Madhya Pradesh Government  

(Search results - 57)
  • undefined

    Madhya PradeshJul 22, 2021, 1:50 PM IST

    देवेंद्र चौरसिया हत्याकांड: SC ने रद्द की बसपा MLA रामबाई के आरोपी पति की जमानत; मप्र सरकार को फटकार

    न्यायमूर्ति डी वाई चंद्रहुद की अध्यक्षता वाली सर्वोच्च न्यायालय की एक पीठ ने अपने फैसले में मध्य प्रदेश राज्य प्रशासन को इस मामले में कथित रूप से बचाने की कोशिश करने के लिए फटकार लगाई और उसकी खिंचाई की। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में, कांग्रेस नेता देवेंद्र चौरसिया की कथित हत्या में मध्य प्रदेश बसपा विधायक रमाबाई सिंह के पति गोविंद सिंह को मध्य प्रदेश उच्च न्यायालय द्वारा दी गई जमानत को रद्द कर दिया।

  • undefined

    Madhya PradeshJun 26, 2021, 8:10 PM IST

    खुशखबरी: MP में संडे लॉकडाउन खत्म, अब सातों दिन खुलेंगी दुकानें..लेकिन CM शिवराज ने की एक अपील

    सीएम ने कहा-मध्यप्रदेश में कोरोना नियंत्रण में है, प्रदेश में अब 35 जिले में एक भी #COVID19 पॉज़िटिव केस नहीं आया है, पहली बार एक्टिव केस की संख्या घटकर एक हज़ार के नीचे आई है। ऐसी स्थिति में फिलहाल रविवार को भी #coronacurfew लगाना औचित्यहीन लग रहा है।

  • undefined

    Madhya PradeshJun 21, 2021, 5:37 PM IST

    MP में वैक्सीनेशन महाअभियान: 'वैक्सीन लगवाओ फ्रिज-TV पाओ', बस में फ्री सफर और भी बहुत कुछ मिल रहा

    भोपाल. मध्य प्रदश में शिवराज सरकार ने  योग दिवस पर कोरोना वायरस को खत्म करने और तीसरी लहर से बचने के लिए आज यानि 21 जून को पूरे राज्य में वैक्सीनेशन महाअभियान शुरू किया है। जिसको सफल बनाने के लिए मंत्री-विधायक और सत्तधारी के तमाम नेता सेंटर जाकर लोगों से वैक्सीन लगावाने की अपील कर रहे हैं। पहले ही दिन प्रदेश के 7 हजार सेंटर पर 10 लाख लोगों को डोज लगाने का लक्षय रखा गया है। खबरों के मुताबिक, शाम 4 बजे जिसमें से 8 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है। इंदौर, भोपाल, ग्वालियर जैसे शहरों में वैक्सीनेशन सफल बनाने के लिए कई ऑफर और इनाम तक दिए जाने का ऐलान किया गया है।

  • undefined

    Madhya PradeshJun 16, 2021, 8:32 AM IST

    गुड न्यूज: MP में आज से मॉल-जिम और रेस्त्रां खुलेंगे, दफ्तर जा सकेंगे 100% कर्मचारी..ये अभी भी बंद

     मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय में चिकित्सा शिक्षा मंत्री  विश्वास सारंग और कोरोना कोर ग्रप कमेटी के साथ अधिकारियों के अलावा 52 जिलों के कोविड प्रभारी मंत्रियों के साथ कोविड संक्रमण की स्थिति की समीक्षा की। जिसमें उन्होंने सभी लॉकडाउन में छूट का दायरा बढ़ा देने पर चर्चा करने के बाद लॉकडाउन में और ढील देने की घोषणा की।

  • undefined

    Madhya PradeshMay 22, 2021, 11:24 AM IST

    अब मध्य प्रदेश में भी ब्लैक फंगस महामारी घोषित: ऐसा करने वाला देश में एमपी बना 5वां राज्य

     मध्य प्रदेश में कोरोना के साथ-साथ अब ब्लैक फंगस भी तेजी से पैर पसार रहा है। प्रदेश सरकार ने इसे महामारी घोषित कर दिया है। अब से सरकार कोरोना मरीजो की तरह इसका भी रिकॉर्ड रखेगी। साथ ही सही यह देखा जाएगा कि कोई अस्पताल इस बीमारी का इलाज करने के लिए इंकार तो नहीं कर रहा है।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 21, 2021, 9:35 AM IST

    MP में कोरोना से मृत व्यक्ति के परिवार को मदद करेगी सरकार, मिलेगी 1 लाख की अनुग्रह राशि

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश में कोरोना महामारी का कहर जारी है। हर रोज हजारों नए मामले सामने आ रहे हैं तो मरीजों की मौतें भी लगातार हो रही हैं। इस बीच मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना से मरने वालों के परिवारों के लिए सहायता राशि का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घोषणा की है कि मध्यप्रदेश में कोरोना से मृत व्यक्ति के परिवार को सरकार 1 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देगी। वर्चुअल तरीके से विधायकों की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्रामीण क्षेत्रों में क्राइसिस मैनेजमेंट कमिटी को मजबूत बनाने के लिए सभी विधायकों को निर्देश दिए।

  • undefined
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 16, 2021, 4:52 PM IST

    पानी की बोतल से तोड़ी खिड़की, अस्‍पताल की छठी मंजिल से कोरोना मरीज ने लगा दी छलांग

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल के हमीदिया अस्पताल की छठी मंजिल की कोरोना आइसीयू वार्ड की खिड़की से एक 52 साल का कोरोना संक्रमित मरीज ने कूदकर अपनी जान दे दी। उनको तीन दिन पहले उनके परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया गया था। मामले की जानकारी लगने के बाद कोहेफिजा पुलिस ने मौके पर पहुंच गई। जहां मरीज के परिजनों को सूचना देकर अस्पताल बुलाकर शव उनके सुपुर्द किया गया। कोहेफिजा टीआइ अनिल वाजपेयी के अनुसार वार्ड 10 रेहटी सीहोर निवासी 52 साल के रहीस शेख फर्नीचर का काम करते थे। उनकी कुछ दिनों से तबियत खराब थी, उनके परिजनों ने दो दिन उनको अस्पताल में भर्ती कराया था। यहा नॉन इनवेजिव वेंटिलेटर पर थे। वार्ड के लोगों ने बताया कि पानी की बोतल से खिडकी का कांच तोडकर उन्होंने छलांग लगाई। पूरे मामले की जांच चल रही है। 
     

  • undefined

    NationalMay 7, 2021, 7:35 AM IST

    रेमडेसिविर इंजेक्शन लेकर ग्वालियर पहुंचा मप्र सरकार का विमान लैंडिंग के दौरान पलटा, 2 पायलट सहित 3 घायल

    रेमडेसिविर इंजेक्शन का ट्रांसपोर्ट करने पहुंचा मध्य प्रदेश सरकार का विमान गुरुवार रात ग्वालियर एयरपोर्ट पर लैंडिंग करते समय पलट गया। इस हादसे में दो पायलट सहित 3 लोग घायल हो गए। घायलों को ग्वालियर के जयारोग्य अस्पताल में भती कराया गया है। यह विमान अहमदाबाद से रेमडेसिविर लेकर आया था। विमान के इंजन में कोई तकनीकी खराबी आ गई थी।

  • undefined

    Madhya PradeshMay 5, 2021, 6:45 PM IST

    सरकार का बड़ा फैसला, इन 2 और जिलों में 30 मई तक नहीं होगी शादी, विवाह के हैं 13 मुहूर्त

    मध्य प्रदेश में एक तरफ नए संक्रमितों का आंकड़ा स्थिर है, वहीं पिछले 24 घंटे में 75 मौतें दर्ज की गई हैं। इसमें सबसे ज्यादा जबलपुर में 8 मरीजों की मौत हुईं। यह आंकड़ा इंदौर में 7 और भोपाल में 6 रहा, जबकि रतलाम और दतिया में 5-5 मरीज कोरोना की जंग हारे। मध्य प्रदेश में कोरोना से मरने वालों का कुल आंकड़ा 6,078 पहुंच गया है।
     

  • undefined

    Madhya PradeshMay 2, 2021, 9:47 AM IST

    कौन हैं BJP सांसद जो कोरोना मरीजों के घर में कर रहे तांक-झांक, पहले लोग होते गुस्सा फिर करते तारीफ

    रीवा (मध्य प्रदेश). कोरोना की दूसरी लहर का प्रकोप चरम पर पहुंच चुका है। हालात पूरी तरह से बिगड़ चुके हैं। महामारी के इस भयानक दौर में कोई किसी की खबर नहीं ले रहा है। वहीं इलाके के जनप्रतिनिधि नेता पूरी तरह से गायब हैं। लेकिन मध्य प्रदेश रीवा से भाजपा के सांसद इस वक्त चर्चा में हैं। वह अपने क्षेत्र की गली-मोहल्ले में जाकर लोगों के घरों में तांक-झांक करने में लगे हुए हैं। सांसद जी चुपके से जाकर किसी के दरवाजे के पास बैठ जाते हैं तो किसी की खिड़की से झांकते हैं। यहीं से वह लोगों को कोरोना महामारी से बचने के तरीके समझाते हैं। 

  • undefined

    Madhya PradeshMay 1, 2021, 5:29 PM IST

    यहां कोरोना नियम तोड़ने की सबसे अनोखी सजा, 4 घंटे में भरनी होती है 44 पेज की कॉपी फिर दी जाती ये शपथ

     एसपी पंकज कुमावत ने बताया कि ऐसे लोगों को पकड़कर उसी जगह बैठाते हैं। इसके लिए उन्हें कोई कोई पैसा या सजा नहीं भुगतनी पड़ती है। पुलिस उनको उल्टा पेन-कॉपी देती है, इसके बाद  44 पेज की कॉपी पूरी भरवाई जाती है। इस कॉपी में कोरोना गाइडलाइन पर निबंध लिखवाया जाता है। 

  • <p><strong>नई दिल्ली। </strong>देश में कोरोना की दूसरी लहर अपने चरम पर है। हर दिन लाखों लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं। जिसे लेकर हम सब घबड़ाए हुए हैं। लेकिन, इस संकट काल में कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आ रहीं हैं, जिसे देख हमें गर्व भी रहा है। जी हां, कोरोना काल में देवदूत बने इस श्रृंखला में जुड़ने वालों की तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं, जिसकी 10 शानदार तस्वीरें हम आपको दिखा रहे हैं।</p>

    StateApr 24, 2021, 3:53 PM IST

    कोरोना वॉरियर को सलाम, दिल को छू लेने वाली देखिए 10 तस्वीरें

    नई दिल्ली। देश में कोरोना की दूसरी लहर अपने चरम पर है। हर दिन लाखों लोग इससे संक्रमित हो रहे हैं। जिसे लेकर हम सब घबड़ाए हुए हैं। लेकिन, इस संकट काल में कुछ ऐसी तस्वीरें भी सामने आ रहीं हैं, जिसे देख हमें गर्व भी रहा है। जी हां, कोरोना काल में देवदूत बने इस श्रृंखला में जुड़ने वालों की तस्वीरें भी वायरल हो रही हैं, जिसकी 10 शानदार तस्वीरें हम आपको दिखा रहे हैं।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 21, 2021, 12:30 PM IST

    MP में एक-एक सांस के लिए जंग: ऑक्सीजन सिलेंडर दिखते ही लूट ले गए लोग, बोले हमकों अस्पताल पर भरोसा नहीं

    मंगलवार रात दमोह के जिला अस्पताल में एक ट्रक में सिलेंडर पहुंचे हुए थे। जैसे ही मरीजों के परिजनों ने इनको उतरते देखा तो वह सिलेंडर छीनकर ले जाने लगे। जब हॉस्पिटल स्टाफ ने वापस मांगे तो वह विवाद करने लगे और गाली-गलौच करने लगे।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 20, 2021, 7:53 PM IST

    शिवराज सरकार की नई गाइडलाइन: 10% स्टाफ के साथ खुलेंगे सभी दफ्तर, ऑटो-कार में सिर्फ 2 सवारी की अनुमति

    नई गाइडलाइन के मुताबिक, ऑटो और ई-रिक्शा और निजी वाहन में सिर्फ ड्राइवर के अलावा 2 सवारी बैठाने की अनुमति होगी। वहीं बड़ी सब्जी मंडियों को भी बंद करने का फैसला लिया गया है। सिर्फ सब्जी की छोटी मंडियों को खुलने की अनुमति होगी। ताकि किसी तरह से संक्रमण की चेन टूट सके।

  • undefined

    Madhya PradeshMar 30, 2021, 4:12 PM IST

    MP में बढ़ा कोरोना का खतरा: 15 अप्रैल तक बंद रहेंगे 8वीं तक के सभी स्कूल..सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन

    मगंलवार को  स्कूल शिक्षा विभाग के अपर सचिव संजय गोयल ने मंगलवार को जारी कर दिए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना को देखते हुए छोटे बच्चों के स्कूल 15 अप्रैल तक नहीं खुलेंगे। वहीं  9वीं से लेकर 12वीं तक की क्लासेस 1 अप्रैल से खोली जाएंगी।