Maharashtra Covid 19  

(Search results - 8)
  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleJun 19, 2021, 4:39 PM IST

    हमारी लापरवाही डाल सकती है मुश्किल में जान, एक्सपर्ट ने दिए कोरोना की तीसरी लहर से बचने के टिप्स

    ।  कोरोना की तीसरी लहर के लिए आंशका के बावजूद लोग लापरहवाही कर रहे हैं। सोशल डिस्टेसिंग, मास्क आदि जैसे कोविड नियमों की धज्जियां उड़ी हुई है।

  • undefined

    NationalApr 28, 2021, 11:57 AM IST

    Covid को मात: 105 साल के बुजुर्ग और 95 वर्षीया पत्नी 9 दिनों में स्वस्थ होकर गए घर

    कोविड महामारी का सबसे बड़ा बचाव कोविड प्रोटोकाॅल का पालन करते हुए हिम्मत बनाए रखना, डर-खौफ के वातावरण से खुद को दूर रखना। 105 साल के बुर्जुग व उनकी 95 वर्षीया पत्नी ने इन्हीं सब बातों का पालन कर कोविड को नौ दिनों में ही हरा दिया। अब बुजुर्ग दंपत्ति स्वस्थ होकर अस्पताल से घर जा चुका है। 

  • <p>Devendra Fadnavis, Maha Vikas Aghad</p>

<p>&nbsp;</p>

    NationalApr 6, 2021, 7:12 PM IST

    फडनवीस का CM उद्धव ठाकरे को पत्र- Covid रोकिए, लोगों की जिंदगी नहीं

    देश में कोरोना के सबसे अधिक मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। पिछले 24 घंटे में यहां 47288 कोरोना के नए मरीज मिले। जबकि 155 लोगों की कोरोना से मौत हुई। यहां अभी तक 30.57 लाख लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। हालांकि, 25 लाख से अधिक ठीक भी हो चुके हैं। जबकि 56033 लोगों की मौत अभी तक महाराष्ट्र में कोरोना से हो चुकी है। 

  • undefined

    NationalMar 27, 2021, 7:57 PM IST

    महाराष्ट्र में कोरोना से हाहाकार, बढ़ते मामलों के बीच सरकार ने जारी की नई गाइडलाइन्स, धारा 144 लागू

    देशभर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। सरकार इस पर काबू पाने के लिए तमाम कोशिश कर रही है। महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। ऐसे में राज्य सरकार की ओर से नई गाइडलाइन्स जारी की गई है। इसके तहत 27 मार्च से रात 8 से सुबह 7 बजे तक धारा 144 लागू रहेगी। 

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleFeb 21, 2021, 12:29 PM IST

    कोरोना वायरस को लेकर डॉक्टर की चेतावनी, रखें ये सावधानी नहीं तो बन जाएंगे लॉकडाउन जैसे हालात


    वीडियो डेस्क। चीन से निकला कोरोना वायरस अभी भी खत्म नहीं हुआ है। भारत में इसका असर अभी भी बना हुआ है। बात करें   महाराष्ट्र की तो कोरोना संक्रमण से जुड़े केस कम होने का नाम नहीं ले रहा। अभी भी राज्य में 5 हजार से ज्यादा संक्रमण के मामले आ रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र स्वास्थ्य विभाग ने बयान जारी कर कहा है कि अमरावती और यवतमाल में अब तक कोविड-19 वायरस के नए स्ट्रेन नहीं मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि यह जानने की कोशिश की जा रही है कि राज्य के अमरावती, यवतमाल, सतारा और पुणे जैसे कुछ जिलों में अचानक नए मामले क्यों बढ़ रहे हैं। यह भी पता चला है कि अमरावती, यवतमाल और सतारा से चार-चार सैंपल पुणे स्थित बीजे मेडिकल कॉलेज में टेस्ट कराए गए हैं। ऐसे में मध्य प्रदेश की सिटी हॉस्पिटल की डॉक्टर अंजु गुप्ता ने कहा कि  कोरोना खत्म नहीं हुआ हो लोगों की ये सोच खतरनाक हो सकती है। कोरोना से बचने के लिए हमें सावधानी रखनी होगी नहीं तो देश में लॉकडाउन जैसे हालात फिर हो सकते हैं। 
     

  • undefined

    NationalJun 12, 2020, 5:19 PM IST

    हर 9 मिनट में हो रही 1 की मौत, अस्पताल में बेड नहीं, चल रहीं वेटिंग लिस्ट; महाराष्ट्र में बदतर हुए हाल

    भारत में महाराष्ट्र कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित है। देश के कुल केस के करीब 33%  अकेले महाराष्ट्र में हैं। यहां सबसे ज्यादा प्रभावित मुंबई है। मुंबई के हालात बद से बदतर होते जा रहे हैं। मुंबई का ये हाल है कि अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए बेड तक नहीं बचे हैं। संक्रमित मरीजों की वेटिंग लिस्ट बनाई जा रही है। 

  • undefined

    NationalJun 10, 2020, 9:52 AM IST

    ऑड-ईवन के आधार पर बच्चे जाएंगे स्कूल, खुले में होगी पढ़ाई ... स्कूल खुले तो ये होंगे बदलाव

    नई दिल्ली. देश में जारी कोरोना संकट के बीच जारी लॉकडाउन को धीरे-धीरे हटाया जा रहा है। उद्योग, शॉपिंग मॉल्स, धार्मिक स्थल को खोले जाने के बाद अब स्कूल-कॉलेज खोले जाने की तैयारी है। जिसको लेकर कवायदें की जा रही हैं। इन सब के बीच खबर सामने आई है कि एनसीईआरटी ने स्कूल खोलने की तैयारियों को लेकर सरकार को गाइडलाइन का ड्राफ्ट सौंप दिया है। ड्राफ्ट के अनुसार, स्कूल खुलने के बाद एक कक्षा के बच्चों को एक साथ स्कूल नहीं बुलाया जाएगा। इसके लिए रोलनंबर के आधार पर ऑड-ईवन फॉर्मूला लागू किया जाएगा या फिर दो शिफ्टों में कक्षाएं लगेंगी। बच्चों के स्कूल पहुंचने के समय में भी कक्षाओं के हिसाब से 10-10 मिनट का अंतराल होगा। ड्राफ्ट में यह भी कहा गया है कि सोशल डिस्टेंसिंग के लिए कक्षाएं खुले मैदान में लगाई जाएं तो बेहतर होगा। इसके साथ ही मॉर्निंग असेंबली भी न लगाए जाने की बात कही जा रही है। 
     

  • undefined

    NationalJun 8, 2020, 4:55 PM IST

    अच्छी खबर: कम होने लगे देश के सबसे बड़े हॉटस्पॉट में कोरोना के केस, 7 दिन से नहीं हुई किसी की मौत

    दुनिया की सबसे बड़ी झुग्गी बस्ती धारावी कभी देश में कोरोना का सबसे बड़ा हॉटस्पॉट था। यहां हर रोज सैकड़ों केस सामने आ रहे थे। लेकिन मायानगरी मुंबई के हॉटस्पॉट यानी धारावी में संक्रमण के मामलों में कमी आई है। धारावी में कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या में कमी आई है।