Love Marriage  

(Search results - 130)
  • undefined

    Uttar PradeshJul 24, 2021, 3:20 PM IST

    प्यार फिर लव मैरिज और बन गए पति-पत्नी, लेकिन शादी के बाद बीवी का वीडियो देख उड़े होश..टूट गया रिश्ता

    कानपुर (उत्तर प्रदेश). सोशल मीडिया के युग में साथ जीने मरने की खसमें खाकर शादी करने वाले कपल सात जन्मों के पति-पत्नी के रिश्ते को कुछ ही दिनों में तोड़ देते हैं। यूपी के कानपुर से ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां एक लड़की ने शादी के महज 10 महीने बाद ही पति के साथ सारे रिश्ते तोड़ दिए और उसने बिना बताए चुपचाप दूसरी शादी कर ली। जबकि उसने अपनी पसंद के लड़के से लव मैरिज की हुई थी, इसके बाद भी यह रिश्ता तोड़ दिया। जब पति ने बीवी की शादी वाला यह वीडियो देखा तो उसके होश उड़ गए।
     

  • undefined

    Other StatesJun 25, 2021, 8:40 AM IST

    ऑनर किलिंग: लवमैरिज के सालभर बाद 6-7 लोगों ने घर में घुसकर कपल को मारी गोलियां, पति की मौत, पत्नी घायल

    दिल्ली द्वारका के अमराही गांव में एक किराए के मकान में रह रहे कपल पर 6-7 लोगों ने घर में घुसकर फायरिंग कर दी। इस हादसे में पति की मौत हो गई, जबकि पत्नी गंभीर घायल है। पुलिस ऑनर किलिंग की आशंका से भी इनकार नहीं कर रही है। कपल ने पिछले साल  अगस्त में प्रेम विवाह किया था।

  • undefined

    Madhya PradeshJun 24, 2021, 8:10 PM IST

    दूल्हे के भाई ने दुल्हन को बीच सड़क पर पटक-पटककर जानवरों की तरह पीटा, नहीं दी घर में एंट्री

    रीवा. मध्य प्रदेश के रीवा जिले से एक लव मैरिज का ऐसा अनोखा मामला सामने आया, जिसे शायद आपने कभी नहीं देखा होगा। जहां शादी के 7 फेरे लेने के  ससुराल जा रही दुल्हन को बीच रास्ते में दूल्हे के भाई ने सड़क पर पटक-पटकर जमकर पीटा। बताया जाता है कि यह सब होता रहा और दूल्हा पास खड़े-खड़े चुपचाप देखता रहा।
     

  • undefined

    UpayApr 28, 2021, 1:28 PM IST

    इन छोटी-छोटी 10 फेंगशुई टिप्स से खुशहाल हो सकता है आपका वैवाहिक जीवन

    अगर किसी वजह से पत्नी और आपके आपके झगड़े बढ़ गए हैं और आप काफी तनाव में है तो परेशान मत होइए क्योंकि आज हम आपको बताते हैं फेंगशुई टिप्स के बारे में। इन टिप्स का अपनाकर आप अपनी वैवाहिक जीवन को सुधार सकते हैं और नीरस हो गए जीवन को फिर से खुशहाल बना सकते हैं।

  • <p>marriage</p>

    RelationshipApr 6, 2021, 6:03 PM IST

    अरेंज मैरिज से लगता है डर तो ऐसे बढ़ाएं रिश्ते में प्यार, उतर जाएगा लव मैरिज का भूत

    घर के सदस्य रिश्ता पक्का कर देते थे और परिवार के लिए बच्चे भी खुशी खुशी अपना पूरा जीवन एक ऐसे इंसान के साथ बिता देते थे जिसे वे पहले से जानते ही नहीं। यहीं रिश्ता होता था शादी। लेकिन धीरे धीरे वक्त बदला और लोग लव मैरिज की तरफ झुकने लगे। एक साथ पढ़ना, साथ रहना अच्छे दोस्त और फिर तय होता है शादी का सफर। 

  • undefined

    Madhya PradeshMar 27, 2021, 4:33 PM IST

    ये कैसा प्यार: जिसके लिए माता-पिता को छोड़ा, शादी के बाद उसी पति ने दी दर्दनाक मौत

    आरोपी सिद्धार्थ ने एक साल पहले  दूसरे धर्म की  लड़की से लव मैरिज की थी। युवती सिद्धार्थ के प्यार की खातिर अपने माता-पिता तक को छोड़ आई थी। उनसे सारे नाते रिश्ते तोड़कर प्रेमी पर यकीन कर उसके पास आ गई थी। लेकिन उसे क्या पता था कि वह इतना बेहरम इंसान है कि एक दिन उसकी ही हत्या कर देगा।

  • undefined

    JyotishFeb 15, 2021, 10:43 AM IST

    सूर्य और चंद्रमा से बनता है प्रीति योग, प्रणय निवेदन और प्रेम विवाह के लिए शुभ है ये योग

    ज्योतिष शास्त्र में कई तरह के शुभ योगों के बारे में बताया गया है जैसे, अमृतसिद्धि, सर्वार्थसिद्धि, त्रिपुष्कर योग आदि। ऐसा ही एक योग है प्रीति। 

  • undefined

    PunjabJan 31, 2021, 4:48 PM IST

    2 महीने पहले बेटी बनी थी दुल्हन, अब परिवार ने ही कर दिया उसे विधवा..नहीं कांपे कन्यादान वाले हाथ

     हरप्रीत कौर ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर  22 नवंबर 2020 को गुरप्रीत के साथ शादी की थी। दोनों के रिश्ते से हरप्रीत का परिवार की कोई रजामंदी नहीं थी। जब लड़की के पिता और भाइयों को इस लव मैरिज के बारे में पता चलो तो वह  गुरुप्रीत से रंजिश रखने लगे। 

  • undefined

    ChhattisgarhDec 23, 2020, 8:39 PM IST

    फेसबुक का लव: शादी कर साथ जीने मरने की खाईं कसमें, अब दर-दर भटक रही लड़की बोली-मत करना ऐसा प्यार

    लड़के ने फेसबुक पर एक लड़की को  फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजी। दोनों में दोस्ती हो गई, यह दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद दोनों ने जिंदगी भार साथ जीने मरने की कसमें खाकर शादी कर ली। लेकिन कुछ दिन बाद ही जिंदगी भर क दर्द दे गया युवक।
     

  • <p><strong>गाजियाबाद (Uttar Pradesh) ।</strong> बग्गी पर बैठकर होने वाले ससुराल जा रहे दूल्हे को उसकी गर्लफेंड ने रोक&nbsp; लिया।&nbsp;पहले नोट दूल्हे के सिर पर रखकर फोटो खींचवाई, फिर, कुछ ऐसा कहीं की दूल्हा बग्गी से उतरकर उसकी कार में बैठ गया। बाराती कुछ समझ पाते की वो उसे बैठाकर दिल्ली के लिए चल दी। ऐसे में बीच बारात बिन दुल्हन के ही वापस लौट गई। यह मामला एक दिन पहले उझानी इलाके का है।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshDec 14, 2020, 3:54 PM IST

    दूल्हे को बग्गी से उतारकर ले गई प्रेमिका,देखते रहे बाराती, इंतजार करती रही दुल्हन

    गाजियाबाद (Uttar Pradesh) । बग्गी पर बैठकर होने वाले ससुराल जा रहे दूल्हे को उसकी गर्लफेंड ने रोक  लिया। पहले नोट दूल्हे के सिर पर रखकर फोटो खींचवाई, फिर, कुछ ऐसा कहीं की दूल्हा बग्गी से उतरकर उसकी कार में बैठ गया। बाराती कुछ समझ पाते की वो उसे बैठाकर दिल्ली के लिए चल दी। ऐसे में बीच बारात बिन दुल्हन के ही वापस लौट गई। यह मामला एक दिन पहले उझानी इलाके का है। 

  • undefined

    Uttar PradeshDec 12, 2020, 4:34 PM IST

    बहन की खुशी बर्दाश्त नहीं कर सके भाई, पिता के सामने सीने में मार दी गोली, फिर जमीन में गाड़ दी लाश

    मैनपुरी (उत्तर प्रदेश). देश में इस समय लव जिहाद को लेकर चर्चा चल रही है। जिसे लेकर कई राज्य सरकारें कानून बनाने की बात कर रही हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश से एक चौंकाने वाली वारदात सामने आई है, जहां एक लड़की को लव मैरिज करना इतना भारी पड़ गया कि उसके भाइयों ने उसकी दर्दनाक तरीके से हत्या कर दी। इस खबर ने इलाके में हड़कंप मचा दिया है।

  • undefined

    Uttar PradeshDec 12, 2020, 3:24 PM IST

    भाइयों को रास नहीं आया दलित जीजा, मायके से फिर नहीं लौटी बहन, यूं खोद डाली कब्र

    मैनपुरी, यूपी. दलित युवक से प्रेम विवाह करना लड़की के परिवार को बिलकुल रास नहीं आया। उन्होंने लड़की को बहाने से घर बुलाया और फिर उसकी हत्या करके लाश खेत में गाड़ दी। लेकिन काफी दिनों तक वो प्रेमी के पास नहीं लौटी, तब मामले की खुलासा हुआ। घटना मैनपुरी जिले के कश्यपनगर की है। यहां रहने वाली चांदनी कश्यप प्रतापगढ़ जिले के निवासी अर्जुन जाटव से प्रेम करती थी। अर्जुन दिल्ली के त्रिलोकपुरी में रहकर एक फैक्ट्री में काम करता है। दोनों पिछले 8 साल से रिलेशन में थे। चांदनी की बुआ दिल्ली में रहती हैं। वो उनके ही पास रहती थी। 12 जून को कपल घर से भाग गया। फिर एक मंदिर में शादी कर ली। करीब तीन महीने पहले अर्जुन और चांदनी दिल्ली लौट आए। 17 नवंबर को चांदनी का भाई सुनील बहाने से उसे गांव ले गया। इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। आगे पढ़िए फिर क्या हुआ...

  • undefined

    ChhattisgarhDec 8, 2020, 10:41 AM IST

    लड़की ने प्रेमी को किया चैलेंज कि ये लवमैरिज तो होकर रहेगी और फिर उसने उठाया यह कदम

    यह अनूठी लवमैरिज छत्तीसगढ़ के पिथौर में देखने को मिली। 29 साल की लड़की शादी से मुकरते प्रेमी से नाराज थी। उसने चैलेंज किया कि वो शादी तो उसी से करेगी। आखिर में वो पुलिस के पास प्रेमी के खिलाफ FIR दर्ज कराने जा पहुंची। दरोगाजी ने इस मामले को बड़ी सूझबूझ से सुलझाया। प्रेमी और उसके परिजनों को थाने बुलाया। फिर सबको समझाइश दी। अंत में थाने में ही यह शादी हुई।

  • undefined

    JharkhandNov 18, 2020, 12:46 PM IST

    एक 'निकम्मे' और शराबी से लवमैरिज करने का पछतावा, 5 महीने बाद मिली चौंकाने वाली खबर

    बोकारो, झारखंड. लवमैरिज के 5 महीने बाद ही एक युवती ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। घटना मंगलवार शाम की है, लेकिन इसका पता बुधवार सुबह चला। मामला माराफारी थाना क्षेत्र स्थित बहागढ़ का है। 20 वर्षीय मलोती ने जुलाई में ही शुभम सोरेन से लवमैरिज की थी। लेकिन शुभम शराब का आदी था। यही नहीं, वो कोई काम भी नहीं करता था। मान जा रहा है कि युवती यह शादी करके पछता रही थी। हालांकि युवती के भाई ने इसे हत्या बताया है। पुलिस दोनों एंगल से जांच कर रही है। मलोती का शव खपरैल के घर में दुपट्टे से लटका मिला। आगे पढ़ें इसी घटना के बारे में...

  • undefined

    ChhattisgarhNov 17, 2020, 10:12 AM IST

    लवमैरिज के 39 दिन बाद: डॉक्टर पति को बेडरूम में बंद करके 8वीं मंजिल से कूद गई नर्स पत्नी

    भिलाई, छत्तीसगढ़. सालभर पहले शुरू हुई एक प्रेम कहानी 39 दिन पहले लवमैरिज के बाद पूरी हुई। लेकिन अब अचानक प्रेमिका के मोबाइल पर कोई ब्लैकमेलिंग के कॉल करने लगा, मैसेज भी भेजने लगा। रविवार रात करीब 9.30 बजे पति-पत्नी ने साथ खाना खाया। इसके बाद पत्नी ने पति को बेडरूम में लॉक किया और बिल्डिंग की 8वीं मंजिल से कूदकर अपनी जान दे दी। घटना पद्मनाभपुर इलाके की आनंद विहार कॉलोनी में हुई। रात करीब 10.30 बजे नर्स प्रीति देवांगन का शव बिल्डिंग के पिछले हिस्से में पड़ा मिला। डॉ. महेंद्र देवांगन ने बताया कि उन दोनों की पहचान सालभर पहले एक निजी अस्पताल में काम करने के दौरान हुई थी। सोमवार को पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। मंगलवार को पुलिस फिर घटनास्थल पर पहुंची। डॉ. महेंद्र ने यह भी बताया है कि प्रीति को कुछ दिनों से ब्लैकमेलिंग के कॉल और मैसेज आ रहे थे। आगे पढ़ें इसी घटना के बारे में...