Madhya Pradesh Congress  

(Search results - 28)
  • <p>ক্ষমতায় আসার পর থেকেই বিজেপি নেতা মন্ত্রীরা জরুরি অবস্থা নিয়ে তীব্র সমালোচনা করেছে কংগ্রেস। &nbsp;যা নিয়ে কংগ্রেসের মধ্যে অস্বস্তি ছিল। কিন্তু বিজেপির জমানায় সেই অস্বস্তি আরও বেড়েছিল। কিন্তু এই প্রথম রাহুল গান্ধী ঠাকুমার ভুল স্বীকার করে নিলেন।&nbsp;</p>

    Madhya PradeshJul 4, 2021, 4:27 PM IST

    शिवराज सरकार को घेरने के लिए कांग्रेस ने बुलाई थी मीटिंग, आपस में ही भिड़ गई दो महिला नेता

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस, सत्ताधारी दल बीजेपी को घेरने के लिए प्लान कर रही है। संगठन में लोकल स्तर पर आंदोलन का आदेश है। भिंड जिले में विरोघ कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। 

  • undefined

    Madhya PradeshJan 13, 2021, 10:16 PM IST

    पूर्व मंत्री के बेशर्म बोल-15 साल में बच्चे पैदा करने लायक हो जाती हैं लड़कियां फिर 21 में शादी क्यों

    सज्जन सिंह वर्मा ने बुधवार को भोपाल में मीडिया से चर्चा करते हुए यह बयान दिया है। वर्मा का यह बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। जहां यूजर उनको लेकर कई तरह के कमेंट्स भी कर रहे हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 10, 2020, 5:56 PM IST

    एमपी उपचुनाव: कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने काउंटिंग सेंटर पर जमकर हंगामा किया, EVM में छेड़छाड़ का लगाया आरोप

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश में उप चुनाव के नतीजे आ रहे हैं।   मध्य प्रदेश में इंदौर जिले के सांवेर विधानसभा क्षेत्र की मतगणना के 14वें दौर के बाद भाजपा के तुलसी सिलावट मजबूती से जीत की ओर बढ़ते दिख रहे हैं। सिलावट अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस के प्रेमचंद गुड्‍डु से 25 हजार से ज्यादा मतों की बढ़त बना ली है और रिकॉर्ड 25297 वोटों से आगे चल रहे हैं। उधर कांग्रेस उम्मीदवार प्रेमचंद गुड्डू की बेटियों ने प्रशासन पर ईवीएम से छेड़छाड़ का आरोप लगाते हुए मतगणना स्थल पर हंगामा किया और मतगणना का बहिष्कार किया। इससे मतगणना कुछ समय रोकनी पड़ी। गौरतलब है कि सांवेर विधानसभा क्षेत्र में आठ राउंड की मतगणना तक आठ आपत्तियां आ चुकी थीं। ईवीएम पर टैग न होने की शिकायत, कुछ मशीनों पर बिना वजह अतिरिक्त टैग लगा होने से गफलत।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 26, 2020, 2:34 PM IST

    सिंधिया के स्वागत में कांग्रेस ने लगाए अनोखे पोस्टर, लिखा-जनता कर रही इंतजार, कब सड़क पर आओगे महाराज

    मध्य प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव की तारीख भले ही अभी तय नहीं हुई है, लेकिन उससे पहले ही प्रदेश में सियासी घमासान मचा हुआ है। सांवेर में ज्योतिरादित्य सिंधिया के स्वागत के लिए कांग्रेसियों ने अनोखा विरोध किया है, जहां जगह-जगह सड़कों पर सिंधिया के पोस्टर चिपका दिए गए हैं।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshSep 18, 2020, 7:28 PM IST

    यहां विरोध करते हुए उग्र हुए कांग्रेसी, एसडीएम के चेहरे पर पोती कालिख, वीडियो आया सामने

    मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh)  के  छिंदवाड़ा  (Chhindwada)  पूर्व विधायक चौधरी गंभीर सिंह और कांग्रेस (Congress) के युवा नेता बंटी पटेल के नेतृत्व में शुक्रवार को चौरई में SDM कार्यालय में प्रदर्शन हुआ। इस दौरान नारेबाजी के दौरान  बंटी पटेल ने SDM सी.पी. पटेल का मुंह काला कर दिया। जवाबी कार्रवाई में प्रशासन ने वाटर कैनन का इस्तेमाल किया लेकिन वह भी सही तरीके से नहीं चली। जिसके बाद कार्यकर्ता बेकाबू हो गए इस दौरान हलका पथराव भी हुआ।प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस नेताओं ने तहसीलदार को 9 सूत्री य मांगों को लेकर ज्ञापन सौंपा। चौधरी गंभीर सिंह ने बताया कि बाढ़ पीड़ित क्षेत्र गांव में स्थिति काफी गंभीर है। 742 घर क्षतिग्रस्त हो गए हैं साथ ही किसानों को अभी तक मुआवजा नहीं मिला। मक्के का समर्थन मूल्य भी नहीं मिला है। 

  • undefined

    Madhya PradeshAug 24, 2020, 5:09 PM IST

    राहुल गांधी पर MP के गृह मंत्री का तंज,कहा-कांग्रेस एक ऐसा स्कूल, जहां हेडमास्टर का बेटा करता है टॉप

    कांग्रेस पार्टी में अगला राष्ट्रीय अध्यक्ष कौन होगा इसको लेकर आज दिल्ली में पार्टी की वर्किंग कमेटी (CWC) की बैठक हो रही है। इसी को लेकर मध्यप्रदेश की सियासत भी गर्म है, जहां भाजपा नेताओं का कांग्रेस पर हमला जारी है।  MP के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने राहुल पर तंज कसते हुए कहा-कांग्रेस एक ऐसा स्कूल है, जहां सिर्फ हेडमास्टर का बेटा ही टॉप करता है।

  • undefined

    Madhya PradeshAug 19, 2020, 7:49 PM IST

    कमलनाथ को लेकर ये क्या बोल गए दिग्विजय सिंह, 'मुझे भरोसा ही नहीं था वह प्रदेश में इतनी मेहनत कर लेंगे'

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार जाने के बाद कई बार ऐसा लगा कि कमलनाथ और दिग्विजय सिंह के बीच मनमुटाव चल रहा है। हलांकि दोनों इस बात को नकारते रहे हैं। बुधवार को दिग्विजय ने फिर कमलनाथ को लेकर बयान दिया।

  • undefined

    Madhya PradeshJul 23, 2020, 8:47 PM IST

    MP में कांग्रेस के लिए एक और बुरी खबर, अब इस विधायक ने इस्तीफा देने के बाद थामा BJP का दामन..

    गुरूवार को विधायक नारायण पटेल ने अपना इस्तीफा प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा को सौंपा है। पार्टी से इस्‍तीफा देने के बाद उन्‍होंने सीएम शिवराज सिंह चौहान से भी मुलाकात की। इसके बाद शाम को उन्‍होंने भारतीय जनता पार्टी की सदस्‍यता ले ली। 

  • undefined

    Madhya PradeshJul 23, 2020, 1:29 PM IST

    भोपाल लॉकडाउन पर कांग्रेस MLA मसूद ने शिवराज सरकार को दी चेतावनी, कहा-हर हाल में करेंगे कुर्बानी

    भोपाल में 10 दिन के टोटल लॉकडाउन को लेकर प्रदेश की सियासत गरमा गई है। कांग्रेस विधायक आरिफ मसूद ने इस लॉकडाउन का विरोध जताया। शिवराज सरकार ने बिना किसी से सलाह किए लॉकडाउन करने का फैसला लिया है, यह उनकी हिटलरशाही है। बकरीद में कुर्बानी हर हाल में होगी।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshJul 10, 2020, 1:32 PM IST

    एमपी के गृह मंत्री का विपक्षियों पर बड़ा हमला, बोले- विकास दुबे के एनकाउंटर से कुछ लोग दुखी

    उत्तर प्रदेश में कानपुर एनकाउंटर के मुख्य आरोपी विकास दुबे के मुठभेड़ में मारे जाने पर विपक्षी पार्टियों के नेताओं के द्वारा उठाए जा रहे सवालों के बीच मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का बड़ा बयान सामने आया है

  • This woman changed the politics of Madhya Pradesh, brought Scindia away from Congress to Modi kps

    NationalMar 11, 2020, 5:21 PM IST

    इस महिला ने बदल दी मध्य प्रदेश की राजनीति, सिंधिया को कांग्रेस से अलग कर पहुंचाया मोदी के पास

    नई दिल्ली. कांग्रेस का साथ छोड़कर ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज यानी बुधवार भारतीय जनता पार्टी का दामन थाम लिया। भाजपा में शामिल होने के बाद सिंधिया ने कहा कि कांग्रेस में तवज्जो नहीं मिलने के बाद उन्होंने नई शुरूआत करने का निर्णय लिया है। इन सब के बीच जानकारी सामने आ रही है कि  बीजेपी में सिंधिया की एंट्री की पटकथा उनके ससुराल पक्ष की ओर से लिखी गई थी। बड़ौदा राजपरिवार की महारानी राजमाता शुभांगिनी देवी गायकवाड ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और ज्योतिरादित्य सिंधिया के बीच मध्यस्थता कराने में अहम भूमिका निभाई है। जिसके बाद सिंधिया ने भाजपा ज्वाइन करने का मन बनाया। 

  • undefined

    NationalMar 11, 2020, 3:31 PM IST

    बीजेपी ज्वाइन करने के 2 मिनट बाद ही सिंधिया ने खोल दी कांग्रेस की एक एक पोल

    भाजपा में शामिल होने के बाद ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कांग्रेस पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए। सिंधिया ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने मध्यप्रदेश में ट्रांसफर उद्योग चलाने का आरोप लगाया। इसके साथ ही सिंधिया ने मोदी, शाह और नड्डा की तारीफ भी की। 

  • undefined

    Madhya PradeshMar 11, 2020, 12:31 PM IST

    सरकार ही नहीं, घर में भी 'सत्ता' को लेकर मची रहती है कलह, जानिए सिंधिया राजघराने से जुड़ीं ये खास बातें

    भोपाल, मध्य प्रदेश. स्वतंत्रता संग्राम के बाद ग्वालियर के सिंधिया राजघराने ने एक बार फिर से 'सियासी' गदर मचा दी है। कांग्रेस में अपनी उपेक्षा से नाराज होकर पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी ही सरकार की नींव हिलाकर रख दी है। उल्लेखनीय है कि सिंधिया राजघराने पर अंग्रेजों की मदद करने का आरोप लगता रहा है। इतिहास में दर्ज है कि ग्वालियर में शरण न मिलने पर ही झांसी की रानी लक्ष्मीबाई को अंग्रेजों को हाथों अपनी जान गंवानी पड़ी थी। अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेस के इतिहास को बदलने की ठान ली है। करीब 18 साल तक कांग्रेस में रहकर 'भाजपा शरण गच्छामि' हो रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने घर में भी कलह का सामना करते रहे हैं। दरअसल, यह कलह बेशकीमती प्रॉपर्टी को लेकर रही है। सिंधिया परिवार के पास ग्वालियर के भव्य जयविलास पैलेस के अलावा देशभर में 40000 करोड़ रुपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी है। इसे लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी बुआओं के बीच मनमुटाव की खबरें आती रही हैं। हालांकि खुलकर कोई सामने नहीं आता। आइए जानत हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके राजघराने से जुड़ीं कुछ खास बातें...

  • undefined

    NationalMar 11, 2020, 10:05 AM IST

    कमलनाथ को विधायकों के टूटने का डर, भेजे जा रहे जयपुर; कांग्रेस का दावा- सभी MLA हमारे साथ

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस अपनी सरकार बचाने की पूरी तरह से कवायद करते हुए सभी विधायकों को राजस्थान के जयपुर भेजने की तैयारी कर ली है। कांग्रेस का कहना है कि सिंधिया के साथ इस्तीफा देने वाले सभी विधायक हमारे साथ है। सरकार को कोई खतरा नहीं है। 

  • Digvijaya Singh says Scindia was not at all sidelined kps

    NationalMar 11, 2020, 9:15 AM IST

    सिंधिया के इस्तीफे पर बोले दिग्विजय, पिछले 16 महीने में बगैर उनसे पूछे नहीं लिया गया कोई फैसला

    ज्योतिरादित्य सिंधिया द्वारा कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दिए जाने के बाद वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने कहा कि सिंधिया को दरकिनार करने की बात गलत है। पिछले 16 महीने में उनसे पूछ बिना कोई निर्णय नहीं लिया गया है।