Mathura  

(Search results - 155)
  • undefined
    Video Icon

    Uttar PradeshJun 23, 2021, 8:08 PM IST

    खौफनाक: 3 युवकों ने पहले पिता को किया फोन फिर घर में घुसकर लड़की के साथ की ऐसी हैवानियत

     उत्तर प्रदेश के मथुरा जिले से एक खौफनाक घटना सामने आई है, जहां, तीन युवकों ने एक 17 साल की नाबालिग लड़की के साथ मारपीट कर उसे दो मंजिला घर की छत से नीचे फेंक दिया। 

  • undefined

    Uttar PradeshJun 23, 2021, 1:22 PM IST

    UP में खौफनाक वारदात: 3 युवकों ने एक लड़की को 2 मंजिला मकान की छत से फेंका..CCTV में कैद पूरी घटना

    यह खौफनाक वारदात मथुरा जिले के कोतवाली थाना छाता क्षेत्र में सोमवार रात की बताई जा रही है, जो मौके पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। पुलिस ने फुटेज के आधार पर तीन में दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है  (प्रतीकात्मक फोटो)

  • undefined

    Uttar PradeshJun 11, 2021, 6:56 AM IST

    नरसिम्हानंद ने कहा-मुस्लिमों की बढ़ती जनसंख्या भारत का विनाश कर देगी,हिंदू शस्त्रधारी बनें, 6-6 बच्चे पैदा करें

    मथुरा (Uttar Pradesh) । गाजियाबाद डासना देवी मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद सरस्वती ने गुरुवार को मथुरा में विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि हर हिंदू को शस्त्रधारी होना चाहिए। इतना ही नहीं, महंत नरसिम्हानंद ने कहा हर हिंदू के कम से कम 5-6 बच्चे होने चाहिए। क्योंकि जिस तरीके से मुस्लिमों की जनसंख्या का अनुपात बढ़ रहा है, वह महा विनाश ला रहा है। बता दें कि वह एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए मथुरा आए थे।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 31, 2021, 8:51 PM IST

    श्रीरामलला, श्रीबांकेबिहारी के दर्शन एक जून से कर सकेंगे भक्त, दो जून से द्वारिकाधीश मंदिर के खुलेंगे पट

    लखनऊ (Uttar Pradesh)। यूपी सरकार की ढील के बाद एक जून से अयोध्या स्थित रामजन्म भूमि और वृंदावन में ठाकुर श्रीबांकेबिहारी के द्वार खोले जाएंगे। नई गाइड लाइन के अनुसार भक्तजन दर्शन-पूजन कर सकेंगे। सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक और शाम 5:30 बजे से 7 बजे तक आम भक्तों के लिए दर्शन खुलेंगे। लेकिन, वीकेंड में शनिवार और रविवार को मंदिर में ठाकुरजी के दर्शन नहीं हो सकेंगे। 

  • undefined

    Uttar PradeshMay 27, 2021, 6:36 PM IST

    यमुना एक्सप्रेस वे की क्या है खासियत,जहां गाड़ियों को रोककर कराई गई विमान की इमरजेंसी लैंडिंग

    यह एक्सप्रेसवे दोनों तरफ से कटीले तार से घिरा हुआ है। इससे किसी जानवर या अन्य के अचानक सड़क पर आने की संभावना भी नहीं है। विमानों की लैंडिंग के लिए जो सबसे अहम होता है, वह रनवे का समतल और अवरोधविहीन होना। यमुना एक्सप्रेसवे इस मायने में भी खरा है। टोल प्लाजा वाले स्थानों को छोड़कर लंबी दूरी तक यह समतल है। इससे जमीन पर उतरने के बाद विमान असंतुलित नहीं हो सकता।
     

  • undefined

    Uttar PradeshMay 24, 2021, 7:43 PM IST

    खुद 40 हजार में बिकी मां कर रही थी 5 साल की बेटी का 500 में सौदा, एक कॉल से ऐसे खुला राज

    पुलिस ने कहा कि जस्सा सिंह जांच में शामिल होने मथुरा आ रहा है। मामले की अब मानव तस्करी के एंगल से जांच की जा रही है। वहीं, पुलिस ने लड़कियों के कोविड-19 का टेस्ट कराया गया, जिसकी रिपोर्ट निगेटिव आने पर उन्हें सरकारी बाल आश्रय गृह भेज दिया गया। बाल कल्याण समिति की सदस्य स्नेहलता चतुवेर्दी ने कहा है कि हम मामले की जांच कर रहे हैं और अगर कोई दोषी पाया गया तो कानूनी कार्रवाई की जाएगी।

  • undefined

    Uttar PradeshMay 10, 2021, 11:38 AM IST

    यूपी में 11 और जिलों में लग रहा 18 प्लस के लोगों को टीका, आज इतने युवाओं को लगाया जाएगा पहला डोज

    लखनऊ समेत प्रदेश के सात जिलों में बीती एक मई से इस आयु वर्ग के लिए टीकाकरण जारी है। प्रदेश के 362 केंद्रों पर 18 से 44 वर्ष के 56,800 युवाओं को टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है। इन सभी ने अपना ऑनलाइप पंजीकरण कराया है।

  • <p>corona patients</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshMay 7, 2021, 10:53 AM IST

    दवाओं से नहीं घर के देसी नुस्खे से लक्ष्मी ने हाराया कोरोना, हिम्मत देगी इस योद्धा की कहानी

    वीडियो डेस्क। कोरोना को लेकर देश के बिगड़ते हालात और चिंताजनक स्थिती के बीच जरूरी है समस्या का समाधान पर फोकस करना ताकि इस देश को कोरोना से जल्दी से जल्दी निजात मिले। आपकी लापरवाही और कोरोना से संक्रमित कर सकती है लेकिन थोड़ी सी समझदारी आपको और आपके परिवार को सुरक्षित कर सकती है।

  • <p>Corona warriors</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshApr 23, 2021, 9:06 AM IST

    कोरोना: विपदा में मसीहा बने हैं ये कोरोना वॉरियर्स, सिर्फ एक कॉल पर यूं पहुंचा रहे मरीजों को मदद

    वीडियो डेस्क। कोरोना से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना के कहर से जूझ रही है। अस्पताल भरे पड़े हैं लोगों को इलाज तक नहीं मिला रहा। ऑक्सीजन के अभाव में अस्पतालों की चौखट पर मरीज दम तोड़ रहे हैं। ऐसे में जरूरत है लोगों को मदद की। इस विकट स्थिती में कई ऐसे संगठन हैं जो लोगों की मदद कर रहे हैं। 
    
  • <p>yamuna expressway</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshApr 6, 2021, 3:28 PM IST

    यमुना एक्सप्रेस-वे: चलती बस में बदमाशों का तांडव, कंडेक्टर को मारा-पीटा पछाड़ा, यात्रियों को लूटा

    वीडियो डेस्क। यमुना एक्प्रेस वे पर देर रात एक बस में लूट पाट की घटना से प्रशासन सकते में आ गया है। बीती  रात नोएडा से वाया आगरा होते हुए हमीरपुर जा रही डबल डेकर बस को आधा दर्जन बदमाशों सवारी बन कर चढ़े और फिर चलती बस में लूट पाट की वारदात को अंजाम दिया। बस चलने लगी बदमाश अपने असली रूप में आ गए और हथियारों के बल पर बस में सवार सवारियों से लूट की। इस दौरान बस के कंडेक्टर से मार पीट भी की। कंडेक्टर ने खुद अपनी आप बीती सुनाई है। 

  • <p><strong>मथुरा (Uttar Pradesh ) ।</strong>&nbsp;ब्रज की होली पूरी दुनिया में मशहूर है। वहां होली की खुमारी ऐसी है कि विदेशी भी महीनो मदमस्त रहते हैं। ऐसी ही मथुरा की होली की एक परम्परा है मथुरा के फालैन गांव की होली का, जो सतयुग से चली आ रही है। जी हां, यहां की परम्परा अनोखी है। यहां दहकते शोलों पर एक व्यक्ति को 19 कदम नंगे पांव चलना होता है। होलिका से उठती ऊंची आग की लपटें देखकर जब हर कोई दूर खड़ा हो जाता है उस समय एक शख्स को इन्ही दहकते अंगारों के बीच से निकलना होता है।&nbsp;जैसा कि सोमवार तड़के किया गया। जी हां यहां होलिका दहन के बाद मोनू पंडा जब धधकती होली के अंगारों से गुजरा तो वहां मौजूद लोग यह देखकर दंग रह गए। होली की इस अनूठी परंपरा के हजारों लोग साक्षी बने। इस दौरान होलिका माता और भक्त प्रह्लाद के जयकारों से गांव की गलियां गूंज उठीं। &nbsp;</p>

    Uttar PradeshMar 29, 2021, 10:58 AM IST

    होली-इस बार15 फीट चौड़ी दहकती आग में कूदा ये शख्स, जीवंत हो उठी भक्त प्रह्लाद की लीला

    मथुरा (Uttar Pradesh ) । ब्रज की होली पूरी दुनिया में मशहूर है। वहां होली की खुमारी ऐसी है कि विदेशी भी महीनो मदमस्त रहते हैं। ऐसी ही मथुरा की होली की एक परम्परा है मथुरा के फालैन गांव की होली का, जो सतयुग से चली आ रही है। जी हां, यहां की परम्परा अनोखी है। यहां दहकते शोलों पर एक व्यक्ति को 19 कदम नंगे पांव चलना होता है। होलिका से उठती ऊंची आग की लपटें देखकर जब हर कोई दूर खड़ा हो जाता है उस समय एक शख्स को इन्ही दहकते अंगारों के बीच से निकलना होता है। जैसा कि सोमवार तड़के किया गया। जी हां यहां होलिका दहन के बाद मोनू पंडा जब धधकती होली के अंगारों से गुजरा तो वहां मौजूद लोग यह देखकर दंग रह गए। होली की इस अनूठी परंपरा के हजारों लोग साक्षी बने। इस दौरान होलिका माता और भक्त प्रह्लाद के जयकारों से गांव की गलियां गूंज उठीं।  

  • undefined

    Uttar PradeshMar 28, 2021, 5:52 PM IST

    यमुना एक्सप्रेस-वे पर बड़ा हादसा, रॉन्ग साइड में आई कार को बस ने मारी टक्कर,अब तक 3 लोगों की मौत

    हादसे के बाद आगरा से नोएडा जाने वाले मार्ग पर जाम लग गया। करीब आधे घंटे तक यातायात प्रभावित रहा। वहीं, एसपी ग्रामीण श्रीशचंद्र ने बताया कि अभी मृतकों की शिनाख्त नहीं हो सकी है। कार को ट्रेस किया जा रहा है। फिलहाल शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजते हुए विधिक कार्रवाई शुरू की गई है।

  • <p>holi</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshMar 27, 2021, 12:39 PM IST

    द्वारकाधीश मंदिर की ऐसी अद्भुत होली आज तक नहीं देखी होगी

    वीडियो डेस्क।  मथुरा की विश्वप्रसिद्ध लट्ठमार होली, फूल और लड्डुओं की होली के बाद अब खेली गई रंगों और गुलालों की होली। मथुरा के द्वारकाधीश मंदिर में जमकर उड़ा गुलाल और रंग।  भगवान द्वारकाधीश की ऐसी होली कहीं नहीं देखी होगी। भक्त और भगवान के बीच जमकर होली खेली गई। 

  • <p>holi</p>
    Video Icon

    Uttar PradeshMar 25, 2021, 9:17 AM IST

    Mathura: बेहद ही अद्भुत है नंदगांव की ये होली, लाठियों की मार से निभाई जाती है परंपरा

    वीडियो डेस्क। बृज की लट्ठमार होली के बारे में तो आपने सुना ही होगा। मथुरा के बरसाने में फाल्गुन मास की शुक्ल पक्ष की नवमी को बरसाने में लट्ठमार होली मनाई जाती है। नवमी के दिन यहां रंग, गुलाल के साथ लट्ठ भी बरसते हैं। ये लट्ठमार होली देश और विदेश में प्रसिद्ध है। फूलों रंगो के साथ साथ यहां डंडों से पीटकर कर भी होली की परंपरा निभाई जाती है। पहले बरसाने और फिर नंदगांव में ये होली खेली जाती है। नवमी के दिन बरसाने में दशमी के दिन नंदगांव में नदं बाबा मंदिर में हिरयारिनें हुरियारों के साथ होली खेलते हैं। पुरुषों को हुरियारे और महिलाओं को हुरियारन कहा जाता है। ये होली सदियों से यहां खेली जा रही है। 

  • undefined

    Uttar PradeshMar 24, 2021, 2:34 PM IST

    नंदगांव की लट्ठमार होली, गोपियां जानिए कैसे हुरियारों पर बरसाती हैं प्रेम पगी लाठियां

    मथुरा (Uttar Pradesh) । होली आए और मथुरा और नंदगांव का जिक्र न हो ऐसा हो नहीं सकता। जी हां, बरसाना में सोमवार को लड्डू मार होली खेली गई। इसके बाद मंगलवार को नन्दगांव में लट्ठमार होली खेली जाएगी। जिसमें बरसाना की गोपियां नन्दगांव से आए पुरुषों पर लाठियां बरसाकर होली खेलती हैं। बता दें कि नन्दगांव के हुरियारे (होली खेलने वाले) बरसाना की हुरियारिनों (होली खेलने वालियां) की लाठियों की मार अपने हाथों में ली हुई चमड़े की या धातु से बनीं ढालों पर झेलते हैं।