS अफसर बनने के लिए लिखित परीक्षाएं पास करने के बाद इंटरव्यू को पार करना बेहद जरूरी होता है। यूपीएससी पर्सनैलिटी टेस्ट (UPSC Personality Test) में आपसे कुछ भी पूछा जा सकता है ताकि आपकी सोच, तर्कशक्ति और मिजाज को परखा जा सके। आईएएस इंटरव्यू सवाल (Upsc Interview Questions) काफी कठिन होते हैं, लेकिन कई सवाल ऐसे भी होते हैं जो ‘जरा हटके’ होते हैं। यह सवाल भले ही ‘ट्रिकी’ लगें लेकिन उम्मीदवारों का फाइनल सिलेक्शन इन्हीं सवालों के आधार पर होता है।

     

    इन सवालों को सुनकर अच्छे-अच्छों का भी सिर घूम सकता है। कई सवाल सिचुएशन बेस्ड भी होते हैं, जिनसे आपकी रीजनिंग क्षमताओं या फिर हाजिर जवाब होने का भी पता लगाया जाता है। आपका असेस्मेंट इन्हीं सवालों के आधार पर किया जाता है। आप कितनी जल्दी और कितना स्मार्ट जवाब देते हैं, चयन उसी आधार पर होगा। 

     

    तो चलिए जानते हैं आईएएस इंटरव्यू में पूछे गए ऐसे ही कुछ पहेली जैसे ट्रिकी सवाल और उनके जवाब- 

  • Video Icon

    Bollywood31, May 2020, 6:27 PM

    'सात समुंदर पार' गाने पर सारा अली खान का जबरदस्त डांस, साड़ी पहन पार्टी में लगाए मूव्स

     एक्टर सैफ अली खान और अमृता सिंह की बेटी सारा अली खान इन दिनों लॉकडाउन में अपने घर में है। लेकिन उनका एक डांस का वीडियो खूब धूम मचा रहा है। इस वीडियो मे सारा सफेद साड़ी में 'सात समुंदर पार' गाने पर डांस करती नजर आ रही है आप भी देखिए...

  • National24, May 2020, 3:56 PM

    फोन पर गलत मैसेज मिलने से हजारों प्रवासी मजदूर बेंगलुरु में हुए जमा, मची भारी अफरातफरी

    कोरोना महामारी की वजह से हर जगह प्रवासी मजदूरों पर मुसीबतों का पहाड़ टूट पड़ा है। शुक्रवार को बेंगलुरु में रह रहे ओडिशा के हजारों मजदूरों को फोन पर मैसेज मिला कि शनिवार को पुरी के लिए एक ट्रेन जा रही है। इसके बाद मजदूर घर वापसी के लिए पैलेस ग्राउंड्स पर जमा होने लगे, लेकिन यह सूचना झूठी थी।

  • <p><strong>मॉस्को।</strong> दुनिया भर में कोरोना महामारी का कहर बढ़ता ही जा रहा है। चीन के वुहान शहर से शुरू हुई इस महामारी ने दुनिया के ज्यादातर देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। रूस में जहां पहले इसका प्रकोप ज्यादा नहीं था, अब कोरोना बहुत तेजी से फैलता जा रहा है। रूस के हालात भी अमेरिका की तरह बदतर होते जा रहे हैं। हर रोज वहां कोरोना के 10 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं। हालात ऐसे हैं कि अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह की कमी पड़ती जा रही है। दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा अमेरिका के लोग इन्फेक्टेड हैं। अमेरिका में कोरोना से इन्फेक्टेड लोगों की संख्या 16 लाख, 56 हजार, 213 हो गई है, वहीं रूस में इसके 3 लाख, 35 हजार, 882 मामले सामने आ चुके हैं। दूसरे देशों की तुलना में मौतों का आंकड़ा रूस में कम है। फिर भी करीब 3,338 लोग इससे जान गंवा चुके हैं। रूस में कोरोना के चलते 25 मार्च को वेतन सहित छुट्टी की घोषणा कर दी गई थी। लेकिन बाद में रूस के स्टेट मीडिया ने कहा कोरोना से ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं है। बहरहाल, अमेरिका के बाद कोरोना संक्रमण के मामले में दूसरे नंबर पर आ जाने के बाद अब फिर वहां लॉकडाउन लगा दिया गया है। तस्वीरों में देखें कैसे बन गए है रूस में कोरोना से हालात।   </p>

    World24, May 2020, 2:25 PM

    अमेरिका जैसे बदतर हो रहे रूस के हालात, हर रोज मिल रहे कोरोना के 10 हजार केस; अस्पतालों में नहीं है जगह

    मॉस्को। दुनिया भर में कोरोना महामारी का कहर बढ़ता ही जा रहा है। चीन के वुहान शहर से शुरू हुई इस महामारी ने दुनिया के ज्यादातर देशों को अपनी चपेट में ले लिया है। रूस में जहां पहले इसका प्रकोप ज्यादा नहीं था, अब कोरोना बहुत तेजी से फैलता जा रहा है। रूस के हालात भी अमेरिका की तरह बदतर होते जा रहे हैं। हर रोज वहां कोरोना के 10 हजार नए मामले सामने आ रहे हैं। हालात ऐसे हैं कि अस्पतालों में मरीजों के लिए जगह की कमी पड़ती जा रही है। दुनिया में कोरोना से सबसे ज्यादा अमेरिका के लोग इन्फेक्टेड हैं। अमेरिका में कोरोना से इन्फेक्टेड लोगों की संख्या 16 लाख, 56 हजार, 213 हो गई है, वहीं रूस में इसके 3 लाख, 35 हजार, 882 मामले सामने आ चुके हैं। दूसरे देशों की तुलना में मौतों का आंकड़ा रूस में कम है। फिर भी करीब 3,338 लोग इससे जान गंवा चुके हैं। रूस में कोरोना के चलते 25 मार्च को वेतन सहित छुट्टी की घोषणा कर दी गई थी। लेकिन बाद में रूस के स्टेट मीडिया ने कहा कोरोना से ज्यादा चिंतित होने की जरूरत नहीं है। बहरहाल, अमेरिका के बाद कोरोना संक्रमण के मामले में दूसरे नंबर पर आ जाने के बाद अब फिर वहां लॉकडाउन लगा दिया गया है। तस्वीरों में देखें कैसे बन गए है रूस में कोरोना से हालात।   

  • Video Icon

    National23, May 2020, 4:04 PM

    राहुल गांधी का प्रवासी मजदूरों से बातचीत का वीडियो जारी, पूछे थे ये सारे सवाल

    कोरोनावायरस लॉकडाउन  के बीच कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी  ने पिछले दिनों प्रवासी मजदूरों से मुलाकात की। 

  • Video Icon

    Hatke21, May 2020, 7:03 PM

    पिता ने बालकनी से मासूम को ऐसे झुलाया झूला, दिल दहला देने वाला वीडियो हुआ वायरल

     सोशल मीडिया पर एक दिल दहला देने वाला वीडियो सामने है। वायरल वीडियो में एक शख्स को जमीन से लगभग 80 फीट दूर एक झूले पर एक बच्चे को झूला झुलारहा है। घटना यूएस के प्यूर्टो रिको की है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पिता अपने बेटी को बड़े ही खतरनाक तरीके से झूला झुला रहा है।

  • Video Icon

    National21, May 2020, 1:19 PM

    भारतीय सेना ने भी पुलिस के जज्बे को सलाम किया है, सेना के अफसर ने इन्हें बांटी मिठाई

    भारतीय सेना Indian Army के अधिकारी ने पुलिसकर्मियों Corona wariors को मिठाई बांटते हुए कहा है कि भारतीय फौज को आप पर गर्व है

  • Video Icon

    National21, May 2020, 12:04 PM

    पैदल जा रहे मजदूरों की अनजान ने की मदद, लोग बोले इसे कहते हैं इंसानियत

    कोविड-19 को लेकर लगाया गया लॉकडाउन आम मजदूर लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है। 

  • <p>delhi</p>
    Video Icon

    Coronavirus18, May 2020, 8:29 PM

    लॉकडाउन 4.0: दिल्ली में खुलेंगे सारे बाजार

    वीडियो डेस्क। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली में लॉकडाउन में ढील देते हुए सारे बाज़ार खोलने की घोषणा की है। हालांकि उन्होंने स्पष्ट किया है कि बाज़ार ऑड-ईवन की तर्ज़ पर खोले जाएंगे, यानी आधी दुकानें एक दिन खुलेंगी और बाक़ी दूसरे दिन।इस दौरान उन्होंने स्पष्ट किया है कि ज़रूरी 

  • <p>sex racket</p>

    Bihar18, May 2020, 1:55 PM

    लॉकडाउन में भी चल रहा था जिस्म के कारोबार का घिनौना खेल, रिहायशी इलाके में छापा, पकड़े गए 4 लोग

    इस समय पूरी दुनिया कोरोना के खौफ में जी रही हैं। कोरोना से बचाव के लिए भारत में दुनिया की सबसे बड़ी बंदी का ऐलान कर गया है। लेकिन बीमारी और बंदिशों के बीच भी गैरकानूनी धंधे बड़े आराम से चल रहे हैं। 

  • Video Icon

    National17, May 2020, 9:28 PM

    लॉकडाउन 4.0 का ऐलान, जानिए क्या-क्या खुलेगा

    कोरोना के संक्रमण को देखते हुए पूरे देश में लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। यह लॉकडाउन का चौथा चरण होगा। 17 मई को लॉकडाउन का तीसरा चरण खत्म हो रहा था। हालांकि, इससे पहले ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन 4 का संकेत दे दिया था। हालांकि, उन्होंने कहा था कि यह नए रंग रूप में होगा।नेशनल डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने कहा, देश में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाया गया है।

  • Video Icon

    National17, May 2020, 4:21 PM

    लॉकडाउन में रात में टहलने गए शख्स के साथ हुई वारदात, पीछे से हमला कर लूटा सामान

    कोरोना वायरस को लेकर पूरी दुनिया में ज्यादातर देश में लॉकडाउन लगा हुआ है। लोगों की लाइफस्टाल पूरी तरह से चेंज हो गई है। लोगों की आदतें बदल गई है।