Mirzapur  

(Search results - 72)
  • undefined

    Uttar PradeshAug 1, 2021, 8:05 AM IST

    UP Mission 2022: अमित शाह ने किया विन्ध्य कॉरिडोर का शिलान्यास, रोपवे का भी हुआ लोकार्पण

    यूपी में गृहमंत्री अमित शाह कई परियोजनाओं की नींव रखने के लिए राजधानी लखनऊ व पूर्वांचल के दो जिलों मिर्जापुर व बनारस के दौरे पर हैं। शाह इन परियोजनाओं की सौगात देने के साथ साथ एक जनसभा को भी संबोधित किया। मिर्जापुर में उनकी जनसभा के दौरान गृहमंत्री के अलावा यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ व मिर्जापुर की सांसद व केंद्रीय मंत्री अनुप्रिया पटेल भी रहे। 

  • undefined

    Uttar PradeshJun 11, 2021, 6:57 PM IST

    जंगल से भटक कर गांव में पहुंचा भालू, चार लोगों पर किया अटैक, दहशत में दो गांव के लोग

    ग्रामीणों तथा परिजनों ने घायलों को उपचार के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया। जहां प्रभारी चिकित्साधिकारी डा.अभिषेक जायसवाल की देखरेख में ग्रामीणों का  उपचार चल रहा है। वहीं, आरोप है कि सूचना देने के तीन घंटे बाद भी वन विभाग के लोग नहीं आए। 
     

  • <p><strong>प्रयागराज (Uttar Pradesh ) ।</strong> मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां भर्ती मिर्जापुर की एक युवती से गैंगरेप करने का आरोप लगा था। हालांकि मेडिकल रिपोर्ट्स में इसकी पुष्टि नहीं हुई। वहीं, मंगलवार सुबह पीड़िता की मौत हो गई। बता दें कि युवती को यहां 31 मई की रात गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। उसी रात उसकी आंत का ऑपरेशन हुआ था। 2 जून को होश में आने के बाद युवती ने आरोप लगाया था कि उसके साथ गैंगरेप हुआ है। युवती ने अपने भाई को लिखकर कहा था, 'डॉक्टर अच्छे नहीं हैं। उन्होंने मेरे साथ गंदा काम किया।'<br />
&nbsp;</p>

    Uttar PradeshJun 8, 2021, 2:24 PM IST

    अस्पताल में भर्ती लड़की ने भाई से कहा-डॉक्टर अच्छे नहीं..मेरे साथ किया गंदा काम, 8 दिन बाद हो गई मौत

    प्रयागराज (Uttar Pradesh ) । मोतीलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के एसआरएन अस्पताल से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां भर्ती मिर्जापुर की एक युवती से गैंगरेप करने का आरोप लगा था। हालांकि मेडिकल रिपोर्ट्स में इसकी पुष्टि नहीं हुई। वहीं, मंगलवार सुबह पीड़िता की मौत हो गई। बता दें कि युवती को यहां 31 मई की रात गंभीर हालत में भर्ती कराया गया था। उसी रात उसकी आंत का ऑपरेशन हुआ था। 2 जून को होश में आने के बाद युवती ने आरोप लगाया था कि उसके साथ गैंगरेप हुआ है। युवती ने अपने भाई को लिखकर कहा था, 'डॉक्टर अच्छे नहीं हैं। उन्होंने मेरे साथ गंदा काम किया।'
     

  • undefined

    BollywoodMay 18, 2021, 5:27 PM IST

    कॉलेज के दिनों में ही हो गई थी कालीन भैया की शादी, पत्नी को इस वजह से रखना पड़ा था ब्वॉयज हॉस्टल में

    मुंबई। वेब सीरिज मिर्जापुर (Mirzapur) में कालीन भैया (Kaleen Bhaiya) का किरदार निभाने वाले एक्टर पंकज त्रिपाठी (Pankaj Tripathi) को उनकी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जाना जाता है। पंकज त्रिपाठी ने करियर की शुरुआत 2004 में आई फिल्म 'रन' से की थी। हालांकि इसमें उनका बहुत ही छोटा रोल था, जिसकी वजह से किसी ने नोटिस नहीं किया। पंकज त्रिपाठी की शादी भी 2004 में मृदुला के साथ हो गई थी। कुछ साल पहले कपिल शर्मा के शो में पहुंचे पंकज ने अपनी जिंदगी के कुछ मजेदार किस्से यहां शेयर किए थे। उनकी शादी एनएसडी पास करने से पहले ही हो गई थी। ऐसे में उन्होंने अपनी पत्नी को अपने साथ ब्वॉयज हॉस्टल के कमरे ही चोरी-छुपे रखा हुआ था। बता दें कि शादीशुदा पंकज अब एक बेटी आशी के पिता हैं। 

  • undefined

    Uttar PradeshApr 28, 2021, 10:36 AM IST

    सो रहे परिवार पर गिरा मकान का छत, पति-पत्नी,दो बेटे और एक बेटी की मौत,तीन पीढ़ियों से रहते थे सभी

    डीएम प्रवीण कुमार लक्षकार ने हादसे को दु:खद जताया। मौरे पर पहुंचे डीएम ने कहा कि तीन पीढ़ी से यह लोग पुराने जर्जर मकान में किराए पर रह रहे थे। भवन जर्जर होने के कारण गिर गया। मुख्यमंत्री राहत कोष से मृतकों के परिजनों को दो-दो लाख रुपए दिया जाएगा।
     

  • undefined

    Uttar PradeshApr 26, 2021, 10:53 AM IST

    कोरोना के खौफ के बीच UP में पंचायत चुनाव: 20 जिलों में तीसरे चरण की हुई वोटिंग, दुल्हन ने भी दिया वोट

    लखनऊ (Uttar Pradesh) । यूपी में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच पंचायत चुनाव चार चरणों में कराया जा रहा है। तीसरे चरण के लिए 20 जिलों में वोटिंग सोमवार की सुबह सात बजे शाम पांच बजे तक छिंटपुट हिंसा के बीच संपन्न हुआ। इस दौरान मतदाताओं 49789 केंद्र पर पूरे उत्साह के साथ अपने मताधिकार का प्रयोग किया। यह लोग 748 जिला पंचायत सदस्य, 18530 क्षेत्र पंचायत सदस्यों, 14379 ग्राम प्रधान व 180473 ग्राम पंचायत सदस्य पदों के लिए मैदान में उतरे प्रत्याशियों के भाग्य विधाता बनेंगे। 

  • undefined

    Uttar PradeshApr 13, 2021, 11:49 AM IST

    विंध्यधाम : आस्था का चमत्कारी धाम, कभी कोई खाली हाथ नहीं लौटा..जानिए क्या है मान्यता

    मिर्जापुर (Uttar Pradesh) । मां विंध्यवासिनी का वासंतिक नवरात्र मेला सोमवार की मध्य रात्रि से ही शुरू हो गया, लेकिन नाइट कर्फ्यू के कारण मंगलवार की सुबह छह बजे से दर्शन पूजन शुरू हुआ। इस बार कोरोना जांच की निगेटिव रिपोर्ट प्रस्तुत करने पर ही दर्शनार्थी विंध्यधाम में प्रवेश कर सकेंगे। यही नहीं विंध्यवासिनी मंदिर के चरण स्पर्श पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है। साथ ही दर्शनार्थियों को संक्रमण से बचाव के लिए गाइड लाइन का पालन करना होगा। ऐसे में हम आपको विंध्य पर्वत पर बसे इस धाम की महिमा के बारे में बता रहे हैं, जिसका जिक्र धर्म ग्रंथों में भी किया गया है। बता दें कि यहां साल के दोनों नवरात्रों में देश के कोने-कोने से यहां लाखों श्रद्धालु आते हैं। लेकिन, इस बार ऐसा नहीं दिख रहा है। महाभारत हो या पद्मपुराण, हर जगह मां के इस स्वरूप का वर्णन मिलता है। मान्यता है कि मां के ही आशीर्वाद से इस सृष्टि का विस्तार हुआ है। आदिशक्ति जगत जननी मां विन्ध्यवासिनी चमत्कार की ढेरों कहानियां अपने अंदर समेटे हुए हैं।

  • <p><strong>मिर्जापुर (Uttar Pradesh) । </strong>राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय यूपी दौरे पर हैं। वे रविवार को मिर्जापुर स्थित मां विंध्यवासिनी धाम में अपनी पत्नी और बेटी के साथ दर्शन-पूजन किए। ऐसे में अब आपको विंध्य पर्वत पर बसे इस धाम की महिमा के बारे में बता रहे हैं, जिसका जिक्र धर्मग्रंथों में भी किया गया है। बता दें कि यहां साल के दोनों नवरात्रों में देश के कोने-कोने से यहां लाखों श्रद्धालु आते हैं। महाभारत हो या पद्मपुराण, हर जगह मां के इस स्वरूप का वर्णन मिलता है। मान्यता है कि मां के ही आर्शीवाद से इस सृष्टि का विस्तार हुआ है। आदिशक्ति जगत जननी मां विन्ध्यवासिनी चमत्कार की ढेरों कहानियां अपने अंदर समेटे हुए हैं।</p>

    Uttar PradeshMar 14, 2021, 1:36 PM IST

    उस मंदिर की कहानी जहां राष्ट्रपति ने टेका माथा, कभी कोई खाली हाथ नहीं लौटा..जानिए चमत्कारिक महिमा

    मिर्जापुर (Uttar Pradesh) । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद तीन दिवसीय यूपी दौरे पर हैं। वे रविवार को मिर्जापुर स्थित मां विंध्यवासिनी धाम में अपनी पत्नी और बेटी के साथ दर्शन-पूजन किए। ऐसे में अब आपको विंध्य पर्वत पर बसे इस धाम की महिमा के बारे में बता रहे हैं, जिसका जिक्र धर्मग्रंथों में भी किया गया है। बता दें कि यहां साल के दोनों नवरात्रों में देश के कोने-कोने से यहां लाखों श्रद्धालु आते हैं। महाभारत हो या पद्मपुराण, हर जगह मां के इस स्वरूप का वर्णन मिलता है। मान्यता है कि मां के ही आर्शीवाद से इस सृष्टि का विस्तार हुआ है। आदिशक्ति जगत जननी मां विन्ध्यवासिनी चमत्कार की ढेरों कहानियां अपने अंदर समेटे हुए हैं।

  • undefined

    Uttar PradeshMar 14, 2021, 10:56 AM IST

    राष्ट्रपति मां विंध्यवासिनी धाम में टेकेंगे माथा,7 घंटों दर्शन रहेगा प्रतिबंधित

    वाराणसी (Uttar Pradesh) । राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गंगा आरती और बाबा श्रीकाशी विश्वनाथ का दर्शन किए। बता दें कि वो राष्ट्रपति बनने के बाद पहली बार पत्नी सविता कोविंद के साथ तीन दिवसीय प्रवास पर आए हैं। दूसरे दिन यानि आज (रविवार) को वो मां विंध्यवासिनी मंदिर में भी दर्जन-पूजन करने पहुंचेंगे। जहां इस समय आम भक्तों के लिए दर्शन शाम पांच बजे तक प्रतिबंधित कर दिया गया है। 

  • undefined

    Uttar PradeshFeb 14, 2021, 12:38 PM IST

    वेलेंटाइन-डे के दिन इस महिला ने 20 लोगों को उतारा था मौत घाट,जानिए खतरनाक लेडी की नफरत भरी कहानी

    लखनऊ ( Uttar Pradesh) । यूपी में डकैत फूलन देवी और उनकी गैंग ने 40 साल पहले बेहमई गांव में ऐसे वारदात को अंजाम दिया था, जो आज भी लोग सुनकर सहम जाते हैं। जी हैं वेलेंटाइन-डे के के दिन 1981 को कानपुर देहात के बेहमई गांव में 26 लोगों को गोलियों से भून दिया था। इस कांड में 20 लोगों की मौत हुई थी। हालांकि इस मामले में साल 2020 में कोई फैसला आने की उम्मीद थी। लेकिन, पता चला कि केस डायरी ही गायब हो गई है। तब से अदालत में तारीख पर तारीख मिल रही है। इस केस में कुल 35 आरोपी बनाए गए थे जिसमें अब केवल 4 जिंदा हैं। 15 लोगों की गवाही हुई है। ऐसे में हम आपको उस दिन की घटना के बारे में बता रहे हैं, जब 4-5 मिनट तक गोलियां बरसाई गई थीं और 20 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी।  

  • undefined
    Video Icon

    NationalJan 22, 2021, 5:29 PM IST

    जानिए क्या हुआ जब मिर्जापुर पुलिस पहुंची फरहान के घर

    मिर्जापुर वेब सीरीज पर दर्ज मामले की जांच करने पिछले दिनों बुधवार को मिर्जापुर पुलिस मुंबई पहुंची है। इस मामले में पूछताछ के लिए यूपी पुलिस गुरुवार को शो के एग्जेक्यूटिव प्रड्यूसर फरहान अख्तर के घर पहुंची। बताया जा रहा है कि उनसे किसी तरह की बातचीत किए बिना उन्हें ऐक्टर के घर से वापस लौटा दिया गया है।
     

  • undefined

    BollywoodJan 22, 2021, 3:21 PM IST

    फरहान अख्तर के घर पहुंची 'मिर्जापुर पुलिस' लेकिन एक्टर ने नहीं दिया कोई रिस्पॉन्स, जानें आखिर केस क्या है

    पकंज त्रिपाठी और अली फजल स्टारर वेब सीरीज 'मिर्जापुर' को लेकर पिछले काफी समय विवाद चल रहा है। इसके खिलाफ दर्ज मामले की जांच करने के लिए पिछले दिनों बुधवार को यूपी पुलिस मुंबई पहुंची है।इस मामले में पूछताछ के लिए पुलिसकर्मी गुरुवार को शो के एग्जेक्यूटिव प्रोड्यूसर फरहान अख्तर के घर पहुंचे।

  • undefined

    BollywoodJan 21, 2021, 2:06 PM IST

    'मिर्जापुर' विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने अमेजन प्राइम, डायरेक्टर और केंद्र को जारी किया नोटिस

    अली फजल और पकंज त्रिपाठी स्टारर वेबसीरीज 'मिर्जापुर' ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम पर रिलीज की गई है। इस वेबसीरीज के खिलाफ दाखिल जनहित याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने नोटिस जारी किया है। कोर्ट की ओर से ओटीटी प्लेटफॉर्म अमेजन प्राइम, केंद्र सरकार और फिल्म डायरेक्टर को नोटिस भेजा गया है।

  • undefined

    Uttar PradeshJan 12, 2021, 2:50 PM IST

    रियल लाइफ में मिर्जापुर की तस्वीर बदलने निकली ये एक्ट्रेस, फिल्म छोड़ पॉलिटिक्स में की एंट्री

    मिर्जापुर  (Uttar Pradesh)  ।  भोजपुरी और बॉलीवुड एक्ट्रेस पायस पंडित  (Payas Pandit) अब सियासी सफर शुरू करने वाली है। जहां उन्होंने आम आदमी पार्टी की सदस्यता ली, वहीं अब राजनीतिक गलियारे में चर्चा होने लगी है कि वो मिर्जापुर से ही विधानसभा चुनाव लड़ेंगी। ऐसे में आज हम आपको इस एक्ट्रेस के बारे में बता रहे हैं। 

  • undefined

    Uttar PradeshJan 9, 2021, 5:41 PM IST

    जिस बेटी को दिया जन्म, मां-बाप ने उसी का कर दिया Murder, फिर सामने आई ये स्टोरी

    वो अपने प्रेमी से ही शादी करना चाहती थी। लेकिन, प्रेमी राजी नहीं था। दो जनवरी की रात 10 बजे जब अंजलि घर आई तो उसके मां-बाप, खरी-खोटी सुनाकर समाज का उलाहना देने लगे।