Madhya Pradesh Assembly By Election  

(Search results - 36)
  • undefined

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 5:50 PM IST

    मप्र विधानसभा उपचुनाव: बीजेपी के मन में लड्डू फूटा, कांग्रेस का नहीं चला गद्दारों वाला डायलॉग

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर हुए उपचुनाव ने साबित कर दिया कि जो विधायक कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए थे, उन्हें जनता ने गद्दार की श्रेणी में नहीं रखा। हालांकि यह तय था कि भाजपा सरकार बनी रहेगी, लेकिन कांग्रेस को बिल्ली के भाग्य से छींका टूटने जैसी फीलिंग आ रही थी। देखिए जीत के बाद किसने कैसी प्रतिक्रिया दी...

  • undefined

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 11:36 AM IST

    MP इलेक्शन: राजनीति का गजब खेला- इतनी शक्ति हमें देना दाता...मन का विश्वास कमजोर हो न

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए हुए उपचुनाव का रिजल्ट किसके पक्ष में रहा और किसके पक्ष में नहीं..यह मामला अलग है। लेकिन अकसर वोटों की गिनती से पहले प्रत्याशियों के दिल की धड़कनें तेज हो जाती हैं। इन धड़कनों को काबू में रखने कोई मौज-मस्ती करता है, तो कोई मंदिर में जाता है। बता दें कि विधानसभा की 28 सीटों पर 3 नवंबर को उपचुनाव हुआ था। रिजल्ट 10 नवंबर को सामने है। ये तस्वीरें मतगणना के दौरान की हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 8:29 AM IST

    मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट: भाजपा का मुंह मीठा, लेकिन समधी से हारीं इमरती

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए हुए उपचुनाव ने साबित कर दिया कि जनता कांग्रेस सरकार से खुश नहीं थी। वहीं, यह भी तय हो गया कि जो नेता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए, उससे भी जनता को कोई फक नहीं पड़ा। शिवराज सरकार बची रहेगी...इसे लेकर पहले से ही कोई बड़ी आशंका नहीं थी। कमलनाथ को उम्मीद थी कि कोई चमत्कार होगा और कांग्रेस की फिर से सरकार बनेगी, लेकिन यह सिर्फ ख्याली पुलाव साबित हुआ।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 8:03 AM IST

    शिवराज रहें या कमलनाथ का असर दिखे...प्रतिष्ठा सारी सिंधिया की दांव पर

    मध्य प्रदेश की 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को हुए उपचुनाव में ऊंट किस करवट बैठ रहा..इसका फैसला कुछ देर में हो जाएगा। इस चुनाव में शिवराज और कमलनाथ से ज्यादा ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। सिंधिया के अपने गुट के विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आने के बाद मप्र में जो सियासी स्थितियां बनीं, उसका भी पटाक्षेप हो जाएगा।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 4, 2020, 10:22 AM IST

    मप्र विधानसभा: कांग्रेस को चमत्कार की आस, भाजपा को भरोसा कि सरकार बची रहेगी

     विधानसभा की 28 सीटों के लिए मंगलवार को प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो गया। इस बार 2018 की तुलना में 3 प्रतिशत कम वोटिंग हुई। यह इस इस बार 69.68% रही। जबकि 2018 के विधानसभा चुनाव में 72.93% वोटिंग हुई थी। विश्लेषकों की मानें, तो कम वोटिंग होना सरकार की सेहत पर असर डाल सकती है। लेकिन शिवराज को अपनी सरकार बचाने सिर्फ 9 सीटों की जरूरत है, इस लिहाज से कुछ खास फर्क नहीं पड़ेगा। 

  • undefined

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 7:55 AM IST

    MP उपचुनाव : मुरैना में दो बूथों पर फायरिंग, मशीन खराब होने से इमरती हुईं नाराज, मंत्री भार्गव पर केस

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए मंगलवार यानी 3 नवंबर को वोटिंग हुई। कोरोना के चलते वोटिंग का समय एक घंटे बढ़ाया गया था। चुनाव यह साबित कर देगा कि जनता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए विधायकों के फैसले से खुश है या नाराज। रिजल्ट 10 नवंबर को आएगा। कोरोना की फिक्र के बावजूद शाम 7 बजे तक 69.68% वोटिंग हुई।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 2, 2020, 2:47 PM IST

    मप्र उपचुनाव: 28 सीटों पर ऊंट किस करवट बैठेगा..बस कुछ घंटों का और इंतजार, कमलनाथ बने रहेंगे स्टार प्रचारक

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए होने जा रहे उपचुनाव में 3 नवंबर को वोटिंग होगी। इसमें ऊंट किस करवट बैठेगा.. इसे लेकर संशय बना हुआ है। बेशक भाजपा अपनी सरकार बचाने में सफल हो सकती है, लेकिन यह चुनाव यह साबित कर देगा कि जनता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए विधायकों के फैसले से खुश है या नाराज। रिजल्ट 10 नवंबर को आएगा। इसी बीच कमलनाथ से छीना गया स्टार प्रचारक का दर्जा बना रहेगा। सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव आयोग के फैसले पर रोक लगा दी है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshNov 1, 2020, 1:37 PM IST

    MP उपचुनाव : मंत्री इमरती देवी आखिरी दिन नहीं कर पाएंगी अपना ही प्रचार, चुनाव आयोग का कड़ा फैसला...

    चुनाव आयोग ने डबरा विधानसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी इमरती देवी के विवादित बयानबाजी को लेकर शनिवार देर रात यह आदेश दिया है। जिससे वह आखिरी दिन न तो कोई जनसभा कर पाएंगी और ना ही किसी रैली को संबोधित करेंगी। 

  • undefined

    Madhya PradeshOct 31, 2020, 3:32 PM IST

    भाजपा के हमलावर बयानों पर बोले दिग्विजय कि उनकी चमड़ी मोटी है, गालियों से कोई फर्क नहीं पड़ेगा

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए होने जा रहे उपचुनाव की तारीख ज्यों-ज्यों नजदीक आ रही है, त्यों-त्यों भाजपा और कांग्रेस एक-दूसरे पर बयानों के तीखे हमले कर रहे हैं। अब दिग्विजय सिंह ने भाजपा के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि उनकी चमड़ी मोटी है, उनकी(भाजपा) गालियों से कोई फर्क नहीं पड़ता।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 31, 2020, 11:32 AM IST

    कमलनाथ को दुबारा 'स्टार प्रचारक ' बनाने कांग्रेस ने उठाया बीड़ा, बताया इसे अलोकतांत्रिक कार्रवाई

    विवादास्पद बयानबाजी के चलते अपना स्टार प्रचारक का दर्जा खो चुके मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के लिए राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा मैदान में उतरे हैं। वे इस मामले को सुप्रीम कोट में ले जा रहे हैं। यह और बात है कि अब इससे चुनाव पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है। क्योंकि 3 नवंबर को वोटिंग है। 

  • undefined

    Madhya PradeshOct 29, 2020, 11:45 AM IST

    5 सीटों ने छुड़ा रखा है भाजपा-कांग्रेस का पसीना, भीतर से चल रही सेंधमारी

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए होने जा रहे उपचुनाव में ऊंट किस करवट बैठे इसे लेकर संशय बना हुआ है। बेशक भाजपा अपनी सरकार बचाने में सफल हो सकती है, लेकिन यह चुनाव यह साबित कर देगा कि जनता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए विधायकों के फैसले से खुश है या नाराज।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 29, 2020, 9:43 AM IST

    जब मिले दो दोस्त, तो हालचाल पूछा..लेकिन मंच से एक-दूसरे के खिलाफ खूब दहाड़े

    जनता के सामने अकसर धुर राजनीतिक विरोधी नेता एक-दूसरे के खिलाफ खूब जहर उगलते हैं, लेकिन जब सामान्य मुलाकात होती है, तो गले मिलते हैं। ऐसा ही कुछ सचिन पायलट और ज्योतिरादित्य सिंधिया के संबंध में देखने को मिला। सचिन पायलट मप्र विधानसभा की 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव में कांग्रेस का प्रचार करने आए थे। इस दौरान ग्वालियर में पायलट और सिंधिया की एयरपोर्ट में मुलाकात हो गई। दोनों गर्मजोशी से मिले।
     

  • undefined

    Madhya PradeshOct 26, 2020, 6:07 PM IST

    मप्र उपचुनाव: सुप्रीम कोर्ट ने 9 जिलों में रैलियों और सभाओं पर लगी रोक हटाई, पर नेताओं को फटकारा

    कोरोना संक्रमण के मद्देनजर ग्वालियर-चंबल के 9 जिलों में चुनावी रैलियों और सभाओं पर मप्र हाईकोर्ट की ग्वालियर बेंच ने रोक लगा दी थी। इस पर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने रोक तो हटा दी, लेकिन नेताओं को कड़ी फटकार लगाई। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि अगर कोरोना प्रोटोकॉल माना होता, तो हाईकोर्ट को दखल देन की जरूरत नहीं पड़ती।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 26, 2020, 10:24 AM IST

    कांग्रेस से भाजपा में आए नेताओं को डर कि कहीं जनता का मूड न बदल जाए, इसलिए रख दिया सर कदमों में

    पहली तस्वीर प्रद्युम्न सिंह तोमर की है, जिन्हें डर है कि वोटर कहीं उनके दल बदले जाने से नाराज होकर अपना मन न बदल लें। अगर वोट देने नहीं निकले तो? ये ग्वालियर-पूर्व सीट से भाजपा प्रत्याशी हैं। दूसरी तस्वीर दतिया जिले की भांडेर सीट से भाजपा प्रत्याशी रक्षा सिरौनिया के पति संतराम की है। कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आईं रक्षा को भी डर है कि जनता कहीं उनसे खफा न हो जाए। इस तरह की तस्वीरें मप्र विधासभा उपचुनाव में आम हो चली हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 23, 2020, 4:44 PM IST

    कमलनाथ ने शिवराज को बताया सलमान-शाहरुख से बड़ा एक्टर, कहा-झूठ की अच्छी एक्टिंग कर लेते हैं

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव की सबसे हॉट सीट मानी जा रही सांवेर में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने शिवराज को झूठा एक्टर बताया। उन्होंने कहा कि शिवराज अपनी झूठ की एक्टिंग से सलमान और शाहरुख को भी नीचा दिखा दें। बता दें कि इस सीट से भाजपा प्रत्याशी तुलसी सिलावट के खिलाफ कांग्रेस से प्रेमचंद गुड्डू चुनाव लड़ रहे हैं। सिलावट कमलनाथ सरकार में मंत्री थे। वे सिंधिया खेमे के साथ भाजपा में आ गए थे।