Mansoon Updates  

(Search results - 7)
  • Winter Updates Night temperatures may fall down by 3 to 5 degree celsius in next three days IMD gives updates KPY

    NationalDec 28, 2020, 9:55 PM IST

    बिहार, झारखंड समेत इन राज्यों में कड़ाके की ठंड, रात में तापमान में आएगी गिरावट, चलेगी हाड़ कपाने वाली शीतलहर

    उत्तर भारत में इन दिनों कोरोना के साथ-साथ ठंड का कहर भी बढ़ता जा रहा है। हाड़ कपा देने वाली ये शीतलहर अगले दो दिन तक चलने वाली है। ऐसे में लोगों को और भी ज्यादा ठिठुरन का सामना करना होगा। मौसम विभाग (आईएमडी) ने आज कहा कि उत्तर भारत के हिस्सों में 29-31 दिसंबर से रात के तापमान में 3-5 डिग्री तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है।

  • Mansoon updates And news kerala heavy Rain five people dead in landslide in idukki district KPY

    NationalAug 7, 2020, 2:40 PM IST

    केरल में बारिश ने मचाया कोहराम, मजदूरों के ढहे घर, 7 की मौत 10 को बचाया, 65 के फंसे होने की आंशका

    केरल. भारी बारिश के कारण मुंबई, केरल और बिहार जैसे राज्य हर साल की तरह इस बार भी घर से बेघर हो गए हैं। चारों तरफ कोहराम मचा हुआ है। एनडीआरएफ की टीम लगातार लोगों को बचाने में लगी हुई है। ऐसे में केरल के डडुक्की जिले के राजमाला में भूस्खलन में 7 लोगों की मौत हो गई है। अब तक 10 लोगों को बचा लिया गया है। इसके साथ ही अभी वहां 65 लोगों के फंसे होने की आशंका जताई जा रही है। यह इलाका पर्यटन स्थल मुन्नार से 25 किमी दूर है। 
     

  • Mansoon Updates Over A million of People Affected due to Floods in bihar See in Pics KPY

    NationalJul 26, 2020, 3:35 PM IST

    रात में सो रहे थे लोग, सुबह उठकर देखा तो चारों तरफ पानी ही पानी, बाढ़ ने मचाई तबाही, लाखों बेघर

    नई दिल्ली. मानसून बिहार के लिए कहर बन गया है। यहां बाढ़ की वजह से हालात बिगड़ते दिखाई दे रहे हैं। राज्य के अलग-अलग हिस्सों में लाखों लोग इससे प्रभावित हुए हैं। करीब 3500 लोगों को NDRF की टीम ने रेसक्यू किया है। इसके साथ ही मीडिया रिपोर्ट्स में बताया जा रहा है कि 12 हजार से भी ज्यादा लोगों को शेल्टर होम्स में भेज दिया गया है, जहां पर उनके खाने-पीने तक का पूरा ख्याल रखा जा रहा है। 

  • Heavy Rain in Delhi updates A body was found near waterlogged Minto Bridge It was retrieved by a trackman working at New Delhi yard KPY

    NationalJul 19, 2020, 11:19 AM IST

    बारिश से बेहाल दिल्ली, कहीं पर डूबी बस तो कहीं तैरती मिली लाश, ऐसा दिखा नजारा

    नई दिल्ली. दिल्ली में रविवार को भारी बारिश में लोगों को बेहाल कर दिया। महज कुछ ही घंटों की इस तेज बारिश से सड़कों पर पानी भर गया। लोगों को आने जाने में मुश्किलें उठानी पड़ी। इतना ही नहीं मिंटो ब्रिज पानी से पूरी तरह भर गया। इसमें इतना पानी इकट्ठा हो गया कि एक डीटीसी की बस तक पूरी तरह से डूब गई। इसके साथ ही इसी ब्रिज में एक अज्ञात लाश भी तैरती मिली, जिससे हड़कंप मच गया।

  • Assam flood updates 2020 30 of 33 districts Affected by floods know All About the State KPY

    NationalJul 19, 2020, 10:13 AM IST

    असम बाढ़: 33 में से 30 जिले बाढ़ से प्रभावित, 1.28 लाख से ज्यादा लोगों को छोड़ना पड़ा अपना घर

    नई दिल्ली. असम हर साल की तरह इस साल भी पानी में बह रहा है। यहां 33 जिलों में से 30 जिले बाढ़ से प्रभावित हैं। गृह मंत्रालय पर 15 जुलाई तक का डेटा मौजूद है। जिसके मुताबिक बताया जा रहा है कि 22 मई से लेकर  15 जुलाई के बीच यहां के 4766 गांव बाढ़ में डूब गए हैं और करीब 1.28 लाख से ज्यादा लोग अपने घरों को छोड़ने पर मजबूर हो गए हैं। उन्हें रिलीफ कैम्प में सुरक्षित रखा गया है। जबकि, 92 लोगों की जान भी जा चुकी है। असम में 48.07 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। 

  • Mansoon Updates Heavy Rain Cause of flood in southern japan over a dozen presumed dead KPY

    WorldJul 5, 2020, 2:19 PM IST

    जापान में बारिश का कहर, सामान्य जीवन अस्त-व्यस्त, बाढ़ के कोहराम में 14 लोगों ने गवाई जान

    टोकियो. जापान के क्यूशू द्वीप पर लगातार मूसलाधार बारिश हो रही है। वहां भारी बारिश के कारण के आई बाढ़ में अब तक 14 लोगों ने अपनी जान गवां दी है। द्वीप पर बारिश और भूस्खलन के कारण आम जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया है। बाढ़ के कारण स्थानीय प्रशासन ने लाखों लोगों को अपने घरों को खाली कर सुरक्षित स्थान पर जाने का आदेश जारी कर दिया है।

  • China Mansoon updates chongqing lashes by Heavy Rain flood mudslide know Full updates KPY

    WorldJun 14, 2020, 2:44 PM IST

    कोरोना फैलाने वाले चीन पर बरपा कुदरत का कहर, लोगों की हालत हो रही खराब

    नई दिल्ली. चीन के वुहान से फैला कोरोना वायरस आज दुनिया भर में तबाही का कारण बना हुआ है। चीन में कोरोना के बाद कुदरत का कहर आ बरपा है। चीन के कई राज्यों में भयानक बारिश हुई है। इसकी वजह से वहां बाढ़ की स्थिति बन गई है। चीन की मीडिया रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि चांगक्विंग में बारिश की वजह से नदियां उफान पर है। भूस्खलन हो रहा है। मिट्टी धंस रही है। पहाड़ी सड़कों पर आवागमन रोक दिया गया है।