Mamta Banerji  

(Search results - 5)
  • undefined

    NationalNov 12, 2020, 5:02 PM IST

    प. बंगाल: विधानसभा चुनावों से पहले TMC में बगावत का अंदेशा, कैबिनेट मीटिंग में 5 मंत्री नहीं हुए शामिल

    राज्य विधानसभा चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल की ममता सरकार में बगावत के सुर सुनाई दे रहे हैं। दरअसल, राज्य सचिवालय में बुधवार को कैबिनेट की बैठक बुलाई गई। इस बैठक में राज्य सरकार में परिवहन मंत्री सुवेंदु अधिकारी समेत 4 मंत्री ममता की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट मीटिंग में नहीं पहुंचे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, ये अधिकारी पिछले कईं महीनों से पार्टी से दूरी बनाए हुए हैं। 

  • undefined

    NationalOct 19, 2020, 12:30 PM IST

    प. बंगाल दौरे पर बोले BJP अध्यक्ष नड्डा, ममता का राज करो और बांटो में यकीन, जल्द लागू होगा CAA

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे. पी. नड्डा सोमवार को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी दौरे पर पहुंचे। उन्होंने 2021 के विधानसभा चुनावों से पहले संगठन के मामलों की जानकारी ली। इसके साथ ही सोमवार शाम को नड्डा ने भाजपा की सामाजिक समूह मीटिंग में भी हिस्सा लिया और बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोला है। नड्डा ने कहा कि  वो अपनी पार्टी TMC के राजनीतिक हितों के लिए राज्य में 'फूट डालो और राज करो' की राजनीति कर रही हैं। लेकिन भाजपा ऐसा नहीं करती, भाजपा सभी के विकास के लिए काम करती है।

  • <p>রাতের শহরে বহুতলে বিধ্বংসী অগ্নিকাণ্ড, মৃত ১, আহত একাধিক<br />
&nbsp;</p>

    NationalOct 17, 2020, 6:29 AM IST

    रिहायशी इलाके की पांच मंजिला इमारत में लगी आग, एक बच्चे समेत दो की मौत, अन्य दो घायल

    पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के गणेश चंद्र एवेन्यू में शुक्रवार देर रात एक पांच मंजिला इमारत में लगी आग गई। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, आग की चपेट में आने से एक 12 साल के लड़के समेत दो लोगों की मौत हो गई है और दो अन्य लोग घायल हो गए हैं। अग्निशमन सेवा मंत्री सुजीत बोस के अनुसार, इमारत से सभी लोगों को निकाल लिया गया है और अब स्थिति नियंत्रण में है। बोस ने बताया कि इस घटना में 12 साल के एक बच्चे के अलावा एक बुजुर्ग महिला की भी मौत हुई है।

  • CM Mamta banerji. (file image)

    NationalSep 23, 2020, 11:03 AM IST

    'पीएम किसान' और 'आयुष्मान भारत' योजना शर्तों से लागू करने पर राजी हुईं ममता बनर्जी

    पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को केंद्र की महत्वाकांक्षी योजनाएं 'पीएम किसान सम्मान निधि योजना' और 'आयुष्मान भारत योजना' को राज्य में लागू करने पर केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन को पत्र लिखा है। ममता ने इस को लेकर पत्र में कहा है कि बंगाल सरकार केंद्र की इन योजनाओं के राज्य में क्रियान्वयन के लिए पूरी तरह तैयार है लेकिन इन योजनाओं को बंगाल में राज्य सरकार के माध्यम से क्रियान्वित किया जाना चाहिए। दरअसल, केंद्र सरकार राज्य की मनमानी की वजह से इन योजनाओं को अबतक यहां लागू नहीं कर पा रही थी। आगामी 2021 के राज्य चुनाव में भी भाजपा इसे उठाने वाली थी लेकिन इससे पहले ममता बनर्जी ने फैसला लिया है।

  • undefined

    NationalDec 16, 2019, 4:26 PM IST

    विरोध के नाम पर आतंक का तांडव, ममता के बंगाल में पटरियां उखाड़ी, बस ट्रेनों को जलाकर किया खाक

    कोलकाता. पश्चिम बंगाल में संशोधित नागरिकता कानून को लेकर विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। यहा स्थानीय लोगों ने विरोध के जलते कई जगहों पर तोड़-फोड़ और उपद्रव मचाया। 25 से ज्यादा बसों को आग लगा दी गई। यात्रियों से भरी ट्रेनों पर पथराव किया गया, रेलवे स्टेशन पर तोड़फोड़ की गई, लूटपाट सहित 25 से ज्यादा बसों को फूंक दिया गया। शांति बहाल करने गए रेलवे और पुलिस अधिकारियों को मार-मार लहुलुहान करने वाली इस भीड़ ने राज्य में कई स्थानों पर आक्रामक रूप ले लिया। आइए जानते हैं राज्य में किन-किन जगहों पर हुआ हिसंक प्रदर्शन..............