Masks  

(Search results - 110)
  • unique idea, Flower vendor makes  special flower mask for bride and groom

    NationalAug 11, 2021, 9:14 AM IST

    what an idea: दूल्हा-दुल्हन के लिए पेश है फ्लावर मास्क, ताकि जीवन की नई शुरुआत में Covid न मारे जबरिया एंट्री

    मदुरै. आवश्यकता आविष्कार की जननी है। Covid 19 के इस दौर में ऐसी कई चीजें सामने आईं, जिनके बारे में किसी को कोई खास दिलचस्पी नहीं थी। जैसे-मास्क। लोग मास्क के बारे में पहले से जानते थे, लेकिन इसका उपयोग किसी परेशानी या संकट के बीच ही होता था। लेकिन कोरोना ने इसे जीवन का अभिन्न अंग बना दिया। मास्क आज फैशन के हिसाब से डिजाइन किए जा रहे हैं। वहीं, इसमें नए-नए प्रयोग भी हो रहे हैं। ऐसा ही एक प्रयोग किया है तमिलनाडु के मदुरै में रहने वाले फूल विक्रेता(flower vendor) मोहन ने। उन्होंने दूल्हा-दुल्हन के लिए फूलों का मास्क( floral masks) बनाया है।

  • Watch how hundreds of tourists flout Covid protocols at Mussoorie amid fears of third wave kpv
    Video Icon

    TrendingJul 11, 2021, 4:43 PM IST

    मसूरी के झरने में नहाते सैकड़ों लोग, कोरोनाकाल में डराने वाला वीडियो

    वीडियो डेस्क।  कोरोना वायरस की दूसरी लहर अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है, तीसरी लहर आने का अंदेशा बना हुआ है। लोग कोरोनाकाल में लापरवाही करते नजर आ रहे हैं।   देश के अलग-अलग हिस्सों से लोग पहाड़ों में घूमने जा रहे हैं, उत्तराखंड के मसूरी-नैनीताल में टूरिस्टों की भीड़ लगी हुई है। उत्तराखंड के मसूरी का एक वीडियो  इन दिनों सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। जहां केम्पटी फाल्स पर सैकड़ों की संख्या में टूरिस्ट नहा रहे हैं।  यहां ना कोई सोशल डिस्टेंसिंग है, ना ही कोई मास्क है, बस हर कोई अपनी मस्ती में मस्त है। 
     

  • Himachal Pradesh : Rs 5,000 fine or 8 days in jail for not wearing masks as tourism pwa

    Other StatesJul 9, 2021, 6:09 PM IST

    यहां मास्क नहीं लगाने पर देना पड़ेगा 5 हजार रुपए जुर्माना या 8 दिन की जेल

    अधिकारी ने कहा- मनाली, मसूरी, सदर बाजार दिल्ली, शिमला, लक्ष्मी नगर दिल्ली, दादर मार्केट से आ रही कुछ तस्वीरों में बिना मास्क के घूम रही भारी भीड़ दिखाई दे रही है। यह ख़तरनाक है।

  • Little boy urges people to wear masks on crowded street in Dharamshala
    Video Icon

    TrendingJul 7, 2021, 5:59 PM IST

    बिना मास्क घूम रहे थे लोग, भरे बाजार बच्चे ने डंडा लेकर लगाई ऐसी क्लास, वीडियो जीत रहा दिल


    वीडियो डेस्क। कई बार छोटे-छोटे बच्चे ऐसा सबक सिखा जाते हैं, जिसे देखकर बड़े-बड़े झटका खा जाते हैं। इस समय पूरा देश कोरोना की चपेट में है। इस महामारी से बचने के लिए लोगों से फेस मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंसिंग जैसे नियमों का पालन करने की लगातार अपील की जा रही है। इस चेतवानी  के बावजूद कई लोग ऐसे हैं, जो लापरवाह बने हुए हैं और बिना मास्क लगाए ही भीड़भाड़ वाले इलाकों में घूमते रहते हैं।  एक ऐसा ही वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया गया है, जिसमें लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं।  ऐसे में एक बच्चे ने जो किया वह लोगों का दिल जीत रहा है। वीडियो में देख सकते हैं किस तरह लोग बिना मास्क लगाए घूम रहे हैं। बच्चा हाथ में डंडे लेकर लोग से मास्क लगाने के लिए कह रहा है।  इतना ही नहीं मासूम हर आने-जाने वाले से पूछता है कि मास्क कहां है?दावा किया जा रहा है कि यह वीडियो हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला का है।
     

  • Wearing masks inside homes is not mandatory in Israel kpn

    TrendingJun 15, 2021, 4:09 PM IST

    इजराइल में मास्क को लेकर बड़ा फैसला, सरकार ने कहा- 15 जून से घर से अंदर मास्क लगाना अनिवार्य नहीं

    तेल अवीव. कोरोना महामारी के दौरान घरों में मास्क लगाने को लेकर इजराइल सरकार ने बड़ा फैसला किया है। इजराइल के स्वास्थ्य मंत्रालय ने घोषणा की है कि घर के अंदर फेस मास्क पहनना अब अनिवार्य नहीं है। मंगलवार से घरों में मास्क लगाने की अनिवार्यता को हटा लिया गया।
     

  • Masks no longer required in Denmark from June 14 kpn

    TrendingJun 14, 2021, 9:48 AM IST

    कोरोना: डेनमार्क में आज से मास्क लगाने का नियम खत्म, जानें दुनिया का कौन सा देश सबसे पहले हुआ मास्क फ्री

    कोपनहेगन. कोरोना महामारी में मास्क की अनिवार्यता से डेनमार्क को भी छूट मिल गई है। यहां की सरकार ने फैसला किया है कि सोमवार से पब्लिक ट्रांसपोर्ट के अलावा सभी क्षेत्रों में फेस मास्क की अनिवार्यता खत्म की जा रही है। इस फैसले पर लिबरल पार्टी, डेनिश पीपुल्स पार्टी, सोशलिस्ट पीपुल्स पार्टी, सोशल लिबरल पार्टी, रेड ग्रीन एलायंस, कंजरवेटिव्स, लिबरल एलायंस और अल्टरनेटिव ने समर्थन जताया। 
     

  • uttarakhand fierce clash between police and youth for- not wearing masks in almora kpv
    Video Icon

    Other StatesJun 3, 2021, 9:47 AM IST

    मास्क को लेकर पुलिस और युवक में हुई जबरदस्त बहस, देखिए कौन किसपर पड़ा भारी...

    वीडियो डेस्क। कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए पुलिस प्रसाशन  कोरोना कर्फ्यू का पालन करवा रहा है लेकिन पुलिस का अमानवीय चेहरा भी देखने को मिल रहा है।  उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले के जैती क्षेत्र में पुलिस की दबंगई देखने को मिली। जहां  घर के पास ही बैठे युवक को मास्क नहीं पहनने पर पुलिस मारपीट में उतर आई। जिसका वीडियो वायरल हो रहा है। 

  • Corona Is Neem and tulasi Masks Really Useful? KPZ
    Video Icon

    TrendingMay 27, 2021, 11:09 AM IST

    कोरोना: सच में उपयोगी है नीम और तुलसी का मास्क?

    वीडियो डेस्क। सोशल मीडिया पर एक बुजुर्ग का वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो यूपी के सीतापुरा का बताया जा रहा है। जहां एक शख्स जालीदार मास्क के अंदर नीम और तुलसी की पत्तीयां रख मुंह पर लगाए देखा जा रहा है। इतना ही नहीं इस शख्श ने नीम और तुलसी के औषधीय गुणों के बारे में बताया है। 

  • corona guideline fines on 18 month old child for without masks kpr

    Madhya PradeshMay 21, 2021, 8:17 PM IST

    गजब हो गया: पुलिस ने मास्क नहीं लगाने पर काटा 18 माह के बच्चे का चालान, उम्र पिता की लिख दी 35 साल


    आपने अभी तक कोरोना गाइडलाइन का उल्लंघन करने पर पुलिस को चालान करते या सजा देते हुए सुना और देखा होगा। लेकिन एमपी के गुना में हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। जहां पुलिस ने एक 18 महीने के बच्चे का चालान काट दिया। क्योंकि उस मासूम का मास्क नाक से जो लटक रहा था। जबकि वह अपने पिता के साथ कार में बैठा हुआ था। लेकिन फिर भी पुलिस ने जुर्माना ठोक दिया।
     

  • positive story husbands and wife elderly woman hours holding oxygen masks kpr

    HaryanaMay 13, 2021, 1:45 PM IST

    संक्रमित पति का घंटों ऑक्सीजन मास्क पकड़े बैठी रही पत्नी, बोली-जब तक मै हूं आपकी सांस नहीं रुकने दूंगी

    महिला ने अपने पति से कहा-आप अच्छे से सांस लीजिए, मैं जब तक आपके साथ हूं, आपकी सांस नहीं  रुकने दूंगी। चाहे फिर मेरी ही सांस क्यों ना खत्म हो जाएं। जिस किसी ने जीवनसाथी का यह  दृश्य देखा उसकी आंखों में आंसू आ गए।

  • Corona Experts explained why it is important to wear masks indoors kpn

    TrendingApr 28, 2021, 5:18 PM IST

    घर के अंदर मास्क पहनना क्यों जरूरी है, एक्सपर्ट्स से जानें, कोरोना से बचने का सबसे सही तरीका क्या है?

    कोरोना की दूसरी लहर में घर पर भी मास्क लगाकर रहें। मेहमानों को घर न बुलाएं। ये सुझाव नीति आयोग के सदस्य वीके पॉल ने दिया। उन्ोहंने कहा, घर के अंदर भी मास्क पहनते हैं तो वायरस घर में दूसरों तक नहीं फैलेगा। ऐसे में बताते हैं कि आखिर इसके पीछे क्या तर्क है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, महाराष्ट्र कोविड टास्क फोर्स के सदस्य डॉक्टर राहुल पंडित ने ऐसे कई सवालों के जवाब दिए जो आप के मन में हैं।

  • After vaccination in America Mask not necessary kpa

    WorldApr 28, 2021, 12:51 PM IST

    दुनिया के सबसे संक्रमित देश US का फैसला, जो वैक्सीन लगवा चुके हैं, वे बगैर मास्क घर से निकल सकेंगे

    दुनिया के सबसे संक्रमित देश अमेरिका में जिन लोगों ने वैक्सीन का पूरा डोज ले लिया है, अब वे बगैर मास्क घर से बाहर निकल सकेंगे। यह फैसला अमेरिका में सेंटर्स फॉर डिसीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने मंगलवार को एक अहम फैसला लिया। हालांकि दुनियाभर के डॉक्टर यही सलाह दे रहे हैं कि वैक्सीनेशन के बाद भी मास्क अवश्य पहनें। संक्रमण की दूसरी लहर झेल रहे भारतीयों को तो डबल मास्क पहनने की सलाह दी गई है।
     

  • government said that the time has come to wear masks even inside the house kpn

    TrendingApr 26, 2021, 6:21 PM IST

    घर के अंदर भी मास्क पहनने का समय आ चुका है, नीति आयोग ने कहा- किसी मेहमान को घर पर न बुलाएं

    कोरोना महामारी के बीच केंद्र सरकार ने कहा कि भारत में पर्याप्त  मेडिकल ऑक्सीजन उपलब्ध है लेकिन उसे अस्पतालों तक पहुंचाने की चुनौती है। गृह मंत्रालय के सचिव पीयूष गोयल ने कहा, ऑक्सीजन के लिए घबराने की जरूरत नहीं है। हम इसके ट्रांसपोर्ट के मु्द्दे को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं। भारत विदेशों से ऑक्सीजन टैंकर खरीद रहा है या फिर किराए पर ले रहा है। ऑक्सीजन टैंकरों का ट्रांसपोर्टेशन एक बड़ी चुनौती है।

  • Corona virus Railways to fine Rs 500 for not wearing face masks in premises and trains KPP

    NationalApr 17, 2021, 5:55 PM IST

    जरूरी खबर: ट्रेन और स्टेशनों पर मास्क ना पहनना पड़ेगा भारी, 500 रुपए लगेगा जुर्माना

    कोरोना वायरस के बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए केंद्र और राज्य सरकारों ने सख्ती शुरू कर दी है। इसी बीच रेलवे ने भी शनिवार को कहा कि यात्रा के दौरान ट्रेन या स्टेशन परिसर में मास्क ना पहनने पर 500 रु जुर्माना लगेगा। 

  • Viral photo of a boy who sells masks in the corona epidemic kpn

    Fake CheckerApr 17, 2021, 4:20 PM IST

    कोरोना के बीच इस वायरल फोटो के साथ बोला जा रहा बड़ा झूठ, तस्वीर पाकिस्तान की है

    कोरोना महामारी के बीच सोशल मीडिया पर कई फेक खबरें और तस्वीरें वायरल हो रही हैं। आज ऐसी ही एक तस्वीर के बारे में बताते हैं। वायरल तस्वीर में दिख रहा है कि एक छोटा बच्चा मास्क बेच रहा है। तस्वीर के साथ हेडलाइन है- 'बच्चा बोला- पैसे नहीं है तो मास्क फ्री में दे दूंगा, मां ने कहा है लोगों को मदद की जरूरत है'। ऐसे में आपको बताते हैं कि आखिर ये तस्वीर कहां की है और इसका सच क्या है?