Madhyapradesh  

(Search results - 32)
  • SP help girl to calm down who was afraid of getting vaccine shot KPV

    Madhya PradeshJun 25, 2021, 5:39 PM IST

    वैक्सीन लगवाने को तैयार नहीं थी लड़की, युवती के सिर पर एसपी ने रखा हाथ और दूर कर दिया उसका डर

    मध्य प्रदेश के बैतूल के आदिवासी बाहुल्य इलाके के कुछ गांवों में वैक्सीन को लेकर तरह-तरह की भ्रांतियां हैं और लोग टीका लगवाने नहीं आ रहे। पुलिस ने ऐसे गांवों को चिन्हित करके लोगों को जागरूक करने के लिए कैंपेन शुरू किया है।  एसपी सिमाला प्रसाद भीमपुर विकासखंड के आदर्श पिपरिया गांव पहुंची थी

  • Record vaccination in Madhya Pradesh police vaccinating people by stopping them on road KPV
    Video Icon

    Madhya PradeshJun 21, 2021, 7:52 PM IST

    मध्यप्रदेश में रिकॉर्ड तोड़ वैक्सीनेशन, पुलिस ने गाड़ियां रोककर लोगों को लगवाया टीका

      मध्यप्रदेश में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर वैक्सीनेशन के महा अभियान के पहले दिन रिकॉर्ड तोड़ टीके लगे। सुबह 9 से शाम 7 बजे तक 10 घंटे में 14.71 लाख डोज लगाए गए। यह 10 लाख के टारगेट से साढ़े 4 लाख ज्यादा है। 

  • 24 year ashutosh defeated corona through yoga KPV
    Video Icon

    Health CapsuleJun 21, 2021, 4:20 PM IST

    24 साल के आशुतोष ने कोरोना को हराया, कहा- योग से मिली अदृश्य शत्रु से लड़ने की शक्ति

    वीडियो डेस्क। 7वें अंतरराष्ट्रीय दिवस पर भारत सहित दुनिया के 190 देशों में लोग मानसिक और शारीरिक स्वास्थ्य के लिए योग करते देखे जा रहे हैं। यह दूसरा साल है, कोरोना संकट के बीच योग दिवस आया है। हालांकि कोरोना महामारी ने योग के महत्व को भलीभांति समझाया है। ऐसे में मध्य प्रदेश के राजधानी भोपाल के आशुतोष मालवीय ने बातचीत में बताया कि मार्च में वो में कोरोना से पीड़ित हो गए थे सकारात्म रहने के लिए उन्होंने पूरे 14 दिन योग किया। योग से कोरोना से लड़ने की शक्ति मिली। 

  • Long queue at Vaccination Abhiyaan, major gathering from Muslim community KPV
    Video Icon

    Madhya PradeshJun 21, 2021, 3:43 PM IST

    वैक्सीन महाअभियान में मुस्लिम समाज का दिखा गजब का उत्साह, टीका लगवाने के लिए लगी लंबी लाइन


    वीडियो डेस्क।  कोरोना से बचाव के लिए 21 जून से महा वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो गया है।   मध्यप्रदेश में आज सुबह 10:00 बजे से 7 हजार सेंटरों पर वैक्सीनेशन हुआ। एक दिन में 10 लाख लोगों को वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। इस महा अभियान में मुस्लिम समाज ने भी बड़ चढ़कर हिस्सा लिया है।  इस्लामपुर में कुरैशी समाज के द्वारा समाज की महिलाओं और बुजुर्गों एवं किन्नरों को बड़ी संख्या में वैक्सीनेशन का कार्य किया जा रहा है। 

    अभियान की होगी मॉनीटरिंग 
    अभियान की मॉनीटरिंग के लिए कंट्रोल रूम बनाया गया है। अभियान में 10 लाख लोगों को वैक्सीन लगेगी. प्रत्येक घंटे की प्रोग्रेस को रिपोर्ट में दर्ज किया जाएगा।  हर जिले में इस वैक्सीनेशन प्रोग्राम की मॉनिटरिंग के लिए एक अलग से कंट्रोल रूम बनाया गया है। जिस तरह स्वच्छता की रैंकिंग दी गई है, उसी तरह मध्यप्रदेश में गांव से लेकर शहर तक वैक्सीनेशन जहां-जहां पूरा होगा उसकी भी रैंकिंग की जाएगी। 

  • The body was thrown in the garbage cart after the postmortem in dewas KPV
    Video Icon

    Madhya PradeshMay 23, 2021, 2:58 PM IST

    शव को पोस्टमार्टम के बाद कचरा गाड़ी में फेंका, स्वास्थ्य कर्मचारियों की बेकद्री का वीडियो आया सामने

    वीडियो डेस्क।  मध्यप्रदेश के देवास से मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीरें दोबारा सामने आई हैं। देवास जिले के सोनकच्छ सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में  जहां शव को कचरा फेंकने वाली ट्राली से ले जाकर ट्रेचिंग ग्राउंड पर दफनाया गया। सोनकच्छ में मरीजों का शव उठाने के लिए एक वाहन भी नहीं है।  एक अज्ञात शव का पोस्टमार्टम करने के बाद उसे दफनाने के लिए नगर परिषद की कचरा उठाने वाली ट्राली का उपयोग किया गया। लापरवाही का आलम यह है कि नगर परिषद के कर्मचारियों के पास भी सुरक्षा किट भी नहीं थी। इससे पहले भी यहां एक कोरोना मरीज के शव को सोनकच्छ नगर परिषद की कचरा उठाने वाली ट्रॉली से ले जाने की व्यवस्था की थी, लेकिन उस समय हंगामा होने पर तहसीलदार की गाड़ी से शव को मुक्तिधाम ले जाया गया था।
     

  • Fire bright lights, smoke and explosion from the Shipra river in Ujjain madhyapradesh KPZ
    Video Icon

    Madhya PradeshMar 8, 2021, 8:28 AM IST

    उज्जैन: शिप्रा नदी से निकली आग, चमकदार रोशनी, धुआं और धमाके से 10 फीट उछला पानी

    वीडियो डेस्क। मध्यप्रदेश के उज्जैन में महाकाल मंदिर से करीब पांच किलोमीटर दूर त्रिवेणी क्षेत्र में शिप्रा नदी में कुछ अद्भुत चीजें देखी गईं। जहां नदी में अचानक धमाका हुआ धुआं निकला और फिर चमकदार रोशनी निकाली।  धमाके के साथ नदी का पानी10 फीट ऊंचा उछल गया।  इस मामले में जांच कर जा रही है। इसका वहां मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों ने इस नजारे का वीडियो बना लिया, जो वायरल हो गया। हालांकि, इस घटना में कोई भी व्यक्ति हताहत नहीं हुआ है।

  • MP home minister narottam mishras big statement BudgetSession KPV
    Video Icon

    Madhya PradeshFeb 21, 2021, 2:15 PM IST

    एमपी के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा बोले, कोविड नियमों के तहत होगा विधानसभा सत्र, 2 मार्च को पेश होगा बजट


    वीडियो डेस्क। मध्यप्रदेश विधानसभा का बजट सत्र सोमवार, 22 फरवरी से शुरू हो रहा है, जो कि 26 मार्च तक चलेगा। बजट सत्र शुरू होने से पहले विधानसभा में सर्वदलीय बैठक बुलाई गई है, जिसमें बजट सत्र के स्वरूप पर चर्चा हुई। विधानसभा के सामयिक अक्ष्यक्ष (प्रोटेम स्पीकर) रामेश्वर शर्मा द्वारा विधानसभा के बजट सत्र का स्वरूप तय करने के लिए यह सर्वदलीय बैठक बुलाई है, जिसमें सदन के नेता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष कमल नाथ सहित सत्ता पक्ष और प्रतिपक्ष के वरिष्ठ विधायक मौजूद रहेंगे। सत्र के दौरान विधानसभा के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष का चुनाव होना है। माना जा रहा है कि निर्विरोध निर्वाचन की स्थिति तभी बनेगी, जब उपाध्यक्ष का पद कांग्रेस को देने पर सहमति बनेगी। इस बैठक शामिल हुए नरोत्तम मिश्रा ने बताया कि इस बार सत्र कोविड नियमों के पालन करते हुए होगा।  2 मार्च  बजट सम्भावित है।
     

  • Nimbuda - Nimbuda Song in Rajasthani style, Hanuwantia Water Festival kpv
    Video Icon

    Madhya PradeshJan 5, 2021, 5:41 PM IST

    राजस्थानी अंदाज में निम्बुड़ा -निम्बुड़ा सॉन्ग, हनुवंतिया जल महोत्सव का VIDEO


    वीडियो डेस्क।  मध्य प्रदेश में  हनुवंतिया टापू ने आज देशभर में MP का 'स्विट्जरलैंड' नाम से जगह बना ली है। इंदौर से 170 किलोमीटर दूर स्थिति समुद्र की तरह फैले कुदरत के नजारे को निहारने देशभर से लोग आते हैं।  ये महोत्सव 15 दिसंबर से 15 जनवरी तक होगा। इंदिरा सागर बांध के बैक वाटर में बना यह टापू देश में अंतरराष्ट्रीय स्तर का पहला टापू है। हनुवंतिया जल महोत्सव में वॉटर स्पोट्र्स के साथ ही रोमांचक साहसिक खेल-गतिविधियां संचालित हो रही है। महोत्सव के दौरान प्रदेश की सांस्कृतिक विविधता को दर्शाने वाले अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होती है। राजस्थान से आए कलाकारों ने शानदार प्रस्तुति दी। राजस्थानी अंदाज में  निम्बुड़ा -निम्बुड़ा  सॉन्ग। देखिए वीडियो 

  • Hanumantiya Island Jal Mahotsa 2020-2021 cultural program video kpv
    Video Icon

    Madhya PradeshJan 5, 2021, 2:38 PM IST

    हनुवंतिया जल महोत्सव में 'गूंजा पधारो म्हारे देश', देखिए राजस्थानी कलाकारों की शानदार प्रस्तुति

    वीडियो डेस्क।  मध्य प्रदेश में  हनुवंतिया टापू ने आज देशभर में MP का 'स्विट्जरलैंड' नाम से जगह बना ली है। इंदौर से 170 किलोमीटर दूर स्थिति समुद्र की तरह फैले कुदरत के नजारे को निहारने देशभर से लोग आते हैं।  ये महोत्सव 15 दिसंबर से 15 जनवरी तक होगा। इंदिरा सागर बांध के बैक वाटर में बना यह टापू देश में अंतरराष्ट्रीय स्तर का पहला टापू है। हनुवंतिया जल महोत्सव में वॉटर स्पोट्र्स के साथ ही रोमांचक साहसिक खेल-गतिविधियां संचालित हो रही है। महोत्सव के दौरान प्रदेश की सांस्कृतिक विविधता को दर्शाने वाले अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होती है। राजस्थान से आए कलाकारों ने शानदार प्रस्तुति दी। देखिए वीडियो  

  • Hanuwantiya tapu jal mahotsav 2020-2021 Video kpv
    Video Icon

    Madhya PradeshJan 4, 2021, 5:07 PM IST

    मध्य प्रदेश में यहां बना अंतरराष्ट्रीय स्तर का पहला टापू, हनुवंतिया जल महोत्सव का ऐसे उठा सकते हैं लुत्फ


    वीडियो डेस्क।  मध्य प्रदेश में  हनुवंतिया टापू ने आज देशभर में MP का 'स्विट्जरलैंड' नाम से जगह बना ली है। इंदौर से 170 किलोमीटर दूर स्थिति समुद्र की तरह फैले कुदरत के नजारे को निहारने देशभर से लोग आते हैं।  इंदिरा सागर बांध स्थित हनुवंतिया टापू पर जल महोत्सव शुरु हो रहा है। ये महोत्सव 15 दिसंबर से 15 जनवरी तक होगा। इंदिरा सागर बांध के बैक वाटर में बना यह टापू देश में अंतरराष्ट्रीय स्तर का पहला टापू है। हनुवंतिया जल महोत्सव में वॉटर स्पोट्र्स के साथ ही रोमांचक साहसिक खेल-गतिविधियां संचालित हो रही है। महोत्सव के दौरान प्रदेश की सांस्कृतिक विविधता को दर्शाने वाले अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति होती है। यहां पर टैंट सीटी बनाई गई है। जिसका चार्ज देकर आप यहा रह सकते हैं और महोत्सव का आनंद उठा सकते हैं।

  • Continuation of death of children continues in Shahdol district hospital 13 children died in 10 days kpl

    NationalDec 5, 2020, 9:04 AM IST

    शहडोल जिला अस्पताल में जारी है बच्चों की मौत का सिलसिला, 9 दिन में 13 बच्चों की हुई मौत

    शहडोल जिला चिकित्सालय में बच्चों की मौतों का सिलसिला लगातार जारी है। पिछले 60 घंटे के भीतर यहां 5 और बच्चों की मौत हो गई। इनमें 2 व 11 दिन की दो बच्चियों सहित एक सवा महीने की बच्ची तथा सात माह व ढाई महीने के 2 बच्चे शामिल हैं।

  • What became the issues in the madhyaPradesh byelections in 28 seats kpv
    Video Icon

    Madhya PradeshNov 3, 2020, 12:17 PM IST

    MP में 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव में क्या बने मुद्दे , एक्सपर्ट बोले मूल बातों को किसी ने नहीं उठाया

    वीडियो डेस्क। मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) की 28 विधानसभा (Assembly) सीटों के लिए आज मतदान हो रहा है। कोरोना के साये में हो रहे उपचुनाव (By-Election) में इस बार वोटिंग (Voting) के लिए हर बार से अलग इंतजाम हैं। इन सीटों के लिए टोटल पोलिंग बूथ 9361 बनाए गए हैं. इनमें 1441 सहायक मतदान केंद्र हैं। इन सीटों पर कई दिग्गजों के साथ कुल 355 उम्मीदवार मैदान में हैं। जिनके भाग्य का फैसला 63.67 लाख मतदाता करेंगे। मध्य प्रदेश के उपचुनाव कई मायनों में खास है कोरोना काल में हो रहे इन चुनाव में क्या मुद्दे रहे हैं  बता रहे हैं वरिष्ठ पत्रकार और राजनीतिक मामलों के जानकार शिव अनुराग पटेरिया।

    10 नवंबर को होगा फैसला
    अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी अरुण तोमर के अनुसार कोरोना महमारी के चलते 3 नवंबर को शाम 6 बजे मतदान प्रक्रिया में अंतिम एक घंटा कोविड-19 मरीजों और संदिग्ध संक्रमितों के लिए निर्धारित किया गया है। मतदान प्रक्रिया पूरी होने के बाद 10 नवंबर को मतों की गणना होगी और उसी दिन नतीजों की घोषणा की जायेगी। 28 सीटों पर हो रहे इस उपचुनाव के परिणाम मध्य प्रदेश में किसी भी दल की सरकार बनाने में बेहतद अहम साबित होंगे।
     

  • mpbypolls dabra seat congress candidate suresh raje cry with mother while going before-nomination kpv
    Video Icon

    Madhya PradeshOct 15, 2020, 7:24 PM IST

    जब मां से मिला इमरती देवी का प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस प्रत्याशी, गले लगकर खूब रोया, मां ने कहा- सब अच्छा होगा

    मध्य प्रदेश में उपचुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है. कुछ छीटों पर प्रत्याशी नामांकन भी भरने लगे हैं. तो कहीं न कहीं सीटों पर प्रचार के बीच नेताओं की जुबानी जंग जारी है। लेकिन इन सबसे इतर ऐसी तस्वीर भी डबरा से एक अलग ही वीडियो सामने आया। दरअसल, कांग्रेस के इस प्रत्याशी का नाम सुरेश राजे हैं. राजे डबरा सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी हैं।  उनका मुकाबला बीजेपी सरकार में मंत्री इमरती देवी से है। सुरेश राजे फॉर्म भरने से पहले मां का आशीर्वाद लेने पहुंचे। इस बीच मां ने उनका रोली-तिलक लगाया। फूल भी चढ़ाए. 100 रुपये का टीका भी किया. बेटे को दही भी खिलाया। इतना सब देख बेटे सुरेश राजे खुद को रोने से रोक नहीं पाए. उनकी आंखों से आंसुओं की धारा बहने लगी. मां बेटे की आंखों से गिरने वाले आंसुओं को पोछती जा रही थी. मां कहते जा रही थी-मत रो बेटा, सब अच्छा होगा. इस बीच सुरेश राजे मां की कंधे पर अपना सिर रख देते हैं और खूब रोते हैं. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 

  • 7 workers killed in 10 hours in Ujjain fear of death due to poisonous liquor kpl

    Other StatesOct 15, 2020, 5:42 AM IST

    उज्जैन में 10 घंटे में 7 मजदूरों की मौत से मचा हड़कंप, जहरीली शराब से मौत होने की आशंका

    मध्य प्रदेश के उज्जैन में पिछले 10 घंटे में 7 मजदूरों की मौत से हड़कंप मचा हुआ है। मजदूरों की अचानक हो रही मौतों से स्वास्थ्य महकमा भी हैरान है। आशंका जताई जा रही है कि उनकी मौत जहरीली शराब पीने से हुई है। 

  • satna martyr dhirendra tripathi body reach padiya village for funeral kpv
    Video Icon

    Madhya PradeshOct 7, 2020, 3:06 PM IST

    बलिदानी धीरेंद्र त्रिपाठी को अंतिम विदाई, पार्थिव शरीर पहुंचा तो बिलख उठा पूरा गांव

    जम्मू कश्मीर में आतंकियों से मुकाबला करते हुए सतना जिले के अमरपाटन क्षेत्र की पैपखरा पंचायत के ग्राम पड़िया के सपूत धीरेंद्र त्रिपाठी श्रीनगर में शहीद हो गए हैं। शहीद का पार्थिव शरीर जब उनके गांव पहुंचा तो समूचा गांव बिलख उठा। शहीद धीरेंद्र सीआरपीएफ का जवान था। उसकी बटालियन श्रीनगर में तैनात थी। जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में बलिदान देने वाले जवान धीरेंद्र त्रिपाठी को अंतिम विदाई देने बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े। सभी भारत माता की जय, धीरेंद्र अमर रहे के जयकारे लगाते रहे। सीएम शिवराज सिंह चौहान भी बलिदानी धीरेंद्र को श्रद्धांजलि देने उनके पैतृक गांव पड़िया पहुंचे। सीएम ने धीरेंद्र के परिवार को एक करोड़ रुपए की सम्मान निधि और इसके साथ ही शहीद की पत्नी को सरकारी नौकरी, गांव में शहीद के नाम से स्मारक बनवाने का ऐलान किया।