Madhya Pradesh Corona  

(Search results - 131)
  • undefined

    Madhya PradeshJun 26, 2021, 7:41 AM IST

    पूरा परिवार संक्रमित-कोई हाल जानने वाला नहीं..बेटी पॉजिटिव होकर भी सबको मौत मुंह से निकाल लाई

    बाजार अनलॉक हो चुके हैं, लेकिन कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है, इसलिए सतर्क रहें, आप भीड़ बढ़ाने की गलती बिल्कुल नहीं करें। खासकर मास्क उतारने को तो गुनाह ही समझिए। क्योंकि देश-दुनिया के कई विशेषज्ञ तो जुलाई-अगस्त में ही कोरोना की तीसरी लहर के संकेत दे रहे हैं। हालांकि, आपकी सावधानी और वैक्सीनेशन से महामारी की तीसरी लहर से बचा जा सकता है। यानि अभी हमको कुछ दिन और कोरोना के प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

  • undefined

    Madhya PradeshJun 19, 2021, 8:53 AM IST

    50% लंग्स खराब और ऑक्सीजन 60 पर, शुगर 500 पार..8 दिन ICU में रहा, फिर परिवार की जिम्मेदारी बनी ताकत

    अगर संक्रमित हो जाए तो जिंदगी को जीने का जज्बा और आत्मविश्वास बनाए रखिए, क्योंकि आपके पास यह दो चीजें हैं तो आपको कोई नहीं हरा सकता। आज की कहानी ऐसे ही एक कोरोना विनर की है, जिन्होंने अपनी सोच को सकारात्मक किया और कोरोना को मात देने की ठानी। उसने हिम्मत और हौसले से वायरस के खिलाफ अपनी लड़ाई शुरू की और इस वायरस को हराकर ही दम लिया।

  • undefined

    Madhya PradeshJun 5, 2021, 8:00 AM IST

    Corona Winner: 70% लंग्स खराब, लगा नहीं बचूंगी, डॉ.ने मान लिया था हार...चमत्कार से जीती जंग

    भारत में अभी कोरोना वायरस की दूसरी लहर का प्रकोप जारी है। हालांकि संक्रमण के मामलों में काफी हद तक गिरावट आई है। लेकिन लोगों के दिलों में इसका डर अभी भी बना हुआ है। यह डर और भय अच्छा है, क्योंकि आपकी जरा सी लापरवाही के चक्कर में बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ सकती है। खौफ के इस माहौल में कई मरीज ऐसे भी थे, जिन्हें संक्रमण मौत के दरवाजे तक ले गया था। लेकिन उनकी सकारात्मक सोच और जिंदगी जीने के जज्बे के आगे बीमारी को घुटने टेकने पड़े और कोरोना की जंग जीत गए। ऐसे ही एक कोरोना विनर ने इस महामारी पर जीत के अनुभव बताए...

  • undefined

    Madhya PradeshMay 30, 2021, 3:32 PM IST

    अपने ही बयान में फंस गए कमलनाथ: SIT ने भेजा नोटिस, 2 जून को पूछताछ करने बंगले पर जाएगी टीम

    कांग्रेस विधायक उमंग सिंघार की महिला दोस्त की आत्महत्या को लेकर बीजेपी ने कांग्रेस पर कई तरह के आरोप लगाए थे। जिसका जवाब देते हुए कमलनाथ ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा था कि हनीट्रैप की पेन ड्राइव उनके पास भी है। 

  • undefined

    Madhya PradeshMay 29, 2021, 5:37 PM IST

    पलटवारः MP के गृहमंत्री ने कहा-मृत लोगों से मिल रहे कमलनाथ, ऐसे लोगों ने ही देश के साथ किया विश्वासघात

    कमलनाथ ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि कोरोना संक्रमण से मरने वालों के आंकड़े छिपाए जा रहे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने उनपर जमकर पलटवार किया।  गृह मंत्री ने तो कमलनाथ को कोरोना का नया वैरिएंट तक बता दिया।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 15, 2021, 6:09 PM IST

    इंटरव्यू: पूरा परिवार कोरोना से संक्रमित, फिर भी ड्यूटी पर डटे रहे ये TI, फर्ज के साथ महामारी को हराया

    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस से पूरा देश जूझ रहा है। दुनिया के साथ-साथ अपने देश को भी कोरोनावायरस से फैली महामारी ने हिला कर रख दिया है।  इस समय देश में सार्वजनिक स्वास्थ्य आपातकाल की स्थिति है, ऐसी चुनौती देश के सामने शायद ही कभी आई होगी। जब इस तरह की चुनौती आती है तो उससे मुकाबला करने के लिए अलग-अलग स्तर पर नये-नये मापदंड भी तय करना पड़ते हैं।  एक तरफ इस महामारी से निपटने की जिम्मेदारी डॉक्टर, नर्स और अन्य स्वास्थ्यकर्मियों ने बखूबी संभाल रखी है तो दूसरी ओर आपदा की इस घड़ी में देश की शान्ति व्यवस्था बनाये रखना पुलिस की अहम जिम्मेदारी है। पुलिस को इस बार कई चुनौतियों का सामने करना पड़ रहा है। एशियानेट न्यूज हिन्दी के संवाददाता श्रीकांत सोनी मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के एमपी नगर थाना प्रभारी सुधीर अरजरिया से बात की और जाना पुलिस के सामने क्या-क्या चैलेंज है। सुधीर अरजरिया ने बताया कि उनके परिवार के लोगों को कोरोना हो गया था लेकिन इसके बाद भी वो ड्यूटी पर डटे रहे और लोगों की सुरक्षा करना अपना पहला फर्ज समझा। आज पुलिस की दोहरी जिम्मेदारी हो गई है परिवार को भी बचाना और लोगों को भी। हम अपना काम कर रहे हैं। लोगों से अपील है कि वो लॉकडाउन का पालन करें और घरों में ही रहे।  
     

  • undefined

    Madhya PradeshMay 1, 2021, 7:57 PM IST

    देशभर में वैक्सीन की किल्लत: MP में लाखों डोज से भरा ट्रक लावारिस हालत में मिला..पुलिस भी हैरान

    पुलिस और तहसीलदार ने पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू की। ट्रक का नंबर (TN 06 Q 6482) के आधार पर उसकी पहचान की गई। जांच में पता चला कि ट्रक ट्रक गुड़गांव की टीसीआई कोल्ड चेन सॉल्यूशन कंपनी का है। यह ट्रक हैदराबाद से पंजाब के करनाल जा रहा था। जिसमें कोरोना वैक्सीन कोवैक्सीन की 2 लाख 40 हजार डोज भरी हुई थीं। 

  • undefined

    Madhya PradeshApr 27, 2021, 2:18 PM IST

    नर्स बहन खाली शीशी अस्पताल से लाकर देती, भाई 25 रु. में बना देता नकली रेमडेसिविर..फिर 35 हजार मे बेचते

    पुलिस ने मंगलवार को रतलाम शहर में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने वाले बड़े रैकेट का पर्दाफाश किया है। इस गिरोह को एक युवक अपनी नर्स बहन के साथ मिलकर चलाता था। पुलसि ने इस मामले में 7 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जिसमें  रतलाम के जीवांश हॉस्पिटल के डॉक्टर उत्सव नायक, डॉक्टर यशपाल सिंह भी शामिल हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 23, 2021, 4:20 PM IST

    MP में फिर ऑक्सीजन की कमी से 5 मरीजों की मौत, अस्पताल छोड़कर भागे डॉक्टर और स्टाफ

     यह शर्मनाक घटना गैलेक्सी अस्पताल में गुरुवार आधी रात को सामने आई है। जहां ऑक्सीजन की कमी से 5 कोविड मरीजों की जान चली गई, मरीज चीखते रहे और डॉक्टर अपने घर जाकर चैन की नींद सो गए। मोर्चा संभालने रात तीन बजे कई थानों की पुलिस पहुंची।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 20, 2021, 5:08 PM IST

    भोपाल में ऑक्सीजन की कमी से 10 लोगों की मौत, नर्स चीखती रह गई..सामने थम गईं पापा-भाई और चाचा की सांसे


    भोपाल (मध्य प्रदेश). देश में कोरोना महामारी के चलते हाहाकर मचा हुआ है, कई राज्यों में हालात बहुत बुरे हो चुके हैं। जहां स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पूरी तरह से चरमरा चुकी हैं। ना तो अस्पतालों में खाली बेड बचे हैं और ना ही ऑक्सीजन बची है। सिस्टम की मार में संक्रमित मरीज तड़पते हुए दम तोड़ रहे हैं। ऐसी ही एक बड़ी खबर राजधानी भोपाल से सामने आई है, यहां के पीपुल्स मेडिकल कॉलेज में ऑक्सीजन की कमी के चलते 10 कोरोना मरीजों की मौत हो गई। आलम यह था कि नर्सों के सामने उनको परिजन तड़पते रहे, वह चीखती रहीं, हमे अंदर जाने तो वह मर जाएंगे, लेकिन वह चाहकर भी वो कुछ नहीं कर पाईं। पढ़िए कैसे एक बेटी के सामने उसका परिवार खत्म हो गया...

  • undefined

    Madhya PradeshApr 19, 2021, 2:58 PM IST

    कोरोना के खौफ में अच्छी खबर: MP में खोले जा रहे 2 हजार बेड के अस्पताल, गरीबों को फ्री में मिलेगा राशन

     सोमवार को मुख्यमंत्री जिले के कलेक्टरों के साथ समीक्षा बैठक कर रहे थे। जिस दौरान सीएम ने कहा कि गरीब लोग चिंता नहीं करें,  बीपीएल कार्ड धारकों अगले तीन महीने का राशन राज्य सरकार मुफ्त में देगी। साथ ही फैसला किया है कि अब आर्मी अस्पतालों की सेवाएं संक्रमण काल के दौरान जनता के लिए खोली जायेंगी।

  • undefined

    CareersApr 19, 2021, 10:48 AM IST

    MP में UG-PG की परीक्षाएं ओपन बुक सिस्टम से होंगी, 10वीं-12वीं छोड़कर सभी क्लास की परीक्षाएं रद्द

    मध्यप्रदेश के सरकारी स्कूलों (Government schools) में कक्षा 9वीं एवं 11वीं की वार्षिक परीक्षा नहीं कराने का निर्णय लिया गया है। 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को भी स्थागित कर दिया गया है। पहली से 8वीं तक के स्कूलों की छुट्टी घोषित कर दी गई है। 

  • undefined

    Madhya PradeshApr 18, 2021, 7:21 PM IST

    ऑक्सीजन सपोर्ट पर थी कोरोना संक्रमित महिला, आधी रात को हैवान बना वार्ड बॉय और करने लगा रेप की कोशिश

    यह घटना ग्वालियर के लोटस कोविड अस्पताल की है। मामले की जानकारी लगते ही मौके पर एडिशनल एसपी हितिका वासल पहुंची। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि घटना शनिवार रात 11 बजे से 12 बजे के बीच की है। जहां पर कथित तौर पर एक वार्ड ब्वॉय ने एक कोरोना मरीज के साथ बलात्कार करने की कोशिश की।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 18, 2021, 10:52 AM IST

    MP में हाहाकार: ऑक्सीजन की कमी से शहडोल में 12 की मौत, तड़पते मरीजों को डॉक्टर चाहकर भी नहीं बचा सके

    शहडोल. मध्य प्रदेश में कोरोना वायरस का प्रकोप चरम पर है, हालात बेकाबू होते जा रहे हैं। राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्थाएं पूरी तरह से चरमरा चुकी हैं। अस्पतालो में भर्ती होने के बाद भी मरीज तड़प रहे हैं। कहीं किसी को आक्सीजन नहीं मिल पा रही है तो कहीं रेमडेसिविर इंजेक्शन के लाले पड़ गए हैं। वहीं इसी बीच शहडोल से बड़ी खबर सामने आई है, जहां ऑक्सीजन की कमी के चलते 24 घंटे में 12 मरीजों की मौत हो गई है। इस मामले की पुष्टि मेडिकल कॉलेज के डीन डॉ. मिलिंद शिरालकर ने की है।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 17, 2021, 6:10 PM IST

    भोपाल-इंदौर और उज्जैन में 26 अप्रैल तक बढ़ा लॉकडाउन, सबकुछ रहेगा बंद..कलेक्टर ने कहा-कोई छूट नहीं

    शनिवार दोपहर भोपाल कलेक्टर अविनाश लवानिया स्मार्ट सिटी बिल्डिंग में बैठक बाद राजधानी को  26 अप्रैल तक बंद रखने का ऐलान किया। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि इस बार पिछली बार से ज्यादा सख्ती होगी। बिना काम के घर से बाहर निकलने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।