Maharashtra Flood  

(Search results - 12)
  • Heavy devastation due to floods and landslides in Maharashtra, Army reached for rescue kpaHeavy devastation due to floods and landslides in Maharashtra, Army reached for rescue kpa

    NationalJul 24, 2021, 7:49 AM IST

    महाराष्ट्र में भारी बारिश और भूस्खलन से 136 की मौत; रेस्क्यू के लिए सेना तैनात; CM ने किया गांवों का दौरा

    महाराष्ट्र में भारी बारिश के बाद भूस्लखलन ने तबाही मचा दी है। यहां अलग-अलग हादसों में 129 लोगों की मौत की खबर है। रेस्क्यू के लिए सेना को तैनात किया गया है। IMD ने यहां फिर से भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है।

  • maharashtra flood: Water entered the Bhimashankar Jyotirlinga temple KPZmaharashtra flood: Water entered the Bhimashankar Jyotirlinga temple KPZ
    Video Icon

    MaharashtraJul 23, 2021, 2:40 PM IST

    महाराष्ट्र की भीषण बाढ़ में डूब गए महादेव, इस ज्योतिर्लिंग के गर्भगृह में घुसा पानी, देखें वीडियो

    वीडियो डेस्क। महाराष्ट्र में लगातार बारिश से बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं। रत्नागिरी, कोंकण, पुणे और नासिक समेत महाराष्ट्र के कई हिस्सों में बारिश से बाढ़ जैसे हालात हैं। रायगढ़, रत्नागिरी और कोल्हापुर जिलों में कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं। 

  • floods in Maharashtra due to heavy rain  KPZfloods in Maharashtra due to heavy rain  KPZ
    Video Icon

    MaharashtraJul 22, 2021, 8:45 PM IST

    पानी-पानी महाराष्‍ट्र...डूबीं बसें और कार, मूसलाधार बारिश से बाढ़ का खौफनाक मंजर

    वीडियो डेस्क। मायानगरी मुंबई और आसपास के इलाकों में बुधवार रात भर हुई मूसलाधार बारिश लोगों के लिए आफत बन गई है। बादल इस तरह फटे कि कई इलाकों में बाढ़ जैसे हालात हो गए। महाराष्ट्र के चिपलून शहर में भीषण बाढ़ आ गई, कई घर डूब चुके हैं। 

  • Post flood situation in Maharashtra kpaPost flood situation in Maharashtra kpa

    MaharashtraOct 19, 2020, 5:44 PM IST

    लौटते मानसून ने महाराष्ट्र को रुलाया, स्थित देखने दौरे पर निकली सरकार

    लौटते मानसून ने महाराष्ट्र में भारी तबाही मचाई है। डूबवाले इलाके का दौरा करने सोमवार को मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) और विधानसभा में विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) दौरे पर निकले। दोनों नेताओं ने मराठवाड़ा और पश्चिमी महाराष्ट्र में बाढ़ के हालात का जायजा लिया।

  • Floods in Maharashtra. NDRF rescues two-month-old girl kpaFloods in Maharashtra. NDRF rescues two-month-old girl kpa

    MaharashtraOct 17, 2020, 11:38 AM IST

    नवजात के साथ 2 दिनों से भूखे-प्यासे एक कमरे में बंद थे दम्पती, चारों तरफ भरा हुआ था पानी

    कहते हैं कि जाको राखे साईंया मार सके न कोय! ऐसा ही इस 2 महीने की बच्ची और उसके मां-बाप के साथ हुआ। भारी बारिश के कारण पुणे के कुछ गांव बाढ़ में घिरे हुए हैं। यह बच्ची और उसके मां-बाप भी 48 घंटे से एक कमरे में भूखे-प्यासे बंद थे। इस बीच NDRF की टीम की नजर उन पर पड़ी। इस तरह सबका रेस्क्यू हो गया। अब तक पुणे जिले से 3000 लोगों का रेस्क्यू किया जा चुका है।

  • Flood effect in Maharashtra, millions of notes scattered on the road kpaFlood effect in Maharashtra, millions of notes scattered on the road kpa

    MaharashtraSep 2, 2020, 1:59 PM IST

    सोशल मीडिया पर वायरल हो रही यह तस्वीर, जानें आखिर क्या है सड़क पर रखे एक-एक नोट की वजह

    भंडारा, महाराष्ट्र. इस तस्वीर के देखकर सबको यही लगेगा कि यह कोई मजाक है, लेकिन यह विडंबना है। महाराष्ट्र का भंडारा जिला बाढ़ से बुरी तरह प्रभावित हुआ है। लोगों की खुशियों पर पानी फिर गया है। घरों में पानी भरा हुआ है और लोग बाहर सुरक्षित जगहों पर जिंदगी गुजारने को मजबूर हैं। यह परिवार मजबूरी में नोट लेकर सड़क पर बैठे दिखा। इस परिवार ने ये पैसे अपनी बेटी की शादी के लिए जुटाए हैं। शादी कुछ दिनों बाद है। अचानक बाढ़ ने सारा सामान खराब कर दिया। नोट गीले हो गए। लिहाजा उन्हें सुखाने परिवार को सड़क पर बैठना पड़ा। यह तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है।

  • Monsoon 2020 in India, politics with children in floods .. See some shocking pictures kpaMonsoon 2020 in India, politics with children in floods .. See some shocking pictures kpa

    PunjabJul 22, 2020, 10:03 AM IST

    पॉलिटिक्स की शर्मनाक तस्वीर..प्रदर्शन करने नेताजी ने खुद पहनी लाइफ जैकेट, पर बच्चों की जान खतरे में डाल दी

    बठिंडा, पंजाब. यह राजनीति की एक शर्मनाक तस्वीर है। शहर में जलभराव की स्थिति से प्रशासन को अवगत कराने पूर्व पार्षद विजय कुमार ने गलियों में नाव चलाकर अपना प्रदर्शन किया। लेकिन इस प्रदर्शन को सबसे हटकर बनाने के चक्कर में उन्होंने मासूम बच्चों की जान खतरे में डाल दी। तस्वीर में साफ देखा जा सकता है कि नेताजी ने खुद को पानी में डूबने से बचाने लाइफ जैकेट पहन रखी थी, लेकिन बच्चों की सुरक्षा का कोई इंतजाम नहीं किया। ऐसे में अगर कोई हादसा हो जाता तो इसकी जिम्मेदारी कौन लेता? नेताजी तर्क दे रहे है कि उन्होंने परिजनों की रजामंदी के बाद ही बच्चों को नाव पर बैठाया था। आगे देखिए भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति के बाद की तस्वीरें..

  • Heavy rainfall leads to flood like situation in Nashik district MaharashtraHeavy rainfall leads to flood like situation in Nashik district Maharashtra

    NationalNov 2, 2019, 8:06 PM IST

    यहां तेज बारिश की वजह से भरा पानी, फंस गए ट्रक, फोटो हुआ वायरल

    लगातार बारिश के कारण नासिक जिले में कई इलाकों में बाढ़ जैसी स्थिति पैदा हो गई है, जिससे आम जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हुआ है। नासिक को मजिस्ट्रेट सूरज मांड्रा ने कहा, "नासिक जिले के मनमाड शहर में मूसलाधार बारिश जारी है।"  

  • Pune Municipal Corporation rescued a toddler from waterlogged area at Mitra Mandal Chowk in Pune on WednesdayPune Municipal Corporation rescued a toddler from waterlogged area at Mitra Mandal Chowk in Pune on Wednesday

    MaharashtraSep 26, 2019, 4:48 PM IST

    इतनी जोर से रोया यह बच्चा कि 'भगवान' के कानों तक पहुंच गई आवाज और जिंदगी जीत गई

    पुणे. ये कुछ तस्वीरें जिंदादिली का सबूत हैं। पुणे में दो दिनों से भारी बारिश के चलते कई इलाकों में बाढ़ आई हुई है। रेस्क्यू टीम 11,000 लोगों का रेस्क्यू कर चुकी है। जगह-जगह पानी भरा हुआ है। घर जमींदोज हो गए हैं। अलग-अलग घटनाओं में 12 लोगों की मौत की खबर है। कहते हैं कि अगर जिंदगी बाकी हो, तो मौत भी उसका कुछ नहीं बिगाड़ सकती। यह 10 महीने का बच्चा भी इसी का उदाहरण है। बड़े लोग तो चिल्ला-चिल्लाकर मदद मांग सकते हैं, लेकिन यह मासूम रेस्क्यू टीम से अपने लिए मदद कैसे मांगता‌? लेकिन बच्चे ने मदद मांगी, वो भी जोर से रो-रोकर। बच्चा अकेला घर में फंस गया था। वो इतनी जोर से रो रहा था कि रेस्क्यू टीम के कानों तक आवाज पहुंच ही गई। 
     

  • Celebrities like Amitabh Bachchan came forward to help after the floods in MaharashtraCelebrities like Amitabh Bachchan came forward to help after the floods in Maharashtra

    MaharashtraAug 20, 2019, 3:28 PM IST

    लोगों को तकलीफ में देखकर भावुक हुए अमिताभ बच्चन

    देश में कहीं भी आपदा आती है, छोटे हों या बड़े...सभी लोग मदद को आगे आते हैं। महाराष्ट्र में आई बाढ़ के बाद भी फिल्म और अन्य इंडस्ट्रीज के लोग मदद को आगे आए हैं। इनमें अमिताभ बच्चन और मुकेश अंबानी भी शामिल हैं।

  • An emotional video during the floods in MaharashtraAn emotional video during the floods in Maharashtra

    MaharashtraAug 12, 2019, 1:55 PM IST

    बाढ़ में फंसा था बच्चा, सेना ने जान बचाई, तो वो इमोशनल हो गया


    यह वीडियो महाराष्ट्र में बाढ़ की तबाही के दौरान रेस्क्यू की तस्वीर बयां करता है। सेना और NDRF की टीमें अपनी जान पे खेलकर लोगों को बचाने में लगी हैं।

  • Dangerous effect  of flood in Maharashtra, 12 people killed in motor boat accident during rescueDangerous effect  of flood in Maharashtra, 12 people killed in motor boat accident during rescue

    MaharashtraAug 8, 2019, 5:48 PM IST

    महाराष्ट्र में बाढ़ से हाहाकार, रेस्क्यू के दौरान नाव पलटने से 12 की मौत

    महाराष्ट्र में लगातार भारी बारिश ने हाहाकार मचा दिया है।  यह  हादसा गुरुवार को सांगली जिले में एक गांव में हुआ। बताया जा रहा है कि मोटरबोट पर 32 लोग बैठे हुए थे।