Malaysia  

(Search results - 132)
  • undefined

    Health CapsuleMar 31, 2021, 12:19 PM IST

    5 पोते-पोतियों के दादा की बॉडी देख शरमा जाएंगे सलमान भाई, बिना डायट के सिक्योरिटी गार्ड ने बनाई ऐसी बॉडी

    हेल्थ डेस्क: बॉडी बनाने के लिए आपने कई लोगों को दिन रात एक्सरसाइज करते और प्रॉपर डायट लेते देखा होगा। लोग बॉडी बनाने के लोग काफी महंगे प्रोटीन पाउडर लेते हैं। लेकिन कई बार कुछ ऐसे लोग सामने आते हैं जो उन सभी को प्रेरणा दे जाते हैं जो अपनी बॉडी बनाने में पैसे खर्च करने में असमर्थ होते हैं। सोशल मीडिया पर फिलहाल दमदार फिटनेस वाले एक दादाजी की तस्वीर वायरल हो रही है जो पांच पोते-पोतियों के दादा हैं।  72 साल के ए. अरोकियास्वामी (A. Arokiasamy) बुजुर्गों के साथ-साथ नौजवानों के लिए भी एक मिसाल है! आइए जानते हैं उनकी फिटनेस और  वर्कआउट, हेल्थी रहने के सीक्रेट्स- 
     

  • undefined

    Aisa KyunMar 8, 2021, 12:06 PM IST

    महाशिवरात्रि: मलेशिया, इंडोनेशिया और पाकिस्तान सहित इन देशों में भी हैं भगवान शिव के प्रमुख मंदिर

    उज्जैन. फाल्गुन मास के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि को महाशिवरात्रि का पर्व मनाया जाता है। इस बार ये पर्व 11 मार्च, गुरुवार को है। इस दिन भगवान शिव के मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ती है। भगवान शिव के मंदिर सिर्फ भारत में ही नहीं बल्कि विदेश में भी है। इनमें से कुछ मंदिर तो काफी प्राचीन है, साथ ही इन्हें यूनेस्को ने वर्ल्ड हेरिटेज में भी शामिल किया है। महाशिवरात्रि के अवसर पर जानिए विदेश में स्थित प्रमुख शिव मंदिरों के बारे में…

  • undefined
    Video Icon

    WorldJan 25, 2021, 1:13 PM IST

    देश की इस धरोहर को गिरवी रख 500 अरब का कर्ज लेगा पाकिस्तान

    आर्थिक तंगी से जूझ रहे पाकिस्तान की खस्ता हालत अब पूरी दुनिया के सामने है। वह चीन, संयुक्त अरब अमीरात और मलेशिया समेत तमाम देशों के कर्ज तले दब गया है। अब कर्जदार भी अपना पैसा वापस मांगने लगे हैं। इस बीच, कंगाल पाकिस्तान की इमरान सरकार अब राजधानी इस्लामाबाद के सबसे बड़े पार्क को गिरवी रखकर 500 अरब रुपये का कर्ज लेगी। पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली।

  • undefined

    WorldJan 23, 2021, 1:47 PM IST

    जब्त प्लेन को छुड़ाने के लिए पाकिस्तान ने जेट कंपनी को दिए 7 मिलियन डॉलर, क्या है मामला

    पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइन्स (PIA) ने शुक्रवार को लंदन उच्च न्यायालय (London High Court) को बताया है कि उसने डबलिन स्थित एयरकैप द्वारा लीज पर लिए गए दो विमानों के  लिए पेरेग्रीन एविएशन चार्ली लिमिटेड (Peregrine Aviation Charlie Ltd) को करीब लगभग 7 मिलियन अमेरिकी डालर (करीब 51,09,95,800 रुपए) का भुगतान किया है।

  • undefined
    Video Icon

    WorldJan 15, 2021, 7:18 PM IST

    पाकिस्तान के ही दोस्त ने दुनिया के सामने की उसकी बेइज्जती

    पाकिस्तान को उसके दोस्त मलयेशिया ने तगड़ा झटका दिया है। मलयेशिया के अधिकारियों ने शुक्रवार को कुआलालंपुर हवाई अड्डे पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस (पीआईए) के बोइंग-777 विमान को जब्त कर लिया। इस विमान को स्थानीय अदालत के आदेश के बाद जब्त किया गया है। एयरलाइन ने शुक्रवार को कहा कि वह राजनयिक चैनलों के माध्यम से मामले को आगे बढ़ाएगा।

  • <p>अपने विवादित बयानों से भोले-भाले लोगों को बरगला कर जिहाद के लिए प्रेरित करने वाले भगोड़े इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक ने एक बार फिर सांप्रदायिक जहर घोलने वाला बयान दिया है।</p>

    WorldJan 3, 2021, 12:04 PM IST

    पाक में हिंदू मंदिर तोड़े जाने पर जाकिर नाईक ने उगला जहर, बोला- इस्लामिक देशों में मंदिर नहीं होने चाहिए

    अपने विवादित बयानों से भोले-भाले लोगों को बरगला कर जिहाद के लिए प्रेरित करने वाले भगोड़े इस्लामिक उपदेशक जाकिर नाईक ने एक बार फिर सांप्रदायिक जहर घोलने वाला बयान दिया है।

  • undefined

    HatkeDec 28, 2020, 2:59 PM IST

    28 दिसंबर, 2014 मलेशिया के इतिहास का एक भयंकर पन्ना, बाढ़ की ये तस्वीरें दिखाती हैं, समय कितना बुरा था


    ये तस्वीरें 28 दिसंबर, 2014 के इतिहास को भयावहता को दिखाती हैं, जब मलेशिया बाढ़ में डूब गया था। यह घटना इतिहास के पन्नों में दर्द बनकर दर्ज हो गई। 1971 के बाद यहां 2014 में ऐसी प्राकृतिक आपदा आई थी। इस आपदा में बेशक मौतें कम हुई थीं, लेकिन शहर के शहर डूब गए थे। लाखों लोगों को घर छोड़कर जाना पड़ा था।

  • undefined

    PunjabDec 16, 2020, 5:35 PM IST

    हॉकी कप्तान मनप्रीत ने विदेशी गर्लफ्रेंड़ से की शादी, तस्वीरों में देखिए 9 साल की लव स्टोरी हुई पूरी

    जालंधर (पंजाब). भारतीय हाकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह आज बुधवार को वैवाहिक बंधन में बंध गए। उन्होंने अपनी मलेशिया की गर्लफ्रेंड इली सादिक के साथ शादी के 7 फेरे लिए। कोरोना के कहर के चलते उनके विवाह में खास लोगों ने ही शिरकत की। बता दें कि मनप्रीत ने इला से साल 2012 में सगाई की थी,इसके बाद से ही दोनों शादी के लिए सही समय का इंतजार कर रहे थे।

  • <p>भारतीय खुफिया एजेंसी ने मलयेशिया के एक रोहिंग्या आतंकी संगठन की साजिश का भंडाफोड़ किया है। यह संगठन भारत पर हमले की फिराक में है। सुरक्षा एजेंसियों को मिले इनपुट्स के अनुसार भारत पर हमले में यह आतंकी संगठन किसी महिला का इस्तेमाल कर सकता है।</p>

    NationalDec 13, 2020, 9:34 AM IST

    भारत पर हमले की फिराक में है मलेशिया का आतंकी संगठन, मोस्ट वांटेड जाकिर नाइक से सामने आया कनेक्शन

    भारतीय खुफिया एजेंसी ने मलयेशिया के एक रोहिंग्या आतंकी संगठन की साजिश का भंडाफोड़ किया है। यह संगठन भारत पर हमले की फिराक में है। सुरक्षा एजेंसियों को मिले इनपुट्स के अनुसार भारत पर हमले में यह आतंकी संगठन किसी महिला का इस्तेमाल कर सकता है।

  • undefined

    HatkeOct 7, 2020, 4:34 PM IST

    6 साल पहले 239 यात्रियों सहित रहस्यमय तरीके से गायब हो गया था MH370 प्लेन, अब यहां मिला विमान का मलबा

    हटके डेस्क: MH370 प्लेन की यादें आज भी लोगों के जेहन में ताजा होगी। मार्च 2016 को ये प्लेन अचानक हवा से ही गायब हो गया था। प्लेन में 239 लोग सवार थे।  इस प्लेन का संपर्क अचानक ही टूट गया और फिर किसी को पता नहीं चला कि ये प्लेन कहां चला गया। मलेशियन एयरलाइन्स का ये विमान बीते 6 साल से रहस्य का विषय बना हुआ है। ना इसके इंजन में खराबी आई थी ना ही पायलट ने किसी तरह की मदद मांगी थी। अचानक ही ये प्लेन गायब हो गया। लेकिन अब जाकर लोगों को उम्मीद लगी है कि प्लेन का रहस्य सुलझेगा। दरअसल, हाल ही में एक शख्स को ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड में समुद्र के किनारे एक विमान का मलबा मिला है। इसकी तस्वीरें जैसे ही सामने आई लोगों को उम्मीद बंध गई है कि ये गायब हुए प्लेन  MH370 का मलबा है। 

  • undefined

    WorldAug 17, 2020, 2:52 PM IST

    इस देश में मिला कोरोना का सबसे खतरनाक स्ट्रेन, मौजूदा वायरस से 10 गुना ज्यादा है जानलेवा

    पूरी दुनिया में कोरोना के 2.1 करोड़ से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं। इसी बीच मलेशिया में कोरोना का एक नया स्ट्रेन यानी रूप मिला है। बताया जा रहा है कि यह मौजूदा कोरोना से 10 गुना ज्यादा खतरनाक है। इसका नाम D614G दिया गया है। पहली बार कोरोना का यह स्ट्रेन जुलाई 2020 में मिला था।

  • <p>Former Malaysia Prime Minister, Najib Razzaq,Malaysia Prime Minister, Malaysia Prime Minister Najib Razzaq<br />
&nbsp;</p>

    WorldJul 28, 2020, 2:38 PM IST

    मलेशिया के पूर्व पीएम नजीब रज्जाक भ्रष्टाचार के 7 आरोपों में दोषी, कहा, मुझे धूर्त बैंकरों ने भटका दिया

    मलेशिया की एक अदालत ने पूर्व प्रधानमंत्री नजीब रज्जाक को अरबों डॉलर के सरकारी निवेश की लूट से जुड़े भ्रष्टाचार के पहले मुकदमे में दोषी करार दिया। यह फैसला नए सत्तारूढ़ गठबंधन में नजीब की पार्टी के बड़े सहयोगी गठबंधन के रूप में शामिल होने के पांच महीने बाद आया है। अरबों डालर के घोटाले को लेकर जनता के गुस्से के कारण 2018 में नजीब की पार्टी को सत्ता से बाहर होना पड़ा था।

  • undefined

    HatkeJul 16, 2020, 10:11 AM IST

    खूबसूरत लड़की के होंठ समझ ना चूमें इस मछली को, नुकीले दांतों से काट-काटकर चबा जाएगी मुंह

    हटके डेस्क: दुनिया काफी रहस्यमई है। यहां ऐसे कई राज हैं, जो अभी तक छिपे हुए हैं। धरती से लेकर समुद्र की गहराइयों में रहने वाले कई जीव अभी तक लोगों के सामने नहीं आए हैं। इन जीवों के साथ इंसान का सामना अचानक हो जाता है। इन्हें देखकर आंखों पर यकीन नहीं होता कि वाकई क्या ऐसे जीव सच में पृथ्वी पर मौजूद हैं? ऐसा ही कुछ हुआ एक परिवार के साथ, जिसका अचानक एक ऐसी मछली से सामना हुआ, जिसका चेहरा इंसान की तरह दिखता है। जी हां, इस मछली की तस्वीर इन दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचा रही है। लेकिन मछली की शक्ल देखकर इसके झांसे में आने वाले लोगों के लिए एक चेतावनी- ये काफी खतरनाक है और पलभर में अपने दांतों से आपके चेहरे को काटकर खा सकती है। देखिए इस इंसानी मछली की कुछ शॉकिंग तस्वीरें.... 

  • undefined

    NationalJun 28, 2020, 10:48 AM IST

    दिल्ली पुलिस की चार्जशीट में खुलासा, निजामुद्दीन मरकज में मलेशिया-इंडोनेशिया के जमाती लाए थे वायरस!

    कोरोना वायरस ने भारत से लेकर दुनियाभर को हिलाकर रख दिया है। कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के बीच दिल्ली के निजामुद्दीन में स्थित तबलीगी जमात मरकज में 16 देशों और भारत के 19 राज्यों से आए थे। ये करीब 2000 से ज्यादा की संख्या में निजामुद्दीन में इकट्ठा हुए थे।

  • undefined
    Video Icon

    HatkeMay 14, 2020, 3:28 PM IST

    लॉकडाउन में 2 महीने बाद खुला लेदर प्रोडक्ट्स शोरूम , हैरान करने वाला था अंदर का हाल

    कोरोना वायरस की चपेट में दुनिया के 195 देश आ चुके हैंष  कोरोना वायरस के कारण दुनिया थमी हुई है। बहुत कुछ रूक गया है। स्कूल, कॉलेज, जिम, मॉल आदि बंद हैं। लोग शॉपिंग तक नहीं कर पा रहे, जिसके कारण कपड़े, जूते, बैग आदि भी शोरूम में बंद पड़े हैं।