Mexico  

(Search results - 43)
  • Mexico id the most addictive country, still tourists visit country taking risks

    TrendingSep 20, 2021, 4:22 PM IST

    वर्ल्ड का सबसे नशीला देशः पलक झपकते गर्दन उतार देते हैं नशेड़ी, खूबसूरती देखने फिर भी जाते हैं टूरिस्ट

    ट्रेंडिंग डेस्क। मैक्सिको पर्यटन घूमने के लिए एक बेहद खूबसूरत देश है।  मेक्सिको के दक्षिण में वैलीज, ग्वाटेमाला और कैरेबियन सागर स्थित है जबकि इसके पश्चिम में दक्षिण प्रशांत महासागर फैला हुआ है। मेक्सिको देश की भौगोलिक स्थिति, जाति विविधता और आकर्षित कला संस्कृति पर्यटकों को अपनी ओर आकर्षित करती है। यहां का खानपान लजीज है। 

     मेक्सिको एक बेहद खूबसूरत देश है। यहां एक से बढ़कर एक टूरिस्ट प्लेस हैं। खूबसूरती को अाप निहारते रहे जाएंगे। वहीं यहां जाने से पहले तमाम एहतियात बरतना जरुरी है। दरअसल मैक्सिको नशीले कारोबार के लिए पूरी दुनिया में बदनाम है। यहां हर साल औसत 23 हजार लोग मौत के घाट उतार दिए जाते हैं। यहां हैं अपराधी ड्रग तस्करी, अवैध हथियारों का कारोबार, हत्या और डकैती जैसे मामलों में लिप्त रहते है।


     

  • Earthquake of 7.2 magnitude in Mexico, people left their homes and spend night on the streets, see video
    Video Icon

    WorldSep 8, 2021, 1:03 PM IST

    इमारतें गिरीं, घर टूटे... सड़क पर गुजारी खौफनाक रात, खतरनाक भूकंप से थर्राया मैक्सिको, देखें Video

    वीडियो डेस्क।  नॉर्थ-अमेरिकी देश मैक्सिको में मंगलवार रात भीषण भूकंप आया है। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 7.0 थी। इस जबर्दस्त भूकंप से पहाड़ तक हिल उठे। गनीमत रही कि इस प्राकृतिक हादसे में किसी की जान नहीं गई, लेकिन भारी नुकसान की आशंका है। इस भूकंप के बाद सुनामी(tsunami) का alert जारी किया गया है। 

  • shocking picture, A severe earthquake in the North American country of Mexico on Tuesday night

    WorldSep 8, 2021, 11:33 AM IST

    Shocking Pictures: जबर्दस्त भूकंप से हिल उठा मैक्सिको; 7.0 तीव्रता के झटके से पहाड़ तक थरथराए

    मैक्सिमो. नॉर्थ-अमेरिकी देश मैक्सिको में मंगलवार रात भीषण भूकंप आया है। रिक्टर पैमाने पर इसकी तीव्रता 7.0 थी। इस जबर्दस्त भूकंप से पहाड़ तक हिल उठे। गनीमत रही कि इस प्राकृतिक हादसे में किसी की जान नहीं गई, लेकिन भारी नुकसान की आशंका है। इस भूकंप के बाद सुनामी(tsunami) का alert जारी किया गया है। अधिकारियों ने बताया कि भूकंप का असर इतना तेज था कि लोग खुले एरिया की ओर दौड़ पड़े। रातभर लोग सड़क पर डरे-सहमे बैठे रहे। मैक्सिकों में पिछले लंबे समय से प्राकृतिक आपदाएं आ रही हैं।

  • 3787 pieces of bones found in elderly mans house pwa

    TrendingJun 13, 2021, 1:13 PM IST

    फर्श के नीचे मिले 3787 हड्डियों के टुकड़े, 17 लोगों की हत्या की आशंका, ऐसे सामने आया मामला

    मैक्सिको सिटी के कानून के अनुसार अभी संदिग्ध आरोपी का नाम नहीं बताया गया है। यह व्यक्ति तब पकड़ में आया, जब एक पुलिस कमांडर ने अपनी पत्नी के मिसिंग होने के बाद उस पर संदेह करते हुए उसे पकड़ा। 

  • miss universe indian model adline castelino video viral kpv
    Video Icon

    WorldMay 18, 2021, 7:45 AM IST

    मिस यूनिवर्स में भारतीय सुंदरी ने लॉकडाउन के सवाल पर दिया ऐसा जवाब, जीत लिया दिल


    वीडियो डेस्क। हमारे देश की सुंदरी ने मिस यूनिवर्स का खिताब तो नहीं जीता, पर उन्होंने दुनिया भर के लोगों का दिल जरूर जीत लिया है. वे सोशल मीडिया की नई सेंसेशन बन गई हैं. वजह है उनकी हाजिरजवाबी. इस प्रतियोगिता में उन्होंने लॉकडाउन के सवाल का ऐसा जवाब दिया, जो मिसाल बन गया। एडलिन का जन्म 1998 में हुआ था. उनके माता-पिता कर्नाटक के हैं. बता दें कि इस साल मिस यूनिवर्स मिस मैक्सीको एंड्रिया मेज़ा बनी हैं।  एडलिन चौथे स्थान पर यानी तीसरी रनर-अप रहीं.  एडलिन कैस्टेलिनो (Adline Castelino) से सवाल पूछा गया  सवाल था, क्या देशों को कोरोना की वजह से लॉकडाउन लगा देना चाहिए जबकि इससे अर्थव्यवस्था पर खराब असर पड़ेगा।

    जवाब में एडलिन ने कहा।
    भारत से आई हूं इंडिया इस समय जो झेल रहा है, मुझे एक बहुत अहम बात का अहसास हुआ. आपके अपनों की हेल्थ से बढ़कर कुछ भी नहीं। अर्थव्यवस्था और स्वास्थ्य दोनों के बीच सामंजस्य बनाना चाहिए. ऐसा तभी हो सकता है जब सरकार लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चले।

  • miss mexico andrea meza wins miss universe 2020 crown indian contestant Adeline Castelino on top 5 KPJ

    CelebsMay 17, 2021, 1:46 PM IST

    मैक्सिको की एंड्रिया मेजा के सिर सजा Miss Universe का ताज, भारत की एडलिन नहीं बना पाई टॉप 3 में भी जगह

    मिस मैक्सिको एंड्रिया मेजा (Andrea Meza) ने 69वां मिस यूनिवर्स 2020 (Miss Universe 2020) का खिताब अपने नाम किया। ब्राजील की जूलिया गामा फर्स्ट रनरअप रही वहीं पेरू की जेनिक मासेटा सेकंड रनरअप रहीं। बता दें कि भारत की तरफ से इस प्रतियोगिता में 22 साल की एडलिन कास्टलिनो (Adeline Castelino) ने हिस्सा लिया था, उन्हें टॉप 5 में जगह मिली।

  • lawyer is kidnapped by gunmen who shot up his car in broad daylight in Mexico KPV
    Video Icon

    WorldApr 4, 2021, 1:31 PM IST

    Terrifying moment : कैमरे में कैद हुआ किडनैपिंग का वीडियो, भरी दोपहर वकील को कर दिया कार में शूट

    वीडियो डेस्क। सोशल मीडिया पर मेक्सिको में हुई हत्या की वारदात का शॉकिंग वीडियो सामने आया है।  यहां दिन दहाड़े एक वकील का   पहले बंदूकधारियों ने अपहरण किया फिर कार के अंदर डाल गोली मार दी। इसका वीडियो सामने आया है। वारदात के बाद से आरोपी फरार है। पुलिस इनकी तलाश में जुट गई है। 
     

  • The tunnel dug to meet the girlfriend living in the neighborhood then exposed this love story kpl

    WorldJan 2, 2021, 4:36 PM IST

    पड़ोस में रहने वाली प्रेमिका से मिलने के लिए खोद डाली सुरंग, फिर ऐसे हुआ इस प्रेम कहानी का पर्दाफाश

    कहते हैं प्यार अंधा होता है। मैक्सिको के टियूआना शहर में एक ऐसा ही मामला सामने आया है। यहां एक शादीशुदा शख्स पर पड़ोस में रहने वाली विवाहिता से मिलने का ऐसा भूत सवार हुआ कि उसने अपने घर से प्रेमिका के घर तक सुरंग खोद डाली। राजमिस्त्री का काम करने वाले अल्बर्टो नाम के इस शख्स ने बेहद शातिराना ढंग से ये पूरा प्लान तैयार किया और कई दिनों तक उसका ये प्लान सफल भी रहा। लेकिन फिर एक दिन दोनों रंगे हाथ पकड़े गए। 
     

  • Dog saved from floodwaters by rescuers in emotional viral video KPV
    Video Icon

    HatkeNov 16, 2020, 3:20 PM IST

    बाढ़ में डरा-सहमा कुत्ता पानी में खड़े होकर कर रहा था मौत का इंतजार, मदद वाला हाथ देख रो पड़ा बेजुबान


    वीडियो डेस्क। दक्षिण पूर्व मेक्सिको ( Mexico) में भारी बारिश ( Heavy Rain ) के चलते कई इलाकों में बाढ़ ( Flood ) के हालात बने हुए है। मेक्सिको सरकार ने युकाटन प्रायद्वीप में पंटा हरेरा से रियो लागार्टोस तक हाई अलर्ट जारी कर रखा है। युकाटन प्रायद्वीप के मध्यम से तबास्को राज्य तक सड़कों पर बाढ़ की स्थिति बनी हुई है।  तूफानी हवाओं और मूसलाधार बारिश से जनजीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त हो गया है। राहत टीम लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने का काम लगातार कर रही है।  ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है। बाढ़ से बचकर एक डॉगी कोने में सहमा हुआ बैठा था तभी राहत टीम के सदस्य ने इसे वहां से निकाला तो बेजुबान की आंखों में आंसू आने लगे।  सोशल मीडिया पर ये वीडियो वायरल हो रहा है लोग बचावदल की तारीफ कर रहे हैं।  

  • pizza box thrown on the road started shaking terrified people thought was rat but found abandoned baby inside it kph

    HatkeOct 13, 2020, 8:58 AM IST

    अचानक हिलने लगा सड़क किनारे फेंका हुआ पिज्जा बॉक्स, चूहा समझ लोग कर रहे थे इग्नोर लेकिन तभी....

    हटके डेस्क: मज़बूरी इंसान से क्या कुछ नहीं करवा देती। पैसों की कमी में लोग उन फैसलों को लेने के लिए मजबूर हो जाते हैं, जिनके बारे में सोचने से भी कलेजा कांपता है। हाल ही में मेक्सिको में सड़क किनारे लोगों को एक बड़े से पिज्जा बॉक्स के अंदर से एक हफ्ते का बच्चा मिला। जी हां, ये बॉक्स सड़क के किनारे फेंका हुआ था। अचानक लोगों की नजर बॉक्स पर पड़ी जो हिल रही थी। पहले तो लोगों को लगा कि अंदर कोई चूहा होगा।  बाद आसपास के लोगों ने हिम्मत जुटाकर बॉक्स को खोला। अंदर ना कोई चूहा बंद था ना जानवर। बॉक्स में एक हफ्ते का नवजात बच्चा बंद कर फेंका हुआ था। इसके बाद वहां मौजूद लोगों ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। बच्चे के साथ पुलिस को एक चिट्ठी भी मिली... 

  • At least 200 mammoth skeletons found at Mexico City airport construction site KPP

    WorldSep 7, 2020, 5:02 PM IST

    एयरपोर्ट पर खुदाई में मिले हजारों साल पुराने मैमोथ के 200 कंकाल, देखकर वैज्ञानिक भी रह गए दंग

    मेक्सिको की राजधानी मेक्सिको सिटी में निर्माणाधीन एयरपोर्ट की खुदाई में हजारों साल पुराने मैमथ (Mammoth) के 200 कंकाल मिले हैं। इन कंकालों को लेकर कहा जा रहा है कि ये कंकाल, दुनिया के सबसे प्राचीन विशाल स्तनधारी जीवों के कंकाल हैं जो अब तक दुनिया में कहीं से भी नहीं मिले हैं।

  • coronavirus Over 7000 health workers dead all over world from covid 19 KPP

    WorldSep 4, 2020, 9:16 AM IST

    वॉरियर्स पर मौत बनकर टूटा कोरोना, दुनिया में 7000 हेल्थ वर्कर्स की मौत, अकेले इस देश में 1300 की जान गई

    पूरी दुनिया कोरोना वायरस की चपेट में है। कोरोना के कहर से डॉक्टर्स और हेल्थ वर्कर्स भी नहीं बचे। कोरोना वायरस से दुनियाभर में 7000 से ज्यादा डॉक्टर्स और हेल्थ वर्कर्स की मौत हुई है। यह जानकारी एमनेस्टी इंटरनेशनल ने दी। एनजीओ के मुताबिक, अकेले मैक्सिको में 1300 हेल्थ वर्कर्स की मौत हुई है। 

  • cows washed away in flood water claim said in kerala old   mexico video viral kpt

    Fake CheckerAug 11, 2020, 3:55 PM IST

    बाढ़ में बह गए गाय-भैंस सहित सैकड़ों जानवर...केरल के नाम वायरल हुआ वीडियो, जानें सच्चाई

    फैक्ट डेस्क.  Cows washed away in flood water: भारतीय मौसम विभाग ने 7 अगस्त को रेड अलर्ट जारी कर केरल के इडुक्की, मलप्पुरम, पत्तनमतिट्टा और वायनाड ज़िलों में भारी बारिश की चेतावनी दी थी। यह जानकारी डाउन टू अर्थ ने एक रिपोर्ट में दी थी। इसी के बाद से बाढ़ में बहते मवेशियों का एक वीडियो सोशल मीडिया पर ख़ूब वायरल हो रहा है। दावा किया जा रहा है कि ये वीडियो वायनाड का है। वीडियो में गाय और बाकी पालतू जानवर बहते देखे जा सकते हैं। ये दर्दनाक वीडियो लोग जमकर शेयर कर रहे हैं।

     

    फैक्ट चेक में आइए जानते हैं कि आखिर सच क्या है? 

  • mexican mayor jokes on corona says people should make physical relation to avoid infection kph

    HatkeJul 5, 2020, 12:55 PM IST

    वायरस से बचाव के लिए बेशर्म नेता का विवादित बयान, 29 हजार मौत के बाद बोला- सेक्स करे लोग, नहीं होगा कोरोना

    हटके डेस्क: कोरोना वायरस की भयवहता का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि इस वायरस के कारण अभी तक दुनिया में मरने वालों का आंकड़ा पांच लाख पार कर चुका है। साथ ही संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ के पार रिकॉर्ड किया जा चुका है। इस वायरस का अभी तक कोई इलाज नहीं मिला है। वायरस के संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए कई देशों को लॉकडाउन किया गया था। कई देश बीते कई महीनों से लॉकडाउन हैं लेकिन अब धीरे-धीरे सब खुलने लगा है। ऐसे में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। हर देश की सरकार अपने नागरिकों से इससे बचाव के लिए सतर्क रहने की गुजारिश कर रही है। इस बीच मेक्सिको के मेयर का एक बयान विवाद में आ गया है। इस मेयर ने इंटरव्यू में अपने देश के नागरिकों को कोरोना से बचने के लिए सेक्स करने की सलाह दी है। जी हां, ये सलाह उन्होंने तब दी है जब देश में कोरोना से हुई मौतों का आंकड़ा 28 हजार 5 सौ के पार है।  
     

  • coronavirus infected dead bodies dumped in sea in mexico old video viral kpt

    Fake CheckerJun 30, 2020, 9:06 PM IST

    Fact Check: समुद्र में फेंके जा रहे कोरोना संक्रमित शव? 25 लाख बार देखा गया ये वायरल वीडियो, जानें सच

    फ़ेसबुक पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को 25 लाख से ज़्यादा बाद देखा और 34 हजार से ज़्यादा बाद शेयर किया जा चुका है।