Madhya Pradesh By Election 2020  

(Search results - 21)
  • undefined

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 12:54 PM IST

    MP उपचुनाव: CM शिवराज ने घर में की पूजा तो कमलनाथ पहुंचे मंदिर, सत्ता के लिए यूं दरबार लगा रहे नेता


    भोपाल. मध्य प्रदेश की 28 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के लिए मतदान जारी है। जहां सरकार बचाने के लिए इन चुनावों में सीएम शिवराज ने पूरा जोर लगा दिया। आज जब वोटिंग शुरू हुई तो मुख्यमंत्री भगवान की शरण में पहुंच गए। उन्होंने अपने घर में हनुमान चालीसा का पाठ करते हुए पत्नी के साथ पूजन-पाठ किया। वहीं सत्ता में वापसी के लिए पूर्व सीएम कमनाथ ने भी प्रचार-प्रसार में कोई कसर नहीं छोड़ी। वह भी मतदान वाले दिन सुबह-सुबह अपने कार्यकार्तओं के साथ भोपाल के गुफा मंदिर में माथा टेकने के लिए पहुंचे। अब देखते हैं कि प्रदेश की जनता किसको जीत का ताज पहनाती है। एक सप्ताह बाद पता चल जाएगा कि एमपी में शिवराज का राज बना रहेगा या कमलनाथ को मध्य प्रदेश की कुर्सी मिलेगी। 

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 12:17 PM IST

    MP में 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में क्या बने मुद्दे , एक्सपर्ट बोले मूल बातों को किसी ने नहीं उठाया

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 28 विधानसभा (Assembly) सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। कोरोना के साये में हो रहे उपचुनाव (By-Election) में इस बार वोटिंग (Voting) के लिए हर बार से अलग इंतजाम हैं। इन सीटों के लिए टोटल पोलिंग बूथ 9361 बनाए गए हैं. इनमें 1441 सहायक मतदान केंद्र हैं। इन सीटों पर कई दिग्गजों के साथ कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनके भाग्य का फैसला 63.67 लाख मतदाता करेंगे। मध्य प्रदेश के उपचुनाव कई मायनों में खास है कोरोना काल में हो रहे इन चुनाव में क्या मुद्दे रहे हैं  बता रहे हैं वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक मामलों के जानकार शिव अनुराग पटेरिया।

    10 नवंबर को होगा फैसला
    अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरुण तोमर के अनुसार कोरोना महमारी के चलते 3 नवंबर को शाम 6 बजे मतदान प्रक्रिया में अंतिम एक घंटा कोविड-19 मरीजों और संदिग्ध संक्रमितों के लिए निर्धारित किया गया है। मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद 10 नवंबर को मतों की गणना होगी और उसी दिन नतीजों की घोषणा की जायेगी। 28 सीटों पर हो रहे इस उपचुनाव के परिणाम मध्य प्रदेश में किसी भी दल की सरकार बनाने में बेहतद अहम साबित होंगे।
     

  • undefined

    Madhya PradeshNov 1, 2020, 1:37 PM IST

    MP उपचुनाव : मंत्री इमरती देवी आखिरी दिन नहीं कर पाएंगी अपना ही प्रचार, चुनाव आयोग का कड़ा फैसला...

    चुनाव आयोग ने डबरा विधानसभा सीट से बीजेपी की प्रत्याशी इमरती देवी के विवादित बयानबाजी को लेकर शनिवार देर रात यह आदेश दिया है। जिससे वह आखिरी दिन न तो कोई जनसभा कर पाएंगी और ना ही किसी रैली को संबोधित करेंगी। 

  • undefined

    Madhya PradeshNov 1, 2020, 11:25 AM IST

    यह क्या बोल गए सिंधिया- बीजेपी के बजाय कांग्रेस के लिए मांगी वोट, पढ़िए कैसे 'मिस्टेक' कर गए महाराज

    ज्योतिरादित्य सिंधिया डबरा में बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी के समर्थन में एक रैली करने के लिए गए थे। जहां उनकी सभा को संबोधित करते वक्त मंच से जुबान फिसल गई। जहां उनके मुंह से अपनी पार्टी के निशान कमल के फूल की जगह कांग्रेस के हाथ के पंजे पर वोट मांग लिया।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 29, 2020, 6:37 PM IST

    MP उपचुनाव: उमा भारती ने खुद बताया मां काली और प्रत्याशी प्रभुराम चौधरी को अपना बेटा भैरवनाथ बताया

    बीजेपी नेता उमा भारती सांची विधानसभा सीट के प्रत्याशी और शिवराज सरकार में स्वास्थ्य मंत्री प्रभुराम चौधरी के समर्थन में प्रचार के लिए पहुंची थीं। जहां उन्होंने खुद बताया काली मां और प्रत्याशी प्रभुराम को अपना बेटा भैरवनाथ बता दिया। इस दौरान मंच पर मख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और बीजेपी के कई बड़े नेता भी मौजदू थे।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 28, 2020, 12:30 PM IST

    MP उपचुनाव: आचार्य प्रमोद कृष्णन ने CM शिवराज को बताया मारीच, कंस व शकुनि, तीनों का निचोड़ है ये मामा

    आचार्य प्रमोद कृष्णन शिवपुरी जिले की करैरा विधानसभा में कांग्रेस प्रत्याशी त्यागी लाल जाटव के समर्थन में चुनावी रैली करने आए थे। जहां उन्होंने सीएम शिवराज की तुलना मारीच, कंस और शकुनि कर डाली। उन्होंने कहा कि मारीच राक्षस, कंस और शकुनि को मिला दिया जाए तो तब जाकर एक मामा शिवराज बनता है।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 26, 2020, 6:40 PM IST

    कैलाश विजयवर्गीय ने कमलनाथ को बताया 'मानसिक रूप से दरिद्र', जानिए वजह..क्यों कहा ऐसा

    विजयवर्गीय ने इंदौर शहर में मीडिया से बातचीत करते हुए दिया। उन्होंने कहा कि कमलनाथ के पास बहुत सारी संपत्ति है, करोड़ों रुपए हैं। लेकिन वह मानसिक रुप से तो दरिद्र हैं। जब कोई व्यक्ति मानसिक रुप से दरिद्र हो जाता है तो ऐसे शब्दों का उपयोग करने लगता है।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 26, 2020, 6:05 PM IST

    10वी पास कांग्रेस प्रत्याशी है 86 करोड़ का मालिक, जानिए MP उपचुनाव में कितने कैंडिडेट हैं करोड़पति


    भोपाल. मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर होने जा रहे उपचुनाव को जीतने के लिए प्रदेश की दोनों बड़ी पार्टी बीजेपी और कांग्रेस पूरा जोर लगा रही हैं। जहां भाजपा अपनी सरकार को बचाए  रखना चाहती है तो वहीं कांग्रेस सत्ता में वापस आने का सपना देख रही है। प्रदेश की इन 28 सीटों पर 355 उम्मदीवार मैदान में हैं। जिनकी किस्मत का फैसला 10 नंवबर को परिणाम आने के बाद होगा। बता दें कि इन सभी प्रत्याशियों में 80 तो करोड़पति हैं, जिनमें कोई दो करोड़ तो कोई पांच करोड़ रुपए की संपत्ति का मालिक है। इनमें से 63 के खिलाफ अपराध के मामले दर्ज हैं। किसी पर हत्या का केस चल रहा है तो किसी पर रेप का आरोप लगा है। वहीं इन चुनावों में कांग्रेस का एक ऐसा प्रत्याशी है जो  86 करोड़ की संपत्ति का मालिक है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshOct 26, 2020, 1:40 PM IST

    MP उपचुनाव: कांग्रेस प्रत्याशी ने कहा-वोट के लिए किसी को तेल नहीं लगाऊंगा, लग चुका है रेप का आरोप

    मेहगांव विधानसभा सीट से उपचुनव के कांग्रेस प्रत्याशी हेमंत कटारे कहा-'मेरे विरोधी सोच रहे हैं कि हेमंत कटारे उनके पास आएगा और ते लगाएगा, कहेगा कि चलो चाचा मेरे लिए वोट डाल दो। लेकिन हेमंत किसी के लिए तेल नहीं लगाएगा'।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 24, 2020, 7:51 PM IST

    MP चुनाव में रोज टूट रही भाषा की मर्यादा, अब जीतू पटवारी ने CM शिवराज को बताया कमलनाथ के पैरों की धूल

    मध्य प्रदेश के उपचुनाव में जिस तरह के बयानबाजी हो रही है उसके बाद से यह सबसे चर्चित चुनाव बन गया है। जहां एक वोट के लिए नेताओं ने भूखे नंगे से लेकर आइटम तक और मदरसे-मजार से लेकर महिला को रखैल तक कह दिया गया। 

  • undefined

    Madhya PradeshOct 21, 2020, 3:20 PM IST

    सत्ता के लिए मर्यादा भूले ये नेता, BJP हो या कांग्रेस सभी एक जैसे..पढ़िए MP उपचुनाव के विवादित बयान

    भोपाल. मध्य प्रदेश में उपचुनाव के प्रचार-प्रसार के दौरान नेताओं की जुबान भी फिसल रही है। वह वोट मांगने में इतना तक भूल जाते हैं कि क्या बोलने वाले हैं। जैसे-जैसे चुनाव की तारीख पास आ रही है, वैसे-वैसे नेताओं की भाषा भी गिरती जा रही है। इतना ही नहीं महलाओं पर अपमानजनक टिप्पणी करने के बाद माफी तक नहीं मांगते। चाहे फिर पूर्व सीएम कमलनाथ का महिला मंत्री को आइटम कहना हो या फिर शिवराज सरकार के मंत्री बिसाहूलाल सिंह का एक विधायक की पत्नी को रखैल कहना...इन विवादित बयानों से मध्य प्रदेश की राजनीति में एक तरह से सियासी भूचाल आ गया है। पढ़िए MP उपचुनाव में किसने क्या कहा...

  • undefined

    Madhya PradeshOct 20, 2020, 6:06 PM IST

    MP उपचुनाव में हुई हिंदुत्व की एंट्री, संस्कृति मंत्री बोलीं-मदरसों में पनपते हैं कट्टर आतंकवादी..

    शिवाराज सरकार में पर्यटन व संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने मदरसों को लेकर एक विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा-देश में धर्म आधारित शिक्षा कट्टरता बरपा रही है। सारे आतंकवादी मदरसों में पले-बढ़े हैं, जहां पर कट्टर आतंकवादी पनपते हैं। इन्होंने जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद की फैक्ट्री बना दिया है।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 20, 2020, 6:01 PM IST

    MP उपचुनाव में हुई हिंदुत्व की एंट्री, संस्कृति मंत्री ने कहा-मदरसों में पनपते हैं कट्टर आतंकवादी..

    शिवाराज सरकार में पर्यटन व संस्कृति मंत्री उषा ठाकुर ने मदरसों को लेकर एक विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा-देश में धर्म आधारित शिक्षा कट्टरता बरपा रही है। सारे आतंकवादी मदरसों में पले-बढ़े हैं, जहां पर कट्टर आतंकवादी पनपते हैं। इन्होंने जम्मू-कश्मीर को आतंकवाद की फैक्ट्री बना दिया है।

  • undefined

    Madhya PradeshOct 20, 2020, 4:31 PM IST

    राहुल गांधी के बयान पर कमलनाथ ने दिया जवाब, कहा-वो उनकी राय..मैं खेद जता चुका हूं..माफी क्यूं मांगू

    कमलनाथ से जब मीडिया ने राहुल की टिप्पणी पर सवाल पूछा तो उन्होंने कहा कि मैं पहले ही कह चुका हूं कि वह बयान मैंने किस संदर्भ में दिया था। मैं अब क्यों इस पर माफी मांगू, मैंने तो कल ही कह दिया था कि अगर किसी को ठेस पहुंची हो तो खेद मुझे खेद है।  

  • <p>कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी पर गई टिप्पणी को लेकर अब चुनाव आयोग ने भी सख्स रुख अपना लिया है। चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता कमलनाथ की 'आइटम' टिप्पणी पर सोमवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है</p>

    NationalOct 20, 2020, 3:02 AM IST

    कमलनाथ के आइटम वाले बयान पर EC सख्त, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने मांगी विस्तृत रिपोर्ट

    कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ की बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी पर गई टिप्पणी को लेकर अब चुनाव आयोग ने भी सख्स रुख अपना लिया है। चुनाव आयोग ने कांग्रेस नेता कमलनाथ की 'आइटम' टिप्पणी पर सोमवार को राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है