Maharashtra Election Results 2019  

(Search results - 14)
  • maharashtra assembly election result these 20 high profile seats candidates know who win and lose

    MaharashtraOct 24, 2019, 4:40 PM IST

    आदित्य ने बनाया रिकॉर्ड, तो दूसरी बार हारी एक्ट्रेस..जानें महाराष्ट्र की 20 VVIP सीट पर कौन हारा; कौन जीता

    मुंबई। पिछली बार की तरह महाराष्ट्र में 2019 के विधानसभा चुनाव के नतीजों ने एक बार फिर लोगों को हैरान कर दिया। चुनाव से पहले विपक्ष बिखरा नजर आ रहा था। कांग्रेस के अंदरूनी झगड़े सतह पर थे और मराठा क्षत्रप शरद पवार के घर में ही बावेला खड़ा था। ऐसे माहौल में लग रहा था कि बीजेपी-शिवसेना का गठबंधन राज्य में क्लीन स्वीप कर जाएगा। नतीजों को लेकर टीवी चैनलों ने जो सर्वे किया था, उसमें भी लगभग वैसा ही कुछ दिख रहा था। मगर 24 अक्तूबर को जब मतगणना शुरू हुई, एक नई ही तस्वीर देखने को मिली। भाजपा-शिवसेना गठबंधन बहुमत पाने में कामयाब रहा पर पिछली बार की तुलना में उसकी सीटें घाट गईं। बीजेपी के कई दिग्गज चुनाव हार गए। विपक्ष को खूब फायदा मिला। खासकर एनसीपी और अन्य दलों को भी। हालांकि एनसीपी कांग्रेस के भी तमाम दिग्गज अपना चुनाव हार गए। आइए जानते हैं राज्य की 20 वीवीआईपी सीटों का हाल क्या रहा... 

  • maharashtra election result bjp pankaja munde defeated by cousin brother dhananjay munde

    MaharashtraOct 24, 2019, 2:04 PM IST

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव: हार के बाद फूट-फूटकर रोई ये नेता, जानें वायरल सच

    बीड़/परली/मुंबई. महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित हो चुके हैं। बीजेपी कैंडिडेट और गोपीनाथ मुंडे की बेटी पंकजा मुंडे को हार मिली है। मुंडे मीडिया से बात करते हुए फफक-फफककर रो पड़ीं। इस हार की उन्हें उम्मीद नहीं थी। वह मीडिया से बात करते हुए रो पड़ी जिसका वीडियो और फोटोज सोशल मीडिया पर सामने आए हैं। हाला्ंकि हम आपको बता दें कि यह यह एक पुराना वीडियो है जिसमें वह किसी और बात पर भावुक हो गई थीं। मुंडे अपने चचेरे भाई के भद्दे बयानों पर रो पड़ी थीं। मीडिया से बात करते हुए वह भाई के आपत्तिजनकर बयान पर रोई थी जिसे अब चुनाव के दौरान वायरल किया जा रहा है। 

    पंकजा मुंडे 75 हजार के अंदर सिमट गईं जबकि इनके चचेरे भाई धनंजय मुंडे को 1 लाख से ज्यादा वोट मिले। अब सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो वायरल किया जा रहा है जिसे उनकी हार से जोड़कर लोग वायरल कर रहे हैं। पंकजा मुंडे महाराष्ट्र में बीजेपी के दिग्गज नेता रहे स्वर्गीय गोपीनाथ मुंडे की बेटी हैं। राज्य में पकंजा मुंडे के समर्थन में पीएम मोदी और गृहमंत्री और अमित शाह ने भी जनसभा की थी। इसके बावजूद भी मुंडे को हार का सामना करना पड़ा। साल 2009 से लगातार परली से बीजेपी के टिकट पर विधायक बनने वाली ये युवा नेता देवेंद्र फडणवीस कैबिनेट में ग्रामीण विकास और महिला एवं बाल विकास मंत्री रही हैं।

  • aaditya thackrey won worli seat a poster boy of maharashtra politics in assembly election 2019

    ElectionsOct 24, 2019, 1:53 PM IST

    53 साल बाद कोई 'घराने' से निकला और निकलते ही दर्ज कर ली बंपर जीत

    मुंबई. महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर रुझान और नतीजे आ गए हैं। चुनाव में शिवसेना कैंडिडेट आदित्य ठाकरे ने प्रचंड जीत हासिल की है। ठाकरे ने आदित्य महाराष्ट्र राजनीति में युवा चेहरा हैं। महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर रुझान और नतीजे आए। चुनाव में शिवसेना कैंडिडेट आदित्य ठाकरे ने प्रचंड जीत हासिल की है। ठाकरे ने 65 हजार से ज्यादा वोट हासिल किए उनके आस-पास कोई कैंडिडेट नहीं टिक सका। सोशल मीडिया पर आदित्य की काफी पॉप्युलैरिटी है। ठाकरे परिवार से चुनाव लड़ने वाले वह पहले सदस्य हैं। महाराष्ट्र में भाजपा-शिवसेना ने गठबंधन में चुनाव लड़ा था। खास बात यह है कि पहली बार ठाकरे परिवार से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे वर्ली सीट से चुनाव लड़े। आदित्य को जनता का भरपूर प्यार मिला।



     

  • haryana election result today bjp tik tok star sonali phogat defeated by kuldeep bishnoi adampur

    HaryanaOct 24, 2019, 1:25 PM IST

    नहीं चला टिक टॉक गर्ल का जादू, इस दिग्गज के हाथों झेलनी पड़ी शर्मनाक हार

    आदमपुर सीट पर बीजेपी की टिक टॉक स्टार कैंमडिडेट सोनाली फोगाट को करारी हार मिली है। कुलदीप बिश्नोई ने फोगाट को 50 हजारे से ज्यादा वोट जीते हैं वहीं फोगाट मात्र 30 हजार पर ही सिमट गई। 

  • maharashtra election result today sanjay raut said will talk to pm modi for cm in maharashtra

    MaharashtraOct 24, 2019, 12:00 PM IST

    शिवसेना नेता संजय राउत का बड़ा बयान, कहा, भाजपा से सीएम पद के लिए बातचीत होगी

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के परिणाम के शुरुआती रुझान आ रहे हैं, जिसमें भाजपा 103, शिवसेना, कांग्रेस 41 और एनसीपी 52 सीटों पर आगे है। अन्य के खाते में 32 सीटे हैं। ऐसे में शिवसेना नेता संजय राउत ने बयान दिया है कि भाजपा से सीएम पद के लिए बातचीत होगी। उन्होंने कहा, "मैं उद्धव ठाकरे से मिलने जा रहा हूं। 

  • assembly election result today funny meems and reactions on social media

    MaharashtraOct 24, 2019, 11:26 AM IST

    विधानसभा चुनाव के रुझान पर ट्वीटर यूजर्स ने लिए मजे, वायरल हुए ये फनी मीम्स

    सोशल मीडिया पर ट्रोल जमकर चुनावी पार्टियों और उम्मीदवारों के मजे ले रहे हैं। चुटीले अंदाज में ट्रोल किया जा रहा है तो कहीं पार्टी की हार/जीत देख फनी मीम्म शेयर किए जा रहे हैं। 

     

  • maharashtra assembly election result today intresting facts of these parties full story

    MaharashtraOct 24, 2019, 10:52 AM IST

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव के 5 अजब-गजब किस्से, पहली बार रहे ऐसे हालात

    विधानसभा चुनाव महासांग्राम में हम आपको महाराष्ट्र की राजानीति में हुए अजब-गजब किस्सों के बारे में बता रहे हैं। इस बार राजनीतिक समीकरण कुछ ऐसे बने कि भाई-बहन आमने सामने चुनावी रण में उतरे हैं तो कहीं चाचा ने भतीजे के लिए पूरा मैदान ही खाली कर दिया।

  • haryana election result today Tik Tok star Sonali Phogat is trailing in Haryana's Adampur

    HaryanaOct 24, 2019, 9:52 AM IST

    हरियाणा चुनाव परिणाम: भाजपा की टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट आगे

    विधानसभा चुनाव में बीजेपी ने टिक टॉक स्टार सोनाली फोगाट को आदमपुर सीट से मैदान में उतारा है। फोगाट इस सीट से शुरुआती रूझान में आगे नजर आ रही हैं। हालांकि रूझाने में यह भी दिख रहा है कि कांग्रेस बीजेपी से आगे बढ़त बनाते हुए चल रही है। 

  • Maharashtra election today result CM Devendra Fadnavis wife Amruta Fadnavis Personal controversial life

    MaharashtraOct 24, 2019, 9:25 AM IST

    मल्टी टैलेंटेड हैं इस CM की पत्नी, बैंक क्लर्क के रूप में शुरू की थी नौकरी, 16 साल में बन गईं कॉरपोरेट हेड

    अमृता पेशे से बैंकर हैं। उन्होंने 16 साल पहले 2003 में एक्सिस बैंक के साथ अपना करियर शुरू किया था। उन्होंने एग्जीक्यूटिव कैशियर के रूप में नौकरी की शुरुआत की और आज उसी बैंक में वेस्ट इंडिया की कॉरपोरेट हेड और वाइस प्रेसिडेंट हैं। 

  • maharshtra election result sharad pawar daughter supriya sule life age political career full profile

    MaharashtraOct 24, 2019, 8:53 AM IST

    अखबार में नौकरी, बालासाहब के भांजे से प्रेम विवाह; कुछ ऐसी हैं शरद पवार की इकलौती बेटी

    महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में विपक्ष का सारा दारोमदार और संभावनाएं 78 साल के शरद पवार के कंधों पर हैं। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी चीफ शरद पवार जबरदस्त तरीके से चुनाव अभियान में जुटे। इस चुनाव में शरद के भतीजे अजित पवार और एक पोता रोहित पवार भी उम्मीदवार रहे।

  • Mumbai BJP state office decorated ahead of counting of votes for maharashtra election

    MaharashtraOct 24, 2019, 7:52 AM IST

    महाराष्ट्र चुनाव: नतीजों से पहले बनने लगे लड्डू, फूल-मालाओं से सजा BJP ऑफिस, जश्न की पूरी तैयारी

    मुंबई. महाराष्ट्र की 288 विधानसभा सीटों पर नतीजे आने वाले हैं। उससे पहले कुछ तस्वीरें सामने आईं हैं, जिसमें साफ दिख रहा है कि मुंबई के भाजपा कार्यालय को सजाया गया है। जश्न की पूरी तैयारी है।  महाराष्ट्र में एक तरफ भाजपा-शिवसेना गठबंधन है तो दूसरी तरफ कांग्रेस-एनसीपी है। खास बात यह है कि पहली बार ठाकरे परिवार से शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे वर्ली सीट से चुनाव लड़ रहे हैं। 

     

  • maharashtra assembly election 2019 20 candidates and hot seats of state

    NationalOct 23, 2019, 10:38 PM IST

    फडणवीस से अजीत पवार तक ये हैं महाराष्ट्र की 20 हॉट सीटें, जिन पर पूरे देश की नजरें हैं

    महाराष्ट्र में हरियाणा के साथ ही 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था। हम 288 में 20 ऐसी हाईप्रोफाइल सीटों के बारे में बता रहे हैं, जिन पर पूरे देश की नजरें हैं।

  • 7 unique things in politics during maharashtra assembly election

    NationalOct 23, 2019, 9:18 PM IST

    सोनिया की प्रचार से दूरी से 53 साल के इतिहास बदलने तक, महाराष्ट्र चुनाव में पहली बार हुईं ये 7 घटनाएं

    कांग्रेस ने एक बार फिर एनसीपी का हाथ थामा। इस चुनाव में हम पांच ऐसी राजनीतिक घटनाओं के बारे में बता रहे हैं, जो इस विधानसभा चुनाव में पहली बार हुआ है। 

  • live maharashtra, haryana assembly vidhan sabha election results 2019 vote-counting

    NationalOct 23, 2019, 7:52 PM IST

    Live : महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव परिणाम एक क्लिक पर

    महाराष्ट्र और हरियाणा विधानसभा चुनाव के नतीजे आने लगे हैं। हरियाणा की 90 सीटों और महाराष्ट्र की 288 सीटों पर 21 अक्टूबर को मतदान हुआ था।