Mainpuri  

(Search results - 36)
  • undefined

    Uttar PradeshMay 25, 2021, 7:09 PM IST

    मां की मौत फिर भी पूरी रात ड्यूटी निभाता रहा एंबुलेंस ड्राइवर,कहा-मरीजों की जान बचा ली तो मां खुश होगी

    बता दें कि प्रभात यादव पिछले 33 साल से मथुरा में एंबुलेंस चला रहे हैं। पिछले साल उनके पिता की मौत भी कोरोना से मौत हुई हुई थी। उस वक्त भी वह पिता का अंतिम संस्कार करने के बाद अपनी ड्यूटी पर लौट गए थे। इस बार जब उनकी मां के निधन की खबर मिली तो वह पहले पूरी रात ड्यूटी करते रहे। इसके बाद सुबह अपने गांव के लिए रवाना हुए।

  • undefined

    Uttar PradeshDec 18, 2020, 6:12 PM IST

    ठंड में पुलिस बनी मददगार,किसी को पहनाया जूता तो किसी को गर्म कपड़े,देखिए दिल को छूने वाली तस्वीरें

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । ठंड में गरीबों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। वहीं, इस दौरान कुछ तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं, जिसे देखकर लोग पहले तो दुःखी हो रहे हैं। लेकिन, अगले ही पल पुलिस द्वारा किए जा रहे मदद की तारीफ भी कर रहे हैं। ऐसी ही कुछ तस्वीरें हम आपको दिखा रहे हैं, जिसकी लोग अब तारीख कर रहे हैं। 

  • undefined

    Uttar PradeshDec 12, 2020, 4:34 PM IST

    बहन की खुशी बर्दाश्त नहीं कर सके भाई, पिता के सामने सीने में मार दी गोली, फिर जमीन में गाड़ दी लाश

    मैनपुरी (उत्तर प्रदेश). देश में इस समय लव जिहाद को लेकर चर्चा चल रही है। जिसे लेकर कई राज्य सरकारें कानून बनाने की बात कर रही हैं। इसी बीच उत्तर प्रदेश से एक चौंकाने वाली वारदात सामने आई है, जहां एक लड़की को लव मैरिज करना इतना भारी पड़ गया कि उसके भाइयों ने उसकी दर्दनाक तरीके से हत्या कर दी। इस खबर ने इलाके में हड़कंप मचा दिया है।

  • undefined

    Uttar PradeshDec 12, 2020, 3:24 PM IST

    भाइयों को रास नहीं आया दलित जीजा, मायके से फिर नहीं लौटी बहन, यूं खोद डाली कब्र

    मैनपुरी, यूपी. दलित युवक से प्रेम विवाह करना लड़की के परिवार को बिलकुल रास नहीं आया। उन्होंने लड़की को बहाने से घर बुलाया और फिर उसकी हत्या करके लाश खेत में गाड़ दी। लेकिन काफी दिनों तक वो प्रेमी के पास नहीं लौटी, तब मामले की खुलासा हुआ। घटना मैनपुरी जिले के कश्यपनगर की है। यहां रहने वाली चांदनी कश्यप प्रतापगढ़ जिले के निवासी अर्जुन जाटव से प्रेम करती थी। अर्जुन दिल्ली के त्रिलोकपुरी में रहकर एक फैक्ट्री में काम करता है। दोनों पिछले 8 साल से रिलेशन में थे। चांदनी की बुआ दिल्ली में रहती हैं। वो उनके ही पास रहती थी। 12 जून को कपल घर से भाग गया। फिर एक मंदिर में शादी कर ली। करीब तीन महीने पहले अर्जुन और चांदनी दिल्ली लौट आए। 17 नवंबर को चांदनी का भाई सुनील बहाने से उसे गांव ले गया। इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई। आगे पढ़िए फिर क्या हुआ...

  • <p><strong>इटावा (Uttar Pradesh) </strong>। शादी में फोटोग्राफी को लेकर हुए मारपीट के बाद दूल्हा नाराज हो गया। बारात लेकर वापस लौट गया, जिसकी खबर थानेदार को हुई तो वो हरकत में आ गए। काफी प्रयास कर दोनों पक्षों की बिगड़ी बात बनाई और खुद की मौजूदगी में शादी संपन्न कराई। घटनाक्रम के बाद बारातियों व घरातियों ने पुलिस प्रशासन जिंदाबाद के नारे भी लगाए। यह घटना वैदपुरा थाना क्षेत्र के बनामाई की है।</p>

    Uttar PradeshDec 7, 2020, 12:35 PM IST

    फोटोग्राफी को लेकर हुई मारपीट तो बारात लेकर लौट गया दूल्हा, फिर थानेदार ने ऐसे कराई यादगार शादी

    इटावा (Uttar Pradesh) । शादी में फोटोग्राफी को लेकर हुए मारपीट के बाद दूल्हा नाराज हो गया। बारात लेकर वापस लौट गया, जिसकी खबर थानेदार को हुई तो वो हरकत में आ गए। काफी प्रयास कर दोनों पक्षों की बिगड़ी बात बनाई और खुद की मौजूदगी में शादी संपन्न कराई। घटनाक्रम के बाद बारातियों व घरातियों ने पुलिस प्रशासन जिंदाबाद के नारे भी लगाए। यह घटना वैदपुरा थाना क्षेत्र के बनामाई की है।

  • <p><strong>मैनपुरी (Uttar Pradesh) ।</strong> एक 85 साल की महिला अपनी पूरी प्रापर्टी साढ़े 12 बीघा जमीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम करना चाहती है। इसके लिए बैनामा करने वह बुधवार को मैनपुरी तहसील भी पहुंच गई थी। जहां वकील से मिलने के बाद बैनामा की प्रक्रिया पूरी करने को कहनी लगी। लेकिन, वकील ने उन्हें काफी समझा-बुझाकर घर भेज दिया। वहीं, महिला अपनी जिद पर अड़ी है कि वह अपने सारे खेत प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर ही करेगी। जिसके पीछे क्या है कारण के बारे में हम आपको बता रहे हैं।</p>

    Uttar PradeshDec 4, 2020, 9:42 AM IST

    ये 85 साल की महिला पीएम मोदी के नाम करना चाहती हैं 12.50 बीघा जमीन, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

    मैनपुरी (Uttar Pradesh) । एक 85 साल की महिला अपनी पूरी प्रापर्टी साढ़े 12 बीघा जमीन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम करना चाहती है। इसके लिए बैनामा करने वह बुधवार को मैनपुरी तहसील भी पहुंच गई थी। जहां वकील से मिलने के बाद बैनामा की प्रक्रिया पूरी करने को कहनी लगी। लेकिन, वकील ने उन्हें काफी समझा-बुझाकर घर भेज दिया। वहीं, महिला अपनी जिद पर अड़ी है कि वह अपने सारे खेत प्रधानमंत्री मोदी के नाम पर ही करेगी। जिसके पीछे क्या है कारण के बारे में हम आपको बता रहे हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshNov 22, 2020, 3:38 PM IST

    कभी पहलवानी करते थे मुलायम सिंह यादव, ऐसे बने एक शिक्षक से 3 बार सीएम, देखिए यादगार 10 तस्वीरें

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी के तीन बार सीएम रहे मुख्यमंत्री रहे मुलायम सिंह यादव का आज जन्मदिन मना रहे है। जिन्हें पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर सीएम योगी आदित्यनाथ तक ने फोन कर बधाई दिया है। ऐसे में आज हम आपको मुलायम सिंह यादव के बारे में कुछ जानकारियां और पुरानी 10 तस्वीरें दिखा रहे हैं, जिसे कम ही लोग जानते हैं। जी हां, देश के रक्षा मंत्री रह चुके मुलायम सिंह यादव के पिता सुधर सिंह यादव उन्हें पहलवान बनाना चाहते थे, जो जिला स्तर के पहलवान बन भी गए थे। लेकिन, पहलवानी में अपने राजनीतिक गुरु नत्थू सिंह को मैनपुरी में की एक कुश्ती में प्रभावित करने के बाद उन्होंने उन्हीं के ही विधानसभा क्षेत्र जसवंत नगर से राजनीतिक सफर शुरू किया। राजनीति में आने से पहले मुलायम सिंह यादव ने कुछ दिन तक इंटर कॉलेज में अध्यापन का भी काम किया था। आइये जानते हैं अब विस्तार से। 

  • undefined

    Uttar PradeshOct 18, 2020, 6:41 PM IST

    UP में बेटियों की खातिर गली-गली घूम रहे IAS पति-पत्नी, महिलाओं के पास जाकर बता रहे रक्षा मंत्र..

    लखनऊ. उत्तर प्रदेश में महिलाओं के साथ बढ़ रहे अपराधों को रोकने के लिए योगी सरकार ने बेटियों की सुरक्षा, सम्मान व स्वावलंबन के लिए 'मिशन शक्ति' अभियान शुरू किया है। अब इस कड़ी में यूपी के आईएएस दंपत्ति ईशा प्रिया और ऋषिराज का नाम भी जुड़ गया है। वह दोनों इन दिनों मैनपुरी के बजारों और सड़कों पर घूम घूम कर महिलाओं और बेटियों से उनका हाल-चाल पूछ रहे हैं। जिनकी हर कोई तारीफ कर रहा है।

  • <p>उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में शराबी पिता को समझाना पुत्र को महंगा पड़ गया। शराब के नशे में धुत होकर लड़खड़ाते क़दमों से घर पहुंचे पिता पर पुत्र ने नाराजगी व्यक्त की। जिसके बाद नाराज पिता ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। कहासुनी के बाद नशे में धुत पिता ने खुद को गोली से उड़ा लिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है।&nbsp;</p>

    Uttar PradeshSep 9, 2020, 1:01 PM IST

    शराब पीकर आए पिता को बेटे का समझाना पड़ा महंगा, कमरे में बंद कर खुद को गोली से उड़ाया

    उत्तर प्रदेश के मैनपुरी जिले में शराबी पिता को समझाना पुत्र को महंगा पड़ गया। शराब के नशे में धुत होकर लड़खड़ाते क़दमों से घर पहुंचे पिता पर पुत्र ने नाराजगी व्यक्त की। जिसके बाद नाराज पिता ने खुद को कमरे में बंद कर लिया। कहासुनी के बाद नशे में धुत पिता ने खुद को गोली से उड़ा लिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाया है। 

  • undefined

    Uttar PradeshJul 29, 2020, 8:08 PM IST

    राफेल को भारत लाने वाला यूपी का है ये जांबाज, बेटे को टीवी पर देख पिता ने कही यह बात

    मैनपुरी (Uttar Pradesh) । राफेल आज  फ्रांस से भारत आ लाया गया। इस विमान को लेकर आने वालों में यूपी के मैनपुरी के स्क्वाड्रन लीडर दीपक चौहान भी शामिल है। अंबाला पहुंचने पर टीवी में दीपक को देखकर परिवार के लोगों का तो सीना गर्व से मानों और चौड़ृा हो गया। वहीं लोग दीपक के परिवार वालों को बधाई देते रहे। पिता ने कहा कहा कि ने राफेल उड़ाकर देश के साथ ही मैनपुरी का नाम रोशन किया। 

  • undefined

    Uttar PradeshJul 12, 2020, 5:54 PM IST

    पति की मौत के बाद सती हुई पत्नी, एक ही चिता पर जली दोनों की लाश

    जगन्नाथपुर के रहने वाले मिलाप सिंह की शादी करीब 60 वर्ष पूर्व राजश्री से हुई थी। वृद्ध दंपति के बीच असीम प्रेम था। वहीं, बच्चों की परवरिश से लेकर शादी तक सभी काम काम किए। गांव वाले कहते हैं कि 80 -85 उम्र के बाद भी दोनों एक दूसरे के बिना नहीं रह सकते थे। 

  • <p><strong>मैनपुरी (Uttar Pradesh) । </strong>पिता ने बेटी को प्रेमी के साथ फोन पर बात करते पकड़े जाने के बाद उसकी शादी दूसरे जगह तय कर दी। साथ ही बेटी के प्रेमी को दिखाई न देने की धमकी दी, जिसकी कीमत उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। दरअसल प्रेमिका की शादी तय होने से परेशान प्रेमी ने उसे (प्रेमिका के पिता को) रास्ते से हटाने के लिए एक शार्प शूटर से दोस्ती कर ली। इसके बाद 50 हजार रुपए देने के बाद खुद भी शामिल होकर प्रेमिका के पिता की हत्या कर दी। जिन्हें जांच के दौरान पुलिन गिरफ्तार किया तो सच्चाई सामने आ गई। बता दें कि 11 जून की सुबह रमईहार गांव निवासी नंद किशोर की लाश मिली थी, जिन्हें दो गोली मारी गई थी और उनका शव मक्के के खेत की फेंसिंग पर लटका मिला था।</p>

    Uttar PradeshJun 28, 2020, 2:39 PM IST

    इश्क का खुलासा होने पर पिता ने बेटी की दूसरे जगह तय कर दी शादी, प्रेमी ने शार्प शूटर को बनाया दोस्त, फिर...

    मैनपुरी (Uttar Pradesh) । पिता ने बेटी को प्रेमी के साथ फोन पर बात करते पकड़े जाने के बाद उसकी शादी दूसरे जगह तय कर दी। साथ ही बेटी के प्रेमी को दिखाई न देने की धमकी दी, जिसकी कीमत उसे अपनी जान देकर चुकानी पड़ी। दरअसल प्रेमिका की शादी तय होने से परेशान प्रेमी ने उसे (प्रेमिका के पिता को) रास्ते से हटाने के लिए एक शार्प शूटर से दोस्ती कर ली। इसके बाद 50 हजार रुपए देने के बाद खुद भी शामिल होकर प्रेमिका के पिता की हत्या कर दी। जिन्हें जांच के दौरान पुलिन गिरफ्तार किया तो सच्चाई सामने आ गई। बता दें कि 11 जून की सुबह रमईहार गांव निवासी नंद किशोर की लाश मिली थी, जिन्हें दो गोली मारी गई थी और उनका शव मक्के के खेत की फेंसिंग पर लटका मिला था।

  • <p>यूपी के मैनपुरी में एक दिल को झकझोरने वाला मामला सामने आया है। यहां घर से बकरी चराने गए चार मासूम बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई। बच्चों के लौटने में देर हुई तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की। खेत में बने एक पानी भरे गढ्ढे के पास बच्चों के चप्पल मिलने पर मामले का खुलासा हुआ</p>

    Uttar PradeshJun 1, 2020, 9:57 AM IST

    बकरी चराने गए चार मासूम पानी भरे गढ्ढे में डूबे, चारों की मौत; परिजनों में मचा कोहराम

    यूपी के मैनपुरी में एक दिल को झकझोरने वाला मामला सामने आया है। यहां घर से बकरी चराने गए चार मासूम बच्चों की पानी में डूबने से मौत हो गई। बच्चों के लौटने में देर हुई तो परिजनों ने उनकी तलाश शुरू की। खेत में बने एक पानी भरे गढ्ढे के पास बच्चों के चप्पल मिलने पर मामले का खुलासा हुआ

  • undefined

    Uttar PradeshMay 31, 2020, 9:02 AM IST

    यूपी में आंधी-पानी से 28 लोगों की मौत, टूटा 61 साल का रिकार्ड, CM योगी ने की ये घोषणा

    मौसम विभाग के मुताबिक दो जून तक मौसम बदला रहेगा। राहत आयुक्त ने मौसम विभाग की चेतावनी पर जिलाधिकारियों को सतर्क रहने का निर्देश दिया है। उन्होंने कहा कि कहीं से भी किसी प्रकार की घटना की सूचना मिलने पर राहत टीम भेजी जाए, जिससे पीड़ितों की हर संभव मदद हो सके।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 26, 2020, 7:28 AM IST

    यहां कोरोना से लड़ रहा मोदी मास्क, ये है खासियत

    भाजपा प्रेमी मोदी मास्क लगाए हुए बाजारों में नजर आ रहे हैं। वहीं, मैनपुरी में कोरोना वायरस से अब तक 2 लोगों की मौत हो चुकी है और 13 एक्टिव केस हैं। प्रशासन भी लगातार सख्ती बरते हुए है। लोगों से अपील भी किया जा रहा है कि बिना मास्क के घरों से न निकले।