Madhubani  

(Search results - 33)
  • undefined

    Bihar11, Oct 2020, 2:12 PM

    चाय में जहर मिलाकर पूरे परिवार को पिलाया, देवर की मौत, सामने आ रही अवैध संबंधों की कहानी

    सभी का इलाज डीएमसीएच में चल रहा है। परिवार के तीन अन्य सदस्य इलाज के बाद खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। घटना में चंदा देवी का बड़ा बेटा और उसकी सास घर पर ही खतरे से बाहर है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गई है। 
     

  • undefined

    Bihar Election9, Oct 2020, 10:51 AM

    बिहार में दूसरे चरण के 94 सीटों पर नामांकन शुरू, जानिए, कहां-कहां होगा 3 नवंबर को चुनाव

    कोविड-19 को देखते हुए भारत निर्वाचन आयोग ने बिहार विधानसभा चुनाव में प्रत्याशियों को ऑनलाइन नामांकन पत्र जमा करने की सुविधा प्रदान की है। इसके लिए शपथ पत्र से लेकर शुल्क भी ऑनलाइन जमा कर सकते हैं। यह एक विकल्प के रूप में है। प्रत्याशी यदि हार्ड कॉपी के साथ नामांकन पत्र दाखिल करना चाहते हैं तो वह भी कर सकते हैं। 
     

  • undefined

    Bihar Election5, Oct 2020, 4:19 PM

    बिहार में 2000 बूथों पर कमर भर पानी, फिर खराब मौसम खराब होने की संभावना, कैसे होगा यहां मतदान

    पटना (Bihar) । कोरोना वायरस (Corona virus) के  संक्रमण से लड़ते हुए बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Elections) कराने की तैयारी में निर्वाचन आयोग (Election Commission) जुटा हुआ है। लेकिन, मौजूदा समय में 16 बाढ़ प्रभावित जिलों में उसे काफी चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, क्योंकि एक अनुमान के मुताबिक करीब दो हजार बूथ ऐसे हैं, जहां अभी भी कमर के बराबर पानी लगा हुआ है। हालांकि अधिकारी पानी कम होने की उम्मीद लगाए हैं। लेकिन, मौसम विभाग के अनुमान ने टेंशन और बढ़ा दिया है। जी हां खबर आ रही है कि मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि बिहार के कई हिस्सा में मानसून फिर लौट रहा है। ऐसे में चुनाव का हिसाब-किताब बिगड़ सकता है। बता दें कि बिहार की 243 सीटों में 28 अक्टूबर, तीन और सात नवंबर को मतदान होना है।

  • undefined

    Bihar Election5, Oct 2020, 9:35 AM

    आज जारी हो सकती है BJP की पहली लिस्ट, 2 सीटों से चुनाव लड़ेंगी पुष्पम प्रिया चौधरी, घोषित की अपने 40 उम्मीदवार

    एलजेपी ने तय किया है कि वो नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव नहीं लड़ेगी। ऐसे में कई सीटों पर एलजेपी और जेडीयू में टक्कर होनी तय है। लेकिन, एलजेपी ने बीजेपी से अपना नाता नहीं तोड़ा है। मीटिंग में यह हुआ है कि एलजेपी उन सीटों पर अपने प्रत्याशी नहीं उतारेगी जहां बीजेपी उम्मीदवार खड़े होंगे।

  • undefined

    Bihar13, Aug 2020, 7:47 PM

    लोरी गाकर कलेजे के टुकड़ों को सुलाया, फिर फेसबुकिया प्रेमी संग भाग गई मां; ससुर ने सुनाई ऐसी कहानी

    मधुबनी (Biha) । आर्थिक रूप से कमजोर पति के चलते परेशान पत्नी ने ऐसा कदम उठा लिया, जिसकी कोई कल्पना नहीं कर सकता है। ससुर से पति के न कमाने की बात करने वाली बहू रात में दो बच्चों को लोरी गाकर सुला दी। इसके बाद फेसबुकिया प्रेमी के साथ फरार हो गई। वहीं, सुबह नींद खुली तो परिवार वालों को घटना की जानकारी हुई। ससुर ने पुलिस को तहरीर देकर एक युवक पर गांव वालों के बताने के अनुसार बहू को भगाने का आरोप लगाया है। यह घटना पंडौल थाना क्षेत्र के श्रीपुर हाटी दक्षिणी पंचायत के सरहद की है।

  • undefined

    Bihar12, Aug 2020, 1:58 PM

    वर्षों की मेहनत से बनाया मकान, चंद सेकेंड में बाढ़ की भेंट चढ़ गए सपने; डूब गया सबकुछ

    पेशे से राजमिस्त्री बिंदेश्वरी ने कई वर्षों तक मेहनत कर पक्का मकान बनाया था। वह अपने घर का दूसरा फ्लोर बना रहे थे तभी बाढ़ आ गई। मकान मही नदी के पास था। इस साल नदी की धारा बदली और मकान को अपनी चपेट में ले लिया। पानी की तेज धारा के चलते मकान के नींव के नीचे की मिट्टी कट गई थी। खतरे को देखते हुए घर में रह रहे सभी लोग दूसरी जगह शिफ्ट हो गए थे।

  • <p><strong>पटना (Bihar)&nbsp;।</strong> बिहार एक बार फिर बाढ़ की चपेट में है। इस बार बाढ़ 16 जिलों में है। वहीं, मरने वालों की संख्या 24 तक पहुंच गई है। आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, 16 जिलों में 62,000 से ज्यादा लोगों के प्रभावित क्षेत्रों में पानी घुस गया, जिससे बाढ़ पीड़ितों की संख्या 75 लाख से अधिक हो गई। सालों से चली आ रही इस समस्या पर सरकार के तमाम दावों के बावजूद हालात वैसे ही हैं, जैसे हर साल रहते हैं। बात अगर 1979 से अब तक की करें तो बिहार हर साल बाढ़ से जूझ रहा है। बिहार सरकार के जल संसाधन विभाग के मुताबिक राज्य का 68,800 वर्ग किमी हर साल बाढ़ में डूब जाता है। आइए जानते हैं कि बिहार हर साल बाढ़ में क्यों डूब जाता है। साथ ही आज हम आपको सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हुए 10 बाढ़ के बारे में बता रहे हैं।&nbsp;</p>

    Bihar12, Aug 2020, 12:52 PM

    बिहार में हर साल आती है है ये तबाही, जानें अब तक की 10 सबसे खौफनाक बाढ़

    पटना (Bihar) । बिहार एक बार फिर बाढ़ की चपेट में है। इस बार बाढ़ 16 जिलों में है। वहीं, मरने वालों की संख्या 24 तक पहुंच गई है। आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, 16 जिलों में 62,000 से ज्यादा लोगों के प्रभावित क्षेत्रों में पानी घुस गया, जिससे बाढ़ पीड़ितों की संख्या 75 लाख से अधिक हो गई। सालों से चली आ रही इस समस्या पर सरकार के तमाम दावों के बावजूद हालात वैसे ही हैं, जैसे हर साल रहते हैं। बात अगर 1979 से अब तक की करें तो बिहार हर साल बाढ़ से जूझ रहा है। बिहार सरकार के जल संसाधन विभाग के मुताबिक राज्य का 68,800 वर्ग किमी हर साल बाढ़ में डूब जाता है। आइए जानते हैं कि बिहार हर साल बाढ़ में क्यों डूब जाता है। साथ ही आज हम आपको सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हुए 10 बाढ़ के बारे में बता रहे हैं। 

  • <p><strong>पटना (Bihar)</strong> । बिहार में बाढ़ और कोरोना का कहर कम होता नहीं होता दिख रहा है। इस समय 16 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं, जबकि कोरोना का संक्रमण समूचे प्रदेश में है। इस दोहरी चुनौती के बीच मरीजों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाने के लिए वैशाली प्रशासन ने&nbsp;राघोपुर में नाव एंबुलेंस की व्यवस्था शुरू की है। इस नाव एंबुलेंस पर पीपीई किट में जांच दल के साथ एक डॉक्टर, एक असिस्टेंट के अलावा मेडिकल टीम रहेगी। वहीं, बाढ़ प्रभावित जिलों में कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसे देखने के बाद हर कोई कह रहा है वहां तो जिंदगी नर्क बन गई है।</p>

    Bihar11, Aug 2020, 4:25 PM

    बाढ़ से बेहाल बिहारः 16 जिलों में नाव बनी गाड़ी और एंबुलेंस, यूं हो गई है जिंदगी, देखिए 10 तस्वीरें

    पटना (Bihar) । बिहार में बाढ़ और कोरोना का कहर कम होता नहीं होता दिख रहा है। इस समय 16 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं, जबकि कोरोना का संक्रमण समूचे प्रदेश में है। इस दोहरी चुनौती के बीच मरीजों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाने के लिए वैशाली प्रशासन ने राघोपुर में नाव एंबुलेंस की व्यवस्था शुरू की है। इस नाव एंबुलेंस पर पीपीई किट में जांच दल के साथ एक डॉक्टर, एक असिस्टेंट के अलावा मेडिकल टीम रहेगी। वहीं, बाढ़ प्रभावित जिलों में कई ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं, जिसे देखने के बाद हर कोई कह रहा है वहां तो जिंदगी नर्क बन गई है।

  • undefined

    Bihar30, Jul 2020, 5:55 PM

    बाढ़ ने नर्क बना दी जिंदगी, मदद के लिए आगे आए विराट और अनुष्का, ट्वीट कर कही ये बात

    पटना (Bihar) । बिहार में बाढ़ का कहर बढ़त ही जा रहा है। आज बाढ़ से दो नए जिले सीवान और मधुबनी भी प्रभावित हो गए हैं। इस तरह अब राज्य के 14 जिलों के 108 प्रखंडों की 972 पंचायतें बाढ़ से प्रभावित हो गई हैं। इससे 40 लाख आबादी बाढ़ की चपेट में आई है। आपदा प्रबंधन विभाग के अपर सचिव रामचंद्रडु ने यह जानकारी दी। दूसरी ओर बाढ़ के कारण जीवन नर्क बन गया है। भूख और प्यास से बेहाल 50 हजार के अधिक लोग सड़क किनारे रहने को मजबूर है। वहीं, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने अपनी पत्नी और बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा के साथ मिलकर बिहार और असम में बाढ़-पीड़ितों की मदद के लिए आगे आए हैं। विराट ने सोशल मीडिया के जरिए बताया कि वो और अनुष्का तीन ऐसे ऑर्गेनाइजेशन को डोनेट कर रहे हैं, जो बाढ़-पीड़ितों की मदद कर रहे हैं। बिहार और असम में बाढ़ से कई लोगों की मौत हो चुकी है और कई लोग बेघर भी हो चुके हैं। 

  • undefined

    Bihar23, Jul 2020, 7:48 PM

    तेजस्वी यादव पर लगा गंभीर आरोप, JDU ने एक व्यक्ति के मौत का ठहराया जिम्मेदार, ट्टीट किया ये वीडियो

    जेडीयू तेजस्वी यादव पर आरोप लगा रही है कि नेता प्रतिपक्ष लाशों की ढेर पर राजनीति कर रहे हैं। जेडीयू प्रवक्ता ने तेजस्वी पर भगोड़ा होने का भी आरोप लगाया है। हालांकि आरजेडी की ओर से इस आरोप पर कोई सफाई नहीं आई है।
     

  • <p><strong>मधुबनी ( Bihar)।</strong> ऐसा फिल्मों में ही देखने को मिलता है जब कोई आईएएस खेतों में काम करने के लिए उतरे। लेकिन, बिहार में यह सीन लोगों को हकीकत में एक बार और देखने को मिला है। इस बार मधुबनी के डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे आज खेत में उतरे। डीएम ने पंडौल कृषि) फॉर्म पर श्रीविधि तकनीक की जानकारी लेने के बाद इसे प्रमोट करने के लिए धान की रोपाई की। &nbsp;</p>

    Bihar5, Jul 2020, 6:22 PM

    बिहार के ये IAS बने किसान, संभाली खेती की कमान, किए धान की रोपाई

    मधुबनी ( Bihar)। ऐसा फिल्मों में ही देखने को मिलता है जब कोई आईएएस खेतों में काम करने के लिए उतरे। लेकिन, बिहार में यह सीन लोगों को हकीकत में एक बार और देखने को मिला है। इस बार मधुबनी के डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे आज खेत में उतरे। डीएम ने पंडौल कृषि) फॉर्म पर श्रीविधि तकनीक की जानकारी लेने के बाद इसे प्रमोट करने के लिए धान की रोपाई की।  

  • undefined

    Bihar2, Jul 2020, 5:38 PM

    बिहार में फिर मौसम खराब, बारिश शुरू, अब तक आकाशीय बिजली से 25 लोगों की मौत, कई जिलों में अलर्ट

    मौसम विभाग की तरफ से चेतावनी दी गई है कि मेघगर्जन के साथ हो रही बारिश के वक्त घर से बाहर ना निकलें। खेतो में काम करनेवाले किसानों के लिए खासतौर से चेतावनी जारी की गई है। मौसम विज्ञान केंद्र ने आज बिहार के मधुबनी, दरभंगा, गोपालगंज, शिवहर, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर सहित कई जिलों में बारिश के साथ वज्रपात का अलर्ट जारी किया है। 

  • <p><strong>मधुबनी (Bihar) । </strong>शादी में जयमाल के बाद बाराती जनवास में गए। इधर सात फेरे लेने के लिए दूल्हा मंडप में आया। लेकिन, मौजूद महिलाएं उसे मंदबद्धि बताने लगी तो दुल्हन भड़क गई और शादी से इंकार दी। फिर क्या, शादी में हुए खर्च को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया, जिसके चलते दुल्हन पक्ष ने दूल्हे समेत 7 बारातियों को बंधक बना लिया। दो दिन बाद 1 जुलाई को पुलिस को घटना की जानकारी हुई तो मौके पर पहुंची। इस दौरान लड़की पक्ष ने पुलिस पर पथराव भी किया। हालांकि पुलिस ने बारातियों को बंधक मुक्त कराया। साथ ही अलग-अलग आरोप में दुल्हन पक्ष पर दो केस दर्ज किया। यह मामला मधुबनी के बेनीपट्टी थाना इलाके में स्थित सोहरौल गांव की है।</p>

    Bihar2, Jul 2020, 2:30 PM

    जयमाल के बाद बड़े जोश से सात फेरे लेने पहुंचा दूल्हा, उधर दुल्हन के कान में सहेलियों ने कुछ कहा और फिर...

    मधुबनी (Bihar) । शादी में जयमाल के बाद बाराती जनवास में गए। इधर सात फेरे लेने के लिए दूल्हा मंडप में आया। लेकिन, मौजूद महिलाएं उसे मंदबद्धि बताने लगी तो दुल्हन भड़क गई और शादी से इंकार दी। फिर क्या, शादी में हुए खर्च को लेकर दोनों पक्षों में विवाद हो गया, जिसके चलते दुल्हन पक्ष ने दूल्हे समेत 7 बारातियों को बंधक बना लिया। दो दिन बाद 1 जुलाई को पुलिस को घटना की जानकारी हुई तो मौके पर पहुंची। इस दौरान लड़की पक्ष ने पुलिस पर पथराव भी किया। हालांकि पुलिस ने बारातियों को बंधक मुक्त कराया। साथ ही अलग-अलग आरोप में दुल्हन पक्ष पर दो केस दर्ज किया। यह मामला मधुबनी के बेनीपट्टी थाना इलाके में स्थित सोहरौल गांव की है।

  • <p><strong>मधुबनी (Bihar) । </strong>शौच करने के लिए निकली किशोरी के साथ गांव के ही चार युवकों ने गैंगरेप किया। आरोप है कि इस दौरान उसे ब्लैकमेल करने के लिए दरिंदों ने तस्वीरें भी खींची और किसी को बताने पर वायरल करने की धमकी दी। किसी तरह छह दिन बाद साहस जुटाकर पीड़िता ने परिवार वालों को घटना की जानकारी दी तो उनके होश ही उड़ गए। उधर, इस बात की जानकारी होने पर हैवानों ने पीड़िता की ली गई आपत्तिजनक तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसके बाद गांव के भी लोग आक्रोशित हो गए। लोग पीड़िता को लेकर रहिका थाने पहुंचे। जहां पुलिस पीड़िता के बयान के आधार पर केस दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो की तलाश में जुटी है।&nbsp;</p>

    Bihar1, Jul 2020, 10:15 AM

    घर से निकली किशोरी से गांव के 4 लड़कों ने किया गैंगरेप, 6 दिन बाद राज खुला तो सोशल मीडिया पर वायरल कर दी फोटो

    मधुबनी (Bihar) । शौच करने के लिए निकली किशोरी के साथ गांव के ही चार युवकों ने गैंगरेप किया। आरोप है कि इस दौरान उसे ब्लैकमेल करने के लिए दरिंदों ने तस्वीरें भी खींची और किसी को बताने पर वायरल करने की धमकी दी। किसी तरह छह दिन बाद साहस जुटाकर पीड़िता ने परिवार वालों को घटना की जानकारी दी तो उनके होश ही उड़ गए। उधर, इस बात की जानकारी होने पर हैवानों ने पीड़िता की ली गई आपत्तिजनक तस्वीरों को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया, जिसके बाद गांव के भी लोग आक्रोशित हो गए। लोग पीड़िता को लेकर रहिका थाने पहुंचे। जहां पुलिस पीड़िता के बयान के आधार पर केस दर्ज कर दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया, जबकि दो की तलाश में जुटी है। 

  • undefined

    Bihar25, Jun 2020, 2:05 PM

    आकाशीय बिजली गिरने से पति-पत्नी सहित 83 लोगों की मौत, खेत में काम कर रहे थे सभी, 18 जिलों में अलर्ट

    मौसम विभाग ने 27 से 29 जून तक इलाके में भारी बारिश होने का पूर्वानुमान है। मुजफ्फरपुर में जिला प्रशासन ने भी अलर्ट जारी करते हुए आम लोगों तक सूचना पहुंचाने के साथ ही प्रशासनिक स्तर पर तैयारी तेज कर दी है। जिला प्रशासन ने संभावित बाढ़ और जलजमाव को देखते हुए जिला नियंत्रण कक्ष बनाया है।