Milk  

(Search results - 223)
  • health tips these foods should not be eaten with milk

    Health CapsuleSep 17, 2021, 6:26 PM IST

    दूध के साथ इन चीजों का नहीं करना चाहिए सेवन, पूरे शरीर में हो सकता है Body Function

    हेल्थ डेस्क. आज की भाग-दौड़ भरी दुनिया में खुद को फिट रहने के लिए लोग अपनी डाइट में कई तरह के फूड्स शामिल करते हैं। दूध पीना कुछ लोगों की रोज की दिनचर्या में शामिल होता है। कुछ सुबह दूध पीते हैं तो कुछ लोग रात में खाना खाने के बाद। लेकिन क्या आप जानते हैं कुछ ऐसी भी चीजें हैं जिन्हें आपको फूड कॉम्बिनेशन में शामिल नहीं करना चाहिए। आयुर्वेद के अनुसार, कई ऐसे फूड कॉम्बिनेशन हैं जो हमारी बॉडी को नुकसान पहुंचाते हैं। आइए जानते हैं कौन से हैं वो फूड कॉम्बिनेशन। 

  • People in shock after seeing Maggi in a Milkshake

    FoodSep 14, 2021, 11:52 AM IST

    हो गया सत्यानाश: Maggi का ये रूप देख दंग रह जाएंगे आप, एक्सपेरिमेंट के नाम पर इससे बना दिया मिल्कशेक

    फूड डेस्क: Maggi का नाम सुनते से ही मुंह में पानी आ जाता है। चाहे बड़े हो या छोटे मैगी सबको पसंद होती है। मैगी की भी कई वैरायटी होती हैं। आप सिंपल मैगी के अलावा वेज मैगी, चीज मैगी, एग मैगी सहित कई तरीके से बना सकते हैं। फूड लवर्स इसके साथ एक्सपेरिमेंट करने से भी पीछे नहीं हटते है। कुछ एक्सपेरिमेंट तो सफल हो जाते है, लेकिन कुछ इसका सत्यानाश कर देते हैं। कुछ ऐसा ही हुआ, जहां एक Reddit यूजर ने मैगी का कबाड़ा कर दिया और इससे मिल्कशेक बना दिया। जिसने मैगी लवर और अन्य लोगों का सिर घुमा दिया। आइए आपको भी दिखाते हैं, इस मैगी मिल्कशेक की तस्वीर और कैसे उसे लोग ट्रोल कर रहे हैं...

  • shivsena workers purify bal thackeray memorial with milk and gau mutr after narayan rane visit

    MaharashtraAug 20, 2021, 6:36 PM IST

    केन्द्रीय मंत्री ने कहा- शिवसेना सांसद भी पीएम मोदी के आशीर्वाद से चुने जाते हैं

    इस मामले में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम देवेन्द्र फडणवीस ने ऐसा करने वाले शिवसैनिकों की सोच पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने शुद्धिकरण की बोली पार्टी की संकीर्णता का संकेत है। 

  • Tokyo Olympics 2020, Exclusive interview with Milkha Singh son reacting on Neeraj Chopra gold medal

    Other SportAug 7, 2021, 6:45 PM IST

    Exclusive: देवेंद्र झाझरिया, जीव मिल्खा सिंह और आदिल सुमरिवाला ने कहा- देश के लिए ऐतिहासिक स्वर्ण

    जेवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा ने भारत को टोक्यो ओलंपिक में पहला गोल्ड मेडल दिलाया। उन्होंने फाइनल में 87.58 मीटर के बेस्ट थ्रो के साथ गोल्ड मेडल अपने नाम किया।

  • Tokyo Olympics 2020: milkha singh to P. T. Usha, these 9 athletes lost their match and got 4th position

    Other SportAug 7, 2021, 2:25 PM IST

    मिल्खा सिंह से लेकर पीटी ऊषा तक अदिति अशोक की तरह नंबर 4 पर रहकर हारे थे ये 9 एथलीट

    स्पोर्ट्स डेस्क : टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympics 2020) में शनिवार को भारतीय गोल्फर अदिति अशोक (Aditi Ashok) ने महिला व्यक्तिगत स्ट्रोक खेल में शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि, चौथा स्थान हासिल करने के बाद वह ओलंपिक पदक से चूक गईं। वह पदक की प्रबल दावेदार मानी जा रही थी, क्योंकि पूरे मैच में वह नंबर 2 और 3 पर बनी रहीं, लेकिन आखिरी दौर में पिछड़ गई और चौथे नंबर आ गई। ओलंपिक के इतिहास में कई ऐसे खिलाड़ी रहे है, जो बेहतरीन खेल के बाद भी जीत नहीं पाए, पर भारतीय इतिहास में उनकी परफॉर्मेंस आज भी याद की जाती है...

  • Sawan know the reason behind tradition of offering milk to shivling

    Aisa KyunAug 6, 2021, 10:03 AM IST

    Sawan में क्यों चढ़ाते हैं शिवलिंग पर दूध, इस परंपरा से जुड़ा है मनोवैज्ञानिक और ज्योतिषीय कारण

    इन दिनों भगवान शिव (Shiv) का प्रिय सावन (Sawan) मास चल रहा है। इस महीने में भक्त अलग-अलग तरीकों से महादेव (Mahadev) को प्रसन्न करने का प्रयास करते हैं। धर्म ग्रंथों के अनुसार सावन में शिवलिंग (Shivling) का अभिषेक दूध से करना चाहिए, इससे घर-परिवार में खुशहाली बनी रहती है और शुभ फल मिलते हैं। साथ ही इस महीने में लोगों को दूध न पीने के लिए भी कहा जाता है। हमारे ऋषि-मुनियों ने ये नियम बहुत ही सोच-समझकर और वैज्ञानिक सोच के साथ बनाए हैं।

  • Dilip Kumar to Mandira bedi husband, these 13 bollywood celebs died in past one and half month KPG

    BollywoodJul 16, 2021, 12:08 PM IST

    दिलीप कुमार से मंदिरा बेदी के पति तक, डेढ़ महीने में दुनिया को अलविदा कह गए ये 13 सेलेब्रिटी

    मुंबई। बालिका वधू में 'दादी सा' का रोल करने वाली एक्ट्रेस सुरेखा सीकरी (Surekha Sikri) का 75 साल की उम्र में निधन हो गया। शुक्रवार को कार्डियक अरेस्ट के चलते उन्होंने अंतिम सांस ली। सुरेखा सीकरी लंबे समय से बीमार थीं और दो बार ब्रेन स्ट्रोक भी आ चुका था। वैसे, पिछले डेढ़ महीने में कई सेलेब्रिटी इस दुनिया को अलविदा कह गए। इनमें ट्रेजडी किंग दिलीप कुमार से लेकर महान एथलीट मिल्खा सिंह समेत कई लोग शामिल हैं। कुछ सेलेब्स का निधन जहां बढ़ती उम्र और लंबी बीमारी से हुआ तो कई कोरोना और दूसरे हादसों की वजह से काल के गाल में समा गए। पिछले डेढ महीने की बात करें तो इस दौरान 13 सेलेब्स का निधन हुआ, जो अपने-अपने क्षेत्रों का जाना-पहचाना नाम थे। इस पैकेज में हम बता रहे हैं ऐसे ही सेलेब्रिटी के बारे में। 

  • Mother Dairy raises its liquid milk prices by Rs 2 litre in Delhi NCR  kpa

    NationalJul 10, 2021, 11:03 AM IST

    अमूल के बाद अब Mother Dairy ने भी बढ़ाए दूध के दाम, सारे प्रोडक्ट्स पर पड़ेगा असर

    Amul के बाद Mother Dairy ने भी दूध के दाम बढ़ा दिए हैं। रविवार से दिल्ली-NCR और दूसरे शहरों में दूध की कीमतों में 2 रुपए प्रति लीटर की बढ़ोतरी होगी। Mother dairy ने आखिरी बार दिसंबर 2019 में दूध की कीमतें बढ़ाई थीं।

  • Amul milk price to increase by rs 2 per litre across India from July 1 pwa

    BusinessJun 30, 2021, 4:39 PM IST

    17 महीने बाद अमूल ने फिर बढ़ाए दूध के दाम, 1 जुलाई से पूरे देश में महंगे हो जाएंगे सभी प्रोडक्ट

    गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन (GCMMF) के मैनेजिंग डायरेक्टर आर एस सोढ़ी ने कहा कि दूध की कीमतें एक साल और 7 महीने के बाद बढ़ाई जा रही हैं। 

  • Funeral video of 'Udan Sikh' Milkha Singh KPZ
    Video Icon

    NationalJun 19, 2021, 6:23 PM IST

    पंचतत्व में विलीन हुए 'उड़न सिख' मिल्खा सिंह, देखें अंतिम संस्कार का पूरा वीडियो

    वीडियो डेस्क। खेल जगह के चहेते ‘फ्लाइंग सिख’ मिल्खा सिंह आज अनंत में विलीन हो गए। पूरे राजकीय सम्मान के साथ भारत ने अपने प्रिय धावक को अंतिम विदाई दी। शनिवार की शाम को चंड़ीगढ़ में उनका अंतिम संस्कार किया गया। पंजाब सरकार ने मिल्खा सिंह के निधन पर एक दिन का राजकीय शोक घोषित किया है। 

  • Flying Sikh Milkha Singh last rituals in Chandigarh, fans pay homage to greatest indian player DHA

    NationalJun 19, 2021, 5:30 PM IST

    अलविदा फ्लाइंग सिखः पद्मश्री मिल्खा सिंह पंचतत्व में विलीन, राज्यपाल समेत कई हस्तियां रहीं मौजूद

    4 बार के एशियन गोल्ड मेडलिस्ट मिल्खा सिंह ने अपने करियर में कई खिताब जीते। मिल्खा सिंह ने 1956, 1960 और 1964 ओलिंपिक में भारत का प्रतिनिधित्व किया था। 1960 रोम ओलिंपिक का नाम आते ही मिल्खा सिंह की 400 मीटर की फाइनल रेस की यादें ताजा हो जाती हैं।
     

  • Rahul Gandhi trolled on Twitter after tweeting on Milkha Singh kpn

    TrendingJun 19, 2021, 5:03 PM IST

    राहुल गांधी ने मिल्खा सिंह पर क्या ट्वीट किया जो ट्रोलर्स ने कहा- इंग्लिश नहीं आती तो क्यों लिखते हैं

    राहुल गांधी ने लिखा, मिल्खा सिंह सिर्फ स्पोर्ट्स स्टार नहीं थे। वे लाखों करोड़ों भारतीयों के प्रेरणा स्त्रोत भी थे। उनका समर्पण और व्यवहार तारीफ के काबिल है। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना है। ट्वीट के आखिरी में राहुल गांधी ने लिखा, 'India remembers her #FlyingSikh'।

  • milkha singh last photo 24 minute before the death of milkha singh kpr

    PunjabJun 19, 2021, 4:18 PM IST

    मिल्खा सिंह की मौत से चंद मिनटों पहले की आखिरी तस्वीर आई सामने, पढ़िए कोरोना के संघर्ष का 1 माह का सफर

    चंडीगढ़ (पंजाब). एथलेटिक्स में भारत का परचम लहराने वाले लीजेंड स्प्रिंटर मिल्खा सिंह दुनिया को अलविदा कह गए। शुक्रवार देर रात चंडीगढ़ के पीजीआई  हॉस्पिटल में उनका निधन हो गया। अब फ्लाइंग सिख की आखिरी तस्वीर सामने आई है, यह तस्वीर उनके निधन के 24 मिनट पहले की बताई जा रही है। जब वह जीवन और मौत के बीच जंग लड़ रहे थे। देखिए मिल्खा सिंह की आखिरी तस्वीरें...

  • Singer Richa Sharma shared video of Milkha Singh dancing on Havan Karenge song KPV
    Video Icon

    SportsJun 19, 2021, 4:12 PM IST

    नहीं देखा होगा मिल्खा सिंह का ये अंदाज, इस गाने पर झूमकर नाचे थे 'फ्लाइंग सिख'

    वीडियो डेस्क। भारत के महान धावक फ्लाइंग सिख के नाम से मशहूर मिल्‍खा सिंह  ने का पीजीआई चंडीगढ़ में निधन हो गया। फ्लाइंग सिख के नाम से दुनिया भर मे मशहूर मिल्खा सिंह 19 मई को कोरोना संक्रमित मिले थे। बेशक उन्होंने दुनिया छोड़ दी हो, पर ये दुनिया उन्हें हमेशा याद करेगी। मिल्खा सिंह का एक वीडियो वायरल हो रहा है। अभी तक आपने मशहूर धावक मिल्खा सिंह को एथलेटिक्स में दौड़ते हुए ही देखा होगा, लेकिन उन्होंने मध्य प्रदेश के  इंदौर में एक निजी कार्यक्रम के दौरान खुद पर बनी फिल्म मिल्खा सिंह के गाने पर जमकर डांस किया था।  कार्यक्रम में  कार्यक्रम जश्ने-ए-जिंदगी का आयोजन किया गया था  जिसमें बॉलीवुड सिंगर ऋचा शर्मा ने कार्यक्रम में आकर अपनी खूबसूरत आवाज में बेहतरीन गीत गाए। इसी दौरान सिंगर रिचा शर्मा ने एथलीट मिल्खा को मंच पर बुला लिया था जहां मिल्खा ने 'हवन करेंगे' गाने पर जमकर खूब ठमके लगाए थे। 

  • Bhaag Milkha Bhaag: 8 Most Interesting Facts About Milkha Singh Biopic KPZ
    Video Icon

    SportsJun 19, 2021, 3:47 PM IST

    भाग मिल्खा भाग: मिल्खा सिंह की बायोपिक के बारे में नहीं जानतें होंगे ये 8 दिलचस्प बातें

    वीडियो डेस्क। भारत के महानतम एथलीटों में से एक मिल्खा सिंह का 91 वर्ष की आयु में कोविड से निधन हो गया। द फ्लाइंग सिख के नाम से लोकप्रिय मिल्खा सिंह चार एशियाई स्वर्ण पदक जीते। 1960 के रोम ओलंपिक में 400 मीटर फाइनल में चौथे स्थान पर रहे। मिल्खा सिंह की पत्नी पूर्व वॉलीबॉल कप्तान निर्मल कौर का भी इस सप्ताह की शुरुआत में 85 वर्ष की आयु में कोविड से ही निधन हो गया। मिल्खा सिंह को याद करते हुए याद आती है उनकी जिंदगी पर बनी फिल्म भाग मिल्खा भाग। आज आपको इस फिल्म से जुड़े कुछ रोचक तत्थ बताते हैं। जो शायद ही आपको पता होंगे।