Maharashtra Assembly Election 2019  

(Search results - 48)
  • Maharashtra Assembly election 2019 story of BJP winning candidate ram satpute

    MaharashtraOct 27, 2019, 1:35 PM IST

    BJP के टिकट पर मजदूर का ये बेटा बना विधायक, कहा-अब राजा का बेटा नहीं बनेगा राजा

    मालशिरस (महाराष्ट्र). महाराष्ट्र विधानसभा चनाव के नजीतों को आए तीन दिन हो गए हैं। लेकिन अभी तक राज्य में सरकार बनाने का रास्ता साफ नहीं हो पाया है। भाजपा जहां महाराष्ट में 105 सीटें जीतकर सबसे बड़ी पार्टी बनी है। इसी 105 विधायकों में से एक ऐसे विधायक हैं जो मजदूर का बेटा है। उनके पिता खेतों में मजदूरी करते थे। इस शख्सियत का नाम है राम सतपुते जिनको भाजपा ने मालशिरस सीट से टिकट दिया था, जहां उन्होंने एनसीपी उम्मीदवार उत्तमराव शिवदास के खिलाफ जीत हासिल की है।
     

  • maharashtra assembly Election 2019 result Ajaz Khan loses from mumbai byculla seat Social media users made fun

    BollywoodOct 25, 2019, 11:23 AM IST

    बिग बॉस के एक्स-कंटेस्टेंट को विधानसभा चुनाव में मिली करारी हार, लोगों ने उड़ाया मजाक

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम शुक्रवार को शाम तक सामने आए। मुंबई शहर की बायकुला Byculla विधानसभा सीट पर सभी की नजर टिकी थी। विधानसभा चुनाव 2019 में मुंबई की भायखला सीट से 'बिग बॉस' के एक्स-कंटेस्टेंट एजाज खान ने निर्दलीय चुनाव लड़ा था।

  • Maharashtra Election Result 2019 Riteish Deshmukh Celebrates Brothers Latur Win tweet viral

    MaharashtraOct 24, 2019, 10:14 PM IST

    विधानसभा चुनाव पर एक्टर रितेश देशमुख का सबसे भावुक ट्वीट, वायरल होने की ये है वजह

    रितेश ने पिता विलासराव को याद करते हुए लिखा, "हमने कर दिखाया पापा!  अमित देशमुख ने लातूर शहर सीट लगातार तीसरी बार 42 हजार से ज्यादा मतों से जीत हासिल की और धीरज देशमुख ने लातूर ग्रामीण सीट से 1.2 लाख मतों से जीत दर्ज की। लातूर की जनता का इस भरोसे के लिए धन्यवाद।"

  • haryana assembly election result these 20 high profile seat candidates know who win and lose

    HaryanaOct 24, 2019, 5:40 PM IST

    खिलाड़ी ही नहीं, राहुल गांधी का खास भी हुआ बोल्ड, जानें हरियाणा की 20 VVIPs सीटों पर कौन हारा-कौन जीता

    चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे चौंकाने वाले हैं। परिणाम के रुझानों के मुताबिक यहां भाजपा को 35 सीट, कांग्रेस 32, जेजपी 6, निर्दलीय 5 सीटों पर आगे है। लेकिन वोट प्रतिशत की बात करें तो भाजपा को 36.22% और कांग्रेस को 28.36% वोट मिले हैं। भाजपा को साल 2014 के लोकसभा के चुनाव से 2.98% और कांग्रेस को 8.36% वोट ज्यादा मिले हैं। दोनों पार्टियों के वोट प्रतिशत तो बढ़े हैं लेकिन भाजपा को करीब 12 सीटों का नुकसान हो सकता है। वहीं कांग्रेस 15 सीटों पर फायदे में है। इन सीटों में हम आपको हरियाणा में वीवीआईपी सीटों के बारे में बता रहे हैं। इन सीटों पर दिग्गजों की हार और जीत के बारे में जानिए किस तरह अपने ही गढ़ में मिली हार और किसने पाई प्रचंड जीत- 

  • Ajit Pawar NCP Maharashtra Assembly election 2019, Assembly election 2019 Assembly election result 2019

    MaharashtraOct 24, 2019, 4:41 PM IST

    चुनाव से पहले मीडिया के सामने फूट-फूटकर रो पड़े थे मराठा क्षत्रप अजित पवार

    अजित पवार बारामती से कई मर्तबा विधायक रहे हैं। डिप्टी सीएम बनने से पहले वो महाराष्ट्र की अलग-अलग सरकारों में मंत्री भी रहे। बहुत कम लोगों को इस बात की जानकारी होगी कि ये दिग्गज नेता बारामती लोकसभा सीट से सांसद भी चुने गए। हालांकि बाद में चाचा शरद पवार के लिए संसद सदस्यता से इस्तीफा दे दिया।

  • maharashtra assembly election result these 20 high profile seats candidates know who win and lose

    MaharashtraOct 24, 2019, 4:40 PM IST

    आदित्य ने बनाया रिकॉर्ड, तो दूसरी बार हारी एक्ट्रेस..जानें महाराष्ट्र की 20 VVIP सीट पर कौन हारा; कौन जीता

    मुंबई। पिछली बार की तरह महाराष्ट्र में 2019 के विधानसभा चुनाव के नतीजों ने एक बार फिर लोगों को हैरान कर दिया। चुनाव से पहले विपक्ष बिखरा नजर आ रहा था। कांग्रेस के अंदरूनी झगड़े सतह पर थे और मराठा क्षत्रप शरद पवार के घर में ही बावेला खड़ा था। ऐसे माहौल में लग रहा था कि बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन राज्य में क्लीन स्वीप कर जाएगा। नतीजों को लेकर टीवी चैनलों ने जो सर्वे किया था, उसमें भी लगभग वैसा ही कुछ दिख रहा था। मगर 24 अक्तूबर को जब मतगणना शुरू हुई, एक नई ही तस्वीर देखने को मिली। भाजपा-शिवसेना गठबंधन बहुमत पाने में कामयाब रहा पर पिछली बार की तुलना में उसकी सीटें घाट गईं। बीजेपी के कई दिग्गज चुनाव हार गए। विपक्ष को खूब फायदा मिला। खासकर एनसीपी और अन्य दलों को भी। हालांकि एनसीपी कांग्रेस के भी तमाम दिग्गज अपना चुनाव हार गए। आइए जानते हैं राज्य की 20 वीवीआईपी सीटों का हाल क्या रहा... 

  • Amit Deshmukh Latur constituency maharashtra assembly election 2019 assembly election 2019 assembly election results 2019

    MaharashtraOct 24, 2019, 3:55 PM IST

    अड़ोस-पड़ोस की सीटों से चुनाव लड़े दो भाई, बड़े के नाम दर्ज है सबसे ज्यादा वोटों से जीतने का रिकॉर्ड

    43 साल के अमित देशमुख राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के दिग्गज नेता स्वर्गीय विलासराव देशमुख के बेटे हैं। कांग्रेस के वाइस प्रेसिडेंट रह चुके अमित पहली बार तब चर्चा में आए थे, जब उन्होंने 21 वर्ष की उम्र में लातूर नगर परिषद के चुनाव में सक्रिय भागीदारी की।

  • Pradeep Sharma shivsena bjp maharashtra assembly election 2019 assembly election 2019 assembly election nalasopara seat result 2019

    MaharashtraOct 24, 2019, 2:50 PM IST

    पूरे चुनाव में पार्टी के लिए सिरदर्द बना रहा 100 से ज्यादा अपराधियों को मारने वाला ये सुपर कॉप!

    प्रदीप शर्मा को सुपर कॉप के रूप में जाना जाता है। बताया जाता है कि इन्होंने 100 से ज्यादा एनकाउंटर किए हैं। 2006 में हुए छोटा राजन गैंग के राम नारायण गुप्ता के एनकाउंटर मामले में कोर्ट ने इन्हें सजा दी थी।

  • maharashtra election result bjp pankaja munde defeated by cousin brother dhananjay munde

    MaharashtraOct 24, 2019, 2:04 PM IST

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: हार के बाद फूट-फूटकर रोई ये नेता, जानें वायरल सच

    बीड़/परली/मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित हो चुके हैं। बीजेपी कैंडिडेट और गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे को हार मिली है। मुंडे मीडिया से बात करते हुए फफक-फफककर रो पड़ीं। इस हार की उन्हें उम्मीद नहीं थी। वह मीडिया से बात करते हुए रो पड़ी जिसका वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। हाला्ंकि हम आपको बता दें कि यह यह एक पुराना वीडियो है जिसमें वह किसी और बात पर भावुक हो गई थीं। मुंडे अपने चचेरे भाई के भद्दे बयानों पर रो पड़ी थीं। मीडिया से बात करते हुए वह भाई के आपत्तिजनकर बयान पर रोई थी जिसे अब चुनाव के दौरान वायरल किया जा रहा है। 

    पंकजा मुंडे 75 हजार के अंदर सिमट गईं जबकि इनके चचेरे भाई धनंजय मुंडे को 1 लाख से ज्यादा वोट मिले। अब सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो वायरल किया जा रहा है जिसे उनकी हार से जोड़कर लोग वायरल कर रहे हैं। पंकजा मुंडे महाराष्ट्र में बीजेपी के दिग्गज नेता रहे स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं। राज्य में पकंजा मुंडे के समर्थन में पीएम मोदी और गृहमंत्री और अमित शाह ने भी जनसभा की थी। इसके बावजूद भी मुंडे को हार का सामना करना पड़ा। साल 2009 से लगातार परली से बीजेपी के टिकट पर विधायक बनने वाली ये युवा नेता देवेंद्र फडणवीस कैबिनेट में ग्रामीण विकास और महिला एवं बाल विकास मंत्री रही हैं।

  • aaditya thackrey won worli seat a poster boy of maharashtra politics in assembly election 2019

    ElectionsOct 24, 2019, 1:53 PM IST

    53 साल बाद कोई 'घराने' से निकला और निकलते ही दर्ज कर ली बंपर जीत

    मुंबई. महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर रुझान और नतीजे आ गए हैं। चुनाव में शिवसेना कैंडिडेट आदित्य ठाकरे ने प्रचंड जीत हासिल की है। ठाकरे ने आदित्य महाराष्ट्र राजनीति में युवा चेहरा हैं। महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर रुझान और नतीजे आए। चुनाव में शिवसेना कैंडिडेट आदित्य ठाकरे ने प्रचंड जीत हासिल की है। ठाकरे ने 65 हजार से ज्यादा वोट हासिल किए उनके आस-पास कोई कैंडिडेट नहीं टिक सका। सोशल मीडिया पर आदित्य की काफी पॉप्युलैरिटी है। ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले वह पहले सदस्य हैं। महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना ने गठबंधन में चुनाव लड़ा था। खास बात यह है कि पहली बार ठाकरे परिवार से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे वर्ली सीट से चुनाव लड़े। आदित्य को जनता का भरपूर प्यार मिला।



     

  • Ashok chavan congress assembly election 2019 assembly election result 2019 maharashtra assembly election 2019

    MaharashtraOct 24, 2019, 1:18 PM IST

    महाराष्ट्र के इतिहास में पहली जोड़ी: पिता के बाद बेटा भी बना CM, पर ये 'दाग' लेकर छोड़नी पड़ी थी कुर्सी

    कांग्रेसी दिग्गज चव्हाण का परिवार भी राज्य में बेहद रसूख रखता है। इस परिवार के दिग्गज कांग्रेसी नेता अशोक चव्हाण भी पार्टी के टिकट पर भोकर से जीत गए हैं।
     

  • Chandrakant Patil BJP Assembly Election 2019 Assembly election result Kothrud seat maharashtra assembly election 2019

    MaharashtraOct 24, 2019, 1:00 PM IST

    BJP के दिग्गज को हराने के लिए 'एकजुट विपक्ष' ने लगाया है जोर, क्या होगा मिल मजदूर के इस बेटे का?

    पाटिल, पुणे में कोथरूड विधानसभा सीट बीजेपी के उम्मीदवार हैं। इनका सीधा मुकाबला राज ठाकरे की पार्टी महाराष्ट्र नवनिरमाना सेना (एमएनएस) के उम्मीदवार से है। कांग्रेस और एनसीपी ने इस सीट पर अपना उम्मीदवार नहीं उतारा है। दोनों पार्टियों ने पाटिल को हराने के लिए एमएनएस का सपोर्ट कर दिया था।

  • maharashtra election result today sanjay raut said will talk to pm modi for cm in maharashtra

    MaharashtraOct 24, 2019, 12:00 PM IST

    शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा बयान, कहा, भाजपा से सीएम पद के लिए बातचीत होगी

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम के शुरुआती रुझान आ रहे हैं, जिसमें भाजपा 103, शिवसेना, कांग्रेस 41 और एनसीपी 52 सीटों पर आगे है। अन्य के खाते में 32 सीटे हैं। ऐसे में शिवसेना नेता संजय राउत ने बयान दिया है कि भाजपा से सीएम पद के लिए बातचीत होगी। उन्होंने कहा, "मैं उद्धव ठाकरे से मिलने जा रहा हूं। 

  • Devendra Fadnavis BJP Assembly Election 2019 Maharashtra Assembly Election 2019 Assembly Election result

    MaharashtraOct 24, 2019, 12:00 PM IST

    27 की उम्र में मेयर, 29 में MLA फिर 44 की उम्र में CM बनकर देवेंद्र फडणवीस ने बनाए थे रिकॉर्ड

    महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस जिन्होंने बेहद कम उम्र में राजनीति की शुरुआत की, लेकिन  समय के साथ एक पर एक सफलता हासिल करते हुए बुलंदी पर चढ़ते गए।

  • Praniti Shinde Congress Assembly Election 2019 Assembly election result 2019 Solapur seat

    MaharashtraOct 24, 2019, 11:36 AM IST

    फिटनेस फ्रीक हैं प्रणीती शिंदे, सबसे कम उम्र में विधायक बनने का बनाया था रिकॉर्ड

    प्रणीती शिंदे महाराष्ट्र में सोलापुर से कांग्रेस की युवा विधायक हैं। 2014 के चुनाव में विधानसभा पहुंचने वाली गिनी चुनी महिलाओं में प्रणीती सबसे यंग थीं।