Minorities In Pakistan  

(Search results - 11)
  • <p>Hindus in Pakistan, minorities in Pakistan, Pakistan, conversion of Hindus</p>

    TrendingJul 12, 2021, 2:16 PM IST

    एक या दो नहीं बल्कि पूरे 60 हिंदुओं को एक साथ जबरदस्ती कबूल करवाया इस्लाम, मौलवी ने पढ़वाया कलमा

    इस्लामाबाद. पाकिस्तान में हिंदुओं को जबरदस्ती इस्लाम धर्म अपनाने के लिए दबाव बनाने का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा विवाद सिंध प्रांत के मालती इलाके से सामने आया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, यहां कम से कम 60 हिंदुओं के साथ इस्लाम अपनाने के लिए जबरदस्ती की गई। तस्वीरों में देखें कैसे जबरदस्ती कबूल करवाया इस्लाम...

  • undefined

    HatkeJan 1, 2021, 11:47 AM IST

    PAK में सिर्फ हिंदू-सिख या ईसाई ही नहीं, एक मुस्लिम कौम भी है परेशान, जानिए बंटवारे से अब तक की कहानी

    पाकिस्तान के खैबर परख्तूनख्वां के करक जिले में 30 दिसंबर, 2020 को इस्लामिक कट्टरपंथियों ने एक हिंदू मंदिर को तोड़कर आग लगा दी। इस मामले को लेकर दुनियाभर में इमरान सरकार की निंदा हो रही है। बेशक पाकिस्तान सरकार ने इस मामले में 350 लोगों के खिलाफ FIR दर्ज कर 26 लोगों को गिरफ्तार करके खुद को पाक दामन करने की कोशिश की है, लेकिन आपको बता दें कि पाकिस्तान में ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों को प्रताड़ित करने का खेल बंटवारे के बाद से ही चल रहा है। 2019 में पाकिस्तान के विदेश मंत्रालय ने दावा किया था कि उनके देश में अल्पसंख्यकों की संख्या घटी नहीं, बढ़ी है। लेकिन सच्चाई इससे कोसो दूर हैं। न्यूज लांड्री ने 2 साल पहले एक रिपोर्ट जारी की थी। यह रिपोर्ट अमेरिका में रहने वालीं प्रो. शास्वती सरकार ने तैयार की थी। इसका आधार हिंदू अमेरिकन फाउंडेशन की 74 पेज की रिपोर्ट को बनाया था। इसमें कहा गया कि बंटवारे के बाद पाकिस्तान में हिंदुओं की संख्या 15 प्रतिशत थी। जबकि बंटवारे से पहले 24 प्रतिशत। लेकिन 1998 की जनगणना में यह आंकड़ा सिर्फ 1.6% बचा है। यानी पाकिस्तान से अल्पसंख्यकों का पलायन लगातार जारी है। दरअसल, पाकिस्तान दुनिया में अपनी साख बचाने झूठे आंकड़े पेश करता रहता है। 2018 के चुनाव में पाकिस्तान के इलेक्शन कमीशन ऑफ पाकिस्तान (ECP) ने आंकड़े जारी किए थे। इसमें दावा किया था कि हिंदू वोटर्स बढ़े हैं। आगे पढ़ें पूरी कहानी...

  • undefined

    NationalNov 7, 2020, 2:06 AM IST

    करतारपुर गुरुद्वारे पर पाकिस्तान की नई चाल, भारतीय विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तान के राजनयिक को तलब किया

    पाकिस्तान द्वारा करतारपुर स्थित गुरुद्वारे के रखरखाव और प्रबंधन को सरकारी सस्था को देने को लेकर भारत ने शुक्रवार को कड़ी निंदा की थी। अब इसी को लेकर शनिवार को भारतीय विदेश मंत्रालय ने दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग के अधिकारी को तलब किया। इसके बाद पाक अधिकारी विदेश मंत्रालय के सामने पेश होने के लिए साउथ ब्लॉक पहुंचे थे।

  • undefined

    WorldOct 26, 2020, 12:23 PM IST

    पाकिस्तान में कट्‌टरपंथियों ने मां दुर्गा की मूर्ति को तोड़ा, 10 दिन में दूसरे हिंदू मंदिर पर हुआ हमला

    वरात्रि के पावन पर्व पर पाकिस्तान में हिंदु मंदिरों पर हो रहे हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। बीती रात पाकिस्तान के सिंध प्रांत के थारपारकर जिले में स्थित नागारपारकर इलाके में कट्टरपंथियों ने मां दुर्गा की मूर्ति को खंडित कर दिया। मां दुर्गा की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने के अलावा इन हमलावरों ने मंदिर को बहुत नुकसान पहुंचाया है। बता दें कि इससे पहले भी सिंध के ही बादिन इलाके में बीती 10 अक्टूबर को कट्टरपंथियों ने एक मंदिर में तोड़फोड़ की थी। 

  • <p>जेनेवा में ह्यूमन राइट काउंसिल के 45वें सत्र में भारत के राइट टु रिप्लाई का इस्तेमाल करते हुए भारतीय स्थायी मिशन के फर्स्ट सेक्रेटरी सेंथिल कुमार ने पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई ।</p>

    WorldSep 25, 2020, 9:35 PM IST

    UNHRC में भारत ने पाकिस्तान को किया बेनकाब, कहा- 1947 के बाद कैसे घट गई धार्मिक अल्पसंख्यकों की संख्या

    जेनेवा में ह्यूमन राइट काउंसिल के 45वें सत्र में भारत के राइट टु रिप्लाई का इस्तेमाल करते हुए भारतीय स्थायी मिशन के फर्स्ट सेक्रेटरी सेंथिल कुमार ने पाकिस्तान को जमकर फटकार लगाई ।

  • undefined
    Video Icon

    WorldJul 3, 2020, 9:13 AM IST

    हिंदुओं से ऐसी नफरतः कृष्ण मंदिर बनने के खिलाफ पाकिस्तान में जारी हुआ फतवा

    पाकिस्तान की राजधानी इस्लामाबाद में पहले हिंदू मंदिर बनने को लेकर विवाद शुरू हो गया है. इस्लामी शिक्षा देने वाली संस्था जामिया अशर्फ़िया मदरसा के एक मुफ़्ती ने इस कृष्ण मंदिर के ख़िलाफ़ फ़तवा जारी कर दिया है. इस फतवे में कहा गया है कि इस्लाम नए मंदिर बनने की इजाजत नहीं देता और ये मदीना का अपमान होगा. बता दें कि मंदिर का निर्माण रोकने के लिए एक वकील ने हाईकोर्ट में याचिका दाखिल कर दी है.

  • undefined

    NationalJan 4, 2020, 3:15 PM IST

    अपहरण कर रेप, फिर धर्म परिवर्तन और निकाह; पाक में ऐसी है हिंदू, सिख लड़कियों पर अत्याचार की कहानी

    पाकिस्तान में ननकाना साहिब में गुरुद्वारे पर हमले का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि मुस्लिमों की भीड़ ने इसलिए गुरुद्वारे पर हमला किया, क्यों कि सिख समुदाय के लोग सिख लड़की का जबरन धर्म परिवर्तन का विरोध कर रहे थे। 

  • undefined
    Video Icon

    NationalJan 2, 2020, 6:59 PM IST

    CAA पर आंदोलन को लेकर विपक्ष पर बरसे पीएम मोदी, कांग्रेस पर ये आरोप लगाया

     पीएम नरेंद्र मोदी ने कर्नाटक के तुमकुर में गुरुवार को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ कांग्रेस और विपक्ष के आंदोलन को लेकर जमकर हमला बोला

  • undefined

    Madhya PradeshDec 28, 2019, 12:52 PM IST

    पाकिस्तान में रहने वाले हिंदुओं को हर जगह मिलती है दुत्कार, पढ़िए चाैंकाने वाली यूके की घटना

    सिर्फ पाकिस्तान क्रिकेट टीम नहीं, वहां हर हिंदू के साथ भेदभाव होता है। ऐसा ही एक मामले का खुलासा भोपाल के रहने वाले देश के जाने-माने कवि चौधरी मदन मोहन समर ने किया है। यह घटना उनके यूके दौरे से जुड़ी है।

  • Pakistan, Hindus in Pakistan, Nimrata Kumari, Minorities in Pakistan, Imran Khan, India, Pakistan Crime

    NationalOct 11, 2019, 1:42 PM IST

    पाकिस्तान में हिंदू लड़की की मौत पर बड़ा खुलासा, भाई के दावे और मेडिकल रिपोर्ट चौंकाने वाली है

    पाकिस्तान में हिंदू लड़की की मौत की गुत्थी सुलझ गई है। जमशोरा स्थित लियाकत यूनिवर्सिटी ऑफ मेडिकल हैल्थ साइंसेज द्वारा बनाई गई हिस्टोपैथोलॉजिकल एग्जामिनेशन रिपोर्ट के मुताबिक  निम्रता कुमारी की मौत दम घुटने से हुई थी। 

  • Shoaib Akhtar tweeted to get justice after the death of Hindu girl Namrata in Pakistan

    CricketSep 18, 2019, 10:18 AM IST

    PAK में हिंदू लड़की की मौत : इंसाफ के लिए मुहिम में शामिल हुए शोएब, लिखा, नम्रता की मौत से दुखी हूं

    पाकिस्तान के सिंध में हिंदू लड़की नम्रता की मौत का मामला बढ़ता ही जा रहा है। ट्विटर पर #JusticeForNimrita ट्रेंड कर रहा है। पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर भी नम्रता को न्याय दिलाने के लिए इस मुहिम में शामिल हो गए हैं। उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, मासूम लड़की की मौत के बारे में बेहद दुख हुआ। मुझे उम्मीद है कि न्याय मिलेगा।