Mahananda  

(Search results - 7)
  • undefined

    Bihar12, Aug 2020, 1:58 PM

    वर्षों की मेहनत से बनाया मकान, चंद सेकेंड में बाढ़ की भेंट चढ़ गए सपने; डूब गया सबकुछ

    पेशे से राजमिस्त्री बिंदेश्वरी ने कई वर्षों तक मेहनत कर पक्का मकान बनाया था। वह अपने घर का दूसरा फ्लोर बना रहे थे तभी बाढ़ आ गई। मकान मही नदी के पास था। इस साल नदी की धारा बदली और मकान को अपनी चपेट में ले लिया। पानी की तेज धारा के चलते मकान के नींव के नीचे की मिट्टी कट गई थी। खतरे को देखते हुए घर में रह रहे सभी लोग दूसरी जगह शिफ्ट हो गए थे।

  • <p><strong>पटना (Bihar)&nbsp;।</strong> बिहार एक बार फिर बाढ़ की चपेट में है। इस बार बाढ़ 16 जिलों में है। वहीं, मरने वालों की संख्या 24 तक पहुंच गई है। आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, 16 जिलों में 62,000 से ज्यादा लोगों के प्रभावित क्षेत्रों में पानी घुस गया, जिससे बाढ़ पीड़ितों की संख्या 75 लाख से अधिक हो गई। सालों से चली आ रही इस समस्या पर सरकार के तमाम दावों के बावजूद हालात वैसे ही हैं, जैसे हर साल रहते हैं। बात अगर 1979 से अब तक की करें तो बिहार हर साल बाढ़ से जूझ रहा है। बिहार सरकार के जल संसाधन विभाग के मुताबिक राज्य का 68,800 वर्ग किमी हर साल बाढ़ में डूब जाता है। आइए जानते हैं कि बिहार हर साल बाढ़ में क्यों डूब जाता है। साथ ही आज हम आपको सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हुए 10 बाढ़ के बारे में बता रहे हैं।&nbsp;</p>

    Bihar12, Aug 2020, 12:52 PM

    बिहार में हर साल आती है है ये तबाही, जानें अब तक की 10 सबसे खौफनाक बाढ़

    पटना (Bihar) । बिहार एक बार फिर बाढ़ की चपेट में है। इस बार बाढ़ 16 जिलों में है। वहीं, मरने वालों की संख्या 24 तक पहुंच गई है। आपदा प्रबंधन विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, 16 जिलों में 62,000 से ज्यादा लोगों के प्रभावित क्षेत्रों में पानी घुस गया, जिससे बाढ़ पीड़ितों की संख्या 75 लाख से अधिक हो गई। सालों से चली आ रही इस समस्या पर सरकार के तमाम दावों के बावजूद हालात वैसे ही हैं, जैसे हर साल रहते हैं। बात अगर 1979 से अब तक की करें तो बिहार हर साल बाढ़ से जूझ रहा है। बिहार सरकार के जल संसाधन विभाग के मुताबिक राज्य का 68,800 वर्ग किमी हर साल बाढ़ में डूब जाता है। आइए जानते हैं कि बिहार हर साल बाढ़ में क्यों डूब जाता है। साथ ही आज हम आपको सबसे ज्यादा खतरनाक साबित हुए 10 बाढ़ के बारे में बता रहे हैं। 

  • undefined
    Video Icon

    Bihar28, Jul 2020, 5:11 PM

    थाने में पानी के बीच घूम रहे ऐसे सांप, पुलिसवाले भयभीत, देखें video

    बिहार में बाढ़ का कहर बढ़ता ही जा रहा है। गंडक के साथ बागमती, महानंदा व कोसी भी उफान पर हैं। जगह-जगह बांधों का टूटना जारी है। इस बीच दरभंगा के कुशेश्वरस्थान थाने में बाढ़ का पानी घुस गया है। हाल यह है कि पानी में सांप घूम रहे हैं। हालात से विवश हो गए पुलिस कर्मी भय तले ड्यूटी कर रहे हैं। फिलहाल पेड़ के नीचे सारा कामकाज कर रहे हैं। एक पुलिसकर्मी ने बताया कि उनके पास बाढ़ प्रभावित इलाकों में पेट्रोलिंग पर जाने के लिए नाव तक नहीं है। वे अपने पैसे से नाव खरीद कर ग्रामीण इलाकों में पेट्रोलिंग के लिए जा रहे हैं।

  • <p><strong>कटिहार (Bihar) ।</strong> बिहार में बड़ा हादसा होने से बच गया। महानंदा नदी में नाव बीते दोनों एक नाव उफनाई नदी में समा गई। संयोग से नाव में सवार सभी लोगों को तैरना जानते थे इसलिए वे अपनी जान बचा लिए। इस घटना की कुछ तस्वीरें भी सामने आई है, जो वायरल हो रही है। पड़ताल करने पर ये तस्वीरें कदवा थाना क्षेत्र के जाजा पंचयात के नंदनपुर घाट की बताई जा रही है।&nbsp;</p>

    Bihar7, Jul 2020, 5:54 PM

    बिहार में बड़ा हादसा टला, देखते ही देखते उफनाई नदी में समा गई लोगों से भरी नाव, फिर...

    कटिहार (Bihar) । बिहार में बड़ा हादसा होने से बच गया। महानंदा नदी में नाव बीते दोनों एक नाव उफनाई नदी में समा गई। संयोग से नाव में सवार सभी लोगों को तैरना जानते थे इसलिए वे अपनी जान बचा लिए। इस घटना की कुछ तस्वीरें भी सामने आई है, जो वायरल हो रही है। पड़ताल करने पर ये तस्वीरें कदवा थाना क्षेत्र के जाजा पंचयात के नंदनपुर घाट की बताई जा रही है। 

  • Malda, west bengal, boat accident, mahananda river, malda accident video, live video, incident live, west bengal accident
    Video Icon

    National4, Oct 2019, 11:53 AM

    वीडियो : बचाओ बचाओ चिल्लाते रहे लोग, तब तक 5 सेकंड में डूब गई पूरी नाव

    मालदा की महानंदा नदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि नाव में 50 लोग सवार थे। इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 लोगों को बचा लिया गया है। बाकी की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

  • undefined

    Bihar4, Oct 2019, 11:09 AM

    नौका रेस देखकर लौट रहे 80 लोगों की नाव नदी में डूबी

    बिहार-पश्चिम बंगाल की सीमा पर गुरुवार रात एक नाव पलटने से 40 लोग लापता हैं। कुछ लोगों के शव निकाले जा चुके हैं। हादसे के वक्त नाव पर 80 लोग बैठे थे। हादसा महानंदा नदी में हुआ।

  • undefined

    National4, Oct 2019, 7:58 AM

    मालदा: महानंदा नदी में 50 लोगों से भरी नाव पलटी, 3 की मौत, 28 लोगों को बचाया

    मालदा. पश्चिम बंगाल के मालदा की महानंदा नदी में नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया। बताया जा रहा है कि नाव में 50 लोग सवार थे। इस घटना में 3 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 20 लोगों को बचा लिया गया है। बाकी की तलाश में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया जा रहा है। जानकारी के अनुसार, घटना मालदा जिले के चंचल पुलिस थाना क्षेत्र की है। जगन्नाथपुर में महानंदा नदी में लोगों से भरी नाव उत्तरी दिनाजपुर के लिए रवाना हुई थी लेकिन उससे पहले ही यह हादसा हो गया।