Madhya Pradesh By Election  

(Search results - 51)
  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 12, 2020, 11:27 AM IST

    एमपी उपचुनाव: इमरती देवी से पूछा हार का सवाल, सुनिए पूर्व मंत्री ने क्या-क्या कहा?

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश में उपचुनाव  में कुल 28 सीटों में से 19 पर भाजपा के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है। दूसरी तरफ कांग्रेस नौ सीट पर जीत दर्ज की है। बता दें कि भाजपा को सत्ता बचाने के लिए महज 9 सीटों की जरूरत थी। हालांकि शिवराज के तीन मंत्री भी चुनाव हार गए।ग्वालियर की सबसे हॉट सीट डबरा से इमरती देवी को हार का सामना करना पड़ा है। यहां पर उनके समधी और कांग्रेस प्रत्याशी सुरेश राजे ने उन्हें करारी शिकस्त दी है। इस हार पर जब हमने उनसे सवाल किया तो इमरती देवी ने कहा कि वह हारी नहीं बल्कि जीती हैं उन्होंने इसके पीछे तर्क दिया कि उन्होंने बीजेपी के लिए ज्यादा वोट एकट्ठा किए हैं उन्होंने यह भी कहा कि उनकी सरकार बनी है और पूरी बहुमत के साथ बनी है. सुनिए मंत्री इमरती देवी ने और क्या-क्या कहा?
     

  • undefined

    Madhya PradeshNov 11, 2020, 4:51 PM IST

    उपचुनाव में हार के बाद CM हाउस पहुंचे कमलनाथ, शिवराज ने दिया ऐसा जवाब..आप कहेंगे ऐसे होने चाहिए नेता

    भोपाल. अक्सर कहा जाता है कि भारतीय राजनीति में नेताओं में मतभेद होते हैं, लेकिन मनभेद नहीं होते। चुनाव पास आते ही राजनेताओं के बयान विवादास्पद होने लगते हैं। लेकिन कुछ नेता ऐसे भी होते हैं जो चुनाव होते बड़ी बड़ी विनम्रता से विरोधी होने के बाद भी मिलते हैं। ऐसी एक अच्छी तस्वरी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल से सामने आई है। जहां बीजेपी की इस ऐतिहासिक जीत के परिणामों के एक दिन बाद आज सुबह पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने उनके आवास पहुंचे। जहां कमलनाथ ने शिवराज को फूलों का गुलदस्ता देते हुए उन्हें भविष्य के लिए बधाई दी।
     

  • undefined

    Madhya PradeshNov 11, 2020, 12:18 PM IST

    अपने ही समधी से चुनाव हारते ही फूट-फूटकर रोने लगीं इमरती देवी, आइटम कांड भी नहीं दिला सका जीत

    मंगलवार को जब वोटो की मतगणना हो रही थी, तब  काऊंटिंग के दौरान आखिरी राऊंड में इमरती देवी पिछड़ी तो वह भावुक होकर जाने लगीं। पास  खड़ी एक परिचित महिला के गले लग गईं और फूट-फूटकर रोने लगीं। वे अपने ही समधी सुरेश राजे से हार गईं।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 8:29 AM IST

    मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव रिजल्ट: भाजपा का मुंह मीठा, लेकिन समधी से हारीं इमरती

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए हुए उपचुनाव ने साबित कर दिया कि जनता कांग्रेस सरकार से खुश नहीं थी। वहीं, यह भी तय हो गया कि जो नेता कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आए, उससे भी जनता को कोई फक नहीं पड़ा। शिवराज सरकार बची रहेगी...इसे लेकर पहले से ही कोई बड़ी आशंका नहीं थी। कमलनाथ को उम्मीद थी कि कोई चमत्कार होगा और कांग्रेस की फिर से सरकार बनेगी, लेकिन यह सिर्फ ख्याली पुलाव साबित हुआ।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 8:03 AM IST

    शिवराज रहें या कमलनाथ का असर दिखे...प्रतिष्ठा सारी सिंधिया की दांव पर

    मध्य प्रदेश की 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर 3 नवंबर को हुए उपचुनाव में ऊंट किस करवट बैठ रहा..इसका फैसला कुछ देर में हो जाएगा। इस चुनाव में शिवराज और कमलनाथ से ज्यादा ज्योतिरादित्य सिंधिया की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। सिंधिया के अपने गुट के विधायकों के साथ कांग्रेस छोड़कर भाजपा में आने के बाद मप्र में जो सियासी स्थितियां बनीं, उसका भी पटाक्षेप हो जाएगा।

  • undefined

    NationalNov 10, 2020, 7:09 AM IST

    उपचुनाव के नतीजे: 11 राज्यों की 58 सीटों में से 39 पर जीती बीजेपी, MP में मिलीं 19 सीटें

    बिहार विधानसभा चुनाव के साथ साथ मंगलवार को 11 राज्यों की 58 सीटों पर भी मतगणना हुई। मध्य प्रदेश के 19 जिलों की 28 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में बीजेपी ने 19 सीटें जीती हैं, जबकि कांग्रेस को 9 सीटों पर जीत मिली है। वहीं गुजरात में बीजेपी ने 8 में से 8 सीटें जीत ली हैं। यूपी में बीजेपी को 7 में से 6 सीटें मिली हैं। मणिपुर की 4 में से 3 सीट बीजेपी ने जीत ली है। हालांकि हरियाणा और छत्तीसगढ़ में बीजेपी को निराशा हाथ लगी है। 

  • <p>बिहार विधानसभा चुनाव में चल रही रस्साकसी में आज फैसले की घड़ी है। आज बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के बाद मतगणना होगी। बिहार में तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान हुआ था। इसके साथ ही मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत 11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना ही आज होगी।&nbsp;</p>

    NationalNov 10, 2020, 6:02 AM IST

    11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना आज, जानें क्या है इन सीटों का चुनावी गणित

    बिहार विधानसभा चुनाव में चल रही रस्साकसी में आज फैसले की घड़ी है। आज बिहार में 243 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव के बाद मतगणना होगी। बिहार में तीन चरणों में 28 अक्टूबर, 3 नवंबर और 7 नवंबर को मतदान हुआ था। इसके साथ ही मध्यप्रदेश, उत्तर प्रदेश समेत 11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव के लिए मतगणना ही आज होगी। 

  • undefined

    Madhya PradeshNov 4, 2020, 10:22 AM IST

    मप्र विधानसभा: कांग्रेस को चमत्कार की आस, भाजपा को भरोसा कि सरकार बची रहेगी

     विधानसभा की 28 सीटों के लिए मंगलवार को प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ईवीएम में कैद हो गया। इस बार 2018 की तुलना में 3 प्रतिशत कम वोटिंग हुई। यह इस इस बार 69.68% रही। जबकि 2018 के विधानसभा चुनाव में 72.93% वोटिंग हुई थी। विश्लेषकों की मानें, तो कम वोटिंग होना सरकार की सेहत पर असर डाल सकती है। लेकिन शिवराज को अपनी सरकार बचाने सिर्फ 9 सीटों की जरूरत है, इस लिहाज से कुछ खास फर्क नहीं पड़ेगा। 

  • undefined

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 7:16 PM IST

    MP उपचुनाव में बंपर मतदान: 69 % हुई वोटिंग, 14 मंत्रियों के दिल की धड़कनें 7 दिन तक EVM में कैद

    वोटिंग के दौरान एक-दो जगह से हिंसा की खबरें भी सामने आईं। भिंड और मुरैना जिले में वोटिंग के समय  फायरिंग भी हुई। वहीं कुछ गांव में कुछ लोगों ने ईवीएम में भी तोड़फोड़ भी की। हालांकि पुलिस-फोर्स ने मामला सभांल लिया। वहीं जौरा विधानसभा में बाहुबलियों ने मतदान रोकने की कोशिश की।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 1:50 PM IST

    MP उपचुनाव: 6 माह के बीमार बच्चे को गोद में लेकर ड्यूटी कर रही महिला, किसी ने नहीं सुनी मां की बेबसी

    यह तस्वीर अशोकनगर जिले की है। जहां नईसराय में पदस्थ महिला कर्मचारी मनीषा भैंसारे अपने बच्चे को गोद में लेकर ड्यूटी कर रही है। मनीषा का कहना है कि बच्ची की तबीयत ज्यादा खराब है। मैंने अधिकारियों से मेरी ड्यूटी कैंसिल करवाने के लिए आवेदन दिया था। लेकिन किसी ने मेरी बात नहीं सुनी। 

  • undefined

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 12:54 PM IST

    MP उपचुनाव: CM शिवराज ने घर में की पूजा तो कमलनाथ पहुंचे मंदिर, सत्ता के लिए यूं दरबार लगा रहे नेता


    भोपाल. मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। जहां सरकार बचाने के लिए इन चुनावों में सीएम शिवराज ने पूरा जोर लगा दिया। आज जब वोटिंग शुरू हुई तो मुख्यमंत्री भगवान की शरण में पहुंच गए। उन्होंने अपने घर में हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए पत्नी के साथ पूजन-पाठ किया। वहीं सत्ता में वापसी के लिए पूर्व सीएम कमनाथ ने भी प्रचार-प्रसार में कोई कसर नहीं छोड़ी। वह भी मतदान वाले दिन सुबह-सुबह अपने कार्यकार्तओं के साथ भोपाल के गुफा मंदिर में माथा टेकने के लिए पहुंचे। अब देखते हैं कि प्रदेश की जनता किसको जीत का ताज पहनाती है। एक सप्ताह बाद पता चल जाएगा कि एमपी में शिवराज का राज बना रहेगा या कमलनाथ को मध्य प्रदेश की कुर्सी मिलेगी। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 12:17 PM IST

    MP में 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में क्या बने मुद्दे , एक्सपर्ट बोले मूल बातों को किसी ने नहीं उठाया

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 28 विधानसभा (Assembly) सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। कोरोना के साये में हो रहे उपचुनाव (By-Election) में इस बार वोटिंग (Voting) के लिए हर बार से अलग इंतजाम हैं। इन सीटों के लिए टोटल पोलिंग बूथ 9361 बनाए गए हैं. इनमें 1441 सहायक मतदान केंद्र हैं। इन सीटों पर कई दिग्गजों के साथ कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनके भाग्य का फैसला 63.67 लाख मतदाता करेंगे। मध्य प्रदेश के उपचुनाव कई मायनों में खास है कोरोना काल में हो रहे इन चुनाव में क्या मुद्दे रहे हैं  बता रहे हैं वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक मामलों के जानकार शिव अनुराग पटेरिया।

    10 नवंबर को होगा फैसला
    अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरुण तोमर के अनुसार कोरोना महमारी के चलते 3 नवंबर को शाम 6 बजे मतदान प्रक्रिया में अंतिम एक घंटा कोविड-19 मरीजों और संदिग्ध संक्रमितों के लिए निर्धारित किया गया है। मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद 10 नवंबर को मतों की गणना होगी और उसी दिन नतीजों की घोषणा की जायेगी। 28 सीटों पर हो रहे इस उपचुनाव के परिणाम मध्य प्रदेश में किसी भी दल की सरकार बनाने में बेहतद अहम साबित होंगे।
     

  • undefined

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 12:15 PM IST

    MP उपचुनाव: ज्योतिरादित्य सिंधिया ने पहली बार BJP के लिए डाला वोट, कहा-मुझे गर्व है इस बात पर

    भोपाल. मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए मतदान जारी है,11 बजे तक 26.59% वोटिंग हो चुकी है। बीजेपी से लेकर कांग्रेस के नेता सुबह से ही पूजा कर रहे हैं। अब देखते हैं कि प्रदेश की जनता किसको जीत का ताज पहनाती है। एक सप्ताह बाद पता चल जाएगा कि एमपी में शिवराज का राज बना रहेगा या कमलनाथ को मध्य प्रदेश की कुर्सी मिलेगी। इसका फैसला आज मतदान कर रहे वोटर्स करने वाले हैं। जहां भीजेपी के 14 मंत्रियों के दिल की धड़कनें EVM में कैद हो जाएंगी। वहीं उपचुनाव का सबसे चर्चित चेहरा राज्यसभा सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी वोट डाला। इस दौरान उन्होंने कहा कि जनता का समर्थन बीजेपी के साथ है, एमपी के लिए आज का दिन अहम है।

  • undefined

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 11:04 AM IST

    तस्वीरों में MP उपचुनाव: मंत्रियों ने हवन-पूजन के बाद पत्नी के साथ डाला वोट, वोटर्स का अलग अंदाज

    भोपाल. मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों के उपचुनाव के लिए मतदान आज सुबह 6 बजे से शुरू हो गया है जो शाम 6 बजे तक चलेगा। कोरोना के कहर को देखते हुए इस बार मतदाताओं में  संक्रमण से बचाव के लिए सभी व्यवस्थाएं की गई हैं। जहां पोलिंग बूथ पर मतदान कर्मी और मतदाता मास्क, पीपीई ड्रेस में नज़र आ रहे हैं। मतदान केंद्रों पर सोशल डिस्टेंस भी देखने को मिल रही है। हल्की ठंढ और महामारी होने के बावजूद भी मतदाताओं का जोश कम नहीं हुआ है केंद्रों पर लंबी-लंबी कतार देखने को मिल रही है।

  • <p><br />
Madhya Pradesh byelection, assembly voting, voting, Bhopal News</p>

    NationalNov 3, 2020, 7:36 AM IST

    10 राज्यों की 54 सीटों पर पूरे हुए उपचुनाव : MP में 66.37% तो गुजरात में 57.98% हुआ मतदान

    मध्य प्रदेश सहित 10 राज्यों की 54 विधानसभा सीटों पर मतदान पूरा हो चुका है। इसमें मध्य प्रदेश में 28, गुजरात में 8, उत्तर प्रदेश में 7, ओडिशा, नागालैंड, कर्नाटक और झारखंड में दो-दो सीटों पर मतदान हुआ हैं। इसके अलावा छत्तीसगढ़, तेलंगाना और हरियाणा में एक-एक सीटों पर उपचुनाव पूरे हुए हैं।