Lpg  

(Search results - 50)
  • undefined

    Madhya PradeshJul 25, 2021, 7:51 PM IST

    3 मासूमों समेत जब साथ उठीं एक ही परिवार की 6 अर्थी तो पूरा गांव रोया, किसी के घर चूल्हा तक नहीं जला

    गुना, मध्य प्रदेश के गुना जिले में बेरवास गांव के लोगों ने रविवार को जो नजारा देखा वह शायद ही उन्होंने कभी देखा होगा। हर तरफ चीख-पुकार और हर आंख में आसू थे। बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक फूट-फूटकर रो रहे थे। क्योंकि एक साथ एक ही परिवार के  6 लोगों की अर्थियां उठीं थीं और उनका साथ ही अंतिम संस्कार हुआ। एक दिन पहले ही इस परिवार के तीन लोगों की चिता चलाई थी। पढ़िए कैसे 9 लोगों का पूरा परिवार एक स्विच ऑन करते ही हो गया खत्म...

  • undefined

    Madhya PradeshJul 24, 2021, 7:25 PM IST

    बिजली का स्विच ऑन करते ही हुआ ब्लास्ट, MP के एक ही परिवार के 9 लोग जिंदा जले..एक गलती से सभी की मौत

    यह दर्दनाक हादसा असलाली पुलिस थाने इलाके में बनी एक फैक्ट्री में हुआ। जहां एक मजदूर परिवार रहता था। रात को सोते समय परिवार गैस बंद करना भूल गए। सिलेंडर से गैस लीकेज होती रही किसी को इसकी भनक तक नहीं लगी। 

  • <p>indane lpg cylinder, lpg cylinder, indane cylinder, indane, gas cylinder, इंडेन एलपीजी सिलेंडर, एलपीजी सिलेंडर, इंडेन सिलेंडर, इंडेन, गैस सिलेंडर</p>

    BusinessJul 18, 2021, 4:27 PM IST

    अब बिना आधार और एड्रेस प्रूफ के बुक होगा इंडेन एलपीजी सिलेंडर, लेकिन कंपनी ने रखी है छोटी सी शर्त

    इंडेन से 5 किलो का सिलेंडर खरीदने के लिए आपको कोई एड्रेस प्रूफ देने की जरूरत नहीं है। आप अपने गैस सिलेंडर को नजदीकी डीलर के पास रिफिल कर सकते हैं। 5 किलो के एलपीजी सिलेंडर बीआईएस सर्टिफाइड हैं।

  • <p>New price of LPG cylinder, price of LPG cylinder July 2021, how expensive LPG cylinder is, expensive from July 1</p>

    BusinessJul 1, 2021, 11:28 AM IST

    LPG सिलेंडर 25 रुपए महंगा हुआ, आज से लागू हुई नई कीमत, जानें 6 महीने में दाम कितना बढ़ा?

    हर महीने एलपीजी की कीमतों में बदलाव किया जाता है। 1 जुलाई से होने वाली बढ़ोतरी को देखें तो पिछले छह महीनों में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 140 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है। जून ऐसा महीना था, जिसमें सिलेंडर के दाम नहीं बदले।

    नई दिल्ली. जिन एलपीजी सिलेंडर पर सब्सिडी नहीं है उनके दामों में 25 रुपए की बढ़ोतरी की गई है। नया दाम 1 जुलाई से लागू होगा। 14.2 किलो वजन वाले घरेलू सिलेंडर की कीमत अब दिल्ली में 834.50 होगी। न्यूज एजेंसी के मुताबिक, 19 किलो के सिलेंडर की कीमत में भी 76 रुपए की बढ़ोतरी की गई है और दिल्ली में इसकी कीमत 1,550 रुपए होगी। 

    मुंबई और कोलकाता में सिलेंडर के दाम
    मुंबई और कोलकाता में भी, कीमत 834.50 प्रति सिलेंडर हो गई है। जबकि चेन्नई में गैर सब्सिडी वाले एलपीजी सिलेंडर की कीमत 850.50 हो गई है।

    हर महीने बदलती है सिलेंडर की कीमत
    हर महीने एलपीजी की कीमतों में बदलाव किया जाता है। 1 जुलाई से होने वाली बढ़ोतरी को देखें तो पिछले छह महीनों में एलपीजी सिलेंडर की कीमतों में 140 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई है। जून ऐसा महीना था, जिसमें सिलेंडर के दाम नहीं बदले।

    फरवरी में तीन बार कीमतों में बदलाव 
    फरवरी में एलपीजी की कीमतों में तीन बार बदलाव किया गया था। पहला बदलाव 4 फरवरी को हुआ, जिसमें प्रति सिलेंडर 25 की बढ़ोतरी हुई। फिर 15 फरवरी को 50 प्रति सिलेंडर की बढ़ोतरी हुई। इसके बाद 25 फरवरी को 25 रुपए की बढ़ोतरी की गई। 

    मार्च में कीमत में फिर से 25 की बढ़ोतरी की गई थी। अप्रैल में सिलेंडर की कीमत में 125 रुपये की बढ़ोतरी हुई। हालांकि फिर 10 रुपए कम भी किए गए। 

  • <p>July 1, 2021 new rules, July 1 new rules, unique ID on jewelry from July 1, inflation from July 1, changes from July 1, news on July 1</p>

    TrendingJun 30, 2021, 5:04 PM IST

    ATM से कैश निकालने का चार्ज बदला...ऐसे 10 बदलाव जो आज से लागू हुए हैं

    नई दिल्ली. बैंकिंग सेक्टर से लेकर गाड़ियां खरीदने तक कई बदलाव 1 जुलाई से हुए हैं। इन बदलावों का असर सीधा आम आदमी के जीवन पर पड़ेगा। बैंकिंग सेवाओं में बदलाव को भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने मंजूरी दे दी है, जिससे SBI से कैश निकालने पर लगने वाले चार्ज में बदलाव किया गया है। आइए ऐसे ही 10 बदलाव के बारे में जानते हैं। 

  • undefined

    NationalJun 30, 2021, 8:08 AM IST

    दिल्ली के शाहदरा इलाके में अवैध रूप से LPG गैस भरते समय सिलेंडर ब्लास्ट, भीषण आग में जिंदा जले 4 लोग

    पूर्वी दिल्ली के शाहदरा इलाके में मंगलवार रात सिलेंडर ब्लास्ट के बाद लगी आग की घटना में 4 लोग जिंदा जल गए। एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हुआ है। बताया जाता है कि दुकान में अवैध तरीके से एलपीजी गैस भरी जा रही थी।

  • undefined

    NationalJun 11, 2021, 7:40 AM IST

    किसी भी डिस्ट्रीब्यूटर से रसोई गैस रिफिल लेने की सुविधा जल्द, इन शहरों में लागू होगा पायलट प्रोजेक्ट

    रसोई गैस कंपनियों ने बिना एड्रेस प्रूफ के कनेक्शन देना शुरू कर दिया है। अब कोई भी कस्टमर बिना एड्रेस प्रूफ के रसोई्र गैस का कनेक्शन ले सकता है। 

  • undefined

    TrendingJun 2, 2021, 3:20 PM IST

    अलर्ट: गैस सिलेंडर लगाते समय कभी भी ना करें ये गलती, 1 भूल की वजह से कई लोगों की हो सकती है मौत

    ट्रेंडिंग डेस्क : लगभग हर घर में खाना बनाने के लिए एपीजी गैस सिलेंडर (LPG gas cylinders) का इस्तेमाल किया जाता है। लेकिन कई बार यही एलपीजी गैस हादसे का सबब बन जाती है। कुछ ऐसा ही हुआ यूपी के गोंडा में जहां मंगलवार देर रात बड़ा हादसा हो गया। यहां गांव में एक सिलेंडर में ब्लास्ट होने से 8 लोगों की मौत हो गई, जिसमें 4 बच्चे दो महिलाएं और दो पुरुष शामिल है। वहीं 6 लोग गंभीर रूप से भी घायल हुए हैं। इस भीषण हादसे के बाद हर जगह गैस सिलेंडर को लेकर तमाम तरह के सवाल उठाए जा रहे हैं कि आखिर नए सिलेंडर में ब्लास्ट कैसे हो सकता है ? तो चलिए आज हम आपको बताते हैं गैस सिलेंडर से जुड़ी सेफ्टी के बारे में जिससे आपको हमेशा ध्यान में रखना चाहिए और अगर कभी कोई हादसा होता है तो उसमें किस तरह से आप बच सकते हैं यह भी हम आपको बताएंगे...

  • undefined

    TechJun 1, 2021, 12:23 PM IST

    इस ऐप के जरिए सिर्फ 9 रुपये में मिलेगा LPG सिलेंडर, एक काम करके पाएं 800 रुपये तक का कैशबैक

    टेक डेस्क : आम आदमी के जेब पर उस वक्त सबसे बड़ी मार पड़ती है, जब पेट्रोल-डीजल और रसोई गैस के दाम बढ़ते हैं। आए दिन सरकार LPG सिलेंडर के दाम  बढ़ा देती है, जिससे खाना बनाने में लोगों को सोचना पड़ता है। लेकिन अब एक मोबइल ऐप के जरिए आप 809 रुपये में मिलने वाले एलपीजी सिलेंडर को मात्र 9 रुपये में खरीद सकते हैं। जी हां, Paytm ऐप के जरिए आपको 800 रु. का कैशबैक मिल रहा है, तो आज ही जानें की कैसे आप इसका फायदा उठा सकते हैं।

  • undefined

    TrendingMay 31, 2021, 6:09 PM IST

    एक जून से होंगे ये 7 बड़े बदलाव: लागू होंगे ITR, PF, बैंक से जुड़े नए नियम, LPG की बढ़ सकती हैं कीमतें

    ट्रेंडिंग डेस्क. कोरोना संक्रमण (covid-19) के राज्यों में लॉकडाउन लगा हुआ है तो कई राज्यों ने 1 जून से पाबंदियों में ढील देनी शुरू कर दी है। मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और दिल्ली जैसे कई राज्यों में एक बार फिर से आर्थिक गतिविधियां (economic activities) शुरू हो रही हैं। इसके साथ ही 1 जून के कई बदलाव भी देखने को मिलेंगे। आम लोगों को प्रभावित करने वाली कई नीतियों और योजनाओं में 1 जून से बदलाव देखने को मिलेंगे। इनमें एलपीजी सिलेंडर की कीमत, आयकर विभाग की वेबसाइट का एक नया इंटरफ़ेस, जहां रिटर्न दाखिल किया जाता है, सोने की हॉलमार्किंग और छोटी बचत पर ब्याज शामिल हैं। आइए जानते हैं एक जून से कौन-कौन से बदलाव होने जा रहे हैं। 
     

  • undefined

    BusinessApr 10, 2021, 2:18 PM IST

    कस्टमर आसानी से कर सकते हैं इन कंपनियों से LPG सिलेंडर की बुकिंग, जानें क्या है प्रॉसेस

    अब इंडेन (Indane), एचपी (HP) और भारत गैस (Bharat Gas) के उपभोक्ता मिनटों में एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) बुक करवा सकते हैं। इन कंपनियों ने गैस की बुकिंग के लिए अपने ग्राहकों को खास सुविधा दी है।
     

  • undefined

    BusinessApr 4, 2021, 9:44 AM IST

    LPG सिलेंडर पर Paytm का बंपर ऑफर, सिर्फ 9 रुपए में मिल सकता है गैस, जानें कैसे ले सकते फायदा

    नए वित्त वर्ष 2021-22 की शुरुआत के पहले दिन एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की कीमत में 10 रुपए की कटौती की गई। इसके बाद इसकी कीमत 809 रुपए हो गई है। वहीं, पेटीएम (Paytm) ने एक खास ऑफर निकाला है, जिसके तहत बेहद सस्ते में गैस सिलेंडर लिया जा सकता है।
     

  • undefined

    BusinessApr 1, 2021, 10:58 AM IST

    फ्री LPG के लिए बदले जा रहे हैं सब्सिडी के नियम, बजट में सरकार ने 1 करोड़ नए कनेक्शन देने का किया था ऐलान

    सरकार जल्द ही मुफ्त एलपीजी (LPG) कनेक्शन दिए जाने की योजना के सब्सिडी स्ट्रक्चर में बदलाव कर सकती है। पेट्रोलियम मंत्रालय उज्ज्वला योजना (Ujjwala scheme) के तहत लोगों को मुफ्त एलपीजी कनेक्शन देता है। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalMar 22, 2021, 4:37 PM IST

    गैस सिलेंडर लेते वक्त हर कोई करता है ये गलती, जान लीजिए वो बात जिसका शिकार होते हैं आप

    वीडियो डेस्क। कई बार गैस सिलेंडर में गैस कम आ जाती है।  इसलिए जरूरी है कि इसके वजन के बारे में हमें पता हो। गैस सिलेंडर का वजन कितना होता है। खाली सिलेंडर का वजन कितना होता है। इस बारें आपको पता होना चाहिए। जब भी आप  गैस सिलेंडर  भरा लेने जा रहे हैं तो इस बात का विशेष रूप से ध्यान रखें कि भरा सिलेंडर 29 किलो का होना चाहिए।  जो खाली है उसका वजन होता है 15 किलो का होता है। गैस का वजन 14.5 केजी यानी 14 किलो ग्राम 500 ग्राम गैस भरा जाता है। देखिए वीडियो 

     

  • undefined

    BusinessMar 14, 2021, 12:23 PM IST

    अगर अभी तक नहीं मिली है आपको LPG Subsidy तो करें यह काम, अकाउंट में आ जाएंगे पैसे

    एलपीजी गैस सिलेंडर (LPG Gas Cylinder) की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। ऐसे में, आप एलपीजी पर सब्सिडी लेकर राहत पा सकते हैं।