Madhya Pradesh Assembly  

(Search results - 48)
  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMar 16, 2021, 5:47 PM IST

    कोरोना पर सख्ती की बात आई तो एक-दूसरे को अनपढ़ कहने लगे कांग्रेस-बीजेपी, कमलनाथ के नाम पर चिल्ला उठे प्रवक्ता

    वीडियो डेस्क।  मध्य प्रदेश में तेजी से ल रहे कोरोना वायरस एक बार फिर मध्य प्रदेश की विधानसभा में अपने पांव पसारने लगा है। विधानसभा के 4 सदस्यों (विधायक) के साथ 4 मार्शल और एक कर्मचारी के संक्रमित पाए जाने के बाद विधानसभा (MP Assembly) में चल रहे बजट सत्र पर भी संकट मंडरा गया है। सोमवार को विधानसभा में खास एहतियाद बरता गया। विधायकों की एंट्री से लेकर मीडिया की एंट्री तक हर स्थान पर सख्ती देखी गई। कोई भी विधायक बिना मास्क के विधानसभा में प्रवेश नहीं कर सका। ऐसे में सवाल उठता है कि क्या कोरोना पर सख्ती सिर्फ जनता के लिए है जनप्रतिनिधियों के लिए नहीं। क्यों जनप्रतिनिधियों द्वारा खुलेआम नियमों का उल्लंघन किया जा रहा है। इस पर पक्ष और विपक्ष पर सवाल किया तो आपस में ही लड़ने लगे। 
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshFeb 16, 2021, 1:13 PM IST

    Exclusive:क्या है एमपी विधानसभा का इतिहास, इस बार कैसा रहने वाला है पूरा सत्र..देखें चीफ सेक्रेटरी का इंटरव्यू


    वीडियो डेस्क।  एपमी विधानसभा के बजट सत्र की अधिसूचना जारी हो गई है।  बजट सत्र 22 फरवरी से शुरू होगा और यह 26 मार्च तक चलेगा। कोरोना संकट के चलते बजट सत्र में कितने विधायक शामिल होंगे, सत्र वर्चुअल होगा या वास्तविक, सत्र के दौरान अधिकारियों की बैठक व्यवस्था क्या होगी, इस बारे में एशियानेट न्यूज हिन्दी ने विधानसभा के प्रमुख सचिव अवधेश प्रताप सिंह से जाना इस बार कैसा रहने वाला है एमपी बजट सत्र। इसके अलावा  एमपी विधानसभा का इतिहास क्या है। सदन की कार्यप्रणाली कैसे होती है। स्पीकर का चुनाव कैसे होता इन अहम सवालों के जवाब लिए। देखिए पूरा इंटरव्यू 
     

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJan 23, 2021, 1:27 PM IST

    22 फरवरी से मध्‍य प्रदेश विधानसभा का बजट सत्र, जानिए आखिर क्यों ये होगा हंगामेदार

    वीडियो डेस्क। मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र 22 फरवरी से 26 मार्च तक होगी। सत्र की शुरुआत राज्यपाल के अभिभाषण से होगी। इसमें सरकार वित्तीय वर्ष 2021-22 का बजट प्रस्तुत करेगी। विधानसभा के अध्यक्ष-उपाध्यक्ष के साथ समितियों के सभापति का चुनाव भी इस सत्र में होगा। राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के अनुमति के बाद विधानसभा सचिवालय ने शुक्रवार को सत्र की अधिसूचना जारी कर दी। इस बार  33 दिवसीय सत्र के दौरान सदन की 23 बैठकें होंगी। मध्य प्रदेश के वरिष्ठ पत्रकार शिव अनुराग पटेरिया ने बताया कि इस बार क्यों सत्र हंगामेदार होगा। देखिए वीडियो
     

  • undefined

    Madhya PradeshDec 27, 2020, 7:57 PM IST

    कोरोना के कहर में MP विधानसभा सत्र हुआ स्थगित, कई विधायक निकले पॉजिटिव, राजनीतिक दलों में हड़कंप

    मध्य प्रदेश विधानसभा के प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि कोरोना संक्रमण को देखते हुए बैठक में सर्वनुमति से शीतकालीन सत्र स्थगित किए जाने का निर्णय लिया गया है। 7 विधायकों समेत 61 अधिकारी कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

  • undefined

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 5:50 PM IST

    मप्र विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी के मन में लड्डू फूटा, कांग्रेस का नहीं चला गद्दारों वाला डायलॉग

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव ने साबित कर दिया कि जो विधायक कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए थे, उन्हें जनता ने गद्दार की श्रेणी में नहीं रखा। हालांकि यह तय था कि भाजपा सरकार बनी रहेगी, लेकिन कांग्रेस को बिल्ली के भाग्य से छींका टूटने जैसी फीलिंग आ रही थी। देखिए जीत के बाद किसने कैसी प्रतिक्रिया दी...

  • undefined

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 11:36 AM IST

    MP इलेक्शन: राजनीति का गजब खेला- इतनी शक्ति हमें देना दाता...मन का विश्वास कमजोर हो न

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए हुए उपचुनाव का रिजल्ट किसके पक्ष में रहा और किसके पक्ष में नहीं..यह मामला अलग है। लेकिन अकसर वोटों की गिनती से पहले प्रत्याशियों के दिल की धड़कनें तेज हो जाती हैं। इन धड़कनों को काबू में रखने कोई मौज-मस्ती करता है, तो कोई मंदिर में जाता है। बता दें कि विधानसभा की 28 सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव हुआ था। रिजल्ट 10 नवंबर को सामने है। ये तस्वीरें मतगणना के दौरान की हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 8:29 AM IST

    मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट: भाजपा का मुंह मीठा, लेकिन समधी से हारीं इमरती

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए हुए उपचुनाव ने साबित कर दिया कि जनता कांग्रेस सरकार से खुश नहीं थी। वहीं, यह भी तय हो गया कि जो नेता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए, उससे भी जनता को कोई फक नहीं पड़ा। शिवराज सरकार बची रहेगी...इसे लेकर पहले से ही कोई बड़ी आशंका नहीं थी। कमलनाथ को उम्मीद थी कि कोई चमत्कार होगा और कांग्रेस की फिर से सरकार बनेगी, लेकिन यह सिर्फ ख्याली पुलाव साबित हुआ।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 8:03 AM IST

    शिवराज रहें या कमलनाथ का असर दिखे...प्रतिष्ठा सारी सिंधिया की दांव पर

    मध्य प्रदेश की 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को हुए उपचुनाव में ऊंट किस करवट बैठ रहा..इसका फैसला कुछ देर में हो जाएगा। इस चुनाव में शिवराज और कमलनाथ से ज्यादा ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। सिंधिया के अपने गुट के विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आने के बाद मप्र में जो सियासी स्थितियां बनीं, उसका भी पटाक्षेप हो जाएगा।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 4, 2020, 10:22 AM IST

    मप्र विधानसभा: कांग्रेस को चमत्कार की आस, भाजपा को भरोसा कि सरकार बची रहेगी

     विधानसभा की 28 सीटों के लिए मंगलवार को प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो गया। इस बार 2018 की तुलना में 3 प्रतिशत कम वोटिंग हुई। यह इस इस बार 69.68% रही। जबकि 2018 के विधानसभा चुनाव में 72.93% वोटिंग हुई थी। विश्लेषकों की मानें, तो कम वोटिंग होना सरकार की सेहत पर असर डाल सकती है। लेकिन शिवराज को अपनी सरकार बचाने सिर्फ 9 सीटों की जरूरत है, इस लिहाज से कुछ खास फर्क नहीं पड़ेगा। 

  • undefined

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 7:55 AM IST

    MP उपचुनाव : मुरैना में दो बूथों पर फायरिंग, मशीन खराब होने से इमरती हुईं नाराज, मंत्री भार्गव पर केस

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए मंगलवार यानी 3 नवंबर को वोटिंग हुई। कोरोना के चलते वोटिंग का समय एक घंटे बढ़ाया गया था। चुनाव यह साबित कर देगा कि जनता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए विधायकों के फैसले से खुश है या नाराज। रिजल्ट 10 नवंबर को आएगा। कोरोना की फिक्र के बावजूद शाम 7 बजे तक 69.68% वोटिंग हुई।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 2, 2020, 2:47 PM IST

    मप्र उपचुनाव: 28 सीटों पर ऊंट किस करवट बैठेगा..बस कुछ घंटों का और इंतजार, कमलनाथ बने रहेंगे स्टार प्रचारक

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए होने जा रहे उपचुनाव में 3 नवंबर को वोटिंग होगी। इसमें ऊंट किस करवट बैठेगा.. इसे लेकर संशय बना हुआ है। बेशक भाजपा अपनी सरकार बचाने में सफल हो सकती है, लेकिन यह चुनाव यह साबित कर देगा कि जनता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए विधायकों के फैसले से खुश है या नाराज। रिजल्ट 10 नवंबर को आएगा। इसी बीच कमलनाथ से छीना गया स्टार प्रचारक का दर्जा बना रहेगा। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के फैसले पर रोक लगा दी है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshNov 1, 2020, 1:37 PM IST

    MP उपचुनाव : मंत्री इमरती देवी आखिरी दिन नहीं कर पाएंगी अपना ही प्रचार, चुनाव आयोग का कड़ा फैसला...

    चुनाव आयोग ने डबरा विधानसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी इमरती देवी के विवादित बयानबाजी को लेकर शनिवार देर रात यह आदेश दिया है। जिससे वह आखिरी दिन न तो कोई जनसभा कर पाएंगी और ना ही किसी रैली को संबोधित करेंगी। 

  • undefined

    Madhya PradeshOct 31, 2020, 3:32 PM IST

    भाजपा के हमलावर बयानों पर बोले दिग्विजय कि उनकी चमड़ी मोटी है, गालियों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए होने जा रहे उपचुनाव की तारीख ज्यों-ज्यों नजदीक आ रही है, त्यों-त्यों भाजपा और कांग्रेस एक-दूसरे पर बयानों के तीखे हमले कर रहे हैं। अब दिग्विजय सिंह ने भाजपा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उनकी चमड़ी मोटी है, उनकी(भाजपा) गालियों से कोई फर्क नहीं पड़ता।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 31, 2020, 11:32 AM IST

    कमलनाथ को दुबारा 'स्टार प्रचारक ' बनाने कांग्रेस ने उठाया बीड़ा, बताया इसे अलोकतांत्रिक कार्रवाई

    विवादास्पद बयानबाजी के चलते अपना स्टार प्रचारक का दर्जा खो चुके मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के लिए राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा मैदान में उतरे हैं। वे इस मामले को सुप्रीम कोट में ले जा रहे हैं। यह और बात है कि अब इससे चुनाव पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। क्योंकि 3 नवंबर को वोटिंग है। 

  • undefined

    Madhya PradeshOct 29, 2020, 11:45 AM IST

    5 सीटों ने छुड़ा रखा है भाजपा-कांग्रेस का पसीना, भीतर से चल रही सेंधमारी

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए होने जा रहे उपचुनाव में ऊंट किस करवट बैठे इसे लेकर संशय बना हुआ है। बेशक भाजपा अपनी सरकार बचाने में सफल हो सकती है, लेकिन यह चुनाव यह साबित कर देगा कि जनता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए विधायकों के फैसले से खुश है या नाराज।