Madhya Pradesh Politics  

(Search results - 15)
  • undefined

    Madhya PradeshNov 8, 2020, 12:02 PM IST

    उपचुनाव के बाद एक्शन में शिवराज सरकार: कम्प्यूटर बाबा को भेजा जेल, आश्रम को बुलडोजर से गिराया

    मध्य प्रदेश प्रशासन ने कांग्रेस पार्टी समर्थक कंप्यूटर बाबा के आश्रम पर बुलडोजर चला दिया है। इसके अलावा उनको हिरासत में लेने के बाद जेल भेज दिया गया है। बता दें कि इंदौर से सटे जम्बूर्डी हप्सी गांव में बाबा ने गौशाला की 46 एकड़ जमीन पर कब्जा कर लिया था।
     

  • undefined

    Madhya PradeshOct 22, 2020, 10:40 AM IST

    पटवारी ने किया सिंधिया पर वार- प्रदेश की जनता का मोटिव इन गद्दारों को सबक सिखाना है

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के लिए होने जा रहे उपचुनाव को लेकर राजनीति चरम पर पहुंच गई है। पक्ष-विपक्ष के नेता एक-दूसरे पर बयानों के तीर छोड़ रहे हैं। कमलनाथ सरकार में मंत्री रहे जीतू पटवारी ने शिवराज और सिंधिया पर बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जनता गद्दारों को सबक सिखाएगी।

  • undefined

    Madhya PradeshSep 29, 2020, 12:44 PM IST

    मध्य प्रदेश विधानसभा की 28 सीटों के उपचुनाव का ऐलान: 3 नवंबर को होगी वोटिंग, 10 को आएगा रिजल्ट

    मध्य प्रदेश विधानसभा उपचुनाव की तारीखों को लेकर चुनाव आयोग ने मंगलवार को घोषणा कर दी। चुनाव 3 नवंबर को होंगे। 10 नवंबर को नतीजे आएंगे। जबकि 16 अक्टूबर को नामांकन करने की अंतिम तारीख होगी। बता दें कि इस चुनाव में कांग्रेस और भाजपा की प्रतिष्ठा दांव पर लगी हुई है। खासकर, ज्योतिरादित्य सिंधिया की ताकत का इस उप चुनाव फैसला का देगा।

  • undefined

    Madhya PradeshJul 30, 2020, 4:23 PM IST

    अतिक्रमण हटाने फसल रौंदते हुए निकली JCB..तो किसान महिला ने अफसरों के सामने खुद को फूंका

    गुना में अतिक्रमण हटाने के दौरान किसान दम्पती के जहर खाने का मामला अभी ठंडा ही पड़ा था कि देवास में एक किसान महिला ने टीम के सामने खुद को आग लगा ली। घटना सतवास थाना क्षेत्र के अतवास गांव में बुधवार को हुई। राजस्व और पुलिस की टीम सरकारी जमीन से अतिक्रमण हटाने पहुंची थी। जमीन पर सोयाबीन की फसल खड़ी है। फसल पर जेसीबी चलते देखकर किसान महिला बौखला उठी और उसने सबके सामने खुद का आग लगा ली। इस मामले पर राजनीति गर्मा गई है।

  • <p>Sachin Pilot, Ashok Gehlot, Jyotiraditya Scindia, Government of Rajasthan, Rajasthan Politics, Madhya Pradesh Politics, Government of Madhya Pradesh<br />
&nbsp;</p>

    NationalJul 13, 2020, 12:02 PM IST

    सचिन पायलट ने 3 महीने पहले दिए थे संकेत, तब लोगों ने पूछा था, आप भी पार्टी छोड़ रहे हैं क्या?

    मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार गिरने के 3 महीने के बाद ही राजस्थान में भी सत्ता की कुर्सी हिलने लगी है। मध्य प्रदेश की तरह ही राजस्थान में भी कांग्रेस के अंदर ही बगावत के सुर सुनाई देने लगे हैं। लेकिन सीएम अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट के बीच दूरियां अचानक नहीं बढ़ीं। 

  • undefined

    Madhya PradeshJul 2, 2020, 9:09 AM IST

    सीनियर साधे-सब सधे: दो महीने के मंथन के बाद शिवराज सरकार की फौज में ईजाफा

    गुरुवार को शिवराज सिंह सरकार की टीम में ईजाफा हो गया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने मंत्रिमंडल विस्तार में जगह पाने वाले मंत्रियों को शपथ दिलाई। 20 मार्च को कमलनाथ सरकार गिरने के बाद 23 मार्च को शिवराज सिंह ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। इसके बाद 21 अप्रैल को शिवराज सिंह ने 5 मंत्रियों को शपथ दिलाई थी। टीम बढ़ाने में 71 दिन जद्दोजहद चली। दरअसल, सबसे बड़ा पेंच शिवराज सरकार की पहली सरकार में रहे पुराने साथियों को लेकर असमंजस और ज्योतिरादित्य सिंधिया खेमे के लोगों को समायोजित करना था।

  • <p>Shivraj Singh Chauhan, Digvijay Singh, Madhya Pradesh politics</p>

    NationalJun 15, 2020, 7:51 PM IST

    वल्लभ भवन दलालों का अड्डा, दिग्विजय सिंह इंटरनेशनल झूठे...शिवराज ने बताया, कैसा था कांग्रेस का शासन

    मध्य प्रदेश में उप-चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शंखनाद कर दिया है। उन्होंने रायसेन की सांची विधानसभा में पहुंचकर जनता को संबोधित किया। शिवराज सिंह चौहान ने कहा, बीच में बिजली के बिल ज्यादा आ गए थे क्योंकि बिल जनता को अनुमान से दे दिए गए थे।  

  • undefined

    Madhya PradeshMay 29, 2020, 2:49 PM IST

    इन नेताओं को ढूंढने वालों को मिलेगा इनाम: सिंधिया और कमलनाथ के बाद सांसद साध्वी को लेकर MP में पोस्टरबाजी

    इस प्रदेश की राजनीति में खासा दखल रखने वाले इन नेताओं को ढूंढकर लाने वालों को इनाम देने की घोषणा की गई है। ऐसे इन नेताओं के संबंधित क्षेत्रों में चिपकाए गए थे। दरअसल, मध्य प्रदेश की राजनीति एक विचित्र राह से गुजर रही है..एक-दूसरे को नीचा दिखाने पार्टियां जनप्रतिनिधियों के पोस्टर दीवारों पर चिपका रही हैं, सिंधिया और कमलनाथ के बाद अब इस पोस्टरबाजी में भोपाल सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का नाम भी जोड़ दिया गया है।

  • undefined

    Madhya PradeshApr 22, 2020, 2:18 PM IST

    शिवराज ने बांटे विभाग: नरोत्तम को डबल चुनौती, कमल पटेल के कांधे पर 'हल' का संकट

    28 दिनों तक अकेले ही सरकार खींचते आ रहे शिवराज सिंह चौहान ने आखिरकार सोमवार को मंत्रिमंडल का गठन करके मंगलवार को पांचों मंत्रियों को विभाग बांट दिए हैं। विभागों के बांटे जाने में शिवराज सिंह ने बड़ी चतुराई दिखाई है। कमलनाथ सरकार को गिराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने वाले नरोत्तम मिश्रा को गृह और हेल्थ जैसे महत्वपूर्ण विभाग देकर उन्हें चुनौती पर खरा उतरने का चैलेंज दिया है। वहीं, संघ के दबाव में मंत्री बनाए गए कमल पटेल को कृषि विभाग देकर नया दांव खेला है।

  • shivraj

    NationalMar 23, 2020, 3:03 PM IST

    शिवराज सिंह चौहान चौथी बार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री बने, राजभवन में राज्यपाल लालजी टंडन ने दिलाई शपथ

    भाजपा पार्टी कार्यालय में हुई बैठक में मध्य प्रदेश में भाजपा विधायक दल के नेता के रूप में शिवराज सिंह चौहान को चुना गया। विधायक दल की बैठक के बाद शिवराज सिंह चौहान ने मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

  • undefined

    NationalMar 18, 2020, 7:56 AM IST

    भोपाल: भाजपा कार्यालय के सामने कांग्रेसी कार्यकर्ता का विरोध प्रदर्शन, झड़प हुई तो हिरासत में लिए गए

    मध्य प्रदेश में कमलनाथ सरकार के फ्लोर टेस्ट की मांग के बीच कांग्रेसी कार्यकर्ता भोपाल में भाजपा कार्यालय के सामने पहुंच गए। वह कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तभी भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ उनकी झड़प हो गई। 

  • undefined

    Madhya PradeshMar 11, 2020, 12:31 PM IST

    सरकार ही नहीं, घर में भी 'सत्ता' को लेकर मची रहती है कलह, जानिए सिंधिया राजघराने से जुड़ीं ये खास बातें

    भोपाल, मध्य प्रदेश. स्वतंत्रता संग्राम के बाद ग्वालियर के सिंधिया राजघराने ने एक बार फिर से 'सियासी' गदर मचा दी है। कांग्रेस में अपनी उपेक्षा से नाराज होकर पूर्व केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने अपनी ही सरकार की नींव हिलाकर रख दी है। उल्लेखनीय है कि सिंधिया राजघराने पर अंग्रेजों की मदद करने का आरोप लगता रहा है। इतिहास में दर्ज है कि ग्वालियर में शरण न मिलने पर ही झांसी की रानी लक्ष्मीबाई को अंग्रेजों को हाथों अपनी जान गंवानी पड़ी थी। अब ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कांग्रेस के इतिहास को बदलने की ठान ली है। करीब 18 साल तक कांग्रेस में रहकर 'भाजपा शरण गच्छामि' हो रहे ज्योतिरादित्य सिंधिया अपने घर में भी कलह का सामना करते रहे हैं। दरअसल, यह कलह बेशकीमती प्रॉपर्टी को लेकर रही है। सिंधिया परिवार के पास ग्वालियर के भव्य जयविलास पैलेस के अलावा देशभर में 40000 करोड़ रुपए से ज्यादा की प्रॉपर्टी है। इसे लेकर ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनकी बुआओं के बीच मनमुटाव की खबरें आती रही हैं। हालांकि खुलकर कोई सामने नहीं आता। आइए जानत हैं ज्योतिरादित्य सिंधिया और उनके राजघराने से जुड़ीं कुछ खास बातें...

  • undefined

    Madhya PradeshMar 10, 2020, 2:22 PM IST

    दादी की आखिरी इच्छा पूरी करने जा रहे हैं ज्योतिरादित्य, सिंधिया परिवार के BJP से रहे हैं गहरे संबंध

    ग्वालियर (मध्य प्रदेश). ज्योतिरादित्य सिंधिया का कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा देने के बाद लगभग यह तह हो गया है कि मध्यप्रदेश में अब कमलनाथ सरकार गिरने वाली है। वहीं सिंधिया के पीएम ओर अमित शाह की मुलाकात के बाद से यह कयास भी लगाए जा  रहे हैं कि वह जल्द ही भारतीय जनता पार्टी जॉइन कर सकते हैं। अगर सिंधिया ऐसा करते हैं तो उनकी दादी राजमाता विजयाराजे सिंधिया का सालों पुराना सपना पूरा हो जाएगा। क्योंकि राजमाता हमेशा चाहती थीं कि उनका पूरा परिवार बीजेपी में शामिल हो जाए। जिस तरह से पिछले कुछ दिनों से प्रदेश की राजनीति और ज्‍योतिरादित्‍य को लेकर घटना क्रम चल रहा है उससे यही लग रहा है कि वह जल्द ही दादी के सपने को साकार कर सकते हैं। क्योंकि अब सिंधिया पूरी तरह से बगावत के मूड में आ चुके हैं। हालांकि अभी उन्होंने किसी दल की सदस्यता नहीं ली है।
     

  • Madhya Pradesh 9 MLA Mortgage? Minister Jitu Patwari & jay wardhan singh reached to redeem midnight kps

    NationalMar 4, 2020, 11:00 AM IST

    9 विधायक बंधक? आधी रात छुड़ाने पहुंचे मंत्री, फिर दिग्विजय सिंह की एंट्री...पूरी रात कुछ यूं चला सियासी नाटक

    मध्यप्रदेश में कांग्रेस ने बीजेपी पर अपने 9 विधायकों को बंधक बनाने का आरोप लगाया। जिसके बाद अपने विधायकों को छुड़ाने के लिए कैबिनेट मंत्री जीतू पटवारी और जयवर्धन सिंह दिल्ली पहुंचे। आधी रात दिग्विजय सिंह भी दिल्ली पहुंच गए। जिसके बाद पूरी रात विधायकों को लेकर सियासी ड्रामा चलता रहा। 

  • undefined

    NationalMar 4, 2020, 8:06 AM IST

    भाजपा का ऑपरेशन कमल? कांग्रेस का आरोप 9 विधायकों को बनाया बंधक, आधी रात रेस्क्यू करने पहुंचे दो मंत्री

    कांग्रेस ने बीजेपी पर आरोप लगाया कि उनके 6 विधायकों को होटल में बंधक बना कर रखा है। मध्यप्रदेश में कमलनाथ के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार ने बीजेपी पर हॉर्स ट्रेडिंग का आरोप लगाया है। वहीं, इसकी भनक लगने के बाद मंत्री जीतू पटवारी और जयवर्धन सिंह विधायकों को वापस लेने दिल्ली रवाना हुए।