Ministry Of Ayush  

(Search results - 12)
  • <p><strong>मुजफ्फरपुर (Bihar) । </strong>बाबा रामदेव के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर कराया गया है। आरोप है कि बाबा रामदेव ने एक दिन पहले कोरोना वायरस के इलाज की दवा बनाने का दावा किया था। साथ ही कोरोनिल दवा लॉच भी किया था, हालांकि अगले दो घंटे बाद ही आयुष मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि इस दवा का तब तक प्रचार न करें, जब तक हमें इसकी पूरी जानकारी नहीं मिल जाती। ऐसे में शिकायतकर्ता का आरोप है कि आरोपियों ने कोरोनिल दवा को बनाकर आयुष मंत्रालय के साथ-साथ देश को ठगने का काम किया है। आरोपित ने घातक और नुकसानदेह कदम उठाया है। इससे देश के लाखों लोगों की जान का भविष्य में खतरा हो सकता है। वहीं, सीजेएम कोर्ट ने मामले के ग्रहण के बिंदु पर सुनवाई के लिए 30 जून की तिथि निर्धारित की है।</p>

    BiharJun 24, 2020, 4:29 PM IST

    बाबा रामदेव के कोरोना की दवा पर हर तरफ शुरू है विवाद, अब यहां दर्ज हुई शिकायत; 30 जून को सुनवाई

    मुजफ्फरपुर (Bihar) । बाबा रामदेव के खिलाफ सीजेएम कोर्ट में परिवाद दायर कराया गया है। आरोप है कि बाबा रामदेव ने एक दिन पहले कोरोना वायरस के इलाज की दवा बनाने का दावा किया था। साथ ही कोरोनिल दवा लॉच भी किया था, हालांकि अगले दो घंटे बाद ही आयुष मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि इस दवा का तब तक प्रचार न करें, जब तक हमें इसकी पूरी जानकारी नहीं मिल जाती। ऐसे में शिकायतकर्ता का आरोप है कि आरोपियों ने कोरोनिल दवा को बनाकर आयुष मंत्रालय के साथ-साथ देश को ठगने का काम किया है। आरोपित ने घातक और नुकसानदेह कदम उठाया है। इससे देश के लाखों लोगों की जान का भविष्य में खतरा हो सकता है। वहीं, सीजेएम कोर्ट ने मामले के ग्रहण के बिंदु पर सुनवाई के लिए 30 जून की तिथि निर्धारित की है।

  • <p>Corona ramdev medicine, patanjali ramdev medicine, yoga guru baba ramdev, patanjali, corona medicine, ramdev corona medicine launching, corona medicine, ministry of ayush</p>

    NationalJun 24, 2020, 11:55 AM IST

    कोरोना: आयुष मंत्रालय के सवालों का रामदेव ने दिया जवाब, पतंजलि की दवा के विज्ञापन पर क्यों लगी रोक?

    नई दिल्ली. बाबा रामदेव ने कोरोना की दवा बनाने का दावा किया, लेकिन दो घंटे बाद ही आयुष मंत्रालय ने एक बयान जारी कर कहा कि इस दवा का तब तक प्रचार न करें, जब तक हमें इसकी पूरी जानकारी नहीं मिल जाती। मंत्रालय के बयान को देखे तो यही लगता है कि अभी मंत्रालय ने दवा को मंजूरी नहीं दी है। आयुष मंत्रालय के इस बयान के बाद पतंजलि के बालकृष्ण ने ट्वीट करके बताया कि उन्होंने वो सारी जानकारी आयुष मंत्रालय को दे दी है जो मांगी गई थी।
     

  • <p>patanjali corona medicine,patanjali corona vaccine,patanjali corona medicine in hindi,patanjali corona vaccine news,patanjali corona medicine latest news,patanjali corona vaccine latest news,patanjali corona launch,patanjali corona kit medicine,patanjali corona kadha price,patanjali corona medicine news in hindi,patanjali corona aushadhi,patanjali ayurved corona,patanjali corona medicine buy,patanjali corona cada,patanjali corona claim,patanjali corona cure news,patanjali corona dawa,patanjali corona davai,patanjali corona dawai,patanjali corona giloy,patanjali corona immunity booster,baba ramdev in corona,patanjali corona vaccine in hindi,baba ramdev in coronavirus,patanjali corona medicine name in hindi,patanjali corona kit online,&nbsp;patanjali corona kada,patanjali corona ki dava,patanjali corona kadha,patanjali corona khada,patanjali corona kadha online,patanjali corona latest news,patanjali corona medicine twitter,patanjali on corona medicine,patanjali corona medicine online,patanjali corona medicine online order,patanjali vaccine on corona,patanjali kadha for corona online,patanjali corona product,patanjali corona pack,patanjali corona package,patanjali corona remedy,patanjali corona update,patanjali corona vaccine news in hindi,patanjali corona vati,patanjali corona vaccine update in hindi,patanjali covid 19 medicine in hindi<br />
&nbsp;</p>

    NationalJun 23, 2020, 1:39 PM IST

    क्या सच में रामदेव ने कोरोना की दवा बना ली है? जानिए कितनी कारगर है, कब कहां और कितने में मिलेगी?

    नई दिल्ली. कोरोना वायरस की दवा को लेकर पूरी दुनिया में रिसर्च हुई। अब बाबा रामदेव ने इसकी दवा बनाने का दावा किया है। उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया कि इस दवा का नाम 'दिव्य कोरोनिल टैबलेट' है। रामदेव के मुताबिक, इस दवा से 7 दिन में 100% मरीज ठीक हुए। सोमवार को Ordernil APP लॉन्च किया जाएगा। वहीं आयुष मंत्रालय ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड द्वारा #COVID19 उपचार के लिए बनाई गई आयुर्वेदिक दवाओं के बारे में मीडिया में आई खबरों का संज्ञान लिया। कंपनी को दवाओं का विवरण प्रदान करने और इस तरह के दावों को प्रचारित करने से रोकने के लिए कहा है। पतंजलि की कोरोना से क्योर का दावा करने वाली दवा कोरोनिल को लेकर आईसीएमआर और आयुष मंत्रालय दोनों ने पल्ला झाड़ लिया है। आयुष मंत्रालय ने कहा है कि आईसीएमआर के अधिकारी ही इस बारे में सही जानकारी दे पाएंगे।

  • undefined
    Video Icon

    CoronavirusMay 15, 2020, 6:37 PM IST

    आयुष मंत्रालय का कोरोना से बचने का घरेलु उपाय; PM मोदी ने भी किया ज़िक्र

    पीएम नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधन में राष्ट्र से सीओवीआईडी -19 महामारी के खिलाफ लड़ाई जारी रखने का आग्रह किया था। राष्ट्र के लिए उनकी 7-सूत्री अपील के एक भाग के रूप में, उन्होंने सभी को सलाह दी है कि आयुष मंत्रालय द्वारा निर्धारित गाइडलाइन्स  का पालन करें ताकि हर कोई इस  महामारी से लड़  सके।

  • undefined

    Health CapsuleMay 12, 2020, 9:22 AM IST

    इस काढ़े से इम्यून सिस्टम रहेगा मजबूत, आयुष मंत्रालय ने भी दी है पीने की सलाह

    कोरोना महामारी का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है। अभी तक इसकी कोई कारगर दवा भी नहीं बन सकी है। दुनिया भर में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन बनाने की कोशिश जारी है। फिलहाल, स्वास्थ्य विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना से बचाव के लिए इम्यून सिस्टम का मजबूत होना जरूरी है।

  • undefined

    TechApr 14, 2020, 6:35 PM IST

    PM मोदी ने लोगों को आयुष मंत्रालय के टिप्स फॉलो करने की दी थी सलाह, भारी ट्रैफिक के कारण डाउन हो गई वेबसाइट

    देश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने लॉकडाउन को 3 मई तक बढ़ाने का ऐलान किया है। साथ ही उन्होंने देश को संबोधन करते हुए कहा कि अगर आपको कोरोना से बचना है तो अपने इम्युनिटी को मजबूत किजिए। इसके लिए उन्होंने आयुष मंत्रालय की वेबसाइट पर जाकर टिप्स लेने की सलाह दी थी। लेकिन इस सलाह का असर ये हुआ कि मंत्रालय की वेबसाइट ही डाउन हो गई। 
  • undefined

    NationalApr 14, 2020, 2:28 PM IST

    PM मोदी ने तीसरे वचन में की इम्युनिटी बढ़ाने की अपील, जानें खान-पान में बदलाव से कैसे हारेगा कोरोना

    देश को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने देशवासियों से 7 वचन मांगे। इस दौरान उन्होंने लोगों से खुद का और अपने परिवार के सदस्यों की देखभाल की अपील की। पीएम मोदी ने तीसरे वचन में लोगों से इम्युनिटी बढ़ाने के लिए काढ़ा, गर्म पानी पीने की अपील की।
  • undefined

    Health CapsuleApr 1, 2020, 1:49 PM IST

    आयुष मंत्रालय की सलाह : हल्दी मिला दूध, च्यवनप्राश और योग करने से होगा कोरोना से बचाव

    कोरोना के बढ़ते खतरे के मद्देनजर आयुष मंत्रालय ने लोगों को सलाह दी है कि वे इससे बचाव के लिए कुछ एहतियाती कदम उठाएं। इसमें खान-पान में ऐसी चीजों को शामिल करने के लिए कहा गया है, जिनसे इम्युनिटी बढ़ती है। इम्युनिटी मजबूत होने पर जल्दी किसी वायरस का संक्रमण नहीं हो पाता है। 

  • undefined
    Video Icon

    Health CapsuleFeb 14, 2020, 6:24 PM IST

    नाक बहने को ना समझे साधारण सर्दी जुखाम, हो सकता है कोरोना वायरस


    वीडियो डेस्क। चीन के वुहान प्रांत से फैले कोरोना वायरस ने चीन के बाद अपने पैर बाकी देशों में भी फैलाने शुरू कर दिए हैं। ऐसे में देशवासियों को इस बीमारी से बचाए रखने के लिए यूटी प्रशासन ने बचाव के लिए कुछ दिशा-निर्देश जारी किए हैं। उन्होंने इस बीमारी से बचने के लिए खास तौर पर होटल संचालकों को सतर्क रहने की सलाह दी है। डॉ. रतन कुमार वैश्य सीनियर फिजिशियन  से जानते हैं आखिर क्या है यह बीमारी और इसके लक्षण और बचाव के उपाय।

  • undefined
    Video Icon

    HatkeFeb 5, 2020, 7:15 PM IST

    कोरोनावायरस ने छिनी बुजुर्ग दंपति की जिंदगी, आखिरी समय का वो पल जिसे देख नम हो जाएंगी आपकी आखें

     चीन में कोरोना वायरस का कहरजारी है। यहां के 31 प्रांतों में 24,324 मामलों की पुष्टि हुई है। 3,887 नए मामले सामने आए। इनमें 431 व्यक्ति गंभीर रूप से बीमार हैं, जबकि 262 लोगों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई।  इस बीच चीन के एक अस्पताल से एक बुजुर्ग दंपति का दिल को झकझोरने वाला मार्मिक वीडियो सामने आया है। 

  • undefined
    Video Icon

    HaryanaFeb 2, 2020, 6:10 PM IST

    चीन के वुहान से लौटे भारतीयों ने खुशी में किया डांस, शिविर का वीडियो आया सामने

    हरियाणा के मानसेर शिविर का एक वीडियो सामने आया है। जिसमें भारतीयों  को रखा गया वहां लोग डांस करते नजर आए। इस वीडियो को ट्विटर पर एयरइंडिया के पीआरओ धनंजय कुमार ने पोस्ट किया है। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalJan 30, 2020, 11:07 PM IST

    भारत में भी कोरोना की दस्तक के बाद डर का माहौल, आयुष मंत्रालय ने जारी की गाइडलाइंस

    आयुष मंत्रालय ने कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए एक एडवाइजरी जारी कर होम्योपैथिक और यूनानी दवाइयों के इस्तेमाल किए जाने की बात कही है। इसमें लक्षणों के आधार पर दवाई देकर इस बीमारी की रोकथाम की जाएगी।