Lord Buddha  

(Search results - 7)
  • Know the benefits and tips of keeping Buddha statue at home KPI

    UpayJul 2, 2021, 11:11 AM IST

    मानसिक शांति और सुख-समृद्धि के लिए घर में रखें भगवान बुद्ध की प्रतिमा, इन बातों का भी रखें ध्यान

    कई बार लोग घर में सुख-शांति और समृद्धि व मानसिक शांति के लिए कई तरह के उपाय करते हैं। इस सबमें से बहुत ही सरल उपाय है घर में महात्मा बुद्ध की प्रतिमा रखना।

  • Jitan Ram Manjhi's attack, said Raghuvansh Prasad life was lost due to Lalu Yadav's son Tej Pratap asa

    Bihar ElectionSep 14, 2020, 11:24 AM IST

    जीतनराम मांझी का हमला, बोले- लालू यादव के बेटे तेजप्रताप की बदजुबानी से गई रघुवंश प्रसाद की जान

    पटना (Bihar) ।  पूर्व केंद्रीय मंत्री और दिग्गज समाजवादी नेता रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh Death) के निधन पर बिहार में राजनीति भी शुरू हो गई है। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतनराम मांझी (Jitan Ram Manjhi) ने लालू परिवार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। शोक संवेदना जताने के साथ मांझी ने कहा, रघुवंश बाबू की इस हालत के लिए लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) और उनका परिवार दोषी है। बेटे तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) और तेजप्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) को स्थापित करने के लिए पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की बलि चढ़ा रहे हैं।

  • Raghuvansh Prasad Singh had already come to know of death, expressed his last ASA

    Bihar ElectionSep 14, 2020, 9:01 AM IST

    रघुवंश को पहले ही हो गया था मरने का आभास, CM नीतीश से जता दी थी अंतिम इच्छा, किए थे ये 4 आग्रह

    पटना (Bihar) । समाजवादी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह (Raghuvansh Prasad Singh) की अंतिम यात्रा थोड़ी ही देर में उनके पटना  (Patna) स्थित आवास से निकलेगा। दोपहर बाद उनका अंतिम संस्कार उनके गांव मजलिसपुर (Majlispur) किया जाएगा। इसके लिए रविवार की रात उनका पार्थिव शव बिहार विधानसभा परिसर में अंतिम दर्शन के लिए रखा गया और फिर पटना स्थित उनके आवास कौटिल्य नगर में ले जाया गया था। जहां सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) सहित सभी दलों के नेता उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करने पहुंच रहे हैं। बता दें कि संभवतः डॉ. रघुवंश बाबू को दो दिन पहले 10 सितंबर को ही अहसास हो गया था कि वे अब ज्यादा दिन नहीं रहेंगे। इसलिए उन्होंने अंतिम इच्छा बताते हुए सीएम नीतिश कुमार को पत्र लिखा और पूरा करवाने का भी आग्रह किया। जिसके बारे में आज हम आपको बता रहे हैं।

  • Bihar Election 2020: Raghuvansh Prasad Singh demanded to bring the 1000 years old Lord Buddha's beggar pot from Kabul to Bihar ASA

    Bihar ElectionSep 11, 2020, 1:08 PM IST

    काबुल में है हजारों साल पुराना भगवान बुद्ध का भिक्षापात्र, चुनाव में तेज हुई वापस बिहार लाने की मांग

    पटना (Bihar) । वैशाली के लोगों की ओर से महात्मा गौतम बुद्ध को उपहार के रूप में दिया गया भिक्षापात्र अफगानिस्तान के काबुल स्थित म्यूजियम में रखा गया है। इसे वापस लाने की मांग बिहार चुनाव से पहले जोर पकड़ने लगी है। एम्स में भर्ती पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने सीएम नीतीश कुमार से इसे लाने की मांग की है। संसद से लेकर सरकार के विभिन्न स्तरों पर उन्होंने पहले भी इसे उठाया था और मांग की थी कि वैशाली और बौद्ध धर्म के अनुयायियों की इच्छा के लिए केंद्र सरकार वापस लाने का प्रयास करे।

  • Buddha Jayanti: These 10 precious thoughts of Lord Buddha show the right way to live KPI

    Aisa KyunMay 5, 2020, 1:27 PM IST

    बुद्ध जयंती: जीने का सही रास्ता दिखाते हैं भगवान बुद्ध के ये 10 अनमोल विचार

    इस बार 7 मई, गुरुवार को भगवान बुद्ध की जयंती है। गौतम बुद्ध ने अपने प्रवचनों में बताया था कि जीवन को सुखी और सफल कैसे बना सकते हैं।

  • yogi government will install statue of lord buddha in kushinagar

    Uttar PradeshNov 11, 2019, 5:12 PM IST

    भगवान राम के पुत्र द्वारा बसाए गए इस शहर में महात्मा बुद्ध ने त्यागे थे प्राण, अब बौद्ध तीर्थ के रूप में विकसित करेगी योगी सरकार

    सरकार कुशीनगर में भगवान बुद्ध की प्रतिमा स्थापित कराएगी। यहां 195 एकड़ भूमि पर बुद्ध विहार बनाया जाएगा, जिसमें एक बड़ा तालाब व अस्पताल खुलेगा

  • PM Narendra Modi and President of Mongolia, jointly unveil Lord Buddha statue at Gandan Monastery in Mongolia via video-conferencing

    NationalSep 20, 2019, 3:32 PM IST

    मंगोलिया के सबसे पुराने मठ में मोदी ने बोद्ध प्रतिमा का किया अनावरण, यहां 120 साल से जारी है पूजा-पाठ

    नई दिल्ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मंगोलिया के राष्ट्रपति खाल्टमा बटुल्गा ने बौद्ध मंत्रोच्चार के बीच शुक्रवार को रिमोट के जरिये संयुक्त रूप से मंगोलिया के गंडन मठ में भगवान बुद्ध की प्रतिमा का अनावरण किया। मंगोलिया के राष्ट्रपति पांच दिन की भारत यात्रा पर आए हैं और इस दौरान नई दिल्ली से दोनों नेताओं ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मूर्ति का अनावरण किया। इससे पहले, मंगोलिया के राष्ट्रपति बटुल्गा का राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने स्वागत किया । मंगोलिया के राष्ट्रपति ने सलामी गारद का निरीक्षण भी किया।